National

फिर एक बार मोदी सरकार, नरेंद्र मोदी को चुना गया NDA संसदीय दल का नेता

Share

Lok Sabha Chunav 2024 : पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक समाप्त हो गई है। इस मीटिंग में नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू एक साथ बैठे दिखे। सूत्रों के अनुसार बैठक में नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू समेत सभी घटक दलों ने समर्थन पत्र दे दिए हैं। ये पत्र भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम लिखे गए हैं। कहा जा रहा है कि बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार का गठन जल्दी होना चाहिए। अब एनडीए का संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद मोदी के साथ वरिष्ठ नेता जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इस मीटिंग में नरेंद्र मोदी को एकमत से एनडीए का नेता चुना गया।

इसके अलावा नरेंद्र मोदी के समर्थन में प्रस्ताव भी पारित किया गया। इस प्रस्ताव में कहा गया, ‘नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में हम सभी लोगों ने चुनाव लड़ा था और हम विजयी रहे हैं। सभी ने देश को बीते 10 सालों में तेजी से विकसित होते हुए देखा है। हमारा उनके नेतृत्व पर भरोसा है। उनके नेतृत्व में ही एनडीए को एक बार फिर से बहुमत हासिल हुआ है।’ इस प्रस्ताव पर भाजपा से जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत एनडीए के कुल 24 नेताओं के साइन किए गए हैं।

खबर है कि नरेंद्र मोदी को नेता चुनने के बाद जल्दी ही राष्ट्रपति से एनडीए के नेता मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। नरेंद्र मोदी तीसरी बार 8 जून को ही पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। उन्होंने आज ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे को राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया और कहा कि आप नई सरकार के गठन तक कामकाज संभालते रहें। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव रिजल्ट में भाजपा को 240 सीटें मिली हैं, जो बहुमत से 32 कम है। इसके चलते भाजपा को जेडीयू, टीडीपी समेत कई राजनीतिक दलों के समर्थन की जरूरत है, जो एनडीए का हिस्सा भी हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button