Chhattisgarh

मॉब लिचिंग के आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज करने मुस्लिम समाज ने सौंपा ज्ञापन

Share

कांकेर। अंजुमन इस्लामिया कमेटी ने जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप आरंग में घटित मॉब लिचिंग घटना के आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज करने साथ ही मृतकों के वारिसों एवं आहत को मुआवजा प्रदान करने तथा राज्य में इस प्रकार की घटना न हो इसको लेकर ज्ञापन सौंपा है।

विदित हो कि 7 जून को रात्रि लगभग 3 बजे रायपुर जिले के थाना आरंग क्षेत्र में स्थित महानदी पुल के पास समाज विरोधी तत्वों द्वारा सहारनपुर उत्तर प्रदेश के तीन मुस्लिम युवक चांद खान, गुड्सु खान और सद्दाम खान को घेर लिया गया और गोवंश तस्करी का आरोप लगाते हुए उन्हें अमानवीय ढंग से मारपीट कर पुल के नीचे फेंक दिया गया।

परिणामस्वरूप चांद खान और गुड्डु खान की मृत्यु हो गई। सद्‌दाम खान का उपचार चल रहा था जिसकी हालत गंभीर थी जिसकी भी मृत्यु अस्पताल में हो गई। उक्त भयावह घटना के कारण राज्य के मुस्लिम समुदाय में आकोश का माहौल निर्मित हो गया है। स्पष्ट रूप से यह परिलक्षित हो रहा है, कि उक्त घटना को योजनाबद्ध ढंग से अंजाम दिया गया है। यदि दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही कर उन्हें कठोर दंड से दण्डित नहीं किया जाता है, और इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति पर रोक लगाये जाने हेतु राज्य शासन द्वारा तत्काल आवश्यक कदम नहीं उठाया जाता है. तो ऐसी स्थिति में निश्चित ही राज्य में आपसी साम्प्रदायिक सदभाव एवं गंगा-जमुनी तहजीब खतरे में आ जायेगा। उक्त अमानवीय एवं गंभीर आपराधिक घटना की निंदा राज्य के अधिकांश बुद्धजीवियों और समाजिक संगठनों सहित कांकेर मुस्लिम समाज छत्तीसगढ़ भी घोर निदा करते हुए राज्य शासन से मांग की है।

सक्षम अधिकारियों की टीम गठित कर मामले में निष्पक्ष जांज एवं दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने तथा राज्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति पर रोक लगाये जाने हेतु त्वरित गति से विधि सम्यक समग्र कार्यवाही की जाये। ज्ञापन सौंपने के दौरान अंजुमन इस्लामिया कमेटी के सदर जावेद मेमन, नायब सदर नसीम खान, अब्दुल गफ्फार मेमन, मासुक अली, जुनैद मेमन, फईम खान, आसिफ मेमन आदि मौजूद रहे।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button