National

तीसरे कार्यकाल में बड़े फैसलों का नया अध्याय लिखेगा: PM मोदी

Share

Lok Sabha Elections Results 2024 : लोकसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में भाजपा की जीत सुनिश्चित होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देर शाम भाजपा मुख्यालय पहुंचे. जहां हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और बड़े नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाये, जितनी इस लोकसभा चुनाव में अकेले बीजेपी ने जीती हैं.

मैं देश के कोने-कोने में उपस्थित भाजपा के कार्यकर्ता को कहूंगा, आपकी मेहनत, इतनी गर्मी में आपका बहाया पसीना ये मोदी को निरंतर काम करने की प्रेरणा देता है. उन्होंने कहा कि अगर आप (देशवासी) 10 घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे काम करेगा, आप दो कदम चलेंगे तो मोदी चार कदम चलेगा. हम भारतीय मिलकर चलेंगे, देश को आगे बढ़ायेंगे. तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा और ये मोदी की गारंटी है.

देश ने निराशा के गहरे सागर से आशा के मोती निकालने का सौंपा था जिम्मा
पीएम मोदी ने कहा कि 10 वर्ष पहले देश ने बदलाव के लिए हमें जनादेश दिया था. वो समय था, जब देश निराशा की गर्त में डूब चुका था. हमें फ्रैडिल फाइव जैसे शब्दों से नवाजा जाता था, हर दिन अखबारों की हेडलाइन घोटालों से भरी रहती थीं, देश की युवा पीढ़ी अपने भविष्य को लेकर आशंकित हो गई थी. तब देश ने हमें निराशा के गहरे सागर से आशा के मोती निकालने का जिम्मा सौंपा था. हम सभी ने पूरी ईमानदारी से प्रयास किया, काम किया. 2019 में इसी प्रयास पर विश्वास व्यक्त करते हुए देश ने दोबारा प्रचंड जनादेश दिया. इसके बाद एनडीए का दूसरा कार्यकाल विकास और विरासत की गारंटी बन गया. 2024 में इसी गारंटी के साथ हम जन-जन का आशीर्वाद लेने देश के कोने-कोने में गये. आज तीसरी बार जो आशीर्वाद एनडीए को मिला है, मैं उसके सामने विनय भाव से नतमस्तक हूं. 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार वापस आई है.

मां के बिना यह मेरा पहला चुनाव
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में अपनी मां हीराबेन का जिक्र कर भावुक हो गये. उन्होंने कहा कि मां के बिना ये मेरा पहला चुनाव है, लेकिन इस देश की हर महिला और बेटी ने मुझे वो कमी खलने नहीं दी. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग कर अभूतपूर्व उत्साह दिखाया है और दुनियाभर में भारत को बदनाम करने वाली जो ताकतें हैं, उनको आईना दिखा दिया है.

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button