Crime

फौजी परिवार के सूने मकान में घुसे चोर, एक लाख के गहने पार

Share

रायपुर । अब शहरों में नहीं , ग्रामीण इलाकों में भी चोरों की धमक बढ़ गयी है । मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम टेकारी में तीर्थ यात्रा पर गये एक फौजी परिवार के सूने मकान का ताला तोड़ पुलिसिया मुल्याकन के अनुसार करीबन एक लाख रुपए कीमत के सोने – चांदी के गहने पार कर दिया गया है । यात्रा से लौटने के बाद चोरी की जानकारी मिलने व पतासाजी के असफल प्रयास के बाद मृत फौजी के पत्नी ने बीते 12 जुलाई को प्रथम सूचना पत्र दर्ज करायी है ।

स्वर्गवासी किशन वर्मा की पत्नी विक्टोरिया द्वारा दर्ज करायी गयी प्रथम सूचना पत्र के अनुसार वह अपने अविवाहित पुत्र के साथ ग्राम टेकारी ( कुंडा ) में निवास करती है । बीते 2 जुलाई ंकी शाम लगभग 4 बजे वह परिवार के साथ उज्जैन तीर्थ यात्रा करने निकली व 10 जुलाई को दोपहर जब अपने पुत्र पवन के साथ टेकारी वापस लौटी तब चोरी का पता चला ।

चारदीवारी के गेट का ताला तो यथावत लगा था पर कोई अज्ञात व्यक्ति दीवार फांद मुख्य द्वार का ताला तोड़ घुस अंदर के कमरों सहित आलमारी का ताला तोड़ आलमारी में रखे सोना – चांदी के विभिन्न गहनों सहित साड़ियां चोरी कर ले गया था । दर्ज रिपोर्ट के अनुसार सोने के गहनों में 3 तोला का एक जोड़ी कंगन , एक तोला का कान की खुटी, डेढ़ तोले का गले का चैन , एक फुली , 4 गोल ‌दाना , व 2 अंगूठी तथा चांदी के 35 तोले का 3 पैरी , साढ़े सत्रह तोले का 20 सिक्का व 2 बिछिया सहित 10 नग साड़ी की चोरी हुयी है । प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है ।

इधर ग्राम में छुटपुट चोरी की घटनाये ‌बढ गयी है जिसकी रिपोर्ट थाने में नहीं हो रही है । बीते 3 जुलाई को ही शाम 4 से 5 बजे के बीच अपने घर में अकेले निवास करने वाली भानुमती पुरैना पड़ोसी ग्राम कुंडा गयी थी तभी घर का ताला तोड़ 15 सौ रुपये व गैस का कार्ड कोई चोरी कर ले गया , दो आलमारियों का ताला भी तोड़ा गया है पर इसकी रिपोर्ट थाने में नहीं की गयी है । ग्राम में चर्चा होने पर जब ग्राम के निवासी किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने ग्रामीणों के साथ जा संपर्क साधा तो इसकी पुष्टि हुयी । इधर बीते 2-3 साल के भीतर हुयी चोरी के घटनाओं में से कुछ का रिपोर्ट होने के बाद भी आरोपियों को धर दबोचने में पुलिस प्रशासन को मिली असफलता से चोरियों को अंजाम देने वाले तत्वों के हौसले बुलंद है व ग्रामीणों में असुरक्षा की भावना है । ग्रामीण अपने स्तर पर भी पतासाजी में जुटे हैं व पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि हर हाल में आरोपियों को धर दबोचने गंभीर प्रयास करें ।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button