GLIBS
02-05-2021
Breaking : मतगणना के बीच चुनाव आयोग का सख्त फैसला, मौके पर पहुंची पुलिस
रा
02:20pm

रायपुर। पश्चिम बंगाल की सभी विधानसभा सीटों के सामने आए रुझान और टीएमसी को मिली भारी बढ़त के बाद समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। यह देखते हुए मतगणना के बीच चुनाव आयोग ने सख्त फैसला लिया है। आयोग ने सड़कों पर जश्न मनाने वालों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने विजय जुलूस और किसी भी तरह के जश्न को न मनाने के लिए पूर्व में ही निर्देश दिए थे। रविवार को सामने आए रुझानों व टीएमएसी को मिले बहुमत के बाद समर्थकों ने सड़कों पर जश्न मनाना शुरू किया। चुनाव आयोग के निर्देश पर बंगाल के आसनसोल में जश्न मना रहे लोगों को हटाने पुलिस मौके पर पहुंची।

02-05-2021
बंगाल में टीएमसी की बल्ले-बल्ले, असम में भाजपा पर फिर भरोसा
रा
01:15pm

रायपुर। देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम शाम तक आने हैं। इससे पहले शुरुआती रूझानों ने स्पष्ट कर दिया है कि किस राज्य में किसकी सरकार बनने जा रही है। चुनावी मतगणना के मिल रहे रुझानों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी। लेकिन अब वहां बेहद आसानी से टीएमसी सरकार बनाती दिख रही है, जबकि तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) अपने प्रतिद्वंद्वी और 10 साल से राज्य में शासन कर रही ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईडीएमके) पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं असम में भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) बढ़त बनाए हुए है, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन भी बहुत पीछे नहीं है। रुझानों के मुताबिक वहां एनडीए 84 सीटों पर जबकि कांग्रेस गठबंधन 41 सीटों पर आगे हैं। केरल की 140 सदस्यीय विधानसभा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) को शुरुआती रुझानों में खासी बढ़त मिल गई है।

02-05-2021
चुनाव नतीजों से पहले कपिल सिब्बल बोले- कोई भी जीते, कुछ मायने नहीं
रा
01:08pm

नई दिल्ली/रायपुर। देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव करवाए गए थे। वहीं असम में तीन चरणों में वोटिंग हुई थी। इसके अलावा पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में सिंगल फेज में वोटिंग हुई थी। वहीं चुनाव के नतीजों को देखते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का ट्वीट सामने आया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि रविवार को लोगों की जान बचाने से ज्यादा कुछ मायने नहीं रखता। कपिल सिब्बल ने लिखा, ‘आज चुनावी नतीजों वाले दिन, कोई भी जीते लेकिन ऐसी जीत का कोई फायदा नहीं जो इतने नुकसान के बाद मिले। आज लोगों की जान बचाना मायने रखता है।’ दरअसल देश में चुनाव ऐसे वक्त में हुए हैं, जब कोरोना संकट यहां अपने चरम पर हैं। लोग ऑक्सीजन और अस्पतालों में आईसीयू बेड की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं। हर रोज नए मामलों और मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। हालांकि सरकार इस स्थिति से निपटने की पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है।

02-05-2021
Breaking : बंगाल की सभी सीटों के आए रुझान, टीएमसी की डबल सेंचुरी
रा
12:32pm

रायपुर। पश्चिम बंगाल की सभी 292 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। टीएमएसी ने डबल सेंचुरी लगा दी है। इनमें तृणमूल कांग्रेस 202 तो भाजपा को 88, दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं। लेफ्ट का खाता नहीं खुला है।

02-05-2021
Breaking : तमिलनाडु में द्रमुक की मजबूत स्थिति, अन्नाद्रमुक 76 और भाजपा 4 सीटों पर आगे
रा
12:27pm

रायपुर। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के आ रहे ताजा रुझानों में द्रमुक की मजबूत स्थिति है। अन्नाद्रमुक ने 76 सीटों पर बढ़त तो भाजपा केवल 4 सीटों पर आगे चल रही है। कुल 234 विधानसभा सीटों में से 225 के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें द्रमुक 117 सीटों पर आगे, सहयोगी कांग्रेस 13 सीटों पर आगे है।

02-05-2021
Breaking : रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट, चुनावी डिबेट में कांग्रेस शामिल नहीं होगी, ये है कारण
रा
12:21pm

नई दिल्ली/रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर बताया है कि रविवार को विधानसभा चुनावों के नतीजे के बाद टेलीविजन पर होने वाली चुनावी डिबेट में कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए उन्होंने ये डिसीजन लिया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर बनी हुई है। ऐसे में जनता के साथ अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए पार्टी ने आज टेलिवजन पर होने वाली चुनावी चर्चाओं में भाग न लेने का फैसला किया है।

02-05-2021
Breaking : असम में भाजपा को बढ़त, 126 में से 117 सीटों के अब तक आए रुझान 
रा
12:03pm

रायपुर। असम विधानसभा चुनाव के आ रहे ताजा रुझानों में भाजपा 56 सीटों पर तो कांग्रेस 29 सीटों पर आगे है। भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद की 10 सीटों पर बढ़त बनी हुई है। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट 11, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट तीन, यूनाइटेड पीपल्स पार्टी 7 और 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को बढ़त है। बता दें कि राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से 117 के रुझान आ चुके हैं।

02-05-2021
Breaking : केरल में ई श्रीधरन आगे, एलडीएफ को 90 और यूडीएफ को 47 सीटों पर बढ़त 
रा
11:57am

रायपुर। केरल विधानसभा चुनाव के आ रहे ताजा रूझानों में पलक्कड़ विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार मेट्रोमैन ई श्रीधरन आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री पी. विजयन धर्मदम सीट से आगे चल रहे हैं। एलडीएफ 90 सीटों पर आगे चल रही है। यूडीएफ 47 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा की केवल तीन सीटों पर बढ़त है। इनमें से 140 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए।

02-05-2021
क्या इस बार भी केरल और तमिलनाडु में नहीं चलेगी भाजपा की जादू?
रा
11:05am

रायपुर। केरल और तमिलनाडु में शुरुआती रुझानों को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस बार भी यहां बीजेपी अपना जादू नहीं चला पाएगी। केरल में एग्जिट पोल में लेफ्ट नीत एलडीएफ की सरकार में वापसी का अनुमान लगाया जा रहा था। तकरीबन सभी एग्जिट पोल में सीपीएम नीत गठबंधन को पूर्ण बहुमत की बात कही गई थी। वहीं यूडीएफ के 50-60 सीटों में सिमटने का अनुमान लगाया गया था। जबकि भाजपा को एक या दो सीटें मिलने का दावा किया गया था। गौरतलब है कि केरल में 633 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई। केरल में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्य, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन, मेट्रोमैन  ई.श्रीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री केजे अलफोंस सहित 957 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Please Wait... News Loading