GLIBS
07-07-2020
जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक सेना की एक टीम गुसू में सर्च अभियान चला रही है। इस दौरान पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है। इसी दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने जब इस इलाके की घेराबंदी की तो बौखलाए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। खबर है कि यहां करीब तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। 

30-06-2020
अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आतंकवादियों का सफाया लगातार जारी है। दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा के वाघामा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। अनंतनाग के वाघामा इलाके में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवान शामिल थे। जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि एनकाउंटर की शुरुआत अनंतनाग के वाघा इलाके में हुई। बता दें कि हाल के दिनों में सुरक्षा बलों ने आतंक के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। जम्मू-कश्मीर के डीजी ने बताया कि वाघमा बिजबेहारा में एक मुठभेड़ में, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया

26 जून को सीआरपीएफ की टीम पर हुआ था हमला :

अनंतनाग में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई है। सीआरपीएफ की यह टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे की सुरक्षा में में तैनात थी। सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। इस हमले में शामिल दोनों आतंकवादियों को आज सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

29-06-2020
जम्मू-कश्मीर : आतंकियों से मुक्त हुआ डोडा जिला, अनंतनाग में तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की शामत आ चुकी है। त्राल के बाद डोडा डिस्ट्रिक्ट को सुरक्षाबलों ने आतंकियों से मुक्त कर दिया है। कश्मीर में आतंक का गढ़ माने जाने वाले त्राल सेक्टर के बाद अब भारतीय सुरक्षाबलों को डोडा जिले में बड़ी कामयाबी हासिल की है। सोमवार को सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के खुलचोहर में सोमवार तड़के हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया, जिसमें एक कमांडर भी शामिल है। सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में इन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकवादियों के पास से एक एके राइफल और दो पिस्तौल बरामद हुई है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के कमांडर मसूद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है, जिसके बाद से डोडा पूरी तरह से 'आतंकवादी मुक्त' जिला बन गया है

सिंह ने कहा ने कहा कि स्थानीय आरआर यूनिट के साथ पुलिस ने अनंतनाग के खुलचोहर क्षेत्र में आज के ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसमें एक जिला कमांडर और एक एचएम कमांडर मसूद सहित 2 लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को ढेर कर दिया और जम्मू का डोडा जिला पूरी तरह से एक बार फिर से आतंकवाद मुक्त हो गया। डीजीपी ने कहा कि डोडा जिले का रहने वाला मसूद बलात्कार के मामले में आरोपी था और वह तब से फरार चल रहा था। वह बाद में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था और ऑपरेशन के क्षेत्र को कश्मीर में स्थानांतरित कर दिया था। 

इससे पहले त्राल को किया था आतंक मुक्त :

जम्मू-कश्मीर के त्राल क्षेत्र से सुरक्षाबलों ने 26 जून को एक ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आंतवादियों को ढेर कर दिया था। कश्मीर पुलिस के आईजीपी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि त्राल क्षेत्र से हिजबुल मुजाहिदीन के आंतवादियों का खात्मा हो गया और 1989 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

10-06-2020
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जिले के सुगू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने चलाई गोलियां :

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सुगू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद सुबह इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया था। इसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

शोपियां जिले में चार दिनों में यह तीसरी मुठभेड़ :

बता दें कि शोपियां जिले में बीते चार दिनों में यह तीसरी मुठभेड़ हैं। वहीं सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अब तक 12 आतंकी मारे जा चुके हैं। इससे पहले कल शोपियां जिले के ही पिंजोरा क्षेत्र में मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए थे। वहीं, जिले के रेबन इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के स्वघोषित कमांडर समेत पांच आतंकवादी मारे गए थे।

07-06-2020
मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, शोपियां और कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवा बंद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। सूत्रों का कहना है कि आतंकियों का एक समूह इस मुठभेड़ में घिरा हुआ है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए प्रशासन ने शोपियां और कुलगाम जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। बता दें कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के रेबन गांव में आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना की 1-आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जवानों ने मोर्चा संभालने से पहले आतंकियों से समर्पण करने की बात भी कही। लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहे। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला। अभी तक तीन आतंकी मार गिराए गए हैं। फिलहाल अभी मुठभेड़ जारी है।

30-05-2020
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी हुए ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल की है। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया। दरअसल खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद भारतीय सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया था। 

सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है। इससे पहले गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिदीन की फिदायीन हमले की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। राजपोरा इलाके के आयगुंड में 45 किलो आईईडी से लदी सेंट्रो कार को इंटरसेप्ट कर उसे निष्क्रिय कर दिया। आतंकियों ने कार पर फर्जी नंबर प्लेट रखी थी। यह नंबर प्लेट कठुआ जिले में बीएसएफ के एक जवान के नाम की मोटरसाइकिल की थी। हालांकि, आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकलने में सफल रहे। पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया।

25-05-2020
जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में इस समय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। मुठभेड़ में दो आतंकी मारा गया है। एनकाउंटर कुलगाम के मंजगाम इलाके में सोमवार तड़के शुरू हुआ था। इस ऑपरेशन को सेना की 34 आरआर, सीआरपीएफ और कुलगाम पुलिस अंजाम दे रही है। कुलगाम जिले के खुर गांव में आज यानी सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस दौरान कुछ जगहों पर झड़प की खबर है। वहीं मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके मद्देनजर प्रशासन ने कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से बंद कर दी है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त अभी नहीं हुई है। बता दें कि सुरक्षाबलों को जिले के मीरवानी हपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों का आंतकियों से सामना हुआ। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई है। अभी दोनों ओर से फायरिंग हो रही है।

27-04-2020
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया। पिछले कई दिनों से लगातार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर हमला बोल दिया था। इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकवादी मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के काजीगुंड इलाके में भारतीय सेना के जवान गश्त पर निकले थे। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर गोलियां चला दीं। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की और 4 आतंकवादियों को मार गिराया। ऑपरेशन में सेना के एक मेजर के घायल होने की खबर है।

इंडियन आर्मी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, प्रदेश पुलिस के संयुक्त अभियान में आतंकवादियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की गई। इससे पहले कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकवादी मारे गए थे। दक्षिण कश्मीर के देवसर क्षेत्र में रविवार की शाम को सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी। इसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लोअर मुंडा इलाके में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया।

10-11-2019
कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रविवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर लावदारा गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे।  उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा कर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके जवाब में चलाई गई गोली में एक आतंकवादी मारा गया। अधिकारियों के अनुसार मारे गए आतंकवादी की पहचान और उसके संगठन की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

21-08-2019
जम्मू कश्मीर : बारामूला मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एसपीओ शहीद 

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बारामुला में मंगलवार देर रात शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो चुकी है और सर्च ऑपरेशन जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी मारा जा चुका है वहीं इस दौरान एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी शहीद हुआ है। अनुच्छेद 370 के हटने के 16 दिन बाद यानी मंगलवार को सुरक्षाबलों ने बारामूला में आतंकियों को घेर लिया था, कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, उसका शव भी बरामद कर लिया है।

आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के समय से ही घाटी में कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए गए थे, हालांकि अब उनमें धीरे-धीरे छूट मिलने लगी है, हालात सामान्य की ओर बढ़ रहे हैं। इस बीच किसी प्रकार की आतंकवादी वारदात की भी खबर नहीं आई। मालूम हो कि घाटी में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से शांति रही है, हालांकि कुछ छिटपुट पथराव की घटनाएं हुई हैं, भारत सरकार के द्वारा जम्मू- कश्मीर में जब से आर्टिकल 370 खत्म किया गया है, तब से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है, उसकी ओर से लगातार भारत के खिलाफ अनाप-शनाप बयान दिए जा रहे हैं और सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

28-06-2019
बडगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षा बलों ने अब तक एक आतंकी को मार गिराया है। फिलहाल सुरक्षा बलों ने सर्च आॅपरेशन चला रखा है। जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के क्रालपोरा इलाके में यह मुठभेड़ हुई। खुफिया एजेंसी के जरिए सुरक्षा बलों को जानकारी मिली कि बडगाम के क्रालपोरा इलाके में आतंकी छिपे हैं। 

सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। फायरिंग में एक आतंकी मारा गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। फिलहाल इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च आॅपरेशन चला रखा है। जिस जगह मुठभेड़ हो रही थी, वहां अब फायरिंग रुक गई है। 

13-04-2019
शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, इलाके में जारी सर्च ऑपरेशन

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। गहंड इलाके में सेना को दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी। सेना के जवानों ने आतंकियों को चारों ओर से घेरकर कार्रवाई की। इस कार्रवाई में सेना की 34 आरआर टुकड़ी और एसओजी शोपियां एक साथ लगी थीं। आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च आॅपरेशन चलाया गया है। इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी मारे गए थे। मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों में से एक एम.टेक का छात्र था।

गांदरबल जिले के नुनेर गांव से ताल्लुक रखने वाला राहिल राशिद शेख इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था और तीन दिन पहले ही वह आतंकी बना था। मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान शोपियां जिले के कीगम गांव के निवासी बिलाल अहमद के रूप में हुई। मुठभेड़ परगुची गांव में उस वक्त हुई, जब राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयां और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह इमाम साहिब के बाग इलाके में एक सर्च आॅपरेशन चला रहे थे। पुलिस के मुताबिक छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804