GLIBS
11-09-2020
बुजुर्ग महिला ने खुद को किया आग के हवाले, बाथरूम में मिली लाश

कांकेर। शहर के अन्नपूर्णापारा के एक मकान में पिछले सात वर्षों से अकेली रह रही एक 60 वर्षीय बुुजुर्ग महिला ने अज्ञात कारणों के चलते आग लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला का शव घर के बाथरूम में जली अवस्था में मिला है। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरोज बाई उर्फ सरजू 60 वर्षीय अन्नपूर्णापारा में विगत सात वर्ष से अकेले रहती थी। बाकी सभी रिश्तेदार दूसरे जिले में रहते हैं। मोहल्लेवासियों के अनुसार महिला की दिमागी हालत ठीक ना होने पर मोहल्लेवासी इन पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। आज सुबह अपने घर में रखे मिट्टी तेल को स्वयं के ऊपर डालकर आग लगा ली और आग लगने के बाद अपने आप को शौचालय में बंद कर लिया। यहां उनकी मौत हो चुकी थी। जब दूसरी महिला शौचालय की तरफ गई तो वह जली लाश देखकर घबरा गई और इसकी जानकारी मोहल्लेवासियों व पार्षद को दी। पार्षद ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस के पहुंचने के बाद पंचनामा तैयार कर महिला के शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।  पुलिस ने बताया कि आत्महत्या का कारण पता नहीं चला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जानकारी मिल पाएगी।

 

07-09-2020
 मृतक के परिजनों ने दिया कोतवाली के सामने धरना

सूरजपुर।  विगत लगभग 1 माह पूर्व प्लेसमेंट कर्मचारी हेमंत साहू की लाश रेलवे ट्रैक में औंधे मुंह पड़ी पाई गई थी, जिसको लेकर कुछ लोग इसे हत्या और कुछ आत्महत्या के रूप में देख रहे थे। पुलिस जांच के दौरान भी मौत को लेकर कोई स्पष्ट खुलासा न होने पर परिजनों में आक्रोश व्याप्त है। परिजनों ने मृत्यु के कारणों की जांच और परिजनों को न्याय की मांग को लेकर कोतवाली थाना के सामने धरना दे दिया है। मृतक हेमंत साहू की मां और भाई ने पुलिस कार्यवाही पर उंगली उठाते हुए एक मां की फरियाद कब होगा बेटे का इंसाफ का बैनर लगाकर न्याय की मांग की है। गौरतलब है कि प्लेसमेंट कर्मचारी हेमंत साहू नगर पालिका की पेयजल सप्लाई कार्य में रात्रि कालीन ड्यूटी पर आया था और बगैर बताए अपने सहकर्मियों के साथ गोपीपुर गांव चला गया था, जहां उन्होंने रात को अपने सहकर्मियों के साथ शराब भी पी थी लेकिन शराब पीने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसने रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर अपनी जान दे दी या फिर किसी ने हत्या कर लाश रेलवे ट्रैक पर फेंक दी।

पुलिस की जांच में इन सब बिंदुओं का खुलासा ना होने के कारण परिजनों को पुलिस की जांच पर संदेह है और उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर वे धरने पर बैठ गए हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह मौके पर पहुँच कर परिजनों को न्याय दिलवाने की दिलासा दी है। और सरकार को घेरते हुए पुलिस की निष्क्रियता पर भी कहा है। जबकि परिजन इससे पूर्व आईजी, एसपी को ज्ञापन सौंप चुके हैं। परिजनों की मांग है कि सीबीआई जांच हो, समाचार लिखे जाने तक परिजन धरना पर बैठे है।
इस सम्बंध में बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस जांच नही कर पा रही है। पुलिस मामले को नही सुलझाती है तो हम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। साहू समाज ने पदाधिकारियों ने भी धरना का समर्थन दिया है।

 

01-09-2020
चार दिनों से लापता सीएएफ जवान का मिला शव, लाश के पास मिला नक्सली पर्चा

दंतेवाड़ा। चार दिन से लापता सीएएफ जवान का मंगलवार को शव मिला हैै। लाश के पास नक्सली पर्चा भी मिला है। सीएएफ जवान कनेश्वर नेताम बोदली कैम्प में पदस्थ था। मिली जानकार के अनुसार जवान मानसिक रूप से अस्वस्थ था । चार दिन पहले 28 अगस्त को जवान कैम्प छोड़ कर फरार हो गया था। चार दिन बाद मालेवाही करियमेटा के बीच जवान का शव मिला। शव के पास से नक्सली पर्चा भी मिला है। जवान के सिर पर निशान पाए गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हैं घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने की है।

23-08-2020
Video: चार वर्षीय बालिका हुई गुम, खोजबीन के बाद मिली लाश

राजनांदगांव। जिला मुख्यालय से महज 9 किलोमीटर दूर खैरागढ़ रोड पर स्थित ग्राम कांकेतरा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 4 वर्षीय बच्ची को मौत के घाट उतार दिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव से खैरागढ़ रोड पर स्थित ग्राम कांकेतरा में एक ग्रामीण ने चिखली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 4 वर्षीय बच्ची शाम 5 बजे से लापता है। इस पर पुलिस ने गुम इंसान कायम किया और बच्ची की खोजबीन शुरू की। खोजबीन में पुलिस को कुछ लोगों पर संदेह हुआ। पूछताछ में पता चला कि उक्त बच्ची की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि 4 वर्ष की बच्ची जिसकी शाम 5 बजे लापता की जानकारी मिली थी कि लाश मिली है। संदेह के आधार पर एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महापौर हेमा देशमुख भी सूचना मिलते ही पोस्टमार्टम स्थल पर पहुंची तथा परिवार को सांत्वना दी।

 

20-08-2020
मां से पड़ोसी का विवाद होने की जानकारी मिलने पर पहुंचा घर, लहूलुहान हालत में मिली लाश

रायपुर/रायगढ़। रायगढ़ जिले के खरसिया थाना अंतर्गत ग्राम बेंदोझरिया में टांगी मारकर एक महिला की हत्या कर देने की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बेंदोझरिया थाना खरसिया निवासी धनसिंह साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी एक स्कूल में चपरासी है। 19 अगस्त को शाम 4 बजे घर आया तब पता चला कि प्रार्थी की मां समारी बाई के साथ मोहल्ले के शंकर साहू का विवाद हो गया है। इसकी जानकारी मिलने पर प्रार्थी गांव के कुछ साथियों और कोटवार को साथ लेकर शंकर साहू के घर के पास गया। यहां शंकर साहू अपने हाथ में टांगी लेकर खड़ा था। उसकी मां समारी बाई जमीन पर लहुलुहान हालत में पड़ी हुई थी। प्रार्थी ने आरोप लगाया है कि शंकर साहू ने समारी बाई की टांगी से मारकर गला,मुंह के पास सिर एवं दाहिने हाथ की कलाई में गंभीर गहरे चोट पहुंचाया। इसके कारण उसकी घटना स्थल पर मौत हो गईं है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध कायम कर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

 

09-08-2020
सुलभ शौचालय में मिली कर्मचारी की लाश, पुलिस जांच में जुटी

मुंगेली। नगर के प्रमुख चौक पड़ाव पारा के पास स्थित सुलभ शौचालय में एक व्यक्ति की लाश मिलने का मामला सामने आया है। पुलिस को जांच में पता चला कि लाश सुलभ के कर्मचारी की है। मृतक बिहार के पटना स्थित बिहटा गांव का रहने वाला धनोरी पंडित पिता दुखित पंडित है। पिछले कई वर्षों से सुलभ शौचालय में काम कर रहा था। आज सुबह उसकी लाश बाथरूम के पास मिली। पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाएगी।

24-07-2020
24 घंटे बीत जाने के बाद भी मिट्टी में दबे श्रमिक की नहीं मिल पाई लाश

कोरबा। मिट्टी धंसकने के कारण मौत की आगोश में समाए ठेका श्रमिक का शव अब तक बरामद नहीं किया जा सका है। बिलासपुर से कोरबा पहुंची एसडीआरएफ की 20 सदस्यीय टीम श्रमिक की लाश तलाशने में जुटी हुई है। कुसमुंडा खदान में घुसे पानी को निकालने के लिए एक दर्जन श्रमिक मौके पर पहुंचे थे,जहां मिट्टी धंसकने के बाद एक मजदूर दब गया था। जबकि पांच श्रमिकों की जान बाल-बाल बच गई थी। इस घटना को 24 घंटे बीत चुके हैं और श्रमिक की लाश नहीं मिली है,इससे परिजनों में आक्रोश है।

22-07-2020
बेटे की खोजबीन में जुटे थे परिजन और पुलिस, जंगल में मिली लाश

रायपुर/राजनांदगांव। 16 जुलाई को परिजनों ने अपने 9 साल के बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बुधवार को उस बालक की क्षत-विक्षत अवस्था में लाश मिली है। बता दें कि गंडई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ढाबा के जंगल में एक बच्चे का क्षत-विक्षत अवस्था में लाश मिली है। बच्चे की पहचान हो गई है। परिजनों ने 16 जुलाई को बच्चे की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजन लगातार बच्चे को ढ़ूढ़ रहे थे। लेकिन अब बच्चे की लाश क्षत विक्षत अवस्था में मिली है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

22-07-2020
खेत में लटकी मिली लाश की पीएम रिपोर्ट में खुलासा आत्महत्या नहीं हत्या...

रायपुर। शहर के मुजगहन थाना क्षेत्र स्थित कांदुल में खेत में बने पंप हाउस पर लटकी हुई लाश की पीएम रिपोर्ट आ गई है। मामला बीते 2 जुलाई का है। बता दें कि अज्ञात आरोपी ने केशवराम निषाद की सिलिंग में नायलोन रस्सी मे फांसी लगा पर लटका दिया था। पुलिस को निषाद की लाश खेत में मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अब यह स्पष्ट हो गया है कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है। पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

09-07-2020
कुंवरपुर जलाशय में युवक की तैरती मिली लाश, क्षेत्र में दहशत का माहौल

लखनपुर। लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंवरपुर जलाशय में 9 जुलाई की सुबह युवक की लाश मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक झाड़ी पुर निवासी सुरेश पिता झूलन राम 7 जुलाई की शाम लगभग कुंवरपुर जलाशय में मछली मारने के लिए जाल डालने गया था।  रात तक सुरेश के घर वापस नहीं आने पर पूरा परिवार कुंवरपुर जलाशय के आसपास सुरेश की खोजबीन करने लगा। खोजबीन के दौरान जलाशय के किनारे पेड़ के नीचे बोरे में भरे जाल, चप्पल और ट्यूब मिलने के बाद सुरेश तिग्गा का पता नहीं चला।

इस पर परिजन लखनपुर थाना पहुंचे और पुलिस को गुम होने की जानकारी दी। ग्रामीणों और परिजनों ने बताया कि 8 जुलाई की दरमियानी रात लगभग 11 बजे जलाशय से किनारे में उसी पेड़ के नीचे सुरेश की तैरती हुई लाश देखी गई। ग्रामीणों को आशंका है कि गाज की चपेट में आने से युवक की मौत हुई होगी क्योंकि जिस पेड़ के नीचे जाल चप्पल और ट्यूब मिला था उसी पेड़ पर गाज मारने के निशान देखे गए हैं। लखनपुर पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804