GLIBS
19-01-2020
नपा अध्यक्ष के शपथ ग्रहण से कांग्रेसी बना सकते हैं दूरी
रा
02:39pm

मुंगेली। जिले में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह होना है। मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम से कांग्रेसी पार्षद दूरी बनाने के मूड में नजर आने लगे हैं। इसका प्रमुख कारण नगर पालिका में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के प्रशासनिक कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों में लगभग सभी भाजपा के पदाधिकारियों, नेताओं को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम में अतिथिस्वरूप मुंगेली जिले के किसी पूर्व सांसद, ना पूर्व विधायक और ना ही वर्तमान में सत्तासीन कांग्रेस सरकार के किसी मंत्री,नेता को आमंत्रित किया गया। ऐसे में स्थानीय कांग्रेसजनों में इस समारोह के दबे जुबान बहिष्कार जैसी चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। हाल ही में सम्पन्न नगर पालिका चुनाव में मुंगेली नगर पालिका के 22 वार्डों में 12 भाजपा एवं 10 कांग्रेस समर्थित पार्षद निर्वाचित हुए हैं।अब ऐसे में समन्वय स्थापित कर नगर विकास की अहम जिम्मेदारी स्थानीय सभी दलों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की भी जवाबदेही मानी जा सकती है।


बता दें निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष सावित्री सोनी को भी परिषद की सबसे अहम शपथ ग्रहण समारोह में नहीं बुलाया गया। इनके अलावा वर्तमान एल्डरमेन, पूर्व पार्षद सभी को कार्यक्रम से दूर रखा गया। नगर पालिका परिषद के इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस संगठन के वार्ड प्रतिनिधि, शहर अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों नेताओं को दूर रखा गया है। मजबूरी कहें या खानापूर्ति जिले के एक मात्र पदाधिकारी के आमंत्रण से ही नगर पालिका के इस कार्यक्रम की औपचारिकता पूरी कर ली गई। शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में नगर पालिका प्रशासन द्वारा निमंत्रण कार्ड में कांग्रेस, भाजपा के सारे पार्षदों का नाम लिखा गया। वहीं राज्य सरकार द्वारा नियुक्त एल्डरमेनों की अनदेखी की गई। जबकि यह प्रशासनिक आमंत्रण पर विधिवत सभी का नाम लिखा जाना चाहिए। मगर राज्य सरकार द्वारा नियुक्त मनोनीत पार्षदों के नाम गायब रखना यह परंपरा के विपरीत किया गया।

15-01-2020
 मंत्री अनिला भेंड़िया नवनिर्वाचित अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में हुई शामिल
रा
05:48pm

रायपुर। महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया बुधवार को बालोद जिले के दल्लीराजहरा में नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शीबू नायर के पदभार ग्रहण और पूर्व अध्यक्ष व पार्षदों के विदाई समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुईं।

 

 

13-01-2020
Breaking: 17 जनवरी को कांग्रेस करेगी नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान
रा
03:39pm

रायपुर। नगरी निकाय चुनाव में नवनिर्वाचित महापौर, सभापति, नगर पालिका और नगर पंचायतों के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष और पार्षदों का सम्मान समारोह 17 जनवरी को दोपहर 12 बजे इनडोर स्टेडियम बूढ़ापारा रायपुर में होगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि इस कार्यक्रम में एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत,एआईसीसी के सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ.चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मंडावी, राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे।

 

10-01-2020
10 नगर निगमों में कांग्रेस की जीत, मरकाम ने ट्वीट कर कहा....
रा
03:54pm

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने 10 नगर निगम में कांग्रेस की जीत होने पर ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस टीम का प्रत्येक खिलाड़ी “मैन ऑफ द मैच“ है। सुशासन और विकास की रफ्तार अब बुलेट ट्रेन से भी अधिक होगी। कोरबा नगर निगम में कांग्रेस प्रत्याशी राजकिशोर प्रसाद की जीत के साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी 10 नगर निगम में अब कांग्रेस महापौर है।

 

10-01-2020
नगर निगम के 67 पार्षदों ने ली शपथ, महापौर चुनाव के लिए सभी पहुँचे सभा कक्ष
रा
11:23am

कोरबा। नगर निगम कोरबा के पार्षदों ने किया शपथ ग्रहण। महापौर का चुनाव होने से पहले कराया गया शपथ समारोह। कलेवटर किरण कौशल ने सभी निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। इस दौरान मंत्री जय सिंह अग्रवाल सहित विधायक मोहन मरकाम भी रहे मौजूद।

 

 

09-01-2020
10 जनवरी को नवनिर्वाचित महापौर, सभापति और पार्षदों का पदभार ग्रहण समारोह
रा
06:37pm

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के नवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे सहित पार्षदों का पदभार ग्रहण समारोह का आयोजन शुक्रवार 10 जनवरी को दोपहर 12 बजे सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम होगा। आयोजन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य, रायपुर जिला प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डाॅ.शिव कुमार डहरिया के विशिष्ट आतिथ्य में होगा। समारोह में रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा, पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, धरसींवा विधायक अनिता शर्मा उपस्थित रहेंगीं।

 

09-01-2020
अध्यक्ष व पार्षदों के शपथ ग्रहण में पहुंचे सांसद और पूर्व मंत्री
रा
04:51pm

पेंड्रा। नगर पंचायत पेंड्रा के नवनिर्वाचित भाजपा पार्षद और अध्यक्ष के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में बिलासपुर सांसद अरुण साव और पूर्व कैविनेट मंत्री अमर अग्रवाल शामिल शामिल हुए। कार्यक्रम में अमर अग्रवाल ने केंद्र और पिछली भाजपा सरकार के कार्यों की जमकर तारीफ की। वहीं नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने भी लोगों के विश्वास पर खरा उतरने की बात कही है व जनता का आभार व्यक्त किया। पूर्व मंत्री ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को याद दिलाते हुए कहा कि जो वादे चुनाव से पहले जनता के बीच जाकर वोट मांगने से पहले किये थे। उन बातों को ना भूले, जिस लिए आप जनता के द्वारा चुने गए हो, उन पर खरा उतरने की कोशिश करे। सांसद अरुण साव और कैविनेट मंत्री अमर अग्रवाल ने केंद्र सरकार और पिछली राज्य सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि जनता का विकास करना ही हमारी नीति हैं। नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जालान ने कहा कि सर्वागीण विकास करना ही हमारा मुख्य लक्ष्य होगा।

 

 

08-01-2020
गफ्फू मेमन ने किया कलश यात्रा का स्वागत, 14 जनवरी तक श्रीराम कथा का आयोजन
रा
03:51pm

गरियाबन्द। नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने भव्य कलश यात्रा एवं बाल योगी संत विष्णु अरोड़ा का नगर में स्वागत किया। बुधवार से गरियाबंद में 14 जनवरी तक बाल योगी संत विष्णु अरोड़ा के द्वारा श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन का शुभारंभ बुधवार को कलश यात्रा से हुआ और कलश यात्रा का स्वागत नगर के नए नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने किया। नगर के नागरिकों के समूह श्रीहरि सत्संग मण्डल के आमंत्रण एवं निवेदन पर बाल योगी संत विष्णु अरोड़ा का नगर के गांधी मैदान में आगमन हो रहा है। वे 1 हफ्ते तक से श्रीराम कथा के भव्य आयोजन में शामिल होंगे। कथा वाचक बालयोगी विष्णु अरोड़ा महज ढाई वर्ष के उम्र से ही ईश्वरीय कृपा के कारण गीता,रामायण,महाभारत,वेद पुराण आदि सब मुखाग्र है। बिना कोई स्कुली शिक्षा ग्रहण किये सभी बड़े शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी प्रवचन दिए हैं। 8 से 14 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कथा का समय दोपहर 1 बजे से संध्या 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। कथा स्थल गांधी मैदान भव्य कलश यात्रा और राउत नाचा के साथ नगर भ्रमण करते हुए प्रारंभ हुआ। सात दिवसीय श्रीराम कथा में शिव चरित्र,श्रीराम जन्म,श्रीराम जानकी विवाह, श्रीभरत चरित्र, केंवट चरित्र,सुग्रीव शबरी प्रसंग,हनुमंत चरित्र,राम राज्य एवं राम कि महिमा को बताया जाएगा। कथा में परायणकर्ता मजरकट्टा के होरीलाल शर्मा है। अंतिम दिवस 14 जनवरी को मकर संका्रंति के दिन श्रीहरि सत्संग मण्डल द्वारा विशाल भण्डारा भी रखा गया है। आयोजन में केशव साहू,नरेन्द्र देवांगन,युगल पाण्डे, वीरू यादव,गफ्फु मेमन,मिलेश्वरी साहू,रघुवंश चन्द्राकर, लीलाराम सिन्हा,नन्द्रेश गुप्ता,कल्याण चन्द्राकर,मनोज खरे,विकास पारख,हरीश ठक्कर,केशर निर्मलकर,त्रिलोक सिन्हा,जीतेन्द्र यादव,हेमन्त सांग,जीआर लोधी,शिवप्रसाद वर्मा,मोहन साहू, तरूण यादव,विजय सिन्हा,धर्मराज सिन्हा,बन्टी साहू,विजय साहू,विष्णु सिन्हा,पुर्णिमा तिवारी, युगल सिन्हा,नारद मेश्राम,लीलाराम निषाद,अरूण सोम,दौवाराम कुम्भकार,रिखीराम साहू आदि।

 

 

08-01-2020
नगर निगम अंबिकापुर में कांग्रेस का कब्जा, लगातार दूसरी बार महापौर बने अजय तिर्की
रा
03:18pm

अंबिकापुर। नगर निगम अंबिकापुर चुनाव में भी कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है। बुधवार को हुए चुनाव में मतदान के बाद कांग्रेस प्रत्याशी डा. अजय तिर्की को 28 और भाजपा के प्रबोध मिंज को 19 वोट मिले है। डा. तिर्की अंबिकापुर के दोबारा महापौर चुने गए है। सदन में कांग्रेस के पास 27 पार्षद थे एक निर्दलीय ने कांग्रेस को भी समर्थन दे दिया था। वहीं भाजपा के 20 पार्षद थे, मतदान के बाद उनका एक वोट रिजेक्ट हो गया।

08-01-2020
दीपका मे कांग्रेस की संतोषी दीवान बनी नगरपालिका अध्यक्ष, दो वोट से हासिल की जीत
रा
02:52pm

कोरबा। नगर पालिका परिषद दीपका में भी कांग्रेस ने बाजी मारते हुए अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्ज़ा जमा लिया है। नगर पालिका परिषद में बीजेपी के 15 के कब्ज़े पर सेंध लगाते हुए कांग्रेस की संतोषी दीवान अध्यक्ष निर्वाचित हुई है तो वहीं बीजेपी से कुसुम लता कैवर्त ने नामांकन दाखिल किया था। वोटिंग में संतोषी दीवान दो मतो से विजयी हुई। पत्रकारों से बातचीत में नव निर्वाचित अध्यक्ष संतोषी दीवान ने कहा कि जीत की बधाई कांग्रेस के पार्षदों को दी। जो काम बीजेपी ने अब तक नहीं किया सारे काम पूरा करेंगी। इसी तरह कांग्रेस का चारों निकायों में कांग्रेस का कब्जा हो गया। पाली, कटघोरा, छुरी के बाद अब दीपका मे भी कांग्रेस ने बाजी मारी हैं।

Please Wait... News Loading