GLIBS
31-05-2020
महेश नवमी से मिलती है जरूरतमंदों के कल्याण की प्रेरणा : भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महेश नवमी की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि माहेश्वरी समाज की उत्पत्ति दिवस और प्रभु शिव की उपासना के पर्व महेश नवमी की माहेश्वरी समाज सहित सभी को शुभकामनाएं। यह दिन हम सबको जरूरतमंदों के कल्याण के लिए सदैव समर्पित होने का संकल्प लेने के लिए प्रेरित करता है।

 

30-05-2020
पत्रकार लोकतंत्र के मजबूत स्तम्भ, विकास को देते हैं सही दिशा : डॉ. चरणदास महंत

रायपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस 30 मई की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के वो मजबूत स्तम्भ हैं जो देश के विकास को सही दिशा देते हैं। कोरोना काल में भी आमजन तक खबरें पहुंचाने में सराहनीय भूमिका निभाने वाले सभी कोरोना वॉरियर पत्रकारों का धन्यवाद।

28-05-2020
कलेक्टर अवनीश शरण हुए कार्यमुक्त, नए कलेक्टर रमेश शर्मा कार्यभार ग्रहण किया

कवर्धा। कबीरधाम जिले के नए कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण किया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने नवपदस्थ कलेक्टर शर्मा को कार्यभार ग्रहण कराने की औपचारिकताए पूरी की। इस अवसर पर शरण ने कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा को जिले की नई जिम्मेदारी मिलने के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी। कलेक्टर शर्मा ने भी अवनीश कुमार को नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। शरण ने जिले के सभी प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों का परिचय भी कराया। सभी अधिकारियों,कर्मचारियों ने शर्मा और शरण को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा अवनीश कुमार शरण को संचालक तकनीकी शिक्षा रोजगार एवं प्रशिक्षण बनया गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के., अपर जेके ध्रुव, जिला कोषालय अधिकारी भोजेश देशमुख विशेष रूप से उपस्थित थे।

06-05-2020
भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की दी शुभकामनाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 7 मई को बुद्ध पूर्णिमा की बौद्ध धर्म के अनुयायियों सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि महात्मा गौतम बुद्ध के विचार मूल्य एक बेहतर समाज और राष्ट्र निर्माण के लिए हमेशा मार्गदर्शक रहेंगे। महात्मा बुद्ध ने लोगों को अहिंसा, समानता और बंधुत्व का संदेश दिया। उनकी शिक्षा को विदेशों में भी लागों ने अपनाया और लाखों अनुयायी उनके दिखाये मार्ग पर चल कर देश-दुनिया को शांति का संदेश दे रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गौतम बुद्ध के उपदेश हर परिस्थिति और काल में प्रासंगिक हैं। उनकी दी गई शिक्षा हमें संयम से आगे बढ़ने का संदेश देती है।

 

01-05-2020
भूपेश बघेल ने अपने मित्र बृजमोहन अग्रवाल को दी जन्मदिन की बधाई, कहा-आपके अनुभवों का लाभ प्रदेश को मिलता रहे

रायपुर। पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल का आज 1 मई को जन्मदिन है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जन्मदिन पर बृजमोहन अग्रवाल को बधाई दी है। ट्वीट कर भूपेश बघेल ने लिखा कि विधानसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता और मेरे मित्र बृजमोहन अग्रवाल को जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां। आप दीघार्यु हों। आपके सुदीर्घ अनुभवों का लाभ प्रदेश को मिलता रहे। शुभकामनाएं।

30-04-2020
मुख्यमंत्री ने श्रमवीरों को दी मई दिवस की शुभकामनाएं, कहा-कामगारों के लौटने से परिवार की चिंता होगी दूर

रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमवीरों को मई दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने सभी श्रमिकों के सुखमय और उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि 1 मई अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस को हम श्रमिक दिवस या मई दिवस के रूप में मनाते हैं। यह श्रमिकों की मेहनत और समर्पण के सम्मान का दिन है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि श्रमिक हमारे समाज का अभिन्न अंग और विकास की आधारशिला हैं। छत्तीसगढ़ सरकार सभी कामगारों की सामाजिक-आर्थिक खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में लगातार काम कर रही है।मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कोरोना संकट के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और छत्तीसगढ़ में अन्य राज्यों से आए प्रवासी श्रमिकों की दिक्कतों को सुलझाने में राज्य सरकार की ओर से लगातार पहल की गई है। लॉक डाउन की अवधि में सभी मेहनतकशों के सुख-दुख का पूरा ध्यान रखा गया। उनके लिए भोजन और अस्थाई आवास की व्यवस्था कराई गई। इसके अलावा दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों के भोजन और ठहरने की व्यवस्था सहित जरूरतमंद श्रमिकों की आवश्यक व्यवस्था के लिए भी उनके खाते में नगद राशि भेजी गई। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि लॉक डाउन में फंसे कामगारों की सकुशल वापसी हो सकेगी, इससे उनके परिवारजनों की चिंता दूर होगी।

 

28-04-2020
 पुलिस जवान पहुंचें जुड़वा बच्चों के जन्मदिन पर, केक काटकर दी शुभकामनाएं

पेंड्रा। जहां एक तरफ पुलिस लोगों पर सख्त कार्यवाही कर रही है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस का एक मार्मिक चेहरा देखने को मिला। लॉक डाउन में बच्चों के जन्म दिवस की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के एसडीओपी व समस्त स्टाफ बच्चों के घर पहुंचे और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बच्चों का जन्म दिवस सेलिब्रेट किया। वॉरियर्स की तरह दिन रात काम करने वाली पुलिस इस महामारी से लोगों को बचाने में लगी हुई है। शहर की सुरक्षा के लिए हर चौक चौराहों पर जवान तैनात हैं। इसी के साथ लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पेंड्रा के जुड़वा बच्चे आयुष्मान और आयुषी की जन्म दिन की खुशियां बांटने पुलिस टीम पहुंची। केक कटवाया और बच्चों को जन्मदिन की बधाई दी। इसके साथ ही बच्चों के घरों के आसपास के लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सेलिब्रेट किया।

 

 

27-04-2020
विधायक ने दो बहुप्रतीक्षित सड़क का किया भूमिपूजन

कोरिया। विधायक गुलाब कमरो ने 66 लाख 34 हजार की लागत से ग्राम मुक्तियारपारा से सलका सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। उल्लेखनीय है कि इस सड़क की मांग पूर्व सरकार में ही ग्रामीणों ने कई बार की गई थी। विधायक गुलाब कमरो ने भूमि पूजन कर क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान ग्रामीणोंं को मास्क वितरण कर सामाजिक दूरी बनाने व लोक डाउन का पालन करने की अपील की। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य उषा सिंह,जनपद अध्यक्ष डॉ.विनय शंकर सिंह,उपाध्यक्ष राजेश साहू,जनपद सदस्य आरती सिंह, सरपंच अजय सिंह,उपसरपंच कृष्णा राय व मालती सिंह,इश्तियाक खान,अशोक बनर्जी,रंजीत सिंह उपस्थित थे।

25-04-2020
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को परशुराम जयंती पर दी शुभकामनाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शस्त्र विद्या के महान गुरु, भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती पर शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि भगवान परशुराम पराक्रम के प्रतीक माने जाते हैं। मानवहित के लिए किये गए कार्यों के लिए भी उन्हें जाना जाता है।

 

23-04-2020
किताबें हमारी सच्ची दोस्त है : भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व किताब दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि जब भी हमें निर्णय लेने या राह चुनने में असमंजस होती है तो हमें एक सच्चे दोस्त की आवश्यकता होती है। किताबें हमारी वही सच्ची दोस्त हैं, जिनमें जीवन जीने की कला के साथ-साथ विचारों की आधारशिलाओं तक सब कुछ दर्ज है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे जब भी समय मिलता है, मैं किताब अवश्य पढ़ता हूं। हम सभी को किताब पढ़ने के लिए समय निकालते रहना चाहिए।

21-04-2020
सिविल सर्विस डे पर भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं, कहा -सेवा और कर्तव्य पर देश को है गर्व

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिविल सर्विस डे 21 अप्रैल की शुभकामनाएं दी है। भूपेश बघेल ने कहा कि देश सेवा में समर्पित सिविल सेवकों और उनके परिवारजनों को सिविल सेवा दिवस की शुभकामनाएं। हमारे नागरिक सेवा के अधिकारी कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में जिस समर्पण और सेवाभाव से काम कर रहे हैं, वह बेहद प्रशंसनीय है। आपके सेवा एवं कर्तव्य भाव पर देश को गर्व है।

 

13-04-2020
राज्यपाल ने दी डाॅ. भीमराव अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने प्रदेशवासियों को डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि डाॅ. बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने भारतीय संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने सामाजिक समरसता पर बल देते हुए हमेशा शोषितों और पीड़ितों के लिए आवाज बुलंद की। वे महिला उत्थान के भी प्रबल पक्षधर थे और उन्हें सशक्त, सबल एवं शिक्षित करने पर बल दिया। राज्यपाल ने कहा कि हम सबको डाॅ. अम्बेडकर के विचारों का अनुसरण करते हुए समतामूलक समाज की स्थापना करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804