Crime

फेसबुक फ्रेंड ने युवती से किया दुष्कर्म, वीडियो वायरल की धमकी देकर लुटता रहा आबरू, पुलिस ने दबोचा

Share

रायगढ़ । थाना चक्रधरनगर क्षेत्र में रहने वाली युवती उसके फेसबुक फ्रेंड आरोपित प्रदीप केंवट उर्फ गोल्डी निवासी भोपाल से काफी परेशान थी । आरोपी द्वारा युवती को लगातार ब्लैकमेलिंग कर उससे रूपयों की मांग की जा रही थी । लोक लाज के भय से युवती चुप थी, आरोपी के ब्लैकमेलिंग का सिलसिला लगातार बढ़ने से युवती ने पुलिस से मदद ली । कोतवाली पुलिस द्वारा पीड़िता के आवेदन पर आरोपी पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी और उद्यापन के तहत अपराध काम कर आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर जेल भेजा गया है ।

घटना की रिपोर्ट 19 जून 2024 को युवती द्वारा थाने कोतवाली में लिखित आवेदन देकर दर्ज कराया गया, रिपोर्टकर्ता ने बताया कि दोनों की मित्रता फेसबुक के जरिए हुई दोनों अपने नंबर शेयर कर एक दूसरे से फेसबुक मेसेंजर में बातचीत करते थे । दिसंबर 2020 में प्रदीप ने युवती को उसकी मां की तबीयत खराब है कह कर ₹20,000 मांगा । फरवरी 2021 में प्रदीप रायगढ़ आया और स्टेशन के पास युवती को मिलने बुलाया, जहां से उसे लॉज में बातचीत करने के बहाने ले गया और शारीरिक संबंध बनाया । युवती बताई कि इस दौरान युवक ने उसके कुछ प्रायवेट फोटो, वीडियो मोबाइल पर बना लिया । इसके बाद कई बार युवक रायगढ़ आकर फोटो, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाया । युवती बताई कि अब तक प्रदीप केंवट को डेढ़ लाख रुपए दे चुकी है और प्रदीप प्राइवेट फोटो वीडियो को वायरल करने की धमकी दे रहा है । युवती की लिखित शिकायत पर थाना कोतवाली में आरोपी प्रदीप केंवट के विरुद्ध अपराध क्रमांक 376/2024 धारा 420, 376(2)(ढ),509-बी,384 आईपीसी के तहत अपराध कायम कर पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर आरोपी की पतासाजी गिरफ्तारी के लिए भोपाल रवाना हुई ।

जहां आरोपी की पतासाजी कर आरोपी प्रदीप केवट उर्फ गोल्डी पिता सुंदरलाल केवट उम्र 31 साल निवासी कोटरा सुल्तानाबाद तहसील थाना नेहरू नगर भोपाल (MP) को हिरासत में लेकर स्थानीय मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी भोपाल मध्य प्रदेश के समक्ष प्रस्तुत कर ट्रांजिट रिमांड प्राप्त कर रायगढ़ लाया गया । आरोपी की गिरफ्तारी, मेडिकल आदि की औपचारिकताएं पूर्ण कर आरोपी को आज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रायगढ़ के न्यायालय पेश कर आरोपी को जेल भेजा गया है । पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन, एडिशनल एसपी श्री आकाश मरकाम एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री आकाश शुक्ला के मार्गदर्शन पर आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी की कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुखनंदन पटेल, उप निरीक्षक दीपिका निर्मलकर एवं हमराह स्टाफ की विशेष भूमिका रही है ।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button