Entertainment

हमारे बारह फिल्म अब 21 जून को होगी रिलीज, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी मंजूरी

Share

Hamare Baarah Movie : ज्यादा बच्चे पैदा करने की प्रथा पर बनी फिल्म ‘हमारे बारह’ अब रिलीज हो सकेगी. बॉम्बे हाई कोर्ट ने इसे रिलीज करने की अनुमति दे दी है. दर्शक 21 जून को इसे सिनेमाघरों में देख सकेंगे.

बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर की इस फिल्म का टीजर जारी होने के बाद से बवाल मचा हुआ था. फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही थी. पिछले हफ्ते फिल्म निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा था. हालांकि, अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है.

इस मामले को लेकर बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस बीपी कोलाबावाला और जस्टिस फिरदौस पूनीवाला की बेंच ने सुनवाई की. इस दौरान कुछ लोगों के समूह की ओर से फिल्म निर्माताओं पर समुदाय विशेष को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की गई. वहीं, आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान फिल्म निर्माताओं ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि ‘वे उन सभी सीन्स और डायलॉग्स को हटा देंगे, जिन्हें गलत माना जा रहा है.’ फिल्म निर्माताओं के फिल्म में कुछ बदलावों पर सहमति जताने बाद फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने ‘हमारे बारह’ को 21 जून 2024 को रिलीज करने की इजाजत दे दी.

बता दें कि ‘हमारे बारह’ पहले 7 जून और फिर 14 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवादों के चलते इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई. फिल्म के पोस्टर की बात करें तो उसमें कई मुस्लिम महिलाओं को दिखाया गया, जिनके हाथ बंधे हैं और होंठ सिले हुए हैं. फिल्म आबादी बढ़ाने जैसे विषय पर आधारित है. इस फिल्म पर इस्लाम की रिवाजों का अपमान करने का आरोप लगा है. फिल्म की स्टारकास्ट का कहना है कि उन्हें धमकी भरे कॉल्स आ रहे हैं. फोन पर उनसे फिल्म की रिलीज को रोकने की बात कही जा रही है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button