GLIBS
27-02-2021
बस्तर जिला सहकारी संघ के अध्यक्ष चुने गए वेदांत दीक्षित और नरसिंह राव बने उपाध्यक्ष

जगदलपुर। बस्तर जिला सहकारी संघ का चुनाव शनिवार को हुआ। इसमें वेदांत दीक्षित अध्यक्ष एवं नरसिंह राव उपाध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए। निर्वाचन के बाद वेदांत व नरसिंह ने अपने समर्थकों के साथ मा दंतेश्वरी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। बस्तर जिला सहकारी संघ के अब तक के इतिहास में यह पहली बार है कि लगातार इन पदों पर तीसरा कार्यकाल इनकी ओर से कार्य किया जाएगा। वैसे तो सहकारिता का चुनाव राजनीतिक पार्टी के चिन्ह पर नहीं लड़ा जाता है लेकिन अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में रिटर्निंग ऑफिसर रवि भूषण राव ने चुनाव कराया। यह चुनाव कार्यक्रम एक माह का रहा। मतदाता सूची, दावा आपत्ति प्राप्त करना, अंतिम सूची का प्रकाशन, विनिश्चय के बाद संचालक मंडल का निर्वाचन एवं अतिरिक्त संचालक सदस्य का संयोजन के बाद अंत में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं प्रतिनिधियों का निर्वाचन आज हुआ। इसमें अध्यक्ष वेदांत एवं उपाध्यक्ष नरसिंह निर्वाचित हुए। इस दौरान संचालक सदस्य रंजीत पांडे, दामू, बंशीधर बघेल, सुदुराम, अशोक सेठिया, वेंकट झाड़ी, सनतराम, जी वेंकट, इंदु पांडे, संतोष बाफना, सुधीर पांडे, मनोहर दत्त तिवारी, अविनाश श्रीवास्तव, बंटू पांडे, चंदन दास, मनीष अय्यर, विवेक पेगड़, आलेखराज तिवारी, प्रीतेश राय, शिरीष मिश्रा, डॉ. श्रेयांश जैन, पंकज सिंघल, संतोष नाग, सिराज अंसारी, श्रीनिवास राव, रमेश राव, संपत झा, विनय झा, शैलेंद्र सिंह भदोरिया, अतुल, अभिषेक तिवारी, आनंद झा, सूर्यभूषण सिंह आदि उपस्थित थे।

27-02-2021
शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया मानवता का परिचय,कार्यकर्ता के पिता को दिया ब्लड

कवर्धा। शहर अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी ने मानवता का परिचय देते हुए युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता के पिता को ब्लड डोनेट किया। अब कार्यकर्ता के पिता के स्वास्थ्य में सुधार है। कमला हॉस्पिटल में युवक कांग्रेस के पिता अनुज दास मानिकपुरी को स्वास्थ्य खराब होने पर एडमिट किया गया। शरीर मे खून की कमी हो गई थी। पिता के लिए ब्लड की व्यवस्था करने कांग्रेस कार्यकर्ता भटक रहा था। पता चलने पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी ने स्वयं ने ब्लड डोनेट किया। मदद और सेवा भावना के लिए परिजनों ने मोहित माहेश्वरी को धन्यवाद दिया।

24-02-2021
जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा, कौशल विकास योजना प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना

जांजगीर-चांपा। संकल्प परियोजना के तहत रोजगार मेला का आयोजन डभरा के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में किया गया। मेला का उद्घाटन जिला पंचायत की अध्यक्ष यनीता चन्द्रा ने किया। मेले मे 450 लोगो ने आवेदन फार्म लिया। इसमें से 57 युवाओं को अनंतिम रुप से चयनित किया गया एवं 102 युवाओं का चयन  कौशल प्रशिक्षण के लिए किया गया। उपस्थित युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण के संबंध में एवं उद्योग व्यापार केन्द्र द्वारा स्वरोजगार योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई। जिला पंचायत की अध्यक्ष चन्द्रा ने उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि ‘कौशल विकास योजना छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोडने में कौशल विकास प्रशिक्षण आयोजित करती है। इससे युवा आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ते है। योजना के तहत युवाओं को अभिरुचि के अनुरुप विभिन्न व्यवसाय में निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। इससे प्रशिक्षित युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ता है। स्वयं स्वरोजगार स्थापित कर दूसरों को भी रोजगार के अवसर उपलब्ध करा सकते हैं। 

 

22-02-2021
रोपवे ट्राली गिरने का मामला : अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज

राजनांदगांव/डोंगरगढ़। रोपवे ट्राली गिरने के मामले में बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि 17 फरवरी को बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट समिति की ओर से संचालित रोपवे की मालवाहक ट्राली टूट कर लगभग 100 फीट नीचे गिर गई थी। उसमें सवार गोपीराम पडोती उम्र 34 वर्ष को गंभीर चोटें आईं थी। कर्मचारियों के सहयोग से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस जांच के दौरान गवाहों के बयान में यह बात सामने आई है कि तकनीकी स्टाफ के जाने के बाद भी ट्रस्ट के पदाधिकारी रोपवे से माल ढुलाई का कार्य करा रहे थे। इससे ट्रस्ट समिति के पदाधिकारियों की लापरवाही सिद्ध होती है। इसके कारण यह घटना हुई। थाना डोंगरगढ़ में अध्यक्ष , उपाध्यक्ष व मंत्री के खिलाफ धारा 304-A के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

 

20-02-2021
कांकेर पहुंचीं राज्यपाल अनुसुईया उइके,जनप्रतिनिधियों ने किया स्वागत

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके शनिवार को कांकेर जिले के प्रवास पर पहुंची। राज्यपाल का  जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया। जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत धु्व्र, नगर पालिका परिषद कांकेर के अध्यक्ष सरोज-जितेन्द्र ठाकुर,पूर्व विधायक भोजराज नाग ,सुमित्रा मारकोले, अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष महावीर सिंह राठौर, मछुआ कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भरत मटियारा सहित जनप्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात की।

19-02-2021
जल्द होगी भाजयुमो रायपुर शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी एवं अन्य जिलों के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के बाद रायपुर शहर जिला अध्यक्ष के नाम पर एक- दो दिन में मुहर लग सकता है। पार्टी सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी की नाराजगी के बाद अब एक- दो दिन में कार्यकारिणी पूरी हो जाएगी। राजधानी से शहर जिला अध्यक्ष की दौड़ में राहुल राव, अर्पित सूर्यवंशी और गोविंदा गुप्ता तीन प्रबल दावेदारों के नाम पहले सामने आए थे। लेकिन इन दिनों भाजपा के युवा नेता प्रशांत ठाकुर का नाम भी चर्चे में शामिल हो गया है। नाम शामिल होने के पीछे कयास ये लगाए जा रहे है कि प्रशांत भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं के करीबी है। साथ ही भाजयुमो जिलाध्यक्ष की क्राइटेरिया में फिट बैठते है।

 

17-02-2021
जंप अध्यक्ष के पुत्र से मारपीट व बीच बचाव करने पहुंचे अध्यक्ष के साथ भी हुई झूमाझटकी, मामला दर्ज

कांकेर। जनपद पंचायत अध्यक्ष के बेटे के साथ दो अज्ञात स्कूटी सवार युवकों के द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। वहीं बीच बचाव करने पहुंचे जनपद पंचायत अध्यक्ष के साथ भी धक्का मुक्की की बात सामने आई। पुलिस में शिकायत होते ही दो अज्ञात स्कूटी सवार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं सुबह से ही कोतवाली थाना में गहमा गहमी का माहौल देखने को मिला। पुलिस अधीक्षक के कोतवाली पहुंचने के बाद कार्यवाही किये जाने के आश्वासन के बाद ही प्राथी पक्ष वापस लौटे।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी गौतम सिंह कोर्राम 22 वर्ष अपने पिता जनपद पंचायत अध्यक्ष कांकेर रामचरण कोर्राम के साथ अपनी कार में सवार होकर आतुरगांव से दुधावा चौक होते हुए बरदेभाटा अपने घर की ओर जा रहे थे। उसी दौरान दुधावा चौक के पास स्कूटी क्रमांक सीजी 19 बी 6070 में सवार दो युवक कार को ओवरटेक कर आगे बढ़ने लगे और प्रार्थी से गाली गलौच की। यह सुनकर जनपद अध्यक्ष रामचरण कोर्राम ने अपनी कार रोकी तो दोनों युवक कार के पास पहुंच कर प्रार्थी के साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगे। बीचबचाव करने पहुंंच जनपद पंचायत अध्यक्ष के साथ भी गाली गलौच करते हुए धक्कामुक्की की गई। इसकी रिपोर्ट प्रार्थी ने पुलिस थाना पहुंच कर दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने स्कूटी सवार युवकों के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।

 

17-02-2021
छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू मुंगेली में कल दोपहर प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे

मुंगेली/रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से मुंगेली विश्राम भवन में पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेंगे और पिछड़ा वर्ग के लिए संचालित योजनाओं और कार्यों की समीक्षा करेंगे। साहू शाम 4 बजे प्रेस को संबोधित करेंगे।

07-02-2021
भाजपा पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश मंत्री मनोज गुप्ता और सरगुजा जिला अध्यक्ष बने राजेंद्र जायसवाल

अंबिकापुर।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय की सहमति से भाजपा पिछड़ा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष व पदाधिकारियों की घोषणा की है। इसमें पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री मनोज गुप्ता तथा सरगुजा जिला अध्यक्ष राजेंद्र जायसवाल को बनाया गया। देवनारायण यादव,रमेश जयसवाल,अनिल गुप्ता,लक्ष्मीप्रकाश जायसवाल,जवाहर साहू तथा जमुना यादव को कार्यसमिति सदस्य बनाया गया। भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई प्रेषित कर संगठन को मजबूत बनाने के लिए मिलकर कार्य करने का आह्वान किया है। नवनियुक्त पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री मनोज गुप्ता ने प्रदेश संगठन के प्रति आभार व्यक्त किया है तथा पिछड़ा वर्ग समाज को अधिक से अधिक संख्या में भाजपा से जोड़ने का संकल्प लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804