Chhattisgarh

उप मुख्यमंत्री शर्मा ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर जारी किया आंकड़ा, कहा….

Share

रायपुर। राज्य में क़ानून व्यवस्था पर बढ़ते सियासी तनाव के बीच उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने छह महीने के आंकड़े जारी किए हैं. इन आंकड़ों के आधार पर उन्होंने नक्सलवाद से बेहतर तरीके निपटने का दावा करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस के कार्यकाल में किसी का केस दर्ज नहीं हुआ है, और बचा है, तो उस पर भी मामला दर्ज किया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलवाद से निपटने के लिए सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए बताया कि 6 माह के भीतर लगभग 150 नक्सली मार गिराए गए हैं. वहीं करीब 526 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. 633 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं बिलासपुर के कांग्रेसी नेता अकबर खान का जिक्र करते हुए कहा कि जनवरी 2022 में आवेदन किया गया था. लेकिन अपराध दर्ज नहीं किया गया था, जिसमें अब सभी अपराध दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहले प्रकरणों में एफआईआर नहीं होती थी, अब जाकर हो रही है. पुलिस को आदेश दिया गया कि आंकड़ेबाजी के चक्कर में नहीं रहना है. हत्या के मामले, बलवा, लूट, बलात्कार में कमी आई है. आबकारी नियम के अन्तर्गत मामले दर्ज हो रहे हैं।

सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर कहा कि अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा. सारे विभागों के बारे में चर्चा भी होगी. बहुत सारे प्रश्न हैं, सभी प्रश्नों का समुचित जवाब प्रस्तुत दिया जाएगा।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button