GLIBS
19-06-2021
Video: पहली बार भाजपा जिला अध्यक्ष व भाजयुमो अध्यक्ष दोनों पिछड़ी जाति से: वरूण जोशी

दुर्ग। लंबी प्रतीक्षा के बाद दुर्ग जिला भाजयुमो के जिला अध्यक्षों की सूची जारी कर दी गई। इन नामों के फाइनल होने के बाद पहली बार भाजपा में ऐसा हुआ है कि जिला अध्यक्ष भी ओबीसी वर्ग से एवं भाजयुमो जिला अध्यक्ष भी ओबीसी वर्ग को से आते हैं। ऐसा सन 80 के बाद पहली बार हुआ है कि भाजपा ने दोनों जिला अध्यक्षों के लिए पिछड़ी जाति के ऊपर भरोसा जताया है। प्रदेश मोदी आर्मी संगठन के अध्यक्ष वरुण जोशी ने कहा है कि जिन नामों को संगठन द्वारा फाइनल किया गया है वह लोग काबिल और अच्छे नेता है। जो संगठन को आगे बढ़ाने में काफी मदद करेंगे और जिस का भविष्य चुनावों में फायदा देखने को मिलेगा। प्रदेश सरकार के कार्यों की उपलब्धियों पर उन्होंने कहा कि जिस तरह  राज्य की भूपेश बघेल सरकार कार्य कर रही है उसे युवा वर्ग में पूरी तरह से हताशा है। 

 

19-06-2021
नगर पंचायत अध्यक्ष ने किया वार्ड का दौरा, वार्डवासियों से पूछी समस्या

राजिम। नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर, सभापति पुष्पा गोस्वामी वार्ड क्रमांक 8 में लोगों की हालचाल जानने पहुंची। वार्डवासियों की समस्याओं  को त्वरित निराकरण करने का प्रयास किया। नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर ने कहा कि अभी वार्ड क्रमांक 8 में जनसंपर्क की है। इसी तरह अलग-अलग वार्डो में संपर्क कर लोगों से रूबरू होंगी। उल्लेखनीय है कि नगर पंचायत राजिम में गत दिनों विधायक अमितेश शुक्ल के निर्देश पर एल्डरमैन गिरीश राजानी, रामानंद साहू सहित कांग्रेस नेता वार्ड के लोगों की समस्याओं को सुनने उनके घरों तक पहुंचे थे।

 

17-06-2021
सत्या नडेला बनाए गए माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन,कंपनी ने कहा-नडेला ने आत्मविश्वास से अपनी खास पहचान बनाई

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला को बोर्ड अध्यक्ष के रूप में चुना है। सत्या नडेला इससे पहले सात साल माइक्रोसॉफ्ट में सीईओ के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने जारी एक बयान में कहा कि 53 वर्षीय नडेला जॉन थॉमप्सन की जगह लेंगे और वहीं थॉमप्सन प्रमुख स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि नडेला ने अपने काम और आत्मविश्वास से कंपनी में अपनी खास पहचान बनाई है । उन्हें 2014 में कंपनी के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। वही थॉमप्सन का चेयरमैन के रूप में कार्यकाल समाप्त हो गया है। नडेला कंपनी के तीसरे ऐसे सीईओ होंगे,जो कंपनी के अध्यक्ष का पद भी संभालेंगे। इससे पहले गेट्स और थॉमप्सन ने माइक्रोसॉफ्ट के इतिहास में ऐसा किया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि थॉमप्सन अभी भी प्रमुख स्वतंत्र निदेशक के रूप में कार्य करेंगे और नडेला के मुआवजे, उत्तराधिकार योजना, शासन और बोर्ड संचालन की देखरेख में भी सक्रिय रहेंगे।

 

15-06-2021
हाथकरघा बुनकर संघ ने अपने ही अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य हथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ मर्यादित रायपुर ने अपने ही अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि अध्यक्ष की ओर से उनसे कमीशन की मांग की जा रही है। साथ ही कमीशन नहीं देने पर कार्य आदेश निरस्त करने की धमकी भी दी जा रही है। संघ ने इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार को ज्ञापन भी सौंपा है। संघ ने कहा कि अध्यक्ष का इस तरह का बर्ताव समूह को हताहत और छवि को धूमिल करने वाला है। संघ ने गुहार लगाई है कि अध्यक्ष मोतीलाल देवांगन पर तत्काल कार्यवाही की जाए।

12-06-2021
मेडिकल टीचर्स की नई कार्यकारिणी का गठन, डॉ.अरविन्द नेरल बने अध्यक्ष

रायपुर। पं.जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सा शिक्षकों के संगठन छत्तीसगढ़ मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की सामान्य सभा में आज नई कार्यकारिणी का मनोनयन हुआ है। पैथोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. डॉ.अरविन्द नेरल एसोसिएशन के नए अध्यक्ष मनोनीत किए गए है। डॉ. जया लालवानी एवं डॉ. ओंकार खंडवाल संगठन के सचिव द्वय होंगे। डॉ. देवप्रिया लकड़ा एवं डॉ. निर्मल वर्मा उपाध्यक्ष की भूमिका निभाएंगे। डॉ. राजीव लोचन खरे कोषाध्यक्ष एवं डॉ. देबाप्रिय रथ सह- कोषाध्यक्ष के रूप मे यथावत् कार्यरत रहेंगे। संगठन को गरिमा एवं मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए वरिष्ठ चिकित्सा शिक्षक डॉ. विवेक चौधरी, डॉ. केके सहारे, डॉ. विनित जैन और डॉ.पीके खोड़ियार सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देंगे।   महाविद्यालय के अन्य वरिष्ठ चिकित्सा शिक्षक एवं विभागाध्यक्षों को संगठन के कार्यकारणी सदस्य के रूप मे मनोनित किया गया, ये हैं- डॉ. मंजू सिंह, डॉ. सत्येन्द्र फूलझेले, डॉ. एस फूलझेले, डॉ. निधि पांडे, डॉ. प्रतिभा जैन शाह, डॉ. हंसा बंजारा, डॉ. एस.बी.एस. नेताम, डॉ. विवेक पात्रे, डॉ. ज्योति जायसवाल, डॉ. सुमित त्रिपाठी, डॉ. आर.के.पंडा, डॉ. केके साहू, डॉ.जागृति अग्रवाल, डॉ.उषा जोशी, डॉ. निकिता शेरवानी, डॉ. स्निग्धा जैन, डॉ. मनोज साहू, डॉ. स्मित श्रीवास्तव, डॉ. राबिया परवीन सिद्वकी, डॉ. संतोष सिंह पटेल, डॉ. मृत्युंजय सिंह, डॉ. कमलेश  जैन, डॉ. अमित भारद्वाज और डॉ. प्रवीण कुर्रे। निवृतमान अध्यक्ष डॉ. मानिक चटर्जी ने अपने अंतिम अध्यक्षीय उद्बोधन में संगठन के सभी सदस्यों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। नवमनोनित अध्यक्ष डॉ. अरविन्द नेरल ने कहा कि एसोसिएशन के सदस्यों की सभी मांगों को शासन के संज्ञान में लाया जायेगा एवं उनकी पूर्ति के लिए सभी आवश्यक  प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने संगठन के सुचारू संचालन के लिए सभी सदस्यों से सहयोग करने के लिए अपील की। आज की सभा का संचालन निवृतमान सचिव डॉ. मंजू सिंह ने किया। इस अवसर पर डॉ. संदीप चंद्राकर, डॉ. निर्मल वर्मा, डॉ. कमलेश  जैन एवं अन्य सदस्यों ने अपने विचार रखे। अंत में सचिव डॉ. ओंकार खंडवाल ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

 

11-06-2021
डॉ. सियाराम साहू बने रहेंगे पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष,कोर्ट के आदेश पर संभाला पदभार

रायपुर। कोर्ट के आदेश पर डॉक्टर सियाराम साहू ने पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। आयोग कार्यालय में अध्यक्ष के कक्ष में ताला लगा हुआ था तो उन्होंने दूसरे कक्ष में पदभार लिया। इस दौरान भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष सुनील चौधरी, विशेष बघेल ,मिलेश नायक, गूड्डु साहू, उत्तम पटेल,भरत बया उपस्थित थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने थानेश्वर साहू को पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष बनाए जाने के सरकार के आदेश को निरस्त किया था। आयोग के अध्यक्ष डॉ. सियाराम साहू की नियुक्ति भाजपा सरकार में की गई थी। प्रदेश में सत्ता बदलते ही उन्हें हटा दिया गया। इसके खिलाफ सियाराम साहू ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। मामले की सुनवाई जस्टिस पी. सैम कोशी की एकलपीठ में हुई। यह नियुक्ति रमन सिंह सरकार के तीसरे कार्यकाल में हुई थी। उन्होंने तत्कालीन रमन सिंह सरकार में 4 अगस्त को पदभार ग्रहण किया  था। नियुक्ति 3 साल के लिए की गई थी,जिसका कार्यकाल 4 अगस्त 2021 तक है।

10-06-2021
Breaking: गुंडागर्दी के मामले में विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष और महासचिव निलंबित

रायपुर/बिलासपुर। विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष शिवा नायडू और महासचिव ऋषि कश्यप को पार्टी ने निलंबित कर दिया  है। प्रदेश युवक कांग्रेस प्रभारी व युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। मामला दुकान कब्जा खाली कराने को लेकर गुंडागर्दी करने का है। बताया जा रहा है कि मामले में उपरोक्त दोनों युवा नेता शामिल थे, पिछले दिनों शहर के तारबाहर क्षेत्र में यह मारपीट की घटना हुई थी।

09-06-2021
डॉ.चरणदास महंत ने दी शुभकामनाएं,कहा-सूर्यपुत्र भगवान शनिदेव सभी की रक्षा करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने भगवान शनिदेव की जयंती पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। डॉ. महंत ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि शनिदेव न्याय के देवता हैं। हिन्दू धर्म में हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके ऊपर भगवान शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहे। वह कभी उनसे नाराज न हों। कोरोना काल की संकट की घड़ी में भगवान शनिदेव से प्रार्थना है कि मानव जगत में आए इस संकट से उबारें और अपनी वक्र दृष्टि से संक्रमण का नाश करें।

 

09-06-2021
जनभागीदारी समिति अध्यक्ष रेखचंद जैन ने लिया छात्र हित में बड़ा निर्णय,शुल्क किया गया माफ

जगदलपुर। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष संसदीय सचिव जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने छात्र हित में बड़ा निर्णय लेते हुए छात्रों के मंशा के अनुरूप वर्तमान कोरोना काल को देखते हुए प्राइवेट छात्र छात्राओं की जनभागीदारी शुल्क माफ करने का निर्णय लिया है। विदित हो कि लगातार भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एवं अन्य छात्र संगठनों के द्वारा यह मांग महाविद्यालय एवं जगदलपुर विधायक के समक्ष रखी जा रही थी कि वर्तमान कोरोना काल को देखते हुए लगे लॉकडाउन के बाद आमजन की आर्थिक स्थिति खराब हो चली है ऐसे में महाविद्यालयों के द्वारा परीक्षा शुल्क के साथ प्राइवेट छात्र छात्राओं से जनभागीदारी शुल्क भी लिया जा रहा है,जिसे माफ कर देना चाहिए। संसदीय सचिव जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने संवेदनशीलता दिखाते हुए छात्र हित में जनभागीदारी समिति की वर्चुअल बैठक बुलाकर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया की इस साल वार्षिक परीक्षा में प्राइवेट छात्र-छात्राओं के द्वारा दिए जाने वाले जनभागीदारी शुल्क को माफ किया जाए, जिस पर जनभागीदारी समिति के सभी सदस्यों ने अपनी सहमति व्यक्त की। विधायक रेखचंद जैन ने यह भी कहा जिन प्राइवेट छात्र छात्राओं के द्वारा जनभागीदारी शुल्क अदा कर दी गई है उन्हें महाविद्यालय अपनी सुविधानुसार वह शुल्क वापस लौटा दे। पूर्व छात्र नेता रहे विधायक रेखचंद जैन के द्वारा लिए गए इस निर्णय का जनभागीदारी समिति के सभी सदस्यों ने स्वागत एवं सराहना की है। बैठक में मुख्य रूप से पीजी कॉलेज प्राचार्य विजयलक्ष्मी जनभागीदारी समिति सदस्य सतपाल शर्मा,एनआर पराशर,पंचराज सिंह,कैलाश नाग,राजेश राय,बलराम यादव,राजकुमार दन्डवानी, राजेश चौधरी,लता निषाद, संतोष सिंह,शुभम यदू एवं जावेद खान उपस्थित थे।

 

06-06-2021
भनपुरी योग आश्रम की टीम ने गौ सेवा आयोग अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास को जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

रायपुर। भनपुरी योग आश्रम की पूरी टीम ने गौ सेवा आयोग छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष व राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त,दूधाधारी मठ व शिवरीनारायण मठ के प्रमुख महंत रामसुंदर दास को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। भनपुरी योग आश्रम की टीम ने जन्मदिन पर महंत रामसुंदर दास से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी। टीम ने प्रभु राम और माता जानकी की कृपा सदैव बने रहने की प्रार्थना की है।

05-06-2021
बढ़ती मंहगाई के विरोध में जनपद अध्यक्ष ने दिया धरना

कवर्धा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने बढ़ती मंहगाई के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन अपने अपने घर के सामने किया। इसी तारतम्य में ग्राम सिल्हाटी जनपद पंचायत लोहारा में जनपद उपाध्यक्ष मंजू बांगली के घर के सामने जनपद अध्यक्ष लीला धनुष वर्मा ने प्रदर्शन किया। लीला वर्मा ने कहा कि 7 सालों में पूरे देश में महंगाई बेहताशा बढ़ गई है। जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मंहगाई का सबसे ज्यादा असर महिलाओं पर पड़ा है। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष, गोवर्धन यादव अध्यक्ष शाला विकास समिति, हनुमान यदु अध्यक्ष गौठान प्रबंधन समिति सिल्हाटी ने धरना प्रदर्शन किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804