GLIBS
07-05-2021
अधिक कोरोना संक्रमित मिलने से 7 से 15 मई तक गांव लॉक, बाहरी लोगों के आवाजाही पर रोक
01:49pm

धमतरी। शहरी क्षेत्र के साथ अब ग्रामीण इलाके में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं ज्यादातर लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ भी हो रहे हैं। जिले के नगरी-सिहावा इलाके के ग्राम गढ़डोंगरी (माल) के ग्राम विकास समिति ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मिल कर कोरोना माहामारी के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए 7 से 15 मई तक अपने पंचायत क्षेत्र में सम्पूर्ण लॉकडाउन का प्रस्ताव किया है। इसमें बस स्टैंड में संचालित होने वाले किराना की दुकान को बन्द रखने का एवं जनता  हाटबाजार नहीं लगाने का प्रस्ताव लिया गया। इससे गाँव में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश न हो सकें। यह निर्णय गांव के लोगों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। साथ ही विकास समिति ने आस-पास के गाँव वालों से  निवेदन किया है कि ग्राम विकास समिति ग्राम गढ़डोंगरी (माल) के प्रस्ताव को स्वीकारते हुए हमें सहयोग प्रदान करें। गढ़डोंगरी सरपंच कपिल मरकाम ने बताया कि गाँव में एक्टिव मरीजों की संख्या 19 है। सभी का होम आइसोलेसन में उपचार जारी है। वहीं गाँव में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हुई है। इस दौरान ग्राम अध्यक्ष पवन नेताम, संरक्षक टिकेश्वर ध्रुव, मनोहर लाल सोनवानी, महेंद्र कुमार नेताम, रामदयाल यादव, सरपंच कपिल मरकाम, बृजलाल यादव, पंच मूलचंद मरकाम, लोकेश्वर मरकाम और कोटवार चंपालाल सोनवानी मौजूद रहे।

07-05-2021
कोरोना पर ममता बनर्जी की दो टूक, कहा- केंद्रीय मंत्री को भी बंगाल में एंट्री से पहले देना होगा निगेटिव सर्टिफिकेट
रा
11:10am

पश्चिम बंगाल/रायपुर। शानदार जीत के बाद सत्ता संभालते ही ममता बनर्जी एक्शन मोड में आ गईं हैं। ममता ने कोरोना महामारी नियंत्रित करने को लेकर सख्त पाबंदियों का ऐलान किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बिना किसी को भी राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा, फिर चाहे वह केंद्रीय मंत्री ही क्यों न हों। बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी को भारी जीत मिली है। ममता तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य की कमान संभाल रही हैं।

07-05-2021
Breaking : इस राज्य में किसी भी अस्पताल में कराएं कोरोना का इलाज, सरकार उठाएगी खर्च 
10:32am

गोवा/रायपुर। गोवा सरकार ने कोविड-19 मरीजों के लिए अहम फैसला लिया है। गोवा सरकार निजी अस्पताल में इलाज कराने वाले कोरोना मरीजों के बिल का भुगतान करेगी। बता दें कि गोवा सरकार ने कोरोना वायरस के इलाज को अपनी प्रमुख स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल कर लिया है, जिसके अंतर्गत राज्य के सभी लोग आते हैं। गोवा के एडिशनल सेक्रेटरी (स्वास्थ्य) विकास गौनेकर ने बताया कि गोवा के लोग कोरोना का इलाज कराने के दौरान दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना के अंतर्गत आने वाली सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

07-05-2021
देश में 24 घंटे में मिले 4 लाख 14 हजार से अधिक केस, 3915 की मौत
10:20am

नई दिल्ली/रायपुर। देश में पिछले 24 घंटे में 4 लाख 14 हजार 188 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि इस दौरान 3915 लोगों की जान गई। इसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 14 लाख 91 हजार 598 हो गई है, जबकि 2 लाख 34 हजार 83 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 3 लाख 27 हजार 808 मरीज स्वस्थ हुए है।

06-05-2021
Breaking: : राजधानी में आज भी हजार से नीचे रहा आंकड़ा,स्वस्थ अधिक व कम हुई कोरोना मरीजों की मौत
09:53pm

रायपुर। राजधानी रायपुर में गुरुवार को भी 1000 से कम मरीजों की पहचान हुई है। आज 987 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 45 मरीजों की मौत हुई है। बुधवार के आंकड़ों पर गौर करें तो 916 मरीज मिले थे और 64 मौत हुई थी। इस तरह से गुरुवार को बुधवार की अपेक्षा 71 मरीज अधिक मिले हैं लेकिन 19 मौतें कम हुई है। बुधवार को 25 मरीज स्वस्थ हुए थे तो गुरुवार को 49 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कल की तुलना में आज स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है।

06-05-2021
शासकीय उचित मूल्य की दुकान खुलने के समय में बदलाव, यह होगा टाइम
02:39pm

धमतरी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने जिले में धारा 144 लागू करने तथा लाॅकडाउन का आदेश जारी किया है। इसी क्रम में उन्होंने जिले की शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के समय में आंशिक परिवर्तन करने का आदेश जारी किया है। इसके तहत सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक पीडीएस सेंटर खुले रहेंगे। आदेश के अनुसार अब जिले के पीडीएस सेंटर सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक तथा दोपहर दो बजे से पांच बजे तक खुले रहेंगे। दोपहर एक से दो बजे के बीच भोजन का अवकाश रहेगा। उन्होंने सभी उचित मूल्य दुकान के संचालकों को संचालन के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, दो गज की दूरी, सैनिटाइजर एवं फेस शील्ड का उपयोग अनिवार्यतः करने के निर्देश दिए हैं। इस सुरक्षा उपायों का व्यय संबंधित संचालनकर्ता एजेंसीे अथवा संस्था की ओर से वहन किया जाएगा। साथ ही यह भी आदेशित किया गया है कि रविवार 9 मई को जिले के सम्पूर्ण लाॅकडाउन के दौरान पीडीएस सेंटर को बंद रखा जाए और इसके लिए उपभोक्ता को पूर्व में सूचित कर दिया जाए। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने यह भी कहा है कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में संशोधित समय-सीमा का कड़ाई से पालन करें तथा उपस्थित सभी उपभोक्ताओं को टीका लगवाने के लिए जागरूक करें। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू रहेगा।

06-05-2021
घर और दुकान से 14000 लीटर गैर-मानक सैनिटाइजर जब्त
01:14pm

रायपुर। राजधानी में लगातार मिलावटी सैनिटाइजर बाजार में खपाने का गोरख धंधा बड़े पैमाने पर चल रहा है। इसे लेकर दवा दुकानों में औषधि विभाग की कार्रवाई जारी है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि मिलावटी सैनिटाइजर को लेकर एक मई को औषधि विभाग के अधिकारियों ने राजधानी के चार मेडिकल दुकानों में छाप मारकर सैनिटाइजर सैंपल लिया है। इसमें डूमरतराई के अपेक्स मेडिकल और रजबंधा मैदान स्थित श्रीहरि डिस्ट्रीब्यूटर फरिश्ता कांप्लेक्स से लिए गए सैंपल अमानक पाए गए हैं। पूछताछ के बाद बुधवार को औषधि विभाग के अधिकारियों ने जिन दो सैनिटाइजर के प्रोडक्ट अमानक निकले, उनमें ईला ट्रेडिंग कंपनी देवेंद्र नगर का नाम मिला।

मौके पर जाकर सैनिटाइजर की बोतलों को सील किया गया। साथ ही अन्य दस्तावेज को अधिकारियों ने अपने कब्जे में लिया है। दस्तावेज में खरीदी बिक्री का पूरा ब्योरा है। माल कहां-कहां खपाया जा रहा था। उसकी जानकारी ली जा रही है। लिस्ट बनाकर उन मेडिकल दुकानों पर भी कार्रवाई की जाएगी। विभागीय जानकारी के अनुसार अमानक पाए गए सैनिटाइजर जिस इला ट्रेडिंग कंपनी के हैं। उसका संचालक राकेश सोमानी को बताया गया है, जो कपड़े बेचने की आड़ में मिलावटी सैनिटाइजर बनाने का काम करता है। अधिकारियों ने आरोपी राकेश सोमानी के घर और दुकान से लगभग 14 हजार लीटर सैनिटाइजर और 10 हजार बोतल के बिल बरामद किए हैं। पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। गुरुवार को छापामार कार्रवाई के दौरान औषधि निरीक्षक परमानंद वर्मा, टेकचंद धिरहे, नीरज साहू समेत अन्य अधिकारी और पुलिस मौके पर मौजूद रहे।

Please Wait... News Loading