National

HIV के कहर से सहमा भारत का यह राज्य, 800 से ज्यादा छात्र पाए गए पॉजिटिव

Share

Tripura HIV Case : भारत के त्रिपुरा राज्य से एक चिंताजनक रिपोर्ट आई है, जिसमें बताया गया की अब तक 828 छात्र एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं और इस गंभीर बीमारी से 47 छात्रों की मृत्यु हो चुकी है।

त्रिपुरा एड्स कंट्रोल सोसायटी (TSACS)के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, अभी तक 828 छात्रों की रिपोर्ट एचआईवी पॉजीटिव आई है जिनमें से 781 छात्र जीवित है और 47 छात्र इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आ चुके हैं और उन्होंने अपनी जान गवा दी है. इनमें से काफी छात्र पढ़ाई के लिए देशभर के संस्थानों में दाखिला लेकर त्रिपुरा से जा चुके हैं।

त्रिपुरा एड्स नियंत्रण समिति ने 220 स्कूलों और 24 कॉलेज यूनिवर्सिटी के छात्रों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के बाद एक चौंकाने वाली बात सामने आई है, कि यह छात्र इंजेक्शन वाले ड्रग्स का सेवन करते हैं. TSCS के ज्वाइंट डायरेक्टर ने ANI से यह जानकारी साझा की है कि अभी तक इतने कॉलेज यूनिवर्सिटी के छात्रों में इंजेक्शन लगाकर नशा करने का एडिक्शन पाया गया है. इस प्रेजेंटेशन को बनाने के लिए राज्य के सभी ब्लॉकों और उप, मंडलों से रिपोर्ट इकट्ठी की जाती है, तभी यह जानकारी मीडिया एवं अन्य सोर्सेस से साझा की जाती है।

TSCS की रिपोर्ट
ज्वाइंट डायरेक्टर की मानी जाए तो ज्यादातर छात्र जो एचआईवी पॉजीटिव पाए गए हैं ,वह संपन्न परिवार से हैं. और कुछ छात्रों के माता और पिता दोनों सरकारी विभागों में कार्यरत हैं, और वह अपने बच्चों की सभी मांग पूरी करने के लिए सक्षम हैं. लेकिन जब तक उन्हें इस बात का ज्ञात हुआ कि उनके बच्चे ड्रग्स और एचआईवी जैसे संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, तब तक काफी देर हो गई थी और इस समस्या का अब कोई समाधान नहीं बचा था।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button