GLIBS
06-05-2020
बॉलीवुड अभिनेत्री मीरा चोपड़ा के पिता के साथ हुई लूटपाट, पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई

नई दिल्ली। प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन मीरा चोपड़ा के पिता को चाकू के बल पर लूट लिया गया। 'धारा 375' में अभिनय कर चुकी मीरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि जब यह घटना हुई तब उसके पिता शाम की सैर पर निकले थे। उन्होंने लिखा, "मेरे पिताजी पुलिस कॉलोनी में टहल रहे थे। एक स्कूटर पर 2 लोग आए, चाकू दिखाया और उनका फोन छीन लिया। क्या इस तरह आप दिल्ली के सुरक्षित होने का दावा करते हैं।उन्होंने एक ट्वीट में एफआईआर नंबर भी साझा किया. उन्होंने लिखा, "एफआईआर नंबर: एनडब्ल्यूडी-एमटी-000568, पीसीआर पुलिस लाइन, मॉडल टाउन के पास राजकुमार रोड पर. क्या आप सीधे संदेश या ईमेल में संपर्क नंबर भेज सकते हैं।"बाद में, मीरा ने त्वरित कार्रवाई करने के लिए उत्तरी दिल्ली के डीसीपी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, "त्वरित कार्रवाई के लिए डीसीपी उत्तर दिल्ली को धन्यवाद। हमें गर्व महसूस होता है जब हम अपने पुलिस विभाग द्वारा संरक्षित महसूस करते हैं। इससे मतलब नहीं है कि क्या छीना गया है, दरअसल हमारे बुजुर्गों की रक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण है! दिल्ली पुलिस का सम्मान करें।"मीरा ने 2014 में फिल्म 'गैंग ऑफ घोस्ट्स' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी। बाद में उन्हें '1920 लंदन' और 'धारा 375' जैसी फिल्मों में देखा गया।

 

04-05-2020
Video: कोरोना वायरस से जागरूकता के लिए बॉलीवुड का सहारा

रायगढ़। लॉक डाउन 3.O में रायगढ़ पुलिस शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका रही है। इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को और दूसरे को कैसे बचाएं ऐसे छोटे जागरूकता वाले संदेश है। एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे पोस्टर लोगों को आकर्षित करेंगे,जिससे इसे रीक्रिएट कराकर इसे कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने वाला बनवाया गया। आगे भी लोगों को अन्य तरीकों से जागरूक करने का हमारा प्रयास जारी रहेगा। लोग हमारी बातों को समझ रहे हैं। रायगढ़ पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के इस अनोखे कार्य की सभी उम्र के लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

 

 

30-04-2020
इरफान खान के निधन के दुःख से संभला नहीं था बॉलीवुड के ऋषि कपूर भी साथ छोड़ गए, गम में डूबे चाहने वाले

रायपुर। बॉलीवुड के अभिनेता इरफान खान के निधन के सदमे से उबरा भी नहीं था की अपने समय के चॉकलेटी हीरो रोमांटिक ब्वॉय ऋषि कपूर चल बसे। बाल कलाकार के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री लेने वाले ऋषि कपूर ने बतौर हीरो अपनी पहली फिल्म बॉबी से ही अपनी पहचान बना ली थी। अपने जमाने की सुपर डुपर हिट बॉबी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। बॉबी कठिन दौर से गुजर रहे आरके स्टूडियो और कपूर खानदान के लिए वरदान साबित हुई थी। बॉबी मेरा नाम जोकर के फ्लॉप होने के बाद आई थी और उसके बाद फिर आरके स्टूडियो और ऋषि कपूर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। देवानंद और राजेश खन्ना के बाद लड़कियों में जबरदस्त क्रेज बनाने में सफल रहे थे।

नीतू सिंह के साथ उनकी जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर हिट हुई और उसके बाद दोनों ने विवाह कर रियल लाइफ में भी उसे सुपर डुपर हिट साबित कर दिया था। ऋषि कपूर अभी हाल ही में कैरेक्टर आर्टिस्ट के रूप में भी नजर आने लगे थे और उन्होंने कुछ फिल्मों में बहुत ही शानदार अभिनय करके अपनी वापसी को भी यादगार बना दिया था। कैंसर से लड़ रहे थे वे। इरफान खान की तरह और इरफान खान के बाद वह भी आज ना केवल बॉलीवुड कपूर खानदान को छोड़कर गए हैं सारे देश में फैले अपने लाखों-करोड़ों फैन को भी रोता छोड़ गए।

29-04-2020
इरफान का हुआ था महज 16 साल की उम्र में ब्रेकअप, इस लड़की को दे बैठे थे दिल

मुंबई। इरफान खान के रूप में बॉलीवुड ने एक संजीदा कलाकार खो दिया। वहीं इरफान से जुड़ी कुछ बातें ऐसी भी हैं जो बहुत कम लोग ही जानते होंगे। सुतापा सिकदर से पहले भी इरफान खान प्यार में पड़ चुके थे।
दरअसल, महज 16 साल की उम्र में इरफान को अपने दूध वाले की बेटी से प्यार हो गया था। एक इंटरव्यू में इरफान ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह दूध वाले की लड़की से प्यार कर बैठे थे, लेकिन अपने ही कजिन की वजह से उन्हें लड़की से ब्रेकअप करना पड़ा था। इरफान के मुताबिक वह दूध लाने सिर्फ इसलिए जाते थे ताकी वह उसका चेहरा देख सकें। इरफान ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अक्सर चोरी-छिपे उस लड़की को देखा करते थे।

लड़की भी उन्हें देखकर मुस्कुराया करती थी। फिर एक दिन अचानक लड़की ने इरफान को अपने कमरे में बुला लिया। इस घटना से इरफान का दिल जोरों से धड़कने लगा, उन्हें लगा आज जरूर कुछ होने वाला है। लेकिन लड़की ने उन्हें अपनी कॉपी दी। इस कॉपी में एक चिट्ठी रखी हुई थी। यह चिट्ठी इरफान को लड़की के बगल में रहने वाले एक लड़के को देनी थी। उस समय खुद को किसी फिल्मी हीरो समझ इरफान ने प्यार की कुर्बानी देने की सोची। एक दिन उनके चाचा के बेटे ने आकर कहा कि उस लड़की को चाहते हैं, जिसके बाद इरफान ने लड़की से ब्रेकअप कर लिया।

29-04-2020
54 साल की उम्र में अभिनेता इरफान खान का निधन, मुंबई के अस्पताल में तोड़ा दम

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया। इरफान खान जो कि लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे, आज जिंदगी की जंग हार गए। बता दें कि उनकी तबीयत अचानक खराब होने की वजह से उन्हें मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल के आईसीयू में एडमिट किया गया था। उन्हें कोलन इंफेक्शन की वजह से भर्ती कराया गया था। बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की खबर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मेरा प्यारा दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़े। मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे। सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया। ओम शांति इरफान खान को सलाम।

04-04-2020
कनिका कपूर की रिपोर्ट आई नेगेटिव, कोरोना से हुईं ठीक

नई दिल्ली। पीजीआई के कोरोना वार्ड में भर्ती बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की रिपोर्ट निगेटिव आई है। डॉक्टर संक्रमण की पुष्टि के लिए दोबारा जांच कराएंगे। कनिका की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। कनिका में अब बुखार, खांसी और सर्दी के लक्षण नहीं हैं। कनिका का दोबारा नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। शनिवार को रिपोर्ट निगेटिव आई है। डाक्टर पुष्टि के लिए दोबारा नमूना जांच के लिए भेजेंगे। कनिका की सेहत में सुधार में वह वार्ड के डाक्टर और स्टाफ नर्सों को गाने सुना रही हैं। बालीवुड की कहानियां बता रही हैं। बता दें कि कनिका 11 मार्च को लंदन से लखनऊ आई थीं। कनिका ने 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी। कनिका की शिरकत वाली पार्टियों में अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश के कुछ मंत्री भी थे।

22-03-2020
विदेश से लौटे लोग अस्पताल ना जाकर घरों में रहकर संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं, कार्रवाई क्यों नहीं होती ऐसे लोगों पर

रायपुर। विदेश में तो वे लोग अकेले रहते थे। न मां बाप ना भाई बहन ना रिश्तेदार ना पास पड़ोस अकेले ही रहना होता था वँहा। फिर यहां अस्पताल में अकेले रहने में किस बात का डर? क्यों अस्पताल नहीं जाना चाहते वे लोग? क्यों घर में रहकर आसपास के लोगों पर संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं वे लोग? क्यों ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती? रायगढ़ में जब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है तो रायपुर में क्यों नहीं होती? बॉलीवुड की सिंगर पर कार्रवाई हो सकती है तो यहां क्यों नहीं होती? यहां कार्रवाई नहीं होने के कारण बहुत से लोग आज भी घर मे रहकर संक्रमण के खतरे को हवा दे रहे हैं। एक कालोनी में लन्दन से लौटी एक युवती घर में रह रही है। अस्पताल क्यों नहीं जाना चाहती है वो? जांच से बचकर घर क्यों आई वो? उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं होती? पता लगने पर पुलिस वाले उसके घर जाकर वापस क्यों लौट गए? सरकार की दिन-रात की मेहनत पर पानी क्यों फेंक रहे हैं ये लोग? ऐसे में कोरोना से लड़ने के सरकारी प्रयास कैसे सफल होंगे? कैसे संक्रमण रुक पाएगा? अगर ऐसे ही लोग अपने अपने घरों में आजादी से घूमते रहेंगे तो ये बहुत चिंता का विषय है। और जिस तरह से कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है उसका कारण संभवतः ऐसे ही लोग हैं। जो छुप कर इस खतरे को और बढ़ा रहे हैं। 

 

21-03-2020
कोरोना वायरस : सुष्मिता सेन ने जीवन को लेकर लिखी बड़ी बात, कहा - 'जिंदगी एक अनमोल तोहफा है'

मुंबई। भारत में कोरोना महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में बॉलीवुड हस्तियां भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों से सुरक्षित रहने की अपील कर रही है। एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए इस वायरस और जीवन को लेकर बड़ी बात लिखी है। सुष्मिता सेन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'जिंदगी एक अनमोल तोहफा है। जब हम इसकी कद्र करना बंद कर देते हैं तो वो हमें याद दिलाने की कोशिश करता है। एक महामारी को अक्सर अंधेरे स्थान के रूप में प्रतिबिंबित किया जाता है। एक अनिश्चितता, भय, अराजकता, विभाजन, भेदभाव और निश्चित रूप से जीवन की हानि! और हां, अंतत: मानव आत्मा की तरह कुछ भी नहीं होता है- यह लचीलापन, सकारात्मकता, प्रार्थना, करुणा, नए सिरे से आशा और अनुशासित कार्रवाई के साथ एकजुट होकर लड़ता है... सभी जीवन का सम्मान करने की अपनी अथक खोज में।' 

20-03-2020
लखनऊ में बॉलीवुड की मशहूर गायिका कोरोना वायरस से संक्रमित, लंदन से थी लौटी

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इस महामारी से बॉलीवुड की एक मशहूर गायिका भी संक्रमित पाई गई हैं। लखनऊ में शुक्रवार को चार और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें एक बॉलीवुड की एक मशहूर गायिका कनिका कपूर भी शामिल हैं। वह 15 मार्च को लंदन से लखनऊ आई थीं। वहां वो एक पार्टी में शामिल हुईं और ताज होटल भी गईं। बाद में पता चला कि वो कोरोना संक्रमित हैं। फिलहाल उन्हें आइसोलेशन बताया जा रहा है कि लंदन से लौटने की बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और सीधे होटल में चली गईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे। 

 

17-03-2020
राज्य सरकार और अभिनेता आमिर खान को हाईकोर्ट का नोटिस, पढ़े क्या है मामला

रायपुर। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान को पूर्व में दिए उनके विवादित बयान को लेकर दायर याचिका पर सोमवार को जस्टिस संजय के अग्रवाल की एकल पीठ में सुनवाई हुई। एकलपीठ ने आमिर खान और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने को कहा है। बता दें कि हाई कोर्ट में सोमवार को मामले में राज्य सरकार की ओर से उप महाधिवक्ता मतीन सिद्दिकी ने पक्ष रखा। वहीं याचिकाकर्ता की ओर से वकील अमीयकांत तिवारी ने मामले में पैरवी की। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद जस्टिस संजय के अग्रवाल ने नोटिस जारी कर जवाब पेश करने कहा है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 21 दिन बाद होगी। अभिनेता आमिर ने 24 नवंबर 2015 में एक पुरस्कार समारोह में कहा था कि देश में असहिष्णुता का माहौल है, इसलिए वे और उनकी पत्नी देश छोड़कर कहीं और जाने की सोच रहे है। देश अब रहने लायक नहीं रह गया है। याचिकाकर्ता ने विवादित बयान के लिए आमिर खान के खिलाफ भादवि की धारा 153 ए व 153 बी के तहत जुर्म दर्ज करने की मांग की है। रायपुर निवासी दीपक दीवान ने इस बयान के खिलाफ रायपुर के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फास्ट ट्रेक के कोर्ट में परिवाद दायर कर कार्रवाई की मांग की थी। मामले की सुनवाई के बाद जेएमएफसी ने परिवाद को खारिज कर दिया। इसके खिलाफ दीवान ने रिवीजन पेश किया था। रिवीजन बाद भी खारिज हो गया था। इस फैसले को उसने हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

 

14-03-2020
वेस्टर्न रेलवे अलग स्टाइल में कोरोना को लेकर कर रहा जागरुक, जानें क्या है खास...

मुंबई। कोरोना वायरस अपना प्रकोप आये दिन व्यापक रूप लेते जा रहा है। कोरोना के कई मामले सामने आ चुके है। वहीं कोरोना के चलते दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं भी प्रभावित हो रही है। बता दें कि अब तक इस वायरस से 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। दिल्ली सरकार ने भी हालात को देखते हुए सिनेमाहॉल और स्कूल 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा कर दी है। वहीं इसका भारी असर बॉलीवुड में भी देखने के लिए मिल रहा है। अब इस मामले में वेस्टर्न रेलवे ने भी अलग स्टाइल में जागरुक किया है। शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्म के सहारे लोगों में जागरुकता फैलाने की कोशिश की है। वेस्टर्न रेलवे ने एक ट्वीट किया है, इसमें एक पोस्टर की तस्वीर सांझा की गई है। इस तस्वीर में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी को देखा जा सकता है। कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए पोस्टर में फिल्म के टाइटल ट्रैक 'कुछ कुछ होता है' के लिरिक्स को भी बदल दिया गया है। इस पोस्टर में लिखा था- तुम पास आए, यूं मुस्कुराए, हाथ मिलाए तो वायरस फैलाएं। वही ट्वीट में लिखा था- कृप्या अपने हाथ साफ रखें और साबुन या एल्कोहल बेस्ड हैंड सैनीटाइजर का इस्तेमाल करें और अपने हाथ दिन में कई बार धोते रहें। अपने नाक, मुंह और आंखों को टच करने से बचें। अपने आपको कोरोना वायरस से बचाने के लिए तरीके अपनाएं। बॉलीवुड एक्टर्स भी लोगों को वीडियो शेयर कर के जागरुक कर रहे है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804