Chhattisgarh

Chhattisgarh : राज्यपाल से मुख्यमंत्री ने की मुलाकात, मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चा हुई तेज

Share

Chhattisgarh : प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज राजभवन चले गए। अचानक राज्यपाल से हुई मुलाकात को लेकर कई तरह की चर्चा तेज हो गई। कहा जाने लगा कि साय मंत्रीमंडल में जल्द बदलाव होने वाला है इसलिए ये मुलाकात हो रही है। हालांकि राजभवन से लौटकर मुख्यमंत्री साय ने बता दिया कि राज्यपाल विश्वभूषण और उनके बीच क्या बातें हुईं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा- आज राजभवन में माननीय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन जी से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश की वर्तमान स्थिति, कृषकों को खरीफ फसल हेतु खाद-बीज की उपलब्धता एवं Chhattisgarh के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया।

बृजमोहन का इस्तीफा कबूल होने तुरंत बाद मुलाकात
Chhattisgarh राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने बृजमोहन अग्रवाल का मंत्री पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया। 20 जून को ये इस्तीफा मंजूर हुआ और अब 22 जून को राज्यपाल के पास जब CM पहुंचे तो कई तरह की चर्चा होने लगी। बृजमोहन अग्रवाल ने 19 जून को ही राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को मंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपा था। दरअसल बृजमोहन ने विधायकी भी छोड़ दी है अब वो रायपुर के सांसद हैं।

वरिष्ठता के आधार पर राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर के नामों की चर्चा है। रेस में शामिल चर्चित नामों के अलावा कुछ ऐसे विधायक भी हैं, जो अंदरखाने इस कोशिश में हैं कि किसी तरह मंत्री बनने का मौका मिल जाए। इनमें कुछ ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें मंत्री बनाकर भाजपा हर बार की तरह फिर चौंका सकती है। इनमें हैं, रायपुर उत्तर से विधायक पुरंदर मिश्रा, पंडरिया विधायक भावना बोहरा, कोंडगांव विधायक लता उसेंडी, केशकाल विधायक नीलकंठ टेकाम, बसना विधायक संपत अग्रवाल और सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button