National

फ्लोर टेस्ट में पास हुए सीएम हेमंत सोरेन, हासिल किया विश्वास मत

Share

झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान सोमवार को हेमंत सोरेन फ्लोर टेस्ट पास कर गए हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने आज झारखंड विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है. झारखंड विधानसभा में हेमंत सरकार के विश्वास मत के प्रस्ताव के पक्ष में 45 वोट पड़े हैं. वहीं विपक्ष में शून्य वोट पड़ा है. वहीं फ्लोर टेस्ट के बाद झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गयी है. बता दें, फ्लोर टेस्ट के बाद आज शाम में हेमंत सोरेन कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा.

झारखंड विधानसभा में विश्वास मत पेश करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि आज विश्वास प्रस्ताव लाया गया है. वहीं सदन में बीजेपी विधायकों के हंगामे पर कहा कि मुझे पुनः देखकर इनका आचरण दिख रहा है. इसकी मुझे चिंता नहीं है. इनके पास कोई सोच नहीं है. इनको जवाब देने के लिए हम काफी हैं. हेमंत सोरेन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने इनको चेहरा दिखा दिया है. वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि चंपाई सोरेन ने निर्भीक होकर सरकार चलाई. नहीं तो बीजेपी के लोग तो ऑपरेशन लोटस चलाते हैं. अभी ये लोग ऐसी संस्थाओं के संपर्क में हैं.

वहीं इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों को समय आवंटित किया. इसके बाद CM हेमन्त सोरेन ने सदन में सदन में विश्वास मत प्रस्ताव रखा. विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष का नाम पुकारा. इस पर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि पहले जेएमएम को बोलने दिया जाए. ताकि हम उसका काउंटर कर सके. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने सीपी सिंह के खड़ा होने पर आपत्ति जताई.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button