GLIBS
04-10-2020
रामविलास पासवान की हुई हार्ट सर्जरी,मोदी,राजनाथ और शाह ने पूछा कुशलक्षेम

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के दिल का ऑपरेशन हुआ है। उनके बेटे चिराग पासवान ने रविवार को यह जानकारी दी। रामविलास पासवान पिछले कुछ सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं। चिराग पासवान ने ट्वीट किया, "पिछले कई दिनों से पिताजी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शनिवार शाम अचानक उत्पन्न हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा।" इसके कारण चिराग पासवान को पार्टी की एक बैठक रद्द करनी पड़ी, ताकि वह अपने पिता के पास रह सकें। उन्होंने कहा, "जरूरत पड़ने पर सम्भवतः कुछ हफ़्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े। संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।" दिल का ऑपरेशन किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने रामविलास पासवान का हाल-चाल जानने के लिए एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान से बात की। लोजपा सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संरक्षक रामविलास पासवान का कुशलक्षेम जानने के लिए उनके बेटे चिराग पासवान से बात की और स्वास्थ्य की जानकारी ली।

 

 

17-09-2020
चीन मामले में कांग्रेस पूरी तरह से सेना के साथ : एके एंटनी

नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्षी नेताओं को अपनी बात कहने का मौका मिला। राजनाथ के संबोधन के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और आनंद शर्मा ने सदन में अपनी बात कही। गुलाम नबी आजाद बोले कि देश की संप्रभुता के मसले पर सभी एकजुट हैं। मैंने दो बार सियाचिन का दौरा किया है, चुशूल में भी सैनिकों के साथ बोटिंग की है। गुलाम नबी ने बताया कि उन्होंने और राजीव गांधी ने चुशूल के बंकरों में रात गुजारी थी। हम सरकार के साथ खड़े हैं और हमें अप्रैल से पहले की स्थिति पर सीमा पर वापस जाना चाहिए। पूर्व मंत्री एके एंटनी ने भी सदन में अपनी बात कही और बोले कि कांग्रेस इस मामले में पूरी तरह से सेना के साथ है। इस दौरान उन्होंने एक क्लेरीफिकेशन मांगा और कहा कि रक्षा मंत्री ने कहा कि संप्रुभता की रक्षा करने में अप्रैल से पहले की स्थिति फिर से स्थापित करना शामिल है।

 

16-09-2020
एलएसी पर तनाव: केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक,राजनाथ,गोयल,गहलोत,आजाद हुए शामिल

नई दिल्ली। एलएसी पर चीन के साथ टेंशन के बीच मोदी सरकार ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, थावरचंद गहलोत, प्रहलाद जोशी और वी.मुरलीधरन, राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और टी.शिवा  शामिल हुए। बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से चीन के साथ विवाद पर लोकसभा में दिए गए बयान के बाद हो रही है। इस सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से संसद सत्र के आने वाले दिनों के प्लान की बात की गई। कांग्रेस पार्टी की ओर से एलएसी  के मसले पर विचार-विमर्श की मांग रख सकती है। बता दें कि संसद सत्र में सरकार की ओर से चीन मसले पर बयान दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से पूरे विवाद पर विस्तार से चर्चा की बात कही जा रही थी। इसको लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में विरोध भी जताया था। लेकिन अब सरकार की ओर से चर्चा के लिए इस बैठक को बुलाने पर जोर दिया गया है।

 

 

07-09-2020
ओडिशा तट पर एचएसटीडीवी का सफल परीक्षण,राजनाथ ने कहा- आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में बड़ा कदम

नई दिल्ली। हाइपरसोनिक टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर व्हीकल(एचएसटीडीवी) का भारत ने सोमवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया। यह परीक्षण ओडिशा तट पर कलाम द्वीप से किया गया। स्वदेशी तौर पर विकसित स्क्रैमजेट प्रोपल्शन सिस्टम का उपयोग करना सभी महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियां अगले चरण में प्रगति के लिए मान्य हैं। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष डॉ.जी.सतीश रेड्डी ने राष्ट्र की रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अपने दृढ़ और अटूट प्रयासों के लिए सभी वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और इस मिशन से जुड़े अन्य कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस मिशन के साथ डीआरडीओ ने अत्यधिक जटिल प्रौद्योगिकी के लिए क्षमताओं का प्रदर्शन किया है,जो उद्योग के साथ साझेदारी में नेक्स्टजेन हाइपरसोनिक वाहनों के लिए बिल्डिंग ब्लॉक के रूप में काम करेगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ को बधाई देते हुए कहा कि आज स्वदेशी रूप से विकसित स्क्रैमजेट प्रोपल्शन प्रणाली का उपयोग कर हाइपरसोनिक टेक्नोलॉजी डेमोंट्रेटर वाहन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है। इस सफलता के साथ, सभी महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियां अब अगले चरण की प्रगति के लिए स्थापित हो गई हैं। मैं इस महान उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं,जो पीएम के 'आत्मनिर्भर भारत' के सपने को साकार करने की दिशा में है। मैंने परियोजना से जुड़े वैज्ञानिकों से बात की और उन्हें इस महान उपलब्धि पर बधाई दी। भारत को उन पर गर्व है।

 

 

26-12-2019
एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब, ढेर किए 2 पाकिस्तानी सैनिक

नई दिल्ली। भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान की ओर से हुई मोर्टार की जबर्दस्त फायरिंग में भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हो गए। जवाब में भारतीय सेना ने भी दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना की ओर से उसके दो जवानों के मारे जाने की पुष्टि भी कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की यह वारदात एलओसी के करीब उड़ी सेक्टर में अंजाम दी गई। पाकिस्तान की ओर से देर रात मोर्टार और आर्टिलरी फायर किए गए। इस वारदात में भारतीय सेना के एक सूबेदार शहीद हो गए। भारत ने भी पाकिस्तान की ओर से की गई इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत की ओर से किए गए जवाबी हमले में पाकिस्तानी सेना के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर से आज जारी बयान में कहा गया है कि भारत के उरी सेक्टर की दूसरी ओर पाकिस्तान के कब्जे वाले देवा सेक्टर में भारत की ओर से हुई गोलीबारी में उसे दो जवान शहीद हो गए हैं। मारे गए दो जवानों के नाम नायब सूबेदार कंदेरो और सिपाही अहसान बताए जा रहे हैं। संघर्ष विराम उल्लंघन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि सीमा सुरक्षा को लेकर पूरे देश को आश्वस्त रहना चाहिए। जो भी जरूरी होगा वो कदम उठाया जाएगा। भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है। राजनाथ ने दिल्ली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिफेंस एस्टेट्स मैनेजमेंट में एक्सीलेंस अवार्ड्स बांटने के बाद ये बातें कहीं।

20-04-2019
मोदी राज में भारत का रूतबा बढ़ा : राजनाथ

 

जालौन। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के कार्यकाल में भारत का रूतबा दुनिया में तेजी से बढ़ा है और विकास का पहिया यूं ही चलता रहा तो 2030 तक यह विश्व के शक्तिशाली देशों में शुमार होगा। सिंह ने शनिवार को यहां विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा कभी भी जाति धर्म की राजनीति नहीं करती बल्कि हर वर्ग संप्रदाय एवं पंथ के लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ती है। आज भारत आर्थिक रूप से शक्तिशाली चीन,रूस एवं अमेरिका जैसे देशों की बराबरी करने लगा है। देश में विकास की रफ्तार ऐसी ही रही तो 2030 तक भारत विश्व के मजबूत देशों की गिनती में पहले स्थान पर होगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार में देश के विकास का पहिया रुक गया था। आतंकवाद चरम सीमा पर था। सेना का मनोबल गिरा था तथा नक्सलवाद पनप रहा था। अलगाववादी ताकतें अपने पैर जमा रही थी लेकिन नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास के रास्ते में रोड़े अटकाने वाली ताकतों के फन कुचले और सफल कूटनीति की बदौलत दुनिया में अपना कद ऊंचा किया। भाजपा नेता ने कहा कि पहले हमारा देश विश्व समुदाय के सामने सिर झुका कर बात करता था जबकि आज सिर उठा कर बात करता है। केन्द्र सरकार की आतंकवाद विरोधी शैली के बारे में कहा कि वैसे तो भारत किसी को छेड़ता नहीं है और यदि कोई भी भारत को छेड़ता है तो उसे छोड़ता भी नहीं है।

16-04-2019
राजनाथ ने पूजा अर्चना, रोड शो के बाद किया नामांकन

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में लखनऊ संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंग बली का दर्शन करने के साथ शिवजी के मंदिर में जलाभिषेक किया। लखनऊ व मोहनलालगंज सीट पर पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा। लखनऊ सीट से मौजूदा सांसद सिंह का रोड शो भाजपा कार्यालय, हजरतगंज चौराहा, जिलाधिकारी आवास होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचा। रोड शो में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी समेत कई वरिष्ठ नेता एवं मंत्रीगण और विधायक मौजूद थे। सिंह ने रोड शो से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि मैं देश के दस राज्यों में दौरा कर चुका हूं जिस प्रकार का उत्साह उत्तर प्रदेश और लखनऊ में है उसी प्रकार का उत्साह पूरे देश मे है। देश में मोदी लहर है। मोदी ही देश के प्रधानमंत्री होंगे।
भाजपा मुख्यालय में आयोजित सभा में जनता दल यूनाइटेड के मुख्य महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद के लोग चाहते हैं कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगला चुनाव गाजियाबाद से लड़ें। उन्होंने कहा राजनाथ सिंह में चौधरी चरण सिंह की तस्वीर झलकती है। सिंह किसानों के नेता हैं। चौधरी चरण सिंह लखनऊ के मौजूदा सांसद श्री सिंह को 25 वर्ष की उम्र में सांसद का टिकट देना चाहते थे लेकिन उस समय राजनारायण तैयार नहीं हुए। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छवि दिखती है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल विहारी वाजपेई के करीबी रहे शिवकुमार शर्मा लखनऊ सीट से आठवीं बार नामांकन में शामिल हुये।
सिंह के नामांकन जुलूस को भव्य बनाने के लिए सोमवार देर रात तक तैयारियों का दौर चलता रहा। सोमवार शाम को ही राजनाथ सिंह लखनऊ आ गए थे। श्री सिंह के साथ ही मोहनलालगंज संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर भी थे। लखनऊ के मौजूदा सांसद राजनाथ सिंह के प्रस्तावक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता इलाहाबाद उच्च न्यायालय एल पी मिश्रा, उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश पूर्व लोकायुक्त एस सी वर्मा तथा पूर्व राज्यसभा सदस्य राम नारायण साहू हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804