Chhattisgarh

टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि डीईओ से मिले प्राथमिक प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति का रास्ता साफ

Share

कवर्धा। छग टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी वाई. डी. साहू से मुलाकात कर शिक्षक संवर्ग के विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर निराकरण की मांग किया. डीईओ ने सभी समस्याओं व मांगों को गंभीरता से सुनने के बाद एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति सूची व पदांकन हेतु काउंसिलिंग तिथि शीघ्र जारी कर दिया जाएगा.

उच्च परीक्षा के लिए डीईओ स्तर का अनापत्ति पत्र शीघ्र जारी होगा, जेडी व डीपीआई स्तर के आवेदनों को अग्रेसित किया गया है. व्याख्याता व प्राचार्य पद पर पदोन्नति हेतु जारी सूची में विसंगति के संबंध में अवगत कराकर सेवापुस्तिका से मिलान कर सुधार करने की मांग किया गया. प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला का जीआईएस कटौती 300 के बजाय 360 रुपये करने, संधारित सेवापुस्तिका में डीडीओ का हस्ताक्षर, पदोन्नत प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के वेतन का अंतर राशि, शिक्षक हिंदी के पद पर पदोन्नत शिक्षकों को पदोन्नत पद का वेतन, प्रधान पाठक नरेश साहू के इंक्रीमेंट का अंतर राशि, शिक्षक रमेश ध्रुव के एक दिन के अनाधिकृत वेतन कटौती की वापसी, राज्यपाल पुरस्कृत शिक्षक राजर्षि पाण्डेय को अतिरिक्त वार्षिक वेतनवृद्धि, सहायक शिक्षिका श्रीमती रश्मिदेवी के अतिरिक्त कटे वेतन की वापसी आदि समस्याओं के संबंध में डीईओ ने शीघ्र निराकरण का भरोसा दिया है.

चर्चा के दौरान प्रमुख रूप से एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी, आसकरण धुर्वे, केशलाल साहू, वकील बेग मिर्जा, उमेश चन्द्रवंशी, रंगलाल बारले, संजय कैवर्त, गोकुल जायसवाल, जयप्रकाश चन्द्रवंशी, सुदर्शन नेताम, गोपी साहू, दिनमधुर वर्मा, रामसिंह साहू, लतीफ कुरैशी, राजेन्द्र निर्मलकर, मनहरण तुर्कुले, राम गुलाम, संतोष लांझेकर, रामकुमार तिवारी आदि उपस्थित रहे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button