GLIBS
22-01-2021
कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन,कहा-सरकार का पूरा तंत्र तानाशाही

धमतरी। धान खरीदी में अव्यवस्था व किसानों के साथ वादा खिलाफी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने धमतरी में जिला स्तरीय जंगी धरना प्रदर्शन किया। वही बीजेपी ने कांग्रेस शासन की व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाया और सरकार के पूरे तंत्र को तानाशाह करार दिया। भाजपा प्रदेश स्तर पर यह आंदोलन प्रदर्शन कर रही है। आज गांधी मैदान में भी जिला स्तरीय आंदोलन प्रदर्शन आयोजित किया गया था। इसमें भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री रामप्रताप सिंह,मुख्य वक्ता संदीप शर्मा,विधायक रंजना साहू ,पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा,भाजपा अध्यक्ष शशि पवार,पूर्व अध्यक्ष रामू रोहरा, महेंद्र पंडित ,भाजपा पार्षद ,भाजपा के पदाधिकारी सहित भाजपा कार्यकर्ता और किसान बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस दौरान भाजपाईयो ने प्रदेश सरकार पर कई तरह के आरोप लगाते हुए नारेबाजी किया।
भाजपा का कहना है कि दो सालों के कार्यकाल में राज्य की भूपेश सरकार ने असफलताओं की सारे कीर्तिमान अपने नाम कर लिए है। किसानों के साथ साथ आमजन बेरोजगार युवाओं एवं शासकीय कर्मचारियों से वादाखिलाफी जैसे मामले है। भाजपा ने बताया कि प्रदेश सरकार व्दारा धान खरीदी को लेकर व्यापक तैयारी नही की गई थी,खरीदी केन्द्रो में फैली अव्यवस्था के चलते किसानां को भारी परेशानी हो रही है। पहले राज्य सरकार ने किसानां के रकबे में कटौती किया फिर धान खरीदी शुरू होने के बाद किसानां को भुगतान के लिए चक्कर काटना पड़ रहा है और अब किसानों को बारदाना की कमी से जूझना पड रहा है। गांधी मैदान में आंदोलन प्रदर्शन के बाद भाजपाई रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे,जहां पर पुलिस ने तगड़ी व्यवस्था की थी। बेरिकेट्स बनाये गये थे,जहां पर पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन चलता रहा,वही प्रदर्शन खत्म होने पर लगभग 400 भाजपाइयों ने गिरफ्तारी दी,जिन्हें मुचलके पर जमानत दी गई।

 

21-01-2021
भूपेश सरकार के खिलाफ 22 जनवरी को भाजपा का हल्ला बोल, सरोज पाण्डेय के नेतृत्व में होगा कलेक्ट्रेट घेराव

दुर्ग। राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों व आमजनता के प्रति किए वादे को पूरा नहीं कर वादाखिलाफी करने व लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था व अराजकता के विरोध में शुक्रवार को राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय के नेतृत्व में दुर्ग भिलाई जिला भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित रैली तथा कलेक्ट्रेट घेराव व जंगी प्रदर्शन होगा। इसको को लेकर आज भाजपा कार्यालय में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताआें ने व्यापक तैयारी की। राज्य कि भूपेश सरकार के खिलाफ जोरदार हल्ला बोलने व आंदोलन में दुर्ग भिलाई के दोनों जिले से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं व आम लोगों के सहभागिता के लिए प्रत्येक मंडलों में प्रभारियों कि नियुक्ति कर बकायदा उन सभी मंडल प्रभारियों बैठक आयोजित कर सभी मंडल अध्यक्षों बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओ को रैली में लाने को लक्ष्य दिया है। इसकी तैयारी को लेकर राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने भाजपा कार्यालय में नेताओं के साथ समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसमें जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ शिवकुमार तमेर,पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

 प्रदेश मे भूपेश बघेल के दो साल के कार्यकाल को असफल बताते हुए प्रदेश भाजपा द्वारा राज्य के सभी जिलों में कल 22 जनवरी को एक साथ भूपेश सरकार के खिलाफ रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट में जिलाधीश कार्यालय का घेराव व हल्ला बोलकर गिरफ्तारी देने का कार्यक्रम आयोजित है। इसके तहत दुर्ग भिलाई में भी दोनों जिला संगठन द्वारा राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय के अगुवाई में दोनों जिलाध्यक्ष डॉ शिवकुमार तमेर व विरेंद्र साहू कि मौजूदगी में आंदोलन की सफलता के लिए व्यापक तैयारी कि गई है। इसमें शहर से लेकर गांव तक के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सुबह 10 बजे मानस भवन पहुचेंगे तपश्चात रैली यहां से प्रारम्भ होकर मोनो नाईट चर्च, बस स्टैंड,गौरव पथ,गांधी प्रतिमा,पटेल चौक होते हुए कलेक्ट्रेट पहुचेंगे। यहां सभी नेताओ व कार्यकर्ता द्वारा जोरदार हल्ला बोलते हुए दोपहर 2 बजे जिलाधीश कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन कर गिरफ्तारी देंगे। 

 

20-01-2021
कांग्रेस सरकार वादाखिलाफी और विश्वासघात का नया रिकार्ड बनाती जा रही हैः प्रबल प्रताप सिंह जूदेव

कोरिया बैकुण्ठपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन जिला मुख्यालय में 22 जनवरी को आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में भाजपा जिला कार्यालय में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। इसमें प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री एवं जिला संगठन प्रभारी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, पूर्व मंत्री भइयालाल राजवाड़े, जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे, जिला महामंत्री जमुना पाण्डेय, जिला कोषाध्यक्ष राहुल सिंह, जिला मंत्री पंकज गुप्ता,जिला कार्यालय मंत्री तीरथ राजवाड़े, मंडल अध्यक्ष भानूपाल, महामंत्री सुभाष साहू, अरशद खान, पूर्व नपाध्यक्ष राजेश सिंह, मंडल महामंत्री अरूण जायसवाल,सुरेन्द्र चक्रधारी, शारदा गुप्ता प्रमुख उपस्थित थे। प्रदेश मंत्री एवं जिला संगठन प्रभारी जूदेव ने कहा कि, प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दो वर्ष के विफलता एवं किसानों के साथ लगातार अन्याय कर रही है। हालात इतने खराब है कि, मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के क्षेत्र में भी किसान आत्महत्या कर रहे है। कांग्रेस सरकार लगातार वादा खिलाफी और विश्वासघात का नया रिकार्ड बनाती जा रही है।

प्रदेश मंत्री एवं जिला संगठन प्रभारी जूदेव ने कहा कि किसानों के कटे हुए रकबा वापस करें, धान खरीदी केन्द्र में बारदाना उपलब्ध कराए जायें, किसानों का पूरा बकाया राशि एकमुश्त भुगतान हो, बकाया बोनस भुगतान हो, दिवंगत किसान के परिजनों को 25 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान की जाए, वनाधिकार पट्टा प्राप्त आदिवासी किसानों से धान खरीदी की जाए। साथ ही प्रदेश भाजपा द्वारा लगातार सड़क से सदन तक किसानों के मामलों को उठाती रही है पार्टी ने सतत आंदोलनो, धरना प्रदर्शन समेत तमाम लोकतांत्रिक उपायों का सहारा लेकर किसानों की समस्याओं पर भूपेश सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश करती रही है लेकिन, सत्ता के अहंकार में उन्मत कांग्रेस की यह सरकार कुछ भी सुनने को तैयार नही है। जिसे लेकर 22 जनवरी को जिला मुख्यालय में विशाल धरना प्रदर्शन एवं कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

13-01-2021
15 साल किसानों के साथ वादाखिलाफी करने वाले हितैषी बनने का ढ़ोंग कर रहे : मोहन मरकाम

रायपुर।  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा के आंदोलन पर कटाक्ष किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा किसान हितैषी बनने का ढ़ोंग कर रही है। रमन सिंह के कार्यकाल में किसानों के साथ केवल वादाखिलाफी और धोखाधड़ी की गई है। प्रदेश में धान खरीदी सही ढंग से नहीं होने के भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम  ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में 80 फीसदी धान खरीदी हो चुकी है। अब तक किसानों से 71.48 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी हो गई है। सरकार ने 17 लाख 38 हजार से अधिक किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदा है। जब धान खरीदी का लक्ष्य करीब करीब पूरा हो गया तब भाजपा को किसानों की याद आ रही है और धरना-प्रदर्शन का ढ़ोंग कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि डॉ. रमन सिंह और भाजपा के 9 सांसद समेत पार्टी के नेताओं को जवाब देना चाहिए कि केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के सैट्रल पूल के चावल में कटौती क्यों की ? सेंट्रल पूल का कोटा 60 लाख मीट्रिक टन से घटा कर 24 लाख मीट्रिक टन किया तब किसी भाजपा नेता कुछ क्यों नहीं बोला? छत्तीसगढ़ सरकार ने साढ़े तीन लाख गठान बारदाने की मांग रखी थी, लेकिन मांग के अनुरूप बारदाना उपलब्ध नहीं कराया। इसके बाद भी बीजेपी के नेताओं ने कोई पहल नहीं की, जबकि छत्तीसगढ़ की जनता ने लोकसभा में 9 सांसदों को चुनाव जीतवाया है, किसी ने भी केन्द्र सरकार को इस बार में पत्र नही लिखा।

 

07-01-2021
प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी के फलस्वरुप भाजपा करेगी धरना प्रदर्शन : पुरंदर मिश्रा

 दुर्ग ।छत्तीसगढ़ भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य पुरंदर मिश्रा ने आज यहां जिला भाजपा कार्यालय में कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है वही, धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था व रकबा कटौती करने का आरोप लगाया है और इन्हीं सब मुद्दों को लेकर  भाजपा द्वारा 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय व 22 जनवरी को जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन कर राज्य सरकार के  नीतियों के खिलाफ विरोध जताया जाएगा। श्री मिश्रा ने यह भी बताया कि प्रदर्शन उपरांत राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। धरना-प्रदर्शन में भाजपा ने किसानों के बड़ी संख्या में शामिल होने का दावा भी किया है।

जिला भाजपा संगठन के प्रभारी व छत्तीसगढ़ भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य पुरेन्दर मिश्रा ने गुरुवार को जिला भाजपा कार्यालय में मीडिया से चर्चा में यह भी कहा कि पार्टी में गुटबाजी जैसी कोई चीज नहीं यार अगर ऐसी कोई चीज है अभी तो उसको वापस में मिलजुल कर बातचीत के माध्यम से सुलझा लिया जाएगा। इस दौरान सांसद विजय बघेल, जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार तमेर, महामंत्री ललित चंद्राकर, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, जिला भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष रत्नेश चंद्राकर, भाजपा नेता जागेश्वर साहू, देवेन्द्र सिंह चंदेल, संतोष सोनी, संजय सिंह, रजा खोखर, डॉ. सुनील साहू, राजा महोबिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व सदस्य भी मौजूद थे।

04-09-2020
हिंदुस्तान में केंद्र सरकार को सबसे ज्यादा पत्र लिखने वाली छत्तीसगढ़ सरकार : धरमलाल कौशिक

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि कांग्रेस सरकार वादाखिलाफी कर रही है। जब भी वादा निभाने का वक्त आता है। उस समय केंद्र सरकार को एक पत्र लिख देते हैं। उन्होंने कहा है कि आत्महत्या और कोरोना पर ध्यान देने की जगह पत्र लिखकर केंद्र पर अपनी निर्भरता दिखाते है। हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा केंद्र सरकार को पत्र लिखने वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार है।

21-08-2020
प्रॉपर्टी टैक्स में बढ़ोतरी का प्रस्ताव वादाखिलाफी और दगाबाजी का एक और नमूना : राजीव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने रायपुर नगर निगम में एमआईसी की बैठक में प्रॉपर्टी टैक्स में बढ़ोतरी का प्रस्ताव लाए जाने की निंदा की है। राजीव ने कहा कि नगर निगम के अधिकारी अपने खर्चों में कटौती करने के बजाय राजस्व बढ़ाने के लिए जोनवार संपत्ति कर में बढ़ोतरी करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका हर स्तर पर भाजपा कड़ा विरोध करेगी। अग्रवाल ने इसे भी प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी और दगाबाजी का एक नमूना बताया है।उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के लिए कांग्रेस ने विधानसभा और नगर निगम चुनावों में संपत्ति कर आधा करने का लोक-लुभावन नारा दिया था, पर सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने अपने असली सियासी चरित्र का परिचय देना शुरू कर दिया।

किसानों की पूरी कर्जमाफी, दो साल के बकाया बोनस के भुगतान, शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ता जैसे वादों पर इस सरकार ने जिस तरह प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में धोखाधड़ी की है, उसकी तो कोई मिसाल ही नहीं दी जा सकती। अब संपत्ति कर में बढ़ोतरी करने का यह प्रस्ताव कांग्रेस की कथनी और करनी के फर्क को साफ-साफ जाहिर करने के लिए पर्याप्त है। राजीव अग्रवाल ने कहा कि इसी प्रदेश सरकार ने अब बिजली बिल हाफ करने के मानदंड भी बदलकर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं की जेब में डाका डालने जैसा शर्मनाक कृत्य कर रही है। प्रदेश सरकार, नगर निगम और कांग्रेस की मिलीभगत से प्रदेश के लोगों के साथ हो रही इस दगाबाजी के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ता हर कदम पर हर स्तर पर विरोध करके जनमत को जागृत करने का काम करेंगे।

22-07-2020
भाजयुमो ने कहा, शासन की वादाखिलाफी और संवेदनहीनता ने ले ली गरीब युवक की जान!

रायपुर। भाजयुमो ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी और संवेदनहीनता से गरीब युवक की जान चली गई। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री निवास के मुख्यद्वार पर बेरोजगार युवक हरदेव सिन्हा द्वारा आत्मदाह की कोशिश और इलाज के दौरान उनकी मृत्यु बेहद चिंता का विषय है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि बेरोजगारी से नवयुवक हताश परेशान हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, शासकीय नौकरियां, समूह ऋण माफी जैसे सब्जबाग दिखा कर सत्ता में आये कांग्रेस के नेता अब उन्ही युवाओं महिलाओं और बेरोजगार नोजवानों पर आंखें तरेर रही है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही कांग्रेस सरकार बेरोजगारों को शासकीय नौकरी या भत्ता देने का वादा पूरा नहीं करने जिम्मेदार है। अगर मुख्यमंत्री, उनके सलाहकार और अमला थोड़ी भी संवेदनशीलता दिखाते तो आज एक बेटी विधवा नहीं होती, एक पिता अपना जवान बेटा नही खोता, एक छोटे से बच्चे के सर से उसके पिता का साया नहीं उठता। विजय शर्मा ने कहा कि हरदेव जी के परिवार के साथ भारतीय जनता पार्टी की गहरी संवेदना है। भारतीय जनता पार्टी सरकार से यह मांग करती है कि हरदेव सिन्हा के परिवार को 50 लाख बतौर मुवावजा और पत्नी को शासकीय नौकरी तत्काल दी जाए। सरकार अपने किये वादों को शीघ्र पूर्ण करे। साथ ही ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसलिए युवाओं को रोजगार, भत्ता आदि देने के वादे शीघ्र पूरा करे।

 

23-05-2020
किश्तों में रकम देकर कांग्रेस सरकार किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है :उत्तम जायसवाल

रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस किसानों से किए वादे के मुताबिक 2500 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी करनी थी पर नहीं की। उन्होंने कहा कि इस पर प्रदेश के किसानों ने कांग्रेस सरकार के उपर सवाल उठाए आंदोलन हुआ सरकार किसानों के आंदोलन से दबाव में आई फिर अंतर की राशि देने का वादा की। अब वह बचत के राशि को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दे रही है वह भी किश्तों में यह गलत है और खूब वाहवाही बटोर रहे है जबकि सच्चाई कुछ और है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में ऐसा कोई जिक्र नहीं है कि किसानों के धान को वह किश्त में लेंगे। इस पर सरकार पुनर्विचार करें और बचत की राशि जल्द ही अगली किश्त में दे देवे। अभी तो केवल पहली किश्त उन्होंने जारी की है और अगली किश्त कब आएगी यह देखना है। यह राशि एक मुश्त दी जाती तो किसानों के काम आती। उन्होंने आगे कहा किसानों से किया उनका यह वादा है जिसे इस कोरोना काल मे शांति पूर्ण तरीके से भी दे सकते थे। इसके माध्यम से वे राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की बिगड़ी हुई हालात को छत्तीसगढ़ से सुधारने की कोशिश कर रहे जिसका कोई लाभ उन्हें नहीं होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सोचना चाहिए कि इस पर वे ज्यादा प्रचार प्रसार न करे चुकी अभी कोरोना का संकट देशव्यापी है और वे राज्य के बजट को विज्ञापन में खर्च न करें। उत्तम जायसवाल ने कहा की किसानों से किया हुआ वादा तो उन्हें पूरा करना ही होगा। 

12-05-2020
उसेंडी ने कहा, जनता के साथ वादाखिलाफी करने का परिणाम प्रदेश सरकार को भुगतना होगा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि शराबबंदी, किसानों के कर्ज की माफी, दो साल के बकाया बोनस का भुगतान, पिछले खरीफ सत्र में खरीदे गए धान के मूल्य की अंतर राशि के तत्काल भुगतान, शराबबंदी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व मितानिनों के मानदेय में बढ़ोत्तरी आदि मांगों को लेकर भाजपा ने यह धरना दिया। उन्होंने कहा कि गंगाजल हाथ में लेकर किए गए वादे पूरा करने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल रही है। उसेंडी ने कहा कि 18-19 मार्च से पहले टोकन कटने के बाद भी किसानों के धान खरीदी की व्यवस्था नहीं सरकार ने नहीं की। उसेंडी ने कहा कि सरकार को प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने का परिणाम भुगतना होगा।

 

12-05-2020
कांग्रेस की वादाखिलाफी पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

अंबिकापुर। भाजपा प्रदेश संगठन के आह्वान पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ उनके द्वारा कोरोना संकट के दौरान शराब दुकान खोले जाने व प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी तथा दो साल का धान बोनस भुगतान सहित अन्य घोषणाओं की वादा खिलाफी को लेकर 12 मई को अपरान्ह 3 से 5 बजे तक अपने अपने घरों में तख्ती लेकर सरगुजा जिले में भी भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इसमें पूर्ण शराबबंदी, किसानों को 2500 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से शेष राशि 2 वर्षों के बक़ाया बोनस का भुगतान और प्रदेश के बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाने की समुचित व्यवस्था किए जाने की मांग की गई। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश सोनी, भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव, वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर, पीआर कश्यप, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज, ललन प्रताप सिंह, भारत सिंह सिसोदिया, विजयनाथ सिंह, प्रशांत त्रिपाठी, लेखराज अग्रवाल, अंबिकेश केशरी, अभिमन्यु गुप्ता, फुलेश्वरी सिंह, राजकुमार अग्रवाल, विद्यानंद मिश्रा, प्रभात खलखो, विनोद हर्ष, संतोष दास, मनोज गुप्ता, निश्चल सिंह, संजय सोनी, आकाश गुप्ता सहित सैंकड़ों भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों में तख्ती लेकर दो घंटे धरना प्रदर्शन किया।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804