GLIBS
22-01-2020
दो मेडिकल स्टोर मे पुलिस की छापामार कार्यवाही, नशीले सिरप जब्त

रायपुर। नशीली दवाओं के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज होता दिख रहा है। शहर के कोतवाली और पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में संचालित दो मेडिकल स्टोर में पुलिस ने दबिश देकर छापामार कार्रवाई करते हुए दो मेडिकल स्टोर के संचालक को पुलिस ने गिरफ्त मे लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रायपुर पुलिस की टीम ने देर रात सिद्धार्थ चौक और लाखेनगर के दो मेडिकल स्टोर्स में छापामारी की। इस दौरान पुलिस की टीम ने मेडिकल से 4 सौ बोतल कफ सिरप जब्त किया है। लंबे अंतराल से यह कारोबार चल रहा है दोनों मेडिकल स्टोर्स में नशीली दवाओं का अवैध करोबार जारी था। इस बात की शिकायत स्थानीय लोगों ने भी की थी। लगातार मिल रही शिकायत के बाद पुलिस ने दबिश देकर 400 बोतल कफ सिरप जब्त किया है।

 

13-01-2020
आबकारी विभाग की टीम ने देर रात दबिश देकर जब्त की 45 पेटी शराब

रायपुर। आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देते हुए तिल्दा नेवरा से महज 8 किमी दूर ग्राम टंडवा में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है। पकड़ी गई शराब हरियाणा की बताई जा रही है। आबकारी विभाग ने महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर रायपुर के निर्देशन में सहायक आयुक्त आबकारी रायपुर के मार्गदर्शन में रविवार की देर रात आबकारी विभाग की टीम द्वारा ग्राम टंडवा में सेल फॉर हरियाणा की 28 पेटी अध्धी व 17 पेटी बंफर कुल 45 पेटी बरामद किया है।

 

02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

28-11-2019
बिलाईगढ़ की आधा दर्जन राइस मिलों में दबिश,250 क्विंटल अवैध धान-चावल जब्त

बलौदाबाजार। धान के अवैध संग्रहण एवं परिवहन के विरूद्ध कार्रवाई के क्रम में गुरुवार को प्रशासनिक टीम ने बिलाईगढ़ के आधा दर्जन राइस मिलों में छापामार कार्रवाई की। जिला पंचायत के सीईओ आशुतोष पाण्डेय के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। भिनौदा के शिवम राईस मिल में लगभग 177 क्विंटल अवैध धान एवं 75 क्विंटल चावल का अवैध संग्रहण पाया गया। मण्डी अधिनियम की धाराओं के तहत राइस मिल के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके साथ ही जय दुर्गा राइस मिल कोदवा, कमलादेवी राइस मिल तिलईपाली, कमलादेवी राइस मिल प्रोजेक्ट (अरवा) तिलाईपाली एवं शिवम राईस मिल भिनौदा का जांच किया गया। जांच में प्रमुख तौर से स्टाॅक सत्यापन, मण्डी टैक्स एवं सौदा पत्रक का सत्यापन किया गया।

26-11-2019
रेल टिकट दलालों के ठिकानों पर दबिश जारी,आरपीएफ ने रायपुर के बाद भाटापारा-भिलाई में मारा छापा

रायपुर। रेलवे टिकट दलालों के ठिकानों पर रेलवे पुलिस की दबिश से हड़कंप मचा हुआ है, इन दिनों डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल रायपुर द्वारा अवैध रेलवे टिकट, ई टिकट दलालों के ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की जा रही है। सोमवार को टीम ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को 19 नग रेलवे-ई-टिकट कीमती 40,890 रुपए  के सहित पकड़ कर रेलवे सुरक्षा बल भाटापारा को सुपुर्द किया। इसी तरह  डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल भिलाई ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को  39 नग रेलवे-ई-टिकट  कीमती 40086.52 रुपए सहित पकड़ कर धारा 143 रेलवे अधिनियम के तहत कार्यवाही की। आरपीएफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को मुखबिर की सूचना पर डिटेक्टिव विंग  रायपुर  के निरीक्षक बीकेचौधरी के निर्देशन में  उप निरीक्षक संजय वर्मा के साथ एएसआई  यूएस श्रीवाश , एल के यादव , प्रधान आरक्षक  सीएम के बी दुबे, पीके  दुबे, डीके पांडेय एवं आरक्षक के एसनाथ के टीम द्वारा फूलवरा चौक भाटापारा के पास  स्थित खरे टूर एन ट्रैवल्स दुकान में दबिश दी गई। अवैध टिकट दलाल वासु खरे (30) गांधी मंदिर वार्ड भाटापारा, थाना भाटापारा ( शहरी) जिला  बलौदाबाजर  को पकड़ा गया। टिकट दलाल को  अवैध रूप से आईआरसीटीसी के 4 नग पर्सनल आईडी का प्रयोग कर आरक्षित ई टिकट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। कब्जे से 19 नग रेलवे आरक्षित टिकट कुल कीमत  40,890.28 रुपए ( जिसमे 3 नग आरक्षित ई टिकट कीमत 5690 रुपए की भविष्य यात्रा टिकट) , 1 सीपीयू, 1 मॉनिटर, 1 मोबाइल , नगद 1000 रुपए जब्त किया गया। आरोपी को तैयार किए कागजातों के साथ उचित कानूनी  कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा को सुपुर्द किया गया, जिसे आज न्यायालय में पेश किया गया। 

इसी तरह भिलाई शहर में मुखबिर की सूचना पर डिटेक्टिव विंग भिलाई के निरीक्षक निशा भोईर के निर्देशन में  सह उप निरीक्षक नरेंद्र साथ में प्रधान आरक्षक  यूके मिश्रा, विनोद मिराशे की टीम ने एसबी हॉलीडे टूर एंड ट्रेवल्स  के आॅनलाइन दुकान  में दबिश दी। अवैध टिकट दलाल विकास कुमार (30) थाना भट्टी सेक्टर-3 जिला दुर्ग को आवैध रूप से आईआरसीटीसी के पर्सनल आईडी का प्रयोग कर आरक्षित ई टिकट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया। कब्जे से 4 पर्सनल यूजर आईडी से बने 39 नग रेलवे आरक्षित टिकट कीमती  40086.52  रुपए  जब्त किया गया,जिसमें 9 नग लाइव टिकट ,1 कम्प्यूटर सेट ,प्रिंटर,1 डी लिंक ,2 मोबाइल , नगद 800 रुपए जब्त किया गया। आरोपी को तैयार किए कागजातों के साथ उचित कानूनी  कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट  भिलाई को सुपुर्द किया गया, जिसे आज न्यायालय में पेश किया गया।  बता दें कि गत दिवस डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल रायपुर ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को 121 नग रेलवे-ई-टिकट  कुल  कीमत 378152.73 रुपए व 4 काउंटर टिकट कीमत 20040 रुपए  कुल कीमत 398,192.73 के टिकट सहित पकड़ा था। मुखबिर की सूचना पर मिलेनियम प्लाजा रायपुर के पास आयुषी आॅनलाइन दुकान में दबिश देकर मनोज जैन (45) को गिरफ्तार किया गया था।  इसी तरह गोलबाजार क्षेत्र से  रेलवे आरक्षित ई टिकट बनाने वाले दुकान छाया ट्रेवल्स के संचालक दिगम्बर राय ( 33) को गिरफ्तार किया गया था। कब्जे से 43 नग रेलवे आरक्षित -ई -तत्काल/सामान्य टिकट मुल्य 111206 रुपए जब्त किया गया, जिसमें (2 नग लाइव टिकट कीमत 6337 रुपए ) एक नग कम्प्यूटर सेट कीमत 45000 रुपए को मौके पर जब्त किया गया था। 

25-11-2019
एग्रो इंडस्ट्री मेें दबिश, 3122 क्विंटल अवैध धान जब्त 

जशपुरनगर। जिले में धान के अवैध भंडारण एवं परिवहन की रोकथाम के लिए कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीर सागर के मार्गदर्शन में संचालित अभियान को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। जिले के कांसाबेल ब्लाक के लमडाढ़ स्थित एग्रो इंडस्ट्री में अवैध रुप से भंडारित 3122.54 क्विंटल धान जब्त किया गया है। यहां यह उल्लेखनीय है कि जिले में अन्य राज्यों से धान की आवक की रोकथाम और कोचियों एवं बिचौलियों पर नियंत्रण के लिए व्यापक रूप से जांच पड़ताल का अभियान बीते 1 सप्ताह से संचालित है। जशपुर जिले में अब तक 6000 क्विंटल से अधिक अवैध धान पकड़ा गया है। जिले में अन्य राज्य से धान न आने पाये इसके लिए सीमावर्ती इलाके में 12 चेकपोस्ट बनाए गए हैं। इन चेकपोस्ट पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही हैं।

08-08-2019
ईओडब्ल्यू की टीम ने दी नान कार्यालय में दबिश, घोटाले से संबंधित दस्तावेजों की कर रही जांच

रायपुर। नागरिक आपूर्ति कार्यालय नवा रायपुर में ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने गुरुवार को दबिश दी है। बता दें कि ईओडब्ल्यू की टीम दूसरी बार नान दफ्तर पहुंची हैै। मिली जानकारी के अनुसार ईओडब्ल्यू की टीम दस्तावजों की जांच कर रही है। ईओडब्ल्यू के आधा दर्जन अधिकारी नान घोटाले से जुड़े दस्तावेजों की बारीकी जाचं कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार नान घोटाले से संबंधित फाइल देख रहे हैं। इसके पहले भी 6 अगस्त को भी ईओडब्ल्यू की टीम  नान दफ्तर पहुंची थी और घोटालों से जुड़ी कई फाइलों को जब्त किया था। बता दें कि कांग्रेस ने बहुचर्चित नान घोटाला मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है, जो मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि अधिकारियों को नान घोटाला मामले में साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ और उसे नष्ट किए जाने के संबंध में जानकारी मिली थी।

 

30-04-2019
गोदाम में दबिश देकर पुलिस ने जब्त किया 50 लाख का गुटखा 

दुर्ग। जेवरा-सिरसा थाना चौकी क्षेत्र के भटगांव स्थित गुटखा गोदाम में पुलिस  टीम ने दबिश देकर प्रतिबंधित गुटखे का जखीरा बरामद किया है। जब्त गुटखे  की कीमत करीब 50 लाख के आसपास बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी फरार है। सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि जेवरा-सिरसा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भटगांव स्थित गोदाम में भारी मात्रा में प्रतिबंधित गुटखा रखा गया है। उक्त गोदाम को भिलाई कैंप-1 निवासी साजिद खान किराए पर ले रखा है। पुलिस ने गोदाम से 95 बोरियां गुटखा जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई है। मामले में गोदाम में मौजूद आरोपी नफीस अहमद, राजेश पांडा, मोहम्मद इस्माइल और पंचम शील को गिरफ्तार किया। वहीं साजिद खान फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है।

22-04-2019
ईओडब्ल्यू की टीम तलाशी लेने स्टेनो रेखा नायर के घर दी दबिश

रायपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के बयानों के बाद आज ईओडब्लयू की टीम रेखा नायर के घर पहुंची। ईओडब्लयू की टीम दोपहर 3 बजे रेखा नायर के मारुति सॉलिटेयर के विला नंबर 19 के घर में दबिश देकर तलाशी ले रही है। यहां रेखा नायर के साथ उनकी बहन और वकील भी मौजूद हैं। विदित हो कि रेखा नायर आज ईओडब्लयू के दफ्तर पहुंची थी, जहां उसने बयान दिया कि यह कार्रवाई द्वेषपूर्ण की जा रही है और जबरिया उसके घर को सील कर दिया गया। उसने आरोप लगाया कि उसके परिवार वालों को परेशान किया जा रहा है और मारपीट की जा रही है। उसने कहा कि मेरा कोई बयान अभी दर्ज नहीं हुआ है मैं अपने घर की सील खुलवाने आई हूं। रेखा नायर के इस बयान के बाद ईओडब्ल्यू की टीम सील किए घर को खोलकर तलाश कर रही है।

 

09-04-2019
लगातार घटना के बाद पुलिस प्रशासन आया हरकत में, हिमालयन हाईट्स में पुलिस की दबिश

रायपुर। राजधानी के न्यू राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र स्थित हिमालयन हाईट्स में लगातार हो रही घटना के बाद अब पुलिस हरकत में आई है। मंगलवार सुबह पुलिस टीम कालोनी में दबिश देकर छानबीन कर रही है । बता दें कि पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल सहित तीन टीआई, एसआई सहित 9 टीम बनाई गई है। इसमें करीब 70 पुलिसकर्मी मौजूद है। बताया जा रहा है कि लगातार घटनाओं के बाद कॉलोनी वालों ने सुरक्षा व आसामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस में शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद मंगलवार सुबह से ही कॉलोनी में यह कार्रवाई चल रही है। गौरतलब हो कि तीन दिन पहले रात साढ़े बारह बजे चार लोगों ने हिमालयन हाईटस निवासी विवेक चंद्रकार के ऊपर हत्या करने के नियत से चाकू से हमला किया था। वहीं पिछले साल इसी कॉलोनी में कोलकाता की एक सेक्स वर्कर की बिल्डिंग की छत से नीचे गिरी लाश मिली थी। पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्णा पटेल ने बताया कि यह कार्रवाई देर शाम तक चलेगी।

07-04-2019
गुना विधायक के घर तीन बार पुलिस ने दी दबिश, नहीं मिला पोता

गुना। गुना के भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव के छेड़छाड़ के आरोपी पोते विवेक जाटव की तलाश पुलिस जगह-जगह कर रही है लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा है।  आज पुलिस तीन बार विधायक के घर पहुंची लेकिन आरोपी वहां नहीं मिला। जानकारी के अनुसार एक युवती ने विधायक गोपीलाल जाटव के पोते विवेक के खिलाफ शनिवार को कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी। युवती का आरोप है कि विवेक डेढ़ साल से उसे परेशान कर रहा है। दो अप्रैल को परीक्षा देकर कॉलेज से लौटते समय उसने बात करने का दबाव बनाया। मना करने पर एसिड डालकर चेहरा बिगाडऩे, पिता को नौकरी से निकलवाने और भाई की हत्या कराने की धमकी दी थी। इसके बाद पांच अप्रैल की रात विवेक ने युवती के घर जाकर दरवाजे पर तलवार मारी थी और हंगामा किया था। इसकी रिकॉर्डिंग युवती के घर लगे सीसीटीवी कैमरे में हो गई। पुलिस ने कैमरे की डीवीआर जब्त कर ली। पुलिस ने युवती के बयान भी दर्ज कर लिए हैं। विवेक को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमें बनाई हैं। एफआईआर दर्ज होने के बाद से तीन बार दबिश दी गई। रविवार सुबह कोतवाली टीआई अवनीत शर्मा भी पुलिस बल के साथ गए। महावीरपुरा सहित अन्य इलाकों में रिश्तेदारों के घर तलाशा, लेकिन वह नहीं मिला।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804