GLIBS
23-05-2020
किश्तों में रकम देकर कांग्रेस सरकार किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है :उत्तम जायसवाल

रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस किसानों से किए वादे के मुताबिक 2500 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी करनी थी पर नहीं की। उन्होंने कहा कि इस पर प्रदेश के किसानों ने कांग्रेस सरकार के उपर सवाल उठाए आंदोलन हुआ सरकार किसानों के आंदोलन से दबाव में आई फिर अंतर की राशि देने का वादा की। अब वह बचत के राशि को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दे रही है वह भी किश्तों में यह गलत है और खूब वाहवाही बटोर रहे है जबकि सच्चाई कुछ और है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में ऐसा कोई जिक्र नहीं है कि किसानों के धान को वह किश्त में लेंगे। इस पर सरकार पुनर्विचार करें और बचत की राशि जल्द ही अगली किश्त में दे देवे। अभी तो केवल पहली किश्त उन्होंने जारी की है और अगली किश्त कब आएगी यह देखना है। यह राशि एक मुश्त दी जाती तो किसानों के काम आती। उन्होंने आगे कहा किसानों से किया उनका यह वादा है जिसे इस कोरोना काल मे शांति पूर्ण तरीके से भी दे सकते थे। इसके माध्यम से वे राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की बिगड़ी हुई हालात को छत्तीसगढ़ से सुधारने की कोशिश कर रहे जिसका कोई लाभ उन्हें नहीं होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सोचना चाहिए कि इस पर वे ज्यादा प्रचार प्रसार न करे चुकी अभी कोरोना का संकट देशव्यापी है और वे राज्य के बजट को विज्ञापन में खर्च न करें। उत्तम जायसवाल ने कहा की किसानों से किया हुआ वादा तो उन्हें पूरा करना ही होगा। 

12-05-2020
उसेंडी ने कहा, जनता के साथ वादाखिलाफी करने का परिणाम प्रदेश सरकार को भुगतना होगा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि शराबबंदी, किसानों के कर्ज की माफी, दो साल के बकाया बोनस का भुगतान, पिछले खरीफ सत्र में खरीदे गए धान के मूल्य की अंतर राशि के तत्काल भुगतान, शराबबंदी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व मितानिनों के मानदेय में बढ़ोत्तरी आदि मांगों को लेकर भाजपा ने यह धरना दिया। उन्होंने कहा कि गंगाजल हाथ में लेकर किए गए वादे पूरा करने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल रही है। उसेंडी ने कहा कि 18-19 मार्च से पहले टोकन कटने के बाद भी किसानों के धान खरीदी की व्यवस्था नहीं सरकार ने नहीं की। उसेंडी ने कहा कि सरकार को प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने का परिणाम भुगतना होगा।

 

12-05-2020
कांग्रेस की वादाखिलाफी पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

अंबिकापुर। भाजपा प्रदेश संगठन के आह्वान पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ उनके द्वारा कोरोना संकट के दौरान शराब दुकान खोले जाने व प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी तथा दो साल का धान बोनस भुगतान सहित अन्य घोषणाओं की वादा खिलाफी को लेकर 12 मई को अपरान्ह 3 से 5 बजे तक अपने अपने घरों में तख्ती लेकर सरगुजा जिले में भी भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इसमें पूर्ण शराबबंदी, किसानों को 2500 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से शेष राशि 2 वर्षों के बक़ाया बोनस का भुगतान और प्रदेश के बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाने की समुचित व्यवस्था किए जाने की मांग की गई। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश सोनी, भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव, वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर, पीआर कश्यप, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज, ललन प्रताप सिंह, भारत सिंह सिसोदिया, विजयनाथ सिंह, प्रशांत त्रिपाठी, लेखराज अग्रवाल, अंबिकेश केशरी, अभिमन्यु गुप्ता, फुलेश्वरी सिंह, राजकुमार अग्रवाल, विद्यानंद मिश्रा, प्रभात खलखो, विनोद हर्ष, संतोष दास, मनोज गुप्ता, निश्चल सिंह, संजय सोनी, आकाश गुप्ता सहित सैंकड़ों भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों में तख्ती लेकर दो घंटे धरना प्रदर्शन किया।

 

 

20-02-2020
Breaking : युवा कांग्रेस ने एसईसीएल के खिलाफ खोला मोर्चा, 7 दिन के अंदर कार्य शुरु करने की रखी मांग

कोरबा। युवा कांग्रेस ने एसईसीएल कुसमुंडा के वादाखिलाफी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल युवा कांग्रेस जिला महासचिव मधूसूदन दास के नेतृत्व में ईमलीछापर से सर्वमंगला चौक तक की सड़क निर्माण के लिए एसईसीएल कुसमुंडा की ओर से दिए गए लिखित आश्वासन पश्चात भी कार्य प्रारंभ नहीं किया गया। इसी कड़ी में युवा कांग्रेस ने जिलाधीश को अपना ज्ञापन सौंपा है। साथ ही 7 दिवस के भीतर कार्य प्रारंभ करने की मांग रखी है। मांग पूरी ना होने पर युवा कांग्रेस ने उग्र आंदोलन करने की चेतवानी भी दी है। 

 

23-12-2019
शिकायत के बाद रेरा करेगा सुनवाई आज

रायपुर। बिल्डर की वादाखिलाफी के बाद यूनीहोम्स रेसीडेंसियल को आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ने रेरा में शिकायत की थी, जिसकी सुनवाई आज होगी। सोसाइटी में 1-1 करोड़ रुपए के मकान खरीदने वाले निवासरत लोगों का आरोप है कि यूनिहोम्स बिल्डर ने उनके साथ वादाखिलाफी की है। वह परिसर के अंदर ही दूसरी टाउनशिप डेवलप कर रहा है। सोसायटी ने यूनिटेक बिल्डर के खिलाफ शिकायत की थी। सोसायटी की अध्यक्षा मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि जब वहां सोसाइटी के लोगों ने घर खरीदा था तब वहां व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स के लिए रिजर्व थी। जहां अब प्लॉट काटकर बिल्डर द्वारा बेचे जा रहा है। आज वहां हो रहे कंस्ट्रक्शन से लोग परेशान हो गए हैं और बिल्डर के खिलाफ उन्होंने रेरा में शिकायत की है।

29-11-2019
चंद्रशेखर साहू ने कहा- धान खरीदी मामले में सरकार पूरी तरह विफल

गरियाबंद। 2500 की बजाए 1835 रुपए में धान खरीदी को भाजपा मुद्दा बनाकर प्रदेश में सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का माहौल बनाने की तैयारी कर रही है। भाजपा नेताओं का कहना है कि अंतिम समय में 2500 की बजाय 1800 की घोषणा करने से साफ  हो गया है कि कांग्रेस की यह सरकार किसान हितैषी नहीं है। पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने धान खरीदी मामले में सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर किसानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों में इस फैसले से सरकार के प्रति विश्वसनीयता में कमी आई है और सरकार की साख में भी गिरावटआई है। गरियाबंद में अपनी पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे चंद्रशेखर साहू ने कहा कि सरकार धान खरीदी मामले में पूरी तरह असफल है। भाजपा एक दिसबंर को प्रदेश के सभी धान खरीदी केन्द्रों में इसका विरोध करेगी।

 

17-11-2019
भाजपा किसानों के लिए बहा रही घडिय़ाली आंसू : कांग्रेस

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेताओं द्वारा धान खरीदी पर की जा रही बयानबाजी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा नेताओं के आरोप पूरी तरीके से गलत निराधार एवं अविश्वसनीय है। जिस भारतीय जनता पार्टी ने 15 वर्ष तक किसानों से सिर्फ धोखाधड़ी और वादाखिलाफी ही की है, उसके नेता किसानों के लिये घडिय़ाली आंसू बहा रहे हैं। किसानों से धोखाधड़ी और वादाखिलाफी ही जिस भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है, उसके नेताओं के मुंह से ऐसे आरोप शोभा नहीं देते हैं। भाजपा का ही चरित्र किसान विरोधी है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट कर दिया है कि हर हाल में सरकार 2500 रपए प्रति क्विंटल के दर से धान खरीदी करेगी जिस पर केन्द्र की भाजपा सरकार अडंग़े लगा रही है।  2500 रुपए प्रतिक्विंटल में धान खरीदने पर छत्तीसगढ़ का चावल केन्द्र सरकार नहीं खरीदेगी। अगर सचमुच भाजपा नेताओं को छत्तीसगढ़ के किसानों की चिंता है तो उन्हें जाकर प्रधानमंत्री को समझाना चाहिये कि भूपेश सरकार का 2500 रुपए में धान खरीदी के निर्णय से छत्तीसगढ़ के किसान खुश है। बाजार खुशहाल है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिए कि छत्तीसगढ़ का किसान अब सजग है। अपने हितों के विपरीत काम करने वालों पर नजर रख रहे हैं अगर भाजपा ने बेवजह धान खरीदी में  बाधा डाली तो खेल उल्टा भी पड़ सकता है। भारतीय जनता पार्टी को प्रयास कर केन्द्रीय पूल में चावल खरीदी को सुनिश्चित करना चाहिए न कि निरर्थक आंदोलन कर माहौल खराब करना चाहिए।

15-11-2019
भूपेश सरकार के खिलाफ भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

बैकुंठपुर। आज भारतीय जनता पार्टी मंडल बैकुंठपुर द्वारा भूपेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। भाजपा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों से लगातार वादाखिलाफी कर रही है और अपने घोषणा के अनुरूप 2500 रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य पर धान खरीदने में  बहानेबाजी कर रही है। धान खरीदी पर राजनीतिक नौटंकी करने वाली भूपेश सरकार के खिलाफ किसानों को हक दिलाने भारतीय जनता पार्टी का हल्ला बोल धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। उक्त विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से  पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शैलेश शिवहरे, नगर पालिका उपाध्यक्ष सुभाष साहू, संजय अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष भानु पाल, गुल्लू गुप्ता , पंकज गुप्ता, रेखा सिंह, अंचल राजवाड़े, हितेश प्रताप सिंह सहित पार्टी के कार्यकर्ता एवं किसान  उपस्थित थे।

 

15-11-2019
कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने किया धरना-प्रदर्शन

कोरबा। आज भाजपा मंडल दर्री द्वारा कांग्रेस सरकार के किसान विरोधी व वादाखिलाफी, किसानों से 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी, 2 वर्ष का बोनस  दिलाने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन जैल गांव चौक पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता लखन लाल देवांगन पूर्व संसदीय सचिव ने धरना को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार को किसान विरोधी बताया। धरना-प्रदर्शन को अन्य वक्ता ईश्वर प्रसाद साहू  निवर्तमान मण्डल अध्यक्ष, नवनियुक्त मण्डल अध्यक्ष नारायण सिंह ठाकुर, डॉ आरसी पांडेय, तुलसी ठाकुर, कृष्णा यादव, राज जैसवाल,  अनिल यादव, सीताराम राठौर, राधा महन्त, बुधवारसाय यादव, भरत अग्रवाल, सुनील भटपहरे, राजेश श्रीवास, बन्धन सिह कंवर, किसान मोर्चा मण्डल अध्यक्ष छतलाल यादव ने भी सम्बोधित किया। मण्डल के पदाधिकारी, मण्डल शक्ति संयोजक, उप संयोजक, युवा मोर्चा व महिला मोर्चा सहित समस्त मोर्चो के पदाधिकारी, बूथो के अध्यक्ष व  कार्यकर्ता  इस अवसर पर अधिक संख्या में उपस्थित थेे।

 

15-11-2019
सुकमा के पांचों मंडल में भाजपाइयों ने किया एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन

सुकमा। भारतीय जनता पार्टी जिला सुकमा में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की वादाखिलाफी व 2500 रुपए में धान न खरीदने जैसे कई बड़े  मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा और एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। यह धरना-प्रदर्शन पूरे छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में किया गया। इसी तारतम्य में सुकमा जिले के पांचों मंडल में भी यह धरना-प्रदर्शन किया गया और कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के अनुसार 10 दिन में कर्ज माफी , 2500 रुपए क्विंटल में धान खरीदी, किसानों के पम्प में बिजली हाफ , बेरोजगारों को 2500 रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता जैसे बड़े मुद्दों को लेकर सुकमा जिला मुख्यालय के साथ  दोरनापाल, कोंटा, छिंदगढ़, तोंगपाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं व किसानों द्वारा धरना-प्रदर्शन कर  कांग्रेस के घोषणा पत्र को बस स्टैंड परिसर में जलाया व कांग्रेस को घेरा और राज्यपाल के नाम सुकमा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। सुकमा जिले के पांचोंं मण्डल के कार्यक्रम में  भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज देव, महामंत्री संजय शुक्ला, हूंगा राम मरकाम, धनीराम बारसे, प्रसाद शर्मा, मण्डल अध्यक्ष विनोद सिंह बैस, भगत राम नेगी, दुलाल शाह, न.प.अध्यक्ष लक्ष्मी बाई, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष दिलीप पेद्दी, महेंद्र सिंह भदौरिया, पोडियामी नारायण, संजय सोढ़ी, रमाकांत नायक, सोनू नायक, गौरव सिंह राठौड़,  सोभन, खेमलाल, गौरव तिवारी, धर्मेंद्र भदौरिया व राजकुमार  के साथ कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज देव ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार को जमकर लताड़ा। देव ने कांग्रेस की वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार को लेकर घेरा  और कहा कि यह सरकार जनता विरोधी है। आने वाले समय में व नगरीय निकाय चुनावों में जनता कांग्रेस को जरूर आईना दिखाएगी व भारतीय जनता पार्टी को फिर से एक बार मौका मिलेगा व भाजपा की सरकार बनेगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804