GLIBS
15-12-2019
भूपेश बघेल के चुनावी दंगल में ताल ठोकने से जागी भाजपा, बृजमोहन को बनाया चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष

रायपुर। भूपेश बघेल के नगरीय निकाय चुनावी दंगल में उतर कर ताल ठोकने से भाजपा की कुंभकर्णी नींद टूटती नज़र आ रही है। अब तक असंतुष्टों को मनाने के उलझी भाजपा चुनावी मैदान में कही नज़र नही आ रही थी। जो हाल कभी कांग्रेस का हुआ करता था करीब करीब उसी स्थिति में भाजपा पंहुच चुकी है मगर भूपेश बघेल ने कुशल नेतृत्व का प्रमाण देते हुए कांग्रेस को गुटबाज़ी से कब का उबार लिया है। विधानसभा चुनाव में चारों खाने चित्त करने के बावजूद भूपेश बघेल भाजपा पर हमला करने का कोई मौका नही चूकते और गुटबाज़ी में उलझी भाजपा डिफेंस भी ढंग से नहीं कर पा रही है। सप्ताह भर बाद मतदान होना है और आज अचानक भूपेश बघेल ने 6 चुनावी सभाओं में ताल ठोंक कर भाजपा को चुनौती दे डाली। भूपेश बघेल की गर्जना से भाजपा की नींद टूटी है और उन्होंने भूपेश के सामने बृजमोहन को खड़ा एक तीर से की निशाने साध दिए है। एक तरफ भूपेश-बृजमोहन की ट्यूनिंग की अफवाहों पर विराम लगाने की दिखावटी कोशिश है तो दूसरी ओर चुनाव के नतीजे विपरीत आने पर उन्हीं अफवाहों का फायदा उठाने की तैयारी भी कर ली गई है। बहरहाल अब तो वाकओवर देती नज़र आ रही भाजपा की नैया बृजमोहन के हाथ में आने से चुनावी दंगल जोरदार हो जाएगा।

30-08-2019
वरिष्ठजनों के पास अनुभवों का खजाना, वही हमारे तारणहार : बृजमोहन

रायपुर। बुजुर्गों का सम्मान और उनके सुख-दु:ख की चिंता करना हमारा पहला कर्तव्य होना चाहिए, क्योंकि वही हमारे तारणहार हैं। उनके पास अनुभवों का खजाना है, जो हमारा मार्ग प्रशस्त करते हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने यह बात अपने विधानसभा क्षेत्र के चंगोराभाठा में सियान सदन के लोकार्पण अवसर पर कही। इस अवसर पर अग्रवाल ने 12 लाख की लागत से बने तीन आंगनबाड़ी भवनों का भी लोकार्पण किया। सियान सदन की बाउंड्रीवॉल के लिए एक लाख रुपए विधायक निधि से प्रदान करने की स्वीकृति भी उन्होंने दी। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रिटायर होने या पारिवारिक जिम्मेदारी से निवृत होने के बाद वरिष्ठजनों में अकेलेपन की स्थिति बनती है। ऐसे में हमने एक सियान सदन की परिकल्पना की जहां वे अपना समय व्यतीत कर सकें। अपने हमउम्र साथियों के साथ बैठक कर अपना मनोरंजन भी कर सकें। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रायपुर दक्षिण विधानसभा में विकास का क्रम निरंतर चल रहा है। कभी यह क्षेत्र बरसात में पानी से भरा रहता था परंतु पिछले 15 सालों में 100 करोड़ से भी ज्यादा काम यहा हुए हंै। क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए 25 करोड़ की लागत से नेशनल हाईवे पर ब्रिज का भी निर्माण किया गया है। इस वजह से अब आवाजाही में आसानी होगी। इस वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 250 मकान बनकर तैयार हैं और 150 और मकानों का सर्वे हो चुका है। चमचमाती सड़कें, शानदार सामाजिक भवन यहां के विकास को प्रदर्शित करती हैं। इस अवसर पर महापौर प्रमोद दुबे ने भी अपने विचार रखे। लोकार्पण कार्यक्रम में नगर निगम के उप नेताप्रतिपक्ष रमेश सिंह ठाकुर, पार्षद यादराम साहू, छगन चौबे, मृत्युंजय दुबे, किरण साहू, राकेश सिंह आदि उपस्थित थे।

 

21-07-2019
मोदी सरकार की नीतियों को मिल रहा जन-जन का समर्थन : बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्र के गौरव को बढ़ाया है। भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन नीतियों के साथ देश को आगे लेकर जा रहे हैं उस नीति को देशवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड मतों से जीती है। यह बात रायपुर दक्षिण विधायक एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भाजपा सदस्यता अभियान के दौरान कही। यह आयोजन सुंदर नगर क्षेत्र में हुआ। इस अवसर पर सैकड़ों नागरिकों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान उपस्थित भाजपा कार्यकर्ता एवं गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक संवेदनशील पार्टी है जो सेवा की राजनीति करती है। उसके लिए देश पहले है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नारा सबके साथ सबका विकास है। कार्यक्रम को नगर निगम के उपनेता प्रतिपक्ष रमेश सिंह ठाकुर व भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री मीनल चौबे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में सुशील शर्मा, शशांक रजक, महेश शर्मा, कमलेश शर्मा, नरेंद्र देवांगन, संतोष देवांगन, अशोक साहू, शैलेन्द्र गोस्वामी, मनीष, मनीषा चंद्राकर, रंभा चौधरी, उमा देवांगन, धनेंद्र बिसेन आदि उपस्थित थे।

 

19-07-2019
शिक्षा का अधिकार कानून के परिपालन में गंभीर नहीं है सरकार : बृजमोहन

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा वितरण में बरती जा रही अनिमितताओं और शिक्षा के अधिकार कानून के तहत स्कूलों में बच्चों के प्रवेश सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया। तारांकित, अतारांकित प्रश्नों के तहत बृजमोहन अग्रवाल ने विभागीय मंत्री से पूछा कि 1 जनवरी से 20 जून तक प्रदेश में वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत किन किन जिलों में कितने परिवारों को पट्टा वितरण किया गया है। इसके जवाब में विभागीय मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा प्रस्तुत जवाब में बताया गया कि उक्त तिथि में 8908 परिवारों को व्यक्तिगत वन अधिकार पत्र वितरण किया गया है। अग्रवाल ने शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों में गरीब बच्चों को प्रदान की जाने वाली शिक्षा के संबंध में प्रश्न रखा। उन्होंने पूछा कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र में कितने बच्चों को किन किन कक्षाओं में प्रवेश दिया गया है? प्रवेश हुए बच्चों के शैक्षणिक शुल्क के कब-कब का भुगतान कितने निजी स्कूलों का बकाया है तथा अधिनियम के तहत निजी संस्थाओं में प्रति विद्यार्थी कितनी राशि किस किस मद में प्रतिवर्ष दी जाती है? इसके जवाब में स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह की ओर से प्रस्तुत जवाब में बताया गया कि 20370 बच्चे अंग्रेजी माध्यम एवं 25430 बच्चों को हिंदी माध्यम में प्रवेश दिया गया है। उन्होंने भुगतान के संबंध में लिखित जवाब में कहा कि समय सीमा बता पाना संभव नहीं है। इसके साथ ही इस अधिनियम के तहत निजी संस्थाओं में प्रति छात्र शिक्षण शुल्क की प्रतिपूर्ति की राशि प्राथमिक स्तर पर 7 हजार रुपए अधिकतम, पुस्तक हेतु राशि 250 रुपए, गणवेश हेतु राशि 540 दी जाती है एवं पूर्व माध्यमिक स्तर पर राशि 11400 अधिकतम, पुस्तकें 450 रुपए, गणवेश हेतु  540 रुपए स्कूलों को प्रदान किये जाने का प्रावधान है।
इस संबंध में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वन अधिकार अधिनियम के तहत वनवासी परिवार को पट्टा वितरण में सरकार गंभीर नहीं दिखती। उसी प्रकार शिक्षा का अधिकार कानून के तहत गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने की मंशा भी इस सरकार में की नही है। पात्र बच्चों का स्कूलों में प्रवेश सुनिश्चित नहीं हो पा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के अनुरूप निजी स्कूलों के साथ समन्वय बनाकर सरकार गरीब परिवार के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इस विषय पर सरकार को गंभीर होना चाहिए।

06-07-2019
भाजपा की राजनीति का मकसद देश व समाज की सेवा : बृजमोहन

रायपुर। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने शनिवार को महासमुंद में भाजपा के संगठन पर्व सदस्यता अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही है जो गांव,गरीब और किसानों की चिंता करती है। उनके सर्वांगीण विकास के लिए अपनी पूरी ताकत झोक देती है। यह दिख रहा है कि पिछले 5 सालों में भाजपाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश की दशा व दिशा बदल दी है। एक सकारात्मक परिवर्तन नजर आने लगा है। जन-जन में एक स्वाभिमान का भाव जगा है। यही वजह है कि बीते लोकसभा चुनाव में भी जनता ने भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड मतों से जिताकर देश की कमान सौंपी है। 
सदस्यता अभियान का यह कार्यक्रम लोहिया चैक में आयोजित था। यहा भारी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। भाजपा संगठन के निर्देशानुसार इस बार सदस्यता का लक्ष्य पिछली बार की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा रखा गया है। इस मौके पर बृजमोहन ने भाजपा से जुड़ने इच्छुक लोगों को अपने हाथों से सदस्यता दिलवाई। साथ ही उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से प्रत्येक बूथ में 150 सदस्य बनाने का आग्रह किया। अपने उद्बोधन बृजमोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राजनीति का मतलब देश व समाज की सेवा करना है। हम सभी इसी मकसद से भाजपा की राजनीति में आए है। कलेक्टर रहे ओपी चैधरी जैसे योग्य नौजवान अगर राष्ट्रसेवा के लिए भारतीय जनता पार्टी में जुड़कर काम करते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि भाजपा संगठन की प्रतिष्ठा समाज के बीच मे कैसी है।
उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को बहुमत दिया है। परंतु हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पुनः जनता भाजपा के साथ खड़ी हो गई। इसका मतलब साफ है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 6 महीने में ही जनता के बीच अपना विश्वास पूरी तरह से खो दिया है। पूर्ण विश्वास है कि आने वाले नगरीय निकाय,पंचायत चुनाव में भी जनता भाजपा को जिताएगी।
उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार का उल्लेख करते हुए कहा कि यह सरकार समाज के हर वर्ग की चिंता कर रही है। हर परिवार को घर मिले हर घर तक जल पहुंचे,हर हाथ को रोजगार मीले यह संकल्प मोदी सरकार का है। पूरी शिद्दत के साथ सरकार इस ध्येय को पूरा करने सरकार जुटी हुई है। देश में सड़कों का जाल बिछ रहा है।मुद्रा योजना में लोन मिल रहा है,सब्सिडी का पैसा खाते में आ रहे है। 
ओपी चैधरी ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रवादी विचारों से प्रभावित होकर ही मैंने कलेक्टर की नौकरी छोड़कर भाजपा की राह चुनी है। मुझे अब नौकरी से ज्यादा सुकून भाजपा संगठन में काम करके मिल रहा है।
उन्होंने बृजमोहन अग्रवाल के संबंध में बात रखते हुए कहा कि कलेक्टरी के दौरान उन्हें करीब से जानने का अवसर मिला। मैं मानता हूं कि छत्तीसगढ़ में उनके जैसा जननेता कोई दूसरा नही है। उनके अनुभव का लाभ लेते हुए हम भारतीय जनता पार्टी के माध्यम से जनता की सेवा में आगे बढ़ रहे है।
सभा को पूर्व विधायक विमल चोपड़ा,  भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओपी चैधरी,जिला भाजपा अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह खालासा ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर शहर अध्यक्ष संदीप घोष,महामंत्री प्रेमशंकर,पूर्व विधायक विमल चोपड़ा,थानसिंह दीवान,प्रशांत श्रीवास्तव, पवन वर्मा,मोती साहू,संतोष वर्मा,प्रेम चंद्रकर, नरेंद्र गिरी कौशल्या ,सोभा शर्मा,पवन पटेल,रामलाल चैहान आदि उपस्थित थे।
 

22-04-2019
रमेश बैस जिला पंचायत कार्यालय, बृजमोहन गुजराती स्कूल में करेंगे मतदान 

रायपुर। लोकसभा चुनाव में मतदान के इस महापर्व में मंगलवार को मतदान होगा। इसमें मौजूदा सांसद रमेश बैस सुबह 10 बजे जिला पंचायत कार्यालय में वोट डालने जाएंगे। पूर्व मंत्री राजेश मूणत सुबह 9:30,बजे गुजराती स्कूल एमजी रोड में वोट डालेंगे। पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी सुबह 8 बजे आदर्श स्कूल देवेंद्र नगर वोट डालने जाएंगे। भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी सुबह 11:30 बजे महाराणा प्रताप स्कूल नयापारा में मतदान करेंगे। पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल दोपहर 12 बजे गुजराती स्कूल में मतदान करेंगे।

 

21-04-2019
देश में उठे राष्ट्रवाद के ज्वार में बह जाएगी कांग्रेस : बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कोई ताकत नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकती। देश की जनता ने पिछले 5 सालों में मोदी के काम को देखा है। उनकी देशभक्ति, उनके समर्पण को  सराहा है। मोदीजी का ही प्रभाव है कि देश में आज राष्ट्रवाद का ज्वार उठा है। इस लोकसभा चुनाव में निश्चित ही यह ज्वार कांग्रेस को बहा ले जाएगा। उन्होंने यह बात रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी पक्ष में प्रचार करने के दौरान कही। बड़झाड़ चौक श्याम नगर से शुरू हुआ बृजमोहन का जनसंपर्क अभियान बीएसयूपी कॉलोनी, मरीन ड्राइव, शंकर नगर, दुर्गा नगर, महात्मा गांधी वार्ड, त्रिमूर्ति नगर, फाफाडीह, राठौर चौक, जोरा पारा होते हुए फूल चौक में सम्पन्न हुआ।

जनसंपर्क के दौरान उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी की सेवाभाव को जनता पिछले 35 साल से देख रही है। आपने उन्हें आशीर्वाद देकर शहर का महापौर भी बनाया था। आज रायपुर शहर में जितने भी बड़े काम दिखते हैं वे या तो सुनील सोनी द्वारा कराए गए हैं या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्मार्ट सिटी योजना की देन है। जनसंपर्क में नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर, भाजपा महामंत्री श्यामसुंदर अग्रवाल, जयंती पटेल, चंद्रेश शाह, गोपाल सोना, वि_ल पटेल, तुषार चोपड़ा, दिलीप सारथी, तिलक पटेल, गोपाल ठाकरे, कमलेश शर्मा, सरोज पांडे, जीतू सागर, अमरनाथ, गुंजन प्रजापति, सावित्री जगत, सोहन जंघेल, उत्तम साहू, मुक्ति दास सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

11-04-2019
पाकिस्तानी एजेंट बनकर घूम रहे नवजोत सिंह सिद्धू  : बृजमोहन 

रायपुर। पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा लगाए गए आरोपों पर करारा जवाब देते हुए कहा है कि जिनका कोई राजनीतिक दीन-धरम-ईमान नहीं है, जो दोस्ती को देश से ऊपर समझते हैं, ऐसे दोस्त कांग्रेस को मुबारक हों। अग्रवाल ने कहा कि इधर-उधर की लफ्फाजी करते हुए विदूषक की भूमिका निभाने वाले सिद्धू के सामने जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कांग्रेस प्रायोजित पैंतरेबाजी पर सवाल आया तो वे मैदान छोड़कर क्यों भाग गए? वे बताएं कि इमरान से और क्या-क्या डील हुई है? अग्रवाल ने कहा कि सालभर पहले सिद्धू के दोस्त इमरान कहा करते थे कि मोदीॉजी से बात नहीं करेंगे, नई सरकार से बात करेंगे। अब ऐसा क्या हो गया कि वे बार-बार बात करने की फरियाद करते हैं? अग्रवाल ने कहा कि भारत में फिर मोदी सरकार बनेगी तब पाकिस्तान में पटाखों की जगह आतंकवादियों की चीखें सुनाई पड़ेंगी और भारत में इमरान के खैरख्वाह विलाप करते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में बढ़ी भारत की ताकत से पाकिस्तान जिस तरह मिमिया रहा है उसकी बानगी सिद्धू देख लें कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी किस कदर दुनिया के सामने भारतीय हथियारों को लेकर रोना रो रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सिद्धू दरअसल कांग्रेस का यह संदेश लेकर अपने दोस्त इमरान के पास  पाकिस्तान जाते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हटाने और भाजपा को हराने में हमारी मदद करें। पहले यह काम मणिशंकर अय्यर कर रहे थे और लगता है कि अब यह ठेका सिद्धू को दिया गया है।  अग्रवाल ने सवाल उठाया कि जो देश का नहीं, वह किसका हो सकता है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने दूत भेज-भेज कर पाकिस्तान से मदद मांग रही है कि मोदीजी को हटाया जाए। अब तो राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशद्रोह को संरक्षण देने आमादा कांग्रेस ने मानसिक गिरावट की हद पार करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के जरिये भारतीय लोकतंत्र के त्यौहार में दखल दिलाने का षडय़ंत्र रचा है। कांग्रेस जिस तरह इमरान के बयान का हवाला दे रही है उससे साफ जाहिर है कि कांग्रेस ने इमरान खान को अपनी चुनावी रणनीति का साझेदार बना लिया है और ऐसा लगता है कि नवजोत सिद्धू पाकिस्तान के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं।

08-01-2019
सवर्णों को आरक्षण के मुद्दे पर सदन में हंगामा, बृजमोहन की मांग पर रविन्द्र चौबे ने जताई आपत्ति

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के तीसरे दिन केंद्र सरकार द्वारा सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण के मुद्दे पर गहमागहमी की स्थिति बन गयी। दरअसल पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सदन से केंद्र को धन्यवाद प्रकट करने का निवेदन किया। लेकिन संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे समेत कांग्रेस विधायकों ने इसका विरोध किया।

राज्यपाल के अभिभाषण पर पहले चर्चा की मांग

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महन्त ने जैसे ही अनुपूरक बजट पर चर्चा के लिए सदन को आमंत्रित किया। वैसे ही पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करवाने की मांग की। इस बात को पर पक्ष-विपक्ष के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। 
भाजपा की तरफ से ननकीराम कवर, बृजमोहन अग्रवाल,शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल ने जमकर हंगामा किया। 
संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि अनुपूरक बजट पर चर्चा को रोकने का प्रयास हो रहा है।16 लाख किसानों का मामला है।

सदन में लगे नारे

संसदीय कार्यमंत्री चौबे के जवाब में भाजपा विधायकों नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा विधायक राज्यपाल का अपमान नहीं चलेगा के नारे सदन में लगाये गए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि परंपरा ना तोड़ी जाए। हम किसान विरोधी नहीं है, पर पहले अभिभाषण पर चर्चा होनी चाहिए।

25-11-2018
BJP : जनता को छलती रही है कांग्रेस : बृजमोहन

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने जनता को सिर्फ छलने का काम किया है। इतिहास के पन्ने खोल कर देख लीजिए और जनहित के कोई उल्लेखनीय कार्य किया हो तो बताएं। आज मध्य प्रदेश का बेहतर स्वरूप दिख रहा है उसके पीछे भारतीय जनता पार्टी की विकासपरक सोंच और जनकल्याणकारी नीति है। जिन्होंने जनभवनाओं के अनुरूप क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया है। बृजमोहन अग्रवाल ने यह बात मध्यप्रदेश के बालाघाट में भाजपा प्रत्याशी कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के पक्ष में प्रचार करते हुए चुनावी सभाओं के दौरान के ही।

बृजमोहन ने आज बालाघाट के खमरिया, नयाटोला, बड़गांव,नैतरा, कटंगझरी, पटेलटोला,पिपरिया,लोहरा में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
बृजमोहन ने जनता से आग्रहपूर्वक कहा कि विकास चाहिए तो भारतीय जनता पार्टी को वोट दे क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही विकास की पर्याय है। उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश सरकार 1-2 रुपए किलो में चावल- गेहू दे रही है। क्या इससे पहले किसी कांग्रेसी सरकार में दम था कि गरीबों के लिए ऐसी योजना ला सके। बृजमोहन ने कहा कि असल में वह महाराजाओं की सरकार थी और यह गरीबों की भाजपा सरकार है। यह सरकार गांव गरीब और किसानों को प्राथमिकता में रखकर काम करती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार  किसानों को ₹200 बोनस, संबल कार्ड, लाडली लक्ष्मी योजना, कन्यादान योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है।

बृजमोहन ने कहा कि बालाघाट की भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन उनके उनके 40 साल पुराने मित्र हैं। मेरा भी सौभाग्य रहा की मध्य प्रदेश के मंत्री रहते हुए मुझे पूरे प्रदेश की सेवा करने का अवसर मिला। मैं 3 बार मध्य प्रदेश विधान सभा का सदस्य और 3 बार से छत्तीसगढ़ विधानसभा का सदस्य रहा हू। विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मुझे रायपुर की जनता 7वी बार चुनाव जिताकर विधानसभा भेजने की तैयारी कर चुकी है।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा स्कूल बालाघाट जिले में खोले गए। आज बालाघाट उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर है । इसके पीछे गौरीशंकर बिसेन जैसे कुशल नेतृत्व का होना है,जिन्होंने अपने क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयत्न किए हैं और क्षेत्र के लोगों का सपना साकार किया है।
इस अवसर पर संजय खंडेलवाल,दिलीप चौरसिया, प्रसन्न अवधिया, मौसम हरिनखेडे, संजीव अवधिया,संतोष अग्रवाल,गोलू अग्रवाल, किशोर खंडेलवाल, गजेंद्र भारद्वाज,मनोज पारधी,कपिल मेश्राम, महेंद्र अजीत, युवराज कातूरे,तपन खोबरागड़े, सुमित बिसेन आदि उपस्थित थे।

समाज प्रमुखों के साथ बैठे बृजमोहन
बालाघाट में बृजमोहन अग्रवाल ने अग्रवाल समाज,सिंधी समाज और अवधिया समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। समाज प्रमुखों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबके साथ सबके विकास के ध्येय को लेकर काम करती है। उन्होंने लोकहित को ध्यान में रखकर भाजपा को जीत दिलाने में अपना योगदान देने का आग्रह समजिकजनों से किया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804