GLIBS
26-02-2020
सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों के लगाए स्पाइक होल, जवानों ने खोज कर हटाया

रायपुर। दंतेवाड़ा के पुजारीपाल बुरगुम के कच्चे मार्ग पर नक्सलियों ने स्पाइक होल लगाया था। सर्चिंग पर निकले जवानों की सजगता से स्पाइक होल खोज लिया गया। सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने स्पाइक होल बनाए थे। डीआरजी के जवानों ने इलाके में कई स्पाइक होल खोज कर क्षेत्र को सुरक्षित किया है। क्षेत्र में विकास कार्य के लिए जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से लगातार दौरा किया जा रहा है।

25-02-2020
नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे चार वाहनों को किया आग के हवाले

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा पर स्थित झारखंड के ग्राम चंपा महुआडांड़ थाना क्षेत्र में बीती रात लगभग 30 से 35 की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों में आग लगा दी। उत्पात मचाने के दौरान वहां मौजूद मजदूरों से नक्सलियों ने ठेकेदार और मुंशी का मोबाइल नंबर लिया और उत्पात मचाकर पास ही स्थित जंगल की ओर निकल गए। सूचना पाकर बलरामपुर जिले की करौंधा थाना पुलिस का दल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने एहतियातन निर्माण कार्य में लगे अन्य दर्जनभर से अधिक वाहनों को सुरक्षित कैंपस में खड़ा कराया। वारदात में पीएलएफआई संगठन के शामिल होने की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस जल्द ही झारखंड बॉर्डर पर माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार शुरु करने वाली है। इसके लिए रणनीति भी बनाई जा चुकी है। ज्ञात हो कि 4 दिन पहले ही झारखंड से आए नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा में घुसकर सडक़ निर्माण में लगे 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। आईजी ने भी घटनास्थल का जायजा लिया था। उसके बाद यह दूसरी घटना घट गई। 

 

21-02-2020
पुल निर्माण कार्य का नक्सलियों ने किया विरोध, देख रेख में लगे ग्रामीण की कर दी हत्या

कांकेर। जिले के परतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कटगांव में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। हत्या के बाद नक्सलियों ने भारी मात्रा में पर्चे फेके है। जिस ग्रामीण की हत्या नक्सलियों द्वारा जन अदालत लगाकर की है उसका नाम जग्गू मंडल बताया जा रहा है। हत्या के बाद फेके गए पर्चे में नक्सलियों ने ग्रामीणों को पुलिया निर्माण का विरोध करने की बात लिखी है। विदित हो कि मिली परतापुर संवेदनशील क्षेत्र में सड़क एवं पुल निर्माण का कार्य चल रहा था जिसमें मृतक ग्रामीण उस पुल की देखरेख में लगा था। जिसे नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा है। इसके बाद से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।

 

18-02-2020
नक्सलियों के लगाए तीन आईईडी बम को जवानों ने किया डिफ्यूज

कांकेर। नक्सलियों की बड़ी साजिश को एक बार फिर सुरक्षा बलों ने नाकाम किया है। सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने लगाये गये तीन आईईडी बम को टीम ने बरामद कर मौके पर डिफ्यूज कर दिया है। वहीं पुलिस ने अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को बोडागांव कैम्प से बीएसएफ और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई थी। टीम सर्च एरिया सुकलापाल, कोचहुड़, छोटे तेवड़ा, सोपेनहुर, बड़े तेवड़ा कोसकड़ सहित आसपास के जंगलों में सर्च कर रही थी। इसी दौरान वापस लौटते वक्त बोड़गांव और सेमर गांव के बीच कच्ची पगडंडी रास्ते के किनारे इलेक्ट्रिानिक वायर दिखाई पड़ा,जहां से तीन आईईडी बरामद किये। तीनों आईईडी रास्ते पर त्रिभूजा आकार में लगे हुए थे। इसे बीडीएस टीम की मदद से मौके पर ही डिफ्यूज किया गया। टीम ने इसकी सूचना आमाबेड़ा थाना को दी। वहीं आमाबेड़ा पुलिस ने अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ भादवि की धारा 307, 3,4 विस्फोटक अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है। 

 

18-02-2020
मुठभेड़ में घायल जवान इलाज के दौरान शहीद

रायपुर। बीजापुर के पामेड़ थाना इलाके में 10 फरवरी को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में घायल कोबरा जवान अजित सिंह इलाज के दौरान शहीद हो गए। घायल होने के बाद रायपुर में जवान का इलाज चल रहा था। मुठभेड़ में 2 सीआरपीएफ जवान शहीद और 6 घायल हुए थे। बता दें कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के जवान रवाना हुए थे। इस दौरान इरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने हमला कर दिया था। कार्रवाई में एक नक्सली को मार गिराया गया था।

18-02-2020
जवानो ने नक्सलियों के मंसूबो पर फेरा पानी, सर्चिंग के दौरान बरामद किया आईईडी बम

दंतेवाड़ा। जिले के कुआकोंडा ब्लाक के अरनपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत पोटाली नवीन कैम्प के जवानों ने मंगलवार सुबह सड़क सर्चिंग के दौरान 2 किलो वजनी प्रेशर आईईडी बम बरामद किया है। कैम्प में तैनात डीआरजी और एसटीएफ के जवान संयुक्त रूप से सड़क सर्चिंग पर निकले थे। जवान जैसे ही पटेलपारा आश्रम के पास पहुँचे तो माइन्स डिडेक्टर के इंडिकेशन के माध्यम से बम बरामद हुआ। पोटाली नवीन कैम्प लगने के बाद से लगातार पोटाली इलाके में नक्सली आए दिन इस तरह की साजिश रच रहे हैं। मगर जवान नक्सलियों के मंसूबो पर पानी फेरते हुए सड़क और मूलभूत सुविधाएं इलाके में मुहैया करवाने में मदद कर रहे हैं।

 

16-02-2020
मोलसनार के जंगलों में नक्सलियों और डीआरजी जवानों के बीच मुठभेड़

दंतेवाड़ा। भांसी थानाक्षेत्र के मोलसनार के जंगलो में नक्सलियों और DRG जवानों के बीच  मुठभेड़ की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, डीआरजी जवानों की टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायरिंग चालू कर दी। वर्दीधारी नक्सलियों की संख्या करीब 20-25 बताई जा रही है। करीब 10 मिनट की जवाबी फायरिंग के बाद सभी नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले। घटनास्थल से करीब 10 से 12 नक्सली पिठ्ठू सामान बरामद किया गया है और साथ ही 5–5 किलो के दो आईडी बम भी बरामद किया गया है। इस पूरे घटना की पुष्टि एसपी अभिषेक पल्लव ने की।

 

 

10-02-2020
नक्सलियों के इरादों को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, आईईडी बरामद कर किया निष्क्रिय

सुकमा। नक्सलियों के नापाक इरादों को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। सर्चिंग पर निकली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नियत से मिनपा के जंगलों में नक्सलियों की बिछाई आईईडी को जवानों ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया। सीआरपीएफ डीआईजी योज्ञान सिंह ने घटना की पुष्टि की है। सीआरपीएफ डीआईजी ने बताया कि नक्सलियों ने जंगल में प्रेशर आईईडी बम लगाया था। सर्चिंग पर निकली सीआरपीएफ की 150वी बटालियन के जवानों ने आईईडी को बरामद किया और निष्क्रिय कर दिया। 

 

02-02-2020
तीसरे चरण चुनाव के पहले नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या

बीजापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खलल डालने नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दी। कल 3 फरवरी को कुटरू क्षेत्र में मतदान होना है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक ग्रामीण का नाम हडमो कुहरामि बताया जा रहा है। कल शाम से हडमो गुमसुदा था। नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर केतुलनार और दरबा के बीच सड़क में शव फेंक दिया था। मामला कुटरू थाना क्षेत्र का है।   

 

02-02-2020
माओवादियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, सुरक्षाबल का एक जवान घायल

दंतेवाड़ा। जिले में नक्सलियों एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। माओवादियों ने  अरनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पोटाली के पास आईईडी ब्लास्ट किया। इसमें सीएएफ के एक जवान के  घायल होने की खबर है। घायल जवान को एयर लिफ्ट के जरिए इलाज के लिए जगदलपुर ले जाए गया है। घायल जवान सीएएफ-15 बटालियन में तैनात है और उसका नाम शिवशंकर प्रसाद बताया जा रहा है। बता दें कि नक्सली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में व्यवधान डालने ब्लास्ट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804