Chhattisgarh

College Admission : कालेजों में प्रवेश के लिए 18 जून से खुल जाएगा पोर्टल

Share

College Admission : छत्तीसगढ़ की न्यायधानी यानि बिलासपुर के कालेजों में इस साल पढ़ाई का तरीका एकदम से बदल जाएगा। स्नातक छात्रों को परंपरागत विषयों से हटकर अब ग्रुपिंग में नया चुनाव करना पड़ेगा। कौशल को बढ़ावा मिलेगा। संबद्ध 121 कालेजों में प्रवेश के लिए 18 जून से पोर्टल खुल जाएगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लागू होने से, सेमेस्टर प्रणाली का प्रारंभ होने से पहले यहां प्रवेश पाने वाले सभी छात्रों को समर्पित ध्यान दिया जाएगा।

इस नई प्रणाली के तहत, पाठ्यक्रम का व्यापक निरीक्षण होगा ताकि छात्रों को विभिन्न पहलुओं से परिचित कराया जा सके। यहां छात्रों को अधिक व्यावसायिक अनुभव प्रदान करने के लिए नए शैक्षणिक और शोधात्मक तरीके भी विकसित किए जा रहे हैं। विभिन्न प्रकार के शैक्षणिक गतिविधियों जैसे कि प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग, ग्रुप डिस्कशन, प्रेजेंटेशन्स, और लाइव केस स्टडी और इंटरनशिप्स की व्यवस्था की जा रही है। (CG College Admission)

प्रवेश को लेकर 18 जून से पोर्टल खुल जाएगा। आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरा होने के बाद छात्रों को पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी दी जाएगी। प्रवेश पूर्व हेल्ड डेस्क की सहायता से विषय और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। (CG College Admission)

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button