National

By Election Result : 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी

Share

By Election Result : देशभर के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे के लिए आज मतगणना जारी है। उपचुनाव के शुरुआती रुझान भी आने शुरू हो गए हैं। 10 जुलाई को इन 13 सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। चुनाव आयोग के अनुसार, तमिलनाडु की विक्रवंडी विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा वोटिंग हुई, वहीं उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर सबसे कम मतदान हुआ। इन सीटों पर विभिन्न दलों के मौजूदा विधायकों के निधन या इस्तीफे के कारण रिक्तियों के कारण उपचुनाव कराना पड़ा।

किन सीटों पर हुआ मतदान?
इन सीटों में बिहार में रूपौली, पश्चिम बंगाल में रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, तमिलनाडु में विक्रवंडी, मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा, उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब में जालंधर पश्चिम और हिमाचल प्रदेश में देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ शामिल हैं।

एमपी की अमरवाड़ा सीट पर कांग्रेस के धीरन शाह 4000 वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां पर बीजेपी के कमलेश शाह दूसरे नंबर पर हैं.

जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह की लीड घटकर 2000 रह गई है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंद्र शाह ने लगभग 3000 वोटो की लीड ली है. अब अमरवाड़ा में नया विधायक कौन होगा इसका फैसला आज हो जायेगा. बता दें कि अमरवाड़ा में कुल 20 राउंड की गिनती होनी है. यहां वोटों की गिनती के लिए 17 टेबल लगे हुए हैं.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button