GLIBS
27-11-2019
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएंगे शिखर धवन

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 3 मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है। शिखर धवन बाएं घुटने की चोट से उबर रहे हैं,जो उन्हें इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 खेल के दौरान लगी थी। धवन के बाएं घुटने पर एक गहरा कट लगा था और इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। बीसीसीआई ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि "धवन को सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान बाएं घुटने पर गहरी चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनके घाव के उपचार की समीक्षा करने के लिए उनका आकलन किया। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने सुझाव दिया है कि धवन को ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए। बयान में आगे कहा गया है कि "ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टी-20 सीरीज़ के लिए धवन की जगह संजू सैमसन का नाम दिया है। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच छह दिसंबर होगा।

10-11-2019
14 नवंबर से इंदौर में भारत-बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच, तैयारी जोरों पर

इंदौर। नगर में 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारियां अंतिम चरण में है। बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर ने होलकर स्टेडियम पहुंच कर पिच का जायजा लिया। मौसम विभाग के अनुसार भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच पर बारिश का असर नहीं होगा। पहले दिन जरूर धूूप-छांव होती रहेगी। इसके बाद चारों दिन आसमान साफ रहेगा। 14 नवंबर से 18 नवंबर तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के मध्य पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) द्वारा इस मैच की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के पिच क्यूरेटर तापेश चटर्जी ने होलकर स्टेडियम पहुंच पिच का जायजा लिया। टेस्ट मैच के लिए होलकर स्टेडियम की पिच में बदलाव किया गया है। जानकारों के अनुसार बदलाव के बाद टेस्ट मैच का नतीजा निकलने की उम्मीद बढ़ गई है। भारतीय समयानुसार मैच सुबह 9.30 बजे से प्रारंभ होगा।

14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच पर बारिश का असर नहीं होगा। पहले दिन जरूर धूूप-छांव होती रहेगी। इसके बाद चारों दिन आसमान साफ रहेगा। अभी दो दिन बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग 14 से 18 नवंबर के बीच आसमान साफ रहने की बात कह रहा है। बारिश की आशंका के चलते ही लोग टेस्ट मैच के टिकट नहीं खरीद रहे हैं। खिलाड़ियों को मौसम से परेशानी नहीं होगी। इस दिन अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक जाएगा, जिसका सीधा मतलब है कि खिलाड़ियों सहित दर्शकों को न तो ठंड महसूस होगी न ही गर्मी का एहसास होगा। वही टेस्ट मैच के अंपायर आज इंदौर पहुंचेंगे और वे ग्राउंड का निरीक्षण भी करेंगे।

27-10-2019
रवि शास्त्री ने दी सौरव गांगुली को बधाई, धोनी के संन्यास के सवाल पर किया कमेंट

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बनने का बाद सौरव गांगुली ने अपना पद संभाल काम करना शुरू कर दिया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति का सभी ने स्वागत किया। अब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी इस फैसले का स्वागत किया है। शास्त्री ने सौरव गांगुली को बधाई देते हुए कहा, 'बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के लिए मैं सौरव को दिल से बधाई देता हूं। उनकी नियुक्ति भारतीय क्रिकेट को सही दिशा में आगे ले जाने के लिए एक बड़ा संकेत है।' शास्त्री ने आगे कहा,'उनके जैसा व्यक्ति इस पद के लिए सही है.'' शास्त्री ने न सिर्फ गांगुली की तारीफ की बल्कि इसके साथ ही धोनी के संन्यास को लेकर उठ रहे सवाल पर भी जवाब दिया।
शास्त्री ने कहा मैं धोनी के करियर को लेकर सवाल उछाने वालों की आलोचना करता हूं। उन्होंने कहा,'धोनी पर बोलने वालों में से आधे लोग अपने जूतों के फीते तक सही से नहीं बांध सकते। देखिए कि उन्होंने देश के लिए क्या उपलब्धियां हासिल की हैं। लोग इतनी जल्दी में क्यों हैं कि वह अब संन्यास ले लें? शायद उनके पास बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है।' बता दें कि शास्त्री का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि चाहे वह गांगुली हो या धोनी, शास्त्री के साथ कई मौकों पर इनके रिश्तें तल्ख रहे हैं।

26-10-2019
इंदौर में 14 नवंबर से भारत-बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर में होगा। टेस्ट मैच 14 नवंबर से 18 नवंबर तक खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में सिंगल यूज प्लास्टिक पूरी तरह बैन रहेगा। भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से तीन टी-20 और दो टेस्ट की सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टेस्ट (14-18 नवंबर) इंदौर और दूसरा टेस्ट (22-26 नवंबर) कोलकाता में खेला जाएगा। ईडन गार्डन में होने वाले दूसरे टेस्ट को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी आएंगी। बीसीसीआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित करेगा। इंदौर की महापौर मालिनी गौड ने कहा कि इंदौर शहर स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार 3 बार देश में प्रथम स्थान पर रहा है,जिससे देशभर में इंदौर की स्वच्छता की छवि एक अलग प्रकार से सभी के मन में बनी है, हम उस छवि को बरकरार रखते हुए, इंदौर में स्वच्छता का माहौल बनाए रखना है। इसके लिए इंदौर में आयोजित होने वाले क्रिकेट मैच के दौरान खिलाडियो के अलावा सेलिब्रिटी और देश के विभिन्न शहरों पहुंचने वाले वीवीआईपी और दर्शकों को इंदौर की स्वच्छता में जो देशभर में छवि बनी हुई है उसका आभास हो और उन्हे लगे कि इंदौर वास्तव में पूरे देश में स्वच्छ शहर है। उन्होंने कहा कि आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में भी इंदौर चौथी बार नंबर वन स्वच्छ शहर बना रहे, इसको देखते हुए मैच के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर रोक रहेगी। प्लास्टिक के बैनर पोस्टर भी बैन रहेंगे साथ ही साथ ही इंदौर को स्वच्छता में तीन बार तमगा दिलाने वाले सफाई मित्रों की हौसला अफजाई को लिए उन्हें टेस्ट मैच देखने के लिए फ्री पास दिए जाएंगे, जिसकी सहमति एमपीसीए ने भी दे दी है।

 

24-10-2019
बीसीसीआई में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधत्व करेंगे प्रभतेज भाटिया, सबसे युवा काउंसलर बने

मुंबई/रायपुर। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया को बीसीसीआई का काउंसिलर नियुक्त कर दिया गया है। प्रभतेज सिंह भाटिया बीसीसीआई के अब तक के सबसे युवा काउंसिलर है और उन्होंने बीसीसीआई में नया इतिहास रचा है। गौरतलब है कुछ दिनों पहले ही प्रभतेज सिंह भाटिया ने कहा था कि वे काउंसलर बनकर पूरे देश में क्रिकेट के हित में जमकर मेहनत करेंगे। उनकी इस नियुक्ति पर छत्तीसगढ़ के सभी क्रिकेटरों में खुशी का माहौल है।सभी का कहना है अब बीसीसीआई में छत्तीसगढ़ की आवाज़ का असर देखने मिलेगा। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने प्रभतेज से छत्तीसगढ़ के क्रिकेटरों के हित मे काम करने की उम्मीद की है। प्रभतेज सिंह भाटिया को देश के कोने कोने से और छत्तीसगढ़ से भी बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

23-10-2019
सौरव गांगुली निर्विरोध चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को औपचारिक तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष चुन लिया गया है। बुधवार 23 अक्टूबर को मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय में हुई जनरल बॉडी की बैठक में गांगुली को आधिकारिक तौर पर बोर्ड का 39वां अध्यक्ष चुना गया। इसके साथ ही करीब 3 साल से चला आ रहा प्रशासकों की समिति (सीओए) का कार्यकाल भी खत्म हो गया। बुधवार को ही होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) से पहले हुई इस जनरल बॉडी की बैठक में ये प्रक्रिया पूरी हुई।

सौरव गांगुली को निर्विरोध इस पद के लिए चुना गया। गांगुली ने 14 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल किया था। उनके खिलाफ और कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ। इससे एक दिन पहले 13 अक्टूबर को मुंबई में हुई राज्य क्रिकेट संघों की बैठक में ज्यादातर सदस्य राज्यों ने गांगुली को अध्यक्ष पद के लिए अपनी पसंद बताया था। गांगुली के अलावा जय शाह, जयेश जॉर्ज और अरुण धूमल को भी बोर्ड के पदाधिकारियों के तौर पर निर्विरोध चुना गया। गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बोर्ड के सचिव होंगे। केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल को बोर्ड का कोषाध्यक्ष चुना गया है। वहीं जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव (ज्वाइंट सेक्रेटरी) नियुक्त किए गए हैं। गांगुली का कार्यकाल करीब 10 महीने का रहेगा। बीसीसीआई के नए संविंधान के कारण उन्हें जुलाई 2020 में अपना पद छोड़ना पड़ेगा। 

 

15-10-2019
बीसीसीआई में पहली बार छत्तीसगढ़ से काउंसलर होंगे प्रभतेज सिंह भाटिया

मुंबई/रायपुर। छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया का बीसीसीआई में काउंसलर बनना तय माना जा रहा है। उन्होंने इस पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। प्रभतेज सिंह भाटिया हाल ही में छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। बीसीसीआई की नई कार्यकारिणी के लिए चल रही कशमकश में दोनों धड़े एक साथ आ गए और लगभग सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन के प्रयास शुरू हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ को भी महत्व मिला है और बीसीसीआई में संभवत पहली बार छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व प्रभतेज सिंह भाटिया कर पायेंगे। उनका काउंसलर पद पर चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। प्रभतेज सिंह भाटिया ने कहा कि वह काउंसलर बनते हैं तो ना केवल छत्तीसगढ़ बल्कि सारे देश में घूम-घूम कर क्रिकेट और क्रिकेटरों की प्रगति के लिए जी जान से मेहनत करेंगे।

14-10-2019
सौरव गांगुली का बीसीसीआई का नया अध्यक्ष व अमित शाह के पुत्र जयेश का महासचिव बनना तय

मुंबई। एक फाइव स्टार होटल में हुई कशमकश भरी बैठक में सौरव गांगुली दादा के नाम पर मुहर लग गई और उनका बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनना तय हो गया है।वे नामांकन दाखिल करके अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे।उनका कार्यकाल मात्र 10 माह का ही होगा।खेलो से राजनीति दूर करने की दिशा में उठाये जा रहे ठोस कदमो के कारण गांगुली अध्यक्ष तो बन गए लेकिन राजनीति पूरी तरह से दूर नहीं हुई है। पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण ठाकुर धूमल कोषाध्यक्ष बनेंगे। वे अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार थे लेकिन श्रीनिवासन गुट के विरोध के कारण गांगुली उनसे आगे निकल गए सचिव के महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति जयेश शाह की होगी जय शाह अमित शाह के पुत्र हैं और उनके सचिव बनने से साफ समझा जा सकते हैं की लाख कोशिशों के बावजूद राजनीति खेल से अलग नहीं की जा सकती बहरहाल नई कार्यकारिणी बिना आम सभा की बैठक के ही तय कर ली जाएगी। हैरानी की बात यह है कि इसमें 8 राज्यों को मताधिकार से ही अलग कर दिया गया है पर खुशी की बात यह है के छत्तीसगढ़ की राज्य इकाई को मताधिकार मिल गया है।

21-09-2019
ईशान किशन और संजू सैमसन हो सकते है ऋषभ पंत का विकल्प

 

नई दिल्ली। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार नाकामी के बाद अब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी उन्हें इशारों ही इशारों में वॉर्निंग दे दी है। बीसीसीआई की चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद ने कहा है कि वह ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर ईशान किशन, संजू सैमसन और अन्य विकेटकीपरों पर निगाहें रखे हुए हैं। बता दें कि ऋषभ पंत फिलहाल बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत के बल्ले से 69 रन आए थे, तो वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी वह सिर्फ 20 रन ही बना पाए। महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेक लेने के बाद से पंत टीम के मुख्य विकेटकीपर के तौर पर खेल रहे हैं, लेकिन वह लगातार विफल हो रहे हैं। प्रसाद का मानना है कि पंत जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के साथ धैर्य रखने की जरूरत है। प्रसाद ने कहा कि 'मैंने पहले ही वर्ल्ड कप के बाद कहा था कि हम पंत पर नजर रखे हुए हैं।

हमें उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है, क्योंकि उनके पास काफी प्रतिभा है।' चीफ सेलेक्टर ने कहा, 'हम पंत के वर्कलोड पर भी ध्यान दे रहे हैं। जाहिर सी बात है हम साथ ही तीनों प्रारूपों में विकल्पों पर भी नजर रखे हुए हैं। टेस्ट में इंडिया-ए के लिए के.एस. भरत अच्छा कर रहे हैं हमारे पास किशन और सैमसन हैं जो सीमित ओवरों में इंडिया-ए के लिए और घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा कर रहे हैं।' पिछले कुछ मैचों में ऋषभ पंत मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं और उन पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। ऋषभ पंत को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले ही साफ कर दिया था कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी गलतियों को लगातार नहीं दोहरा सकता और अगर ऐसा किया तो खामियाजा भुगतना होगा। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि ऋषभ पंत अगर वेस्टइंडीज दौरे के दौरान की गईं गलतियों को दोहराते रहेंगे, तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

18-09-2019
ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली। 2003 वर्ल्ड कप में खेले क्रिकेट खिलाड़ी दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। मोंगिया सौरव गांगुली की कप्तानी वाली उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जो  2003 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारते हुए उपविजेता रही थी। मोंगिया ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच मई 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। वह आखिरी बार मैदान पर 2007 में पंजाब के खिलाफ उतरे थे, इसके बाद उन पर इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में खेलने की वजह से बीसीसीआई ने बैन लगा दिया था।

मोंगिया ने सर्वश्रेष्ठ बैटिंग तकनीक न होने के बावजूद घरेलू क्रिकेट में अपने लिए काफी नाम कमाया। उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मार्च 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे खेलते हुए किया था। उन्होंने वनडे में अपना उच्चतम स्कोर जिम्बाब्वे के खिलाफ मार्च 2002 में गुवाहाटी में सीरीज के आखिरी मैच में 159 रन की पारी खेलते हुए बनाया था। मोंगिया ने अपने वनडे करियर में 57 मैच खेले और 27.95 की औसत से 1230 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। लेकिन वह भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेले, जबकि भारत के लिए एकमात्र टी20 दिसंबर 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला। पंजाब के लिए अपने 121 प्रथम श्रेणी मैचों में मोंगिया ने 48.95 की औसत से 8028 रन बनाए, जिनमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही मोंगिया काउंटी क्रिकेट में लैंकशर और लीसेस्टरशर के लिए भी खेले। आईसीएल बैन की वजह से मोंगिया का क्रिकेट से नाता टूट गया। आईसीएल से जुड़ने वाले ज्यादातर क्रिकेटरों को बोर्ड ने माफ कर दिया था,लेकिन मोंगिया को माफी नहीं मिल पाई। 

 

16-09-2019
क्रिकेटरों को आए अंजान नंबर से मैसेज, बीसीसीआई ने शुरू की मामले की जांच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटरों को अंजान नंबर से मैसेज आने की खबर मिलने के बाद बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के कुछ खिलाड़ियों को अंजान लोग व्हॉट्सएप पर मैसेज कर रहे हैं। खिलाड़ियों ने खुद इस बात की जानकारी दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट को जब खिलाड़ियों ने बताया कि उन्हें अंजान लोगों के मैसेज आ रहे हैं तो इस मामले की तुरंत जांच शुरू कर दी गई। एंटी करप्शन यूनिट के चीफ अजीत सिंह ने बताया, तमिलनाडु प्रीमियर लीग के कुछ खिलाड़ियों को मैसेज आए हैं। हम इन नंबरों को ट्रैक कर संदेश भेजने वालों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में खिलाड़ियों के बयान भी दर्ज कर लिए गए हैं। 

 

07-09-2019
विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, जानिए क्यों......

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस दिया है। बीसीसीआई ने कार्तिक को यह नोटिस कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण दिया है। कार्तिक टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे। मैक्कलम को हाल ही में कोलकाता का भी कोच नियुक्त किया गया है। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में हैं। कार्तिक को सात दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देना है। अधिकारी ने कहा, "चूंकि वह भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं ऐसे में कुछ प्रोटोकॉल होते हैं जिनका पालन करना होता है।

वह केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं और ऐसे में वह बीसीसीआई की इजाजत के बिना सीपीएल के ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकते। उन्हें सात दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा।" त्रिनबागो और कोलकाता दोनों की फ्रेंचाइजियों का मालिकाना हक भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के पास है। लेकिन बीसीसीआई अपने रुख पर साफ है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेश की टी-20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है। यह बात हालांकि साफ नहीं है कि कार्तिक का ड्रेसिंग रूम में जाना आम तौर पर किया गया व्यवहार था या आईपीएल के अगले सीजन को लेकर रणनीति बनाने को लेकर वह वहां गए थे। कार्तिक का भविष्य अब इस बात पर निर्भर करता है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) इस मसले को किस तरह से देखती है। अधिकारी ने कहा, "देखना होगा कि सीओए उनके जवाब को किस तरह से लेती है।"


 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804