New Delhi

संसद में गूंजेगा IAS कोचिंग हादसा, दिल्ली सरकार पर बिफरीं स्वाति मालीवाल

Share

Delhi IAS Coaching Tragedy : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित UPSC कोचिंग सेंटर में पानी भरने से विद्यार्थियों की मौत का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। ये मामला अब संसद तक पहुंच गया है। सांसद स्वाति मालीवाल ने यूपीएससी विद्यार्थियों की मौत पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया है।

स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा, “मैंने आज राज्यसभा के कामकाज को निलंबित करने के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दाखिल किया है। ताकि देश के समक्ष पटेल नगर और राजेंद्र नगर जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए जा सकें और अलग-अलग हादसों में मारे गए 4 UPSC अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने और उन्हें मुआवजा दिए जाने पर चर्चा हो सके। छात्रों की आवाज अनसुनी नहीं की जाएगी।

वहीं, दिल्ली के राजेंद्र नगर में UPSC की तैयारी कर रही कृति ने घटना पर दुःख व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने पढ़ाई प्रभावित होने पर भी चिंता जताई। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “यहां मकान मालिक और दलालों के बीच सांठगांठ हैं। राजेंद्र नगर में अधिकतर बेसमेंट में लाइब्रेरी या अन्य गतिविधियां संचालित हो रही हैं। यूपीएससी विद्यार्थियों की मौत के लिए सिर्फ एमसीडी और प्रशासन जिम्मेदार है।” उन्होंने कहा, “घटना के बाद से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। छात्र डरे हुए हैं और माता-पिता को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है। राजेंद्र नगर में जितनी भी अवैध लाइब्रेरी चल रही हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही बड़े कोचिंग संस्थान पर भी कार्रवाई हो, जो अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

GLIBS WhatsApp Group
Show More
Back to top button