National

स्कूल में 12 बच्चे हुए बेहोश, मचा हड़कंप

Share

उत्तर प्रदेश में एटा जिले से दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया है। एटा जिले के एक विद्यालय में सुबह प्रार्थना के दौरान 12 बच्चे बेहोश हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया है। ऐसे में स्कूल में डर का माहौल बन गया। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना एटा जिले के मलावन थाना क्षेत्र के हरचंदपुर में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में घटित हुई। जिसके बाद से अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक एटा जिले में मंगलवार सुबह एक स्कूल में प्रार्थना के बाद कथित रूप से दो बार कसरत और योगासन के लिए मजबूर किए जाने के कारण 12 बच्चे बेहोश हो गए। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के अनुसार, “स्कूल में सुबह प्रार्थना के बाद कसरत करने के दौरान कुछ बच्चे बेहोश हो गए। प्रधानाचार्या संध्या शरण ने उन्हें मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

इस मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि ऐसा आरोप है कि बच्चों से उमस भरी गर्मी में जबरन दो बार कसरत और योगासन कराया गया, जिसके कारण यह घटना घटित हुई। उन्होंने कहा कि आरोप की जांच-पड़ताल की जा रही है और बच्चों की जांच के लिए एक मेडिकल टीम स्कूल भेजी गई है। उन्होंने बताया कि भर्ती कराए गए सभी बच्चे कक्षा 6 से 9 के विद्यार्थी हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button