International

पीएम मोदी 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को कर सकते हैं संबोधित

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने हाल ही में रूस और ऑस्ट्रिया की अपनी हाई-प्रोफाइल द्विपक्षीय यात्राएं पूरी की हैं, संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी वक्ताओं की अनंतिम सूची के अनुसार 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र को संबोधित कर सकते हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की आम बहस 24 से 30 सितंबर तक होगी।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा सोमवार को जारी आम बहस के लिए वक्ताओं की अनंतिम सूची के अनुसार, भारत के “सरकार प्रमुख” 26 सितंबर की दोपहर में उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह सूची अंतिम नहीं है और संयुक्त राष्ट्र उच्च स्तरीय सत्र से पहले के हफ्तों में वक्ताओं की अद्यतन अनंतिम सूची जारी करता है ताकि नेताओं, मंत्रियों और राजदूतों की उपस्थिति, कार्यक्रम और बोलने के स्लॉट में किसी भी संशोधन को दर्शाया जा सके।

परंपरागत रूप से बहस में पहला वक्ता ब्राजील 24 सितंबर को उच्च स्तरीय सत्र की शुरुआत करेगा, उसके बाद अमेरिका में राष्ट्रपति जो बिडेन नवंबर में अपने देश में राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र मंच से वैश्विक नेताओं को अपने वर्तमान कार्यकाल का अंतिम संबोधन देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी, जिन्होंने पिछले महीने ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी, ने पिछली बार सितंबर 2021 में वार्षिक उच्च स्तरीय यूएनजीए सत्र को संबोधित किया था। उन्होंने पिछले साल 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय का दौरा किया था, जो बिडेन द्वारा आयोजित एक राजकीय यात्रा के लिए वाशिंगटन डीसी जाने से पहले विश्व निकाय के मुख्यालय के उत्तरी लॉन में ऐतिहासिक योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया था।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button