GLIBS
16-07-2020
आपसी विवाद के कारण पत्नी ने कुएं में कूदकर दी जान

कोरबा। कुसमुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत गेवरा बस्ती के बरपाली मोहल्ले में एक नवविवाहिता ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। मृतिका का नाम राखी बंजारे है। यह पूरा मामला बीती रात का बताया जा रहा है। मृतिका मानसिक रूप से बीमार थीं और उसका अक्सर अपने पति के साथ अक्सर विवाद हुआ करता था। घटना की रात भी पत्नी और पति के बीच विवाद हुआ, इससे त्रस्त होकर राखी ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। पति  ने जब उसे बचाने का प्रयास किया तो राखी ने उसके चेहरों को दांतों से काट दिया और फिर सीधे गहरे कुएं में छलांग लगा दी। पति ने यह देखकर चीखना चिल्लाना शुरू किया तब मोहल्ले के लोग इकट्ठा हुए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिससे मौके पर कुसमुंडा पुलिस पहुंचकर राखी की लाश को कुंए से बाहर निकाला। एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय भेजा गया,जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम करते हुए वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

25-06-2020
नवविवाहिता से रेप के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/कोरबा। नवविवाहिता का अपहरण कर तीन दिन तक उसके साथ रेप करने का मामला सामने आया है। वारदात के मुख्य आरोपी समेत अपहरण में सहयोग करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना एक महीने पहले की है। दरअसल पसान थाना क्षेत्र में 21 वर्षीय पीड़िता बीते 19 मई को देर रात लघुशंका के लिए घर से बाहर निकली थी। इस दौरान वहां पहुंचे गांव के ही भैयालाल ने अपने साथी हरिदयाल पोर्ते की मदद से उसका अपहरण कर लिया। साथ लाए गमछा से महिला का मुंह बांधकर उसे उठाकर जंगल की ओर ले जाकर भैयालाल ने दुष्कर्म किया। इसके बाद भैयालाल व हरिदयाल ने मिलकर महिला को गांव के मुख्य सड़क तक लाया, जहां एक और आरोपी शिवशंकर बाइक लेकर मौजूद था। बाइक पर महिला को जबरन बैठाया और वहां से करीब 7 किलोमीटर दूर खड़गवां थाना क्षेत्र के ग्राम कारीछापर स्थित एक मकान में ले गए।

भैयालाल ने जान से मारने की धमकी देकर महिला के साथ दो दिन तक दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक उसने किसी तरह अपने भाई और पिता से संपर्क किया और वे कारीछापर स्थित उक्त मकान में पहुंचे, जिन्हें देखकर तीनों आरोपी भाग निकले। पीड़िता ने अपने पिता व भाई के साथ मंगलवार को थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत में बताया गया है कि दुष्कर्म की वारदात को भैयालाल ने तीन दिन तक अंजाम दिया, जबकि हरिदयाल और शिवशंकर ने महिला का अपहरण और निगरानी करने में मदद की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 376, 366, 504, 34 के तहत मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

24-06-2020
महिला का अपहरण कर 3 दिन तक करता रहा दुष्कर्म, मुख्य आरोपी और सहयोगियों के खिलाफ जुर्म दर्ज

कोरबा। 19 जून की देर रात एक नवविवाहिता का अपहरण करने के बाद 3 दिनों तक उसके साथ जबरन दुष्कृत्य को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी सहित अपहरण में सहयोगकर्ता 2 लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज़ कर आरोपी की तलाश की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार पसान थाना क्षेत्र में 21 वर्षीय पीड़िता 19 जून को देर रात लघुशंका के लिए घर से बाहर निकली थी। इस दौरान वहां गांव का भैयालाल पहुंचा और अपने साथी हरिदयाल पोर्ते की मदद से महिला का अपहरण कर लिया। साथ लाए गमछा से महिला का मुंह बांधकर उसे उठाकर जंगल की ओर ले जाकर भैयालाल ने दुष्कर्म किया। इसके बाद भैयालाल व हरिदयाल ने मिलकर महिला को गांव के मुख्य सड़क तक लाया, जहां उसके सहयोगी शिवशंकर मोटरसाइकिल लेकर मौजूद था।

मोटरसाइकिल पर महिला को जबरन बिठाया गया और वहां से ग्राम कारीछापर स्थित एक मकान में ले गए। मकान में भैयालाल ने जान से मारने की धमकी देकर व गाली-गलौज करते हुए महिला के साथ दुबारा दुष्कर्म किया व 20 और 21 जून को भी यह दरिंदगी दोहराई। पीड़िता के मुताबिक उसने किसी तरह अपने भाई और पिता से संपर्क किया और वे कारीछापर स्थित उक्त मकान में पहुंचे, जिन्हें देखकर तीनों आरोपी भाग निकले। पीड़िता ने अपने पिता व भाई के साथ थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया गया कि दुष्कर्म की वारदात को भैयालाल ने 3 दिनों तक अंजाम दिया, जबकि हरिदयाल और शिवशंकर ने महिला का अपहरण और निगरानी करने में मुख्य आरोपी की पूरी मदद की। आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

23-06-2020
Video: नवविवाहिता ने किया अग्नि स्नान,इलाज के दौरान अस्पताल में मौत

कोरबा। दर्री थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंचाई कालोनी में मंगलवार सुबह एक नवविवाहिता ने खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। बाद में उसकी चीख  पुकार सुनकर घर के लोग हरकत में आए। दरवाजा तोडक़र उसे गंभीर स्थिति में बाहर निकाला गया। पुलिस को सूचना देकर पीडि़ता को जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां कुछ ही देर के बाद उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है। पुलिस ने घटनाक्रम की जांच करने की बात कही है।
मृतका मूलत: जांजगीर-चांपा जिले की रहने वाली थी। फरवरी 2019 में उसका विवाह हुआ था।  खबर के अनुसार विवाह के बाद ससुराल में सब कुछ ठीकठाक चल रहा था। यह जानकारी नहीं मिल सकी कि उसका बयान हो सका या नहीं। नवविवाहिता की मौत के बारे में उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है। उनके यहां पहुंचने और बयान लेने के बाद इस मामले में मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा सकेगा। दर्री सीएसपी केएल सिन्हा ने बताया कि अभी एफएसएल से जांच करने के लिए आए हुए हैं और अभी जांच चल रही हैं ।

 

14-03-2020
हनीमून से लौटी नवविवाहिता की सर्दी-खांसी से मायके में मौत, जाने क्या है मामला

रायपुर। देशभर में कोरोना का आतंक कायम है। छत्तीसढ़ प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार लगातार पहल कर रही है। लेकिन बिलासपुर में सर्दी-खांसी और बुखार से महिला की मौत की खबर सामने आई है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से हनीमून मनाकर वापस लौंटे नवविवाहिता की सर्दी-खांसी और बुखार से मौत हो गई है। नवविवाहिता की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग द्वारा परिवार के लोगों को विशेष सतर्कता बरतने कहा गया है। उक्त घटना में विभाग ने नवविवाहिता के कोरोना वायरस से संक्रमित होने से इंकार किया है। बिलासपुर के कोटा थाना क्षेत्र के बेलगहना में रहने वाली मृतिका की शादी इसी साल 4 मार्च को दुर्ग जिले के भिलाई में रहने वाले एक युवक से हुई थी। विवाह के बाद दोनों हनीमून के लिए जम्मू-कश्मीर गए। होली के लिए नवविवाहिता वापस बिलासपुर अपने मायके पहुंची थी। उसे बुखार और फिर सर्दी-खांसी की शिकायत थी। परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन तबियत बिगड़ने के बाद 12 मार्च को उसे अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया गया,जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। वहीं अपोलो अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला के शव को पीएम के लिए सिम्स अस्पताल भेज दिया था। सिम्स अस्पताल के डॉ.विवेक शर्मा ने बताया कि महिला का पीएम सिम्स में किया गया है और उसकी रिपोर्ट सरकंडा थाना भेज दी गई है।

05-02-2020
नवविवाहिता की आत्महत्या का मामला, परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

आरंग। जिले के ग्राम अमसेना में नवविवाहिता की आत्महत्या के मामले में जांच के बाद आरंग पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का अपराध दर्ज किया है। ग्राम अमसेना में नवविवाहिता भारती साहू ने 5 जनवरी को अपने घर में खुद पर आग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जांच के दौरान मृतिका भारती के परिजनों ने उसके पति ज्योतिप्रकाश साहू व ससुराल के अन्य लोगों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि पति ज्योतिप्रकाश साहू और ससुराल वाले नई मोटरसाइकिल और दहेज में अन्य सामान मांगते थे। आरंग पुलिस ने मृतिका के पति ज्योतिप्रकाश, सास नेमिन बाई, ससुर परसराम, जेठ पुष्पानन्द और देवर शैलेंद्र साहू के खिलाफ धारा 304(ब), 34 के तहत मामला दर्ज किया है। इन्हें रायपुर न्यायालय में प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट जनककुमार हिडको के समक्ष पेश किया गया।

 

16-01-2020
नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में, पति समेत भाई-भाभी गिरफ्तार

रायपुर। आरंग पुलिस ने नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पति सहित जेठ, जेठानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरंग थाना क्षेत्र में नवविवाहिता ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। पुलिस जांच में पता चला कि आत्महत्या का कारण मानसिक प्रताड़ना है। हालांकि पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद उसके पति, जेठ और जेठानी को हिरासत में ले लिया है और कार्यवाही शुरू कर दी है।


 

14-01-2020
नवविवाहिता आत्महत्या मामले में प्रताड़ित करने वाला पति गिरफ्तार

पखांजूर। नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पुलिस ने प्रताड़ित करने वाले पति को गिरफ्तार कर लिया। 3 जनवरी को प्रार्थिया सरस्वती घरामी ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि अमीषा सरकार पति विप्रो सरकार उम्र 24 वर्ष निवासी पीव्ही 45 के द्वारा मिट्टी तेल छिड़क कर आत्महत्या कर ली थी। अमीषा के आग लगाने के बाद इलाज़ के लिए सिविल अस्पताल पखांजूर में भर्ती किया गया था। डॉक्टर द्वारा मृतिका का मरणासन्न कथन लेख किया था, जिसमें मृतिका ने प्रताड़ना के संबंध जानकारी दिया था। थाना पखांजूर में मर्ग क्रमांक 02/20 धारा 174 जाफौ पंजीबद् कर जांच की जा रही थी। मृतिका अमीषा सरकार के शव का पंचनामा कार्यपालक दंडाधिकारी कराया गया था। पुलिस अधीक्षक कांकेर भोजराम पटेल द्वारा मामले की त्वरित जांच कर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अति.पुलिस अधीक्षक पखांजूर राजेन्द्र जायसवाल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पखांजूर मयंक तिवारी के पर्यवेक्षण में मर्ग की जांच किया गया। मर्ग के सम्पूर्ण जांच मृतिका के मरणासन्न कथन एवं अन्य गवाहों के कथन में मृतिका के पति द्वारा प्रताड़ित करना पाया गया। इससे तंग आकर मृतिका द्वारा आत्महत्या करना पाया गया। आरोपी मृतिका के पति विप्रो सरकार पिता निर्मल सरकार उम्र 26 वर्ष निवासी पीव्ही 46  के ख़िलाफ़ थाना पखांजूर में अपराध क्रमांक 09/20 धारा 306,498 आईपीसी पंजीबद कर आरोपी को 14 जनवरी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल दाखिल किया गया है।  

 

22-11-2019
Breaking : अज्ञात युवकों ने किया नवविवाहिता का अपहरण, पुलिस ने की नाकाबंदी

राजनांदगांव। खैरागढ़ छुईखदान मार्ग पर स्कॉर्पियों सवार अज्ञात युवकों ने दिनदहाड़े नवविवाहिता का अपहरण कर लिया। युवती का नाम उषा लहरे और उसके पति का नाम खिलेंद्र बताया जा रहा है। दोनों नागपुर में रहते है और खैरागढ़ युवती के ननिहाल आये थे। इस दौरान आरोपियों ने युवती के पति की आँखों में मिर्ची पाउडर डालकर इस घटना को अंजाम दिया। प्रार्थी पति की शिकायत की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इलाके में नाकेबंदी कर जांच शुरू कर दी है।

 

23-08-2019
नवविवाहिता ने की आत्महत्या, पिता ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप

रायपुर। राजधानी के धरसीवां थाना इलाके के ग्राम खौना में नवविवाहिता के आग लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतका के पिता ने उसके ससुराल पक्ष पर पैसों के लिए प्रताड़ना का आरोप लगाया है। ग्राम जरौद धरसीवां निवासी सुखीराम ने मामले में शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 20 वर्षीय मृतका को उसके ससुराल वाले मायके से डेढ़ लाख रुपए लाने के लिए प्रताड़ित करते थे। छोटी-छोटी बातों पर प्रताड़ना से तंग आकर उसने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और सास-ससुर के विरूद्ध धारा 306 के तहत अपराध कायम किया है। शिकायत पर पुलिस ने मामले में अपराध कायम किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804