GLIBS
02-12-2020
दादा-दादी नाना-नानी पार्क के बीच बिखरी छत्तीसगढ़ी लोककला की छटा, मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को दुर्ग में छत्तीसगढ़ी लोककला मार्ग का लोकार्पण किया। शहर के सिविल लाइन से दादा-दादी नाना-नानी पार्क के बीच की सड़क को छत्तीसगढ़ी लोकनृत्यों पंथी, सुआ और राऊत नाच की छटा बिखेरती आकर्षक मूर्तियों से सजाया गया है। सड़क किनारे सुंदर लैंड स्केपिंग के बीच चाक चलाते कुम्हार और हल चलाते किसान की भी प्रतिमा लगाई गई है। सड़क को नया रंग-रूप देकर पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ भी बनाया गया है। लोगों को सेहतमंद बनाने और मानसिक-शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए प्रेरित करने सूर्य नमस्कार के विभिन्न आसनों को भी वहां प्रदर्शित किया गया है। लोकार्पण कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे, छत्तीसगढ़ वेयर हाउस कार्पोरेशन के अध्यक्ष  अरूण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल और नगर निगम के सभापति राजेश यादव भी शामिल हुए।

  छत्तीसगढ़ी लोककला और संस्कृति से राहगीरों को परिचित कराती दुर्ग शहर के बीचों-बीच करीब आधा किलोमीटर के इस छत्तीसगढ़ी लोककला मार्ग को करीब 58 लाख रूपए की लागत से आकर्षक रूप दिया गया है। नगर निगम और स्थानीय विधायक अरूण वोरा की विधायक निधि से लगभग 31 लाख रूपए की लागत से यहां प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत की झलकियां प्रदर्शित की गई है। वहीं नगर निगम द्वारा 27 लाख रूपए की लागत से सूर्य नमस्कार की विभिन्न मुद्राओं को प्रदर्शित करती मूर्तियां लगाई गई है।

 

01-12-2020
सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का विधायक ने लिया जायजा

दुर्ग। सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का मंगलवार को विधायक अरुण वोरा ने जायजा लिया। विधायक अरुण वोरा ने महापौर धीरज बाकलीवाल,निगम कमिश्नर इन्द्रजीत बर्मन एवं एमआईसी,हमीद खोखर,अजय गुप्ता,देव सिन्हा, पूर्व पार्षद राजेश शर्मा, भवन अधिकारी प्रकाश चंद थावनी,गिरीश दीवान,आरके जैन के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

 

01-12-2020
चार वार्डो के 176 लोगों ने जांच कराकर ली निशुल्क दवाई

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग क्षेत्र के स्लम एरिया सिकोला बस्ती सांस्कृतिक भवन बरगद पेड़ के पास सामुदायिक भवन में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जावेगा । इसी प्रकार स्लम बस्ती शीतला मंदिर के पास कुंभ्भकार भवन क पास नयापारा वार्ड 1 में तथा सिकोला भाठा शीतला मंदिर के पास सामुदायिक भवन के पास तथा मठपारा दक्षिण सारथी पारा सामुदायिक भवन के पास शिविर का आयोजन किया जा रहा है। महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने वार्डो के निवासियों से अपील कर कहा कि वे शासन की इस सुविधा का लाभ उठायें, अपने स्वास्थ्य की जांच कराकर निःशुल्क दवाई प्राप्त करें । उल्लेखनीय है कि आज नगर पालिक निगम दुर्ग सीमा क्षेत्र के राजीव नगर वार्ड, गुरुघासीदास वार्ड कन्हैयापुरी चैक के पास, सिकोला बस्ती वार्ड 15 और मोहन नगर वार्ड 13 में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 176 लोगों ने जांच कराई। शिविर में सर्दी, बुखार, खांसी, बदन दर्द, ब्लडप्रेशर, एसीडीटी के कुल 134 मरीजों को निशुल्क दवाई दी गई। इनमें से 34 लोगों ने ब्लड टेस्ट कराया।

 

01-12-2020
प्रेस क्लब को मुख्यमंत्री से मिली अनेक सौगात

दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीती शाम प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान सीएम बघेल से प्रेस क्लब के लिए भूमि आवंटन सहित पत्रकारों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि की मांग की गई। मुख्यमंत्री बघेल ने सभी विषयों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित क्रियान्वयन के आदेश दिए। प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री बघेल से पत्रकार साथी नरेश देवांगन का हाल ही में आकस्मिक निधन होने की जानकारी देते हुए देवांगन के परिवारजन के लिए 2 लाख रुपए की सहायता राशि की मांग की,जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा अन्य पत्रकार साथियों के इलाज में हुए खर्च का ब्यौरा देते हुए सहायता की मांग की गई। इस पर सीएम बघेल ने लगभग 15 लाख रुपए मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा के तहत उपलब्ध करवाने कार्यवाही के निर्देश दिए।  चर्चा के दौरान उन्होंने प्रदेश के पत्रकारों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष अरुण मिश्रा, संरक्षक राजेंद्र ठाकुर, आलोक मिश्र, संतोष मिश्रा, उपाध्यक्ष सईद खान व वरिष्ठ पत्रकार पवन देवांगन शामिल थे।

 

 

01-12-2020
छत्तीसगढ़ी संस्कृति का सौंदर्यीकरण,शहर में रहेगा आकर्षण का केंद्र

दुर्ग। छत्तीसगढ़ी लोक कलाओं की मूर्तियों से सजी लोक कला मार्ग का बुधवार को नामकरण होने जा रहा है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। लोक कला मूर्तियों के आर्ट से सजी रंगीन लाइटों के बीच यह लोक कला मार्ग सज कर तैयार है। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन छत्तीसगढ़ी लोककला मार्ग नामकरण और लोकार्पण की तैयारी में जुटे रहे। आयुक्त के निर्देश पर आज गौरव पथ में वृहद स्तर पर साफ सफाई कराई गई। बड़ी-बड़ी झाड़ियों की कटाई कर फुटपाथ  को खाली कराया गया। लोकार्पण अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय निकाय मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया,विधायक अरुण वोरा,महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव, लोक कर्म विभाग प्रभारी अब्दुल गनी,  पर्यावरण एवं उद्यानिकी प्रभारी सत्यवती वर्मा,  वार्ड पार्षद बबीता यादव अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे। 

 

 

01-12-2020
संभागायुक्त और आईजी पहुंचे साल्हेवाड़ा, बॉर्डर इलाकों में देखी चेक पोस्ट की व्यवस्था

दुर्ग। संभागायुक्त टीसी महावर तथा आईजी विवेकानंद सिन्हा ने मंगलवार को धान खरीदी के पहले दिन ही साल्हेवाड़ा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां मौजूद अधिकारियों को कहा कि धान खरीदी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को सबसे अच्छा रेट दे रही है। स्वाभाविक रूप से इससे पड़ोसी राज्यों से अवैध धान के आशंका बनेगी। चेक पोस्ट पर अलर्ट मोड पर रहने से इस पर रोक लगेगी। उन्होंने कहा कि अंदरूनी रास्तों में भी नजर रखें। इसके लिए मोबाइल टीम हमेशा तैयार रहे और अपनी नजर रखे। उन्होंने एसडीएम एवं एसडीओपी से कहा कि टीम बनाकर पेट्रोलिंग करें। पेट्रोलिंग रात में किसी भी वक्त होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सख्ती से अच्छा मैसेज जाता है और अवैध तरीकों से अपना धान खपाने वाले हतोत्साहित होंगे। इस दौरान एसपी श्रवण भी उपस्थित थे। संभागायुक्त ने धान खरीदी केंद्रों में भी इस पर नजर रखने कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां किसानों की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि धान खरीदी की मॉनिटरिंग सबसे अहम है। इस संबंध में किसी भी तरह से कोताही बरती गई तो सख्त कार्रवाई संबंधित अधिकारी कर्मचारी पर की जाएगी। उन्होंने चेक पॉइंट पर और मोबाइल ड्यूटी में लगे अधिकारियों की जानकारी भी ली और उनसे इस संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी भी ली। संभागायुक्त ने खाद्य अधिकारी से समितियों में व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। 

 

 

01-12-2020
पहले दिन दुर्ग जिले के 90 धान उपार्जन केंद्रों में खरीदा गया 45 हजार क्विंटल से अधिक धान

दुर्ग। प्रदेश के साथ-साथ आज दुर्ग जिले के सभी धान उपार्जन केंद्रों में भी धान खरीदी शुरू हो गई। धान खरीदी कार्य का निरीक्षण करने के लिए दिन भर जिला प्रशासन की टीम लगी रही। संभाग आयुक्त टीसी महावर,कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर भूरे सहित जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने मंगलवार को जेवरा सिरसा स्थित धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने जारी किये जाने वाले टोकन की जानकारी ली। पहले दिन आये किसानों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। धान खरीदी केंद्रों में सभी तरह की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समिति प्रबंधक बारदानों आदि की व्यवस्था भी देख लें। कलेक्टर ने एसडीएम  खेमलाल वर्मा तथा खाद्य नियंत्रक को इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने धान खरीदी से सम्बंधित रजिस्टर एवं अन्य दस्तावेज भी देखे। उन्होंने कहा कि खरीदी पूरी तरह पारदर्शी हो। इसके लिए शासन ने जो मानक तय किये हैं उसके अनुरूप कार्य हो। उन्होंने स्टैकिंग आदि की जानकारी भी ली। उन्होंने यह कार्य व्यवस्थित रूप से करने कहा। उन्होंने समिति प्रबंधकों से कहा कि आने वाले समय में धान की आवक बढ़ेगी, अभी से इसके प्रबंधन की तैयारी कर लें। एसडीएम हेमलाल वर्मा ने बताया कि जिले के 90 धान उपार्जन केंद्रों में आज 45 हजार क्विंटल से अधिक धान खरीदी की गई है। उन्होंने बताया कि हर केंद्र में 35,000 बारदाने उपलब्ध है। वर्मा ने बताया कि प्रत्येक धान खरीदी केंद्र में करीब12 से 15 टोकन जारी किए गए थे।

 

 

30-11-2020
नशे के अवैध कारोबार पर कार्रवाई के साथ दुर्ग पुलिस नशा छोड़ने के लिए कर रही प्रेरित,जारी किया हेल्पलाइन नंबर

दुर्ग। पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज विवेकानंद सिन्हा एवम दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दुर्ग रोहित कुमार झा, नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग विवेक शुक्ला के नेतृत्व में चलाये जा रहे जियो खुलकर नशा मुक्ति अभियान के तहत आज सिकोला भाटा स्थित तिरंगा भवन में नशा मुक्ति के लिए बैठक आयोजित की गई। कोरोना महामारी को देखते हुए विगत कुछ महीनों से नशा मुक्ति अभियान स्थगित किया गया था लेकिन दुर्ग पुलिस की नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्यवाही लगातार जारी थी। आज पुनः नशा मुक्ति अभियान को आगे बढ़ाते हुए यह बैठक आयोजित की गई थी। यह अभियान दुर्ग पुलिस के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। इस अभियान में दुर्ग पुलिस के साथ साथ समाज कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग तथा विभिन्न गैर सरकारी संगठन जैसे कल्याणी संस्था, ब्रह्माकुमारीज, गायत्री परिवार जैसी संस्था जुड़ी हुई है। सिकोला भाटा थाना मोहननगर अंतर्गत एक ऐसी बस्ती है, जहां पर नशे का प्रकोप सर्वाधिक है। इसलिए यह अभियान आज वहाँ संचालित किया गया और वहां उपस्थित जनता को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया। साथ ही उन्हें  बताया गया कि कैसे आप नशे के खिलाफ इस जंग में अपना सहयोग कर सकते हैं।

उन्हें हेल्पलाइन नंबर बताया गया इस पर संपर्क कर वह कोई भी नशे के खिलाफ होने वाले  अवैध व्यापार की सूचना दे सकते हैं। इसमें उनकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी। वहां उपस्थित आध्यात्मिक संस्थाओं जैसे ब्रह्म कुमारी और गायत्री परिवार के सदस्यों के द्वारा बताया गया कि कैसे नशे के आदी व्यक्ति को नशा मुक्ति की ओर ले जाया जा सकता है। उपस्थित बस्तीवासियों को सीएसपी ऑफिस दुर्ग परिसर में स्थापित नशा मुक्ति परामर्श केंद्र के बारे में बताया गया,जहां पर जाकर लोग नशा मुक्ति के लिए परामर्श एवम उपचार प्राप्त कर सकते हैं। उपस्थित लोगों को नशे के सामाजिक शारारिक एवम मानसिक दुष्प्रभावों के बारे में भी बताया गया। दुर्ग शहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित झा ने बताया की कि बच्चे आसपास के वातावरण को देखकर नशा करना सीखते हैं यदि घर में कोई नशा कर रहा है तो बच्चे भी नशे के आदि हो सकते हैं। सीएसपी विवेक शुक्ला ने उदहारण देकर बताया कि कैसे नशा परिवार को तहस नहस कर रहा है, समाज मे अपराध एवम अशांति पैदा कर रहा है,जिसके कारण पूरे क्षेत्र में अव्यवस्था फैल रही है। वहाँ उपस्थित जनता के द्वारा शपथ ली गयी कि वे नशे से दूर रहेंगे एवम साथ ही अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे। कार्यक्रम में दुर्ग शहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित झा,नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, मोहन नगर थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा,कल्याणी संस्था से अजय कल्याणी, ब्रह्मकुमारीज से बेनी भाई, गायत्री परिवार से सावजी,सिकोला भाटा पार्षद उषा ठाकुर एवं अन्य थाना स्टाफ उपस्थित थे।

 

29-11-2020
पार्किंग घोटाले के कारण महापौर व नेता प्रतिपक्ष  आमने सामने

दुर्ग। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष के इंदिरा मार्केट व बस स्टैंड पार्किंग घोटाले की न्यूज़ की जानकारी लगते ही दुर्ग महापौर ने निगम कमिश्नर को त्वरित कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं। इस पूरे मामले में जब दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में वह पहले ही संज्ञान में ले चुके थे और दो दिन पहले ही निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन को जल्द से जल्द दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए आदेश दे दिए हैं। बाकलीवाल ने यह भी कहा कि इस मामले में जो भी लोग संलिप्त है उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वही इस संबंध में जब नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मुद्दा उठाने के बाद कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। यदि महापौर 2 दिन पहले ही आदेश दिया था तो क्या बात उजागर क्यों नहीं की गई। फिलहाल अब यह देखना होगा कि इस पूरे मामले में निगम कमिश्नर जब महापौर को रिपोर्ट सौंपेंगे तब पता चलेगा कि कब-कब क्या-क्या हुआ और तस्वीर साफ हो पाएगी।

 

28-11-2020
फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम में गांववालों से पुलिस अधीक्षक ने की चर्चा

दुर्ग। फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम के तहत शनिवार को पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण दुर्ग प्रज्ञा मेश्राम, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पाटन आकाश गिरेपुन्जे के पर्यवेक्षण में थाना उतई के ग्राम पतोरा में लगभग 200 ग्रामवासियों की उपस्थिति में फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम के तहत संवाद एवं चर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कोविड संक्रमण रोकथाम के मानकों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजर एवं फेस मास्क के नियमों का पालन कराया गया। कार्यक्रम में साइबर अपराधों की रोकथाम महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम व कानूनों की जानकारी तथा जनता के मध्य संवाद विश्वास एवं सहयोग को कैसे बढ़ाया जाए इस पर चर्चा की गई। पुलिस अधीक्षक ने सभी को बचाव के तरीकों को लगातार अपनाने की अपील की। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व पौधे देकर सम्मानित भी किया।

 

27-11-2020
दादा-दादी, नाना-नानी पार्क में बनाया जाएगा सर्वसुविधा युक्त शौचालय  

दुर्ग। महापौर धीरज बाकलीवाल के मार्गदर्शन और नेतृत्व में पर्यावरण विभाग निरंतर कार्य कर रही है। इस दिशा में आज पर्यावरण एवं उद्यानिकी विभाग प्रभारी सत्यवती वर्मा की अध्यक्षता में पर्यावरण एवं उद्यानिकी विभाग समिति की बैठक उनके कक्ष में संपन्न हुआ । बैठक में पुष्प  प्रदर्शनी के अलावा पुष्प वाटिका पुर्नसंधारण नाना-नानी पार्क में शौचालय निर्माण एवं अन्य विकास कार्यो पर चर्चा कर निर्णय लिया गया । पर्यावरण प्रभारी वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समिति की बैठक में नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा आयोजित पुष्प प्रदर्शनी पर चर्चा कर इस बार शासन की गाइडलाइन अनुसार किये जाने का निर्णय लिया है। इसी प्रकार नदी रोड स्थित पुष्प वाटिका का संधारण डीएमएफ फंड से या शासन के अन्य मदों से संधारण का निर्णय लिये। समिति में दादा-दादी, नाना-नानी पार्क में शौचालय बनाने पर चर्चा किया गया। पार्क में अपूर्ण शौचालय को सर्वसुविधा युकत बनाने का निर्णय लिये। राजेन्द्र पार्क में बच्चों के मनोरंजन के साधनों का मरम्मत कराने का निर्णय लिये। बैठक में अमृत मिशन के साथ सभी उद्यानों का रखरखाव ठेके पर दिये जाने पर विचार विमर्श कर निर्णय लिया गया। नगर निगम में जितने भी उद्यान हैं, जहाॅ पानी की सुविधा नहीं है वहाॅ पानी की सुविधा बनाने बोरिंग खुदाई का निर्णय लिया गया। नगर निगम में घांस कटर खरीदनेए निगम के उद्यानों में डिवाईडर, चौक.चौराहों एवं कार्यालयों में उद्यान का रखरखाव के लिए अतिरिक्त मानव संसाधन बल में वृद्धि करने की स्वीकृत राज्य शासन प्राप्त किये जाने की अनुशंसा की गई।

 

27-11-2020
वार्ड कार्यालय में उरला निवासियों ने बताया, सुलभ शौचालय में पानी नहीं आता और सफाई नहीं होती

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग के उरला वार्ड 57 में आज मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में पार्षदों सहित नागरिकों ने अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन जमा करायें। उन्होनें घर.घर सुलभ शौचालय का अधूरा निर्माण पूरा करने, नल प्लेटफार्म का निर्माण, जर्जर विद्युत पोल हटाने, तथा विद्युत प्रकाश व्यवस्था की मांग के 9 आवेदन वार्ड कार्यालय में प्राप्त हुआ है। सभी को पंजीबद्ध कर लिया गया। प्राप्त आवेदनों को विभागवार प्रस्तुत कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा ।  उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मांग और निर्देशानुसार वार्ड निवासियों के मूलभूत की सुविधाए उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रारंभ किये गये मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय को नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा लाॅकडाउन के बाद पुनः प्रारंभ किया गया है। इसके अंतर्गत आज उरला वार्ड 57 के मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में लोक कर्म विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, कर्मशाला विभाग, विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इस दौरान उरला वार्ड 57 के पार्षद बृजलाल पटेल और उरला वार्ड 58 के पार्षद जमुना साहू उपस्थित थीं। इन्होंने अपने.अपने वार्डो की समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराये।

मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में हरीश टंडन ने उनके घर में बनाये गये अधूरे सुलभ शौचालय का निर्माण पूरा करने की मांग की है। इसी प्रकार कन्हैयालाल मंडले ने सतनामी मोहल्ला में कृपाराम बंजारे घर के पास जर्जर विद्युत पोल को हटाकर नयो पोल लगाने की मांग की है। उरला निवासी अनिल कुमार ने बजरंग होटल के पास स्थित पम्प हाउस के जर्जर होने और उसे अन्यत्र हटाने की मांग की। उरला के आईएचएसडीपी आवास में नल प्लेटफार्म बनाने की मांग पार्षद ने की । अटल आवास निवासी लल्लन प्रसाद साव सहित अन्य लोगों ने यहाॅ के सुलभ शौचालय में पानी की व्यवस्था करने और नियमित रुप से नाली और सड़क व शौचालय का सफाई की मांग की।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804