GLIBS
20-08-2019
येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, इन 17 विधायकों ने ली मंत्रीपद की शपथ

बेंगलुरु। कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को किया गया, जिसमें 17 नये मंत्री शामिल किये गए। येदियुरप्पा के 26 जुलाई को मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है। उन्होंने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था।  येदियुरप्‍पा ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण के लिए 17 विधायकों के नाम राज्‍यपाल वजू भाई वाला को प्रस्‍तावित किया था, जिन्‍होंने मंत्री पद की शपथ ली। मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में सीएन आश्वथ नारायण, केएस एश्वरप्पा और गोविंद एम कारजोल शामिल हैं। उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार अल्‍पमत में आने की वजह से गिर गई थी। इसके बाद कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई। बीएस येदियुरप्पा ने 26 जुलाई 2019 को चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। मंत्रिमंडल विस्‍तार से पहले येदियुरप्पा ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। शाह की मंजूरी मिलने के बाद उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार का फैसला लिया। 

26-07-2019
येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला से की मुलाकात, आज ही ले सकते हैं शपथ

नई दिल्ली। कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर जाने के बाद अब नई सरकार के गठन के लिए हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के बीएस येदियुरप्पा आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शुक्रवार सुबह 10 बजे उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात कर बीएस येदियुरप्पा ने 105 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा और बताया कि उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है। एक तरफ बीएस येदियुरप्पा मांग कर रहे हैं कि उन्हें आज ही शपथ दिलवाई जाए। वहीं राजभवन के सूत्रों की मानें तो कुछ ही घंटों में शपथ समारोह करना काफी मुश्किल हो सकता है. क्योंकि पास प्रिंट कराने होंगे और बाकी तैयारियां भी करनी होंगी। बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि वह राज्यपाल से मुलाकात कर उनसे आज ही शपथ दिलवाने की अपील करेंगे। बताया जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा आज दोपहर 12.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इससे पहले कहा जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी बागी विधायकों को लेकर स्पीकर रमेश कुमार के फैसले का इंतजार करना चाहती है। लेकिन अब अचानक शुक्रवार सुबह सरकार बनाने की हलचल तेज हो गई। बता दें कि 24 जुलाई को कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी की सरकार विश्वास प्रस्ताव पास नहीं कर पाई थी। कांग्रेस-जेडीएस को मात्र 99 और भाजपा को 105 वोट मिले थे। ऐसे में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हुआ।

16-04-2019
Election Commission : चुनाव आयोग हुआ सख्त, हैलीपैड पर कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा के सामान की चेकिंग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग सख्त हो गया है। आम लोगों के साथ ही बड़े नेताओं की चेकिंग निर्वाचन आयोग का उड़नदस्ता कर रहा है। मंगलवार को 
कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के लगेज की चेकिंग आयोग के उड़नदस्ता ने की। आयोग के अधिकारियों ने उस वक्त चेकिंग जब येदियुरप्पा अपने हेलिकॉप्टर उड़ान भरने वाले थे। तभी चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड की टीम वहां पहुंची और येदियुरप्पा सामान की चेकिंग हेलीपैड पर की।  इस दौरान पूर्व सीएम हेलीकाप्टर पर बैठे रहे और हैलीपैड में उड़नदस्ता के अधिकारी उनके सामान की चेंकिग करते रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804