GLIBS
19-09-2020
युवक पर हथौड़े से हमला, आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज

रायपुर। हथौड़ा मारकर गंभीर चोट पहुंचाने की रिपोर्ट मंदिर हसौद थाने में दर्ज की गई है। ग्राम परसदा मंदिरहसौद निवासी संतोष निषाद ने रिपेार्ट दर्ज कराई है उसके भाई पवन निषाद को चोटी धीवर ने लोहे की हथौड़े से सिर पर मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया है। पीड़ित ने बताया कि उसके भाई के सिर और गर्दन में गंभीर चोट आई है। पवन निषाद को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

19-09-2020
नाबालिग से अनाचार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

मुंगेली। घर में अकेले देख नाबालिग लड़की से अनाचार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अुनसार पीड़िता के पिता अपने ससुराल गए हुए थे। घर में उनकी 3 लड़कियां थी, जिसमें से एक नाबालिग है। इस दौरान बीती रात आरो​पी जितेन्द्र साहू और उमेन्द्र साहू दोनों घर के अंदर घुसे और पीड़िता को घर से बाहर ले जाकर दुष्कर्म किया। पिता के घर आने पर पीड़िता ने आपबीती सुनाई, जिस पर तत्काल प्रार्थी ने थाना सिटी कोतवाली पहुंक कर दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपार्ट दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध पॉक्सो एक्ट कायम कर विवेचना में लिया। पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार कुजूर के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल एवं एसडीओपी तेजराम पटेल के मार्गदर्शन में दोनों आरोपियों को ग्राम निरजाम से 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय में पेश किया।

17-09-2020
मामूली बात पर सब्जी वाले से मारपीट

रायपुर/भिलाई। टंकी मरौदा क्षेत्र में सब्जी ठेला लगाने वाले युवक से मामूली कहा सुनी पर घर में घुस कर मारपीट करने वाले  10 से 12 युवकों के खिलाफ नेवई थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टंकी मरौदा निवासी अनिल गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है कि पीड़ित बुधवार को सब्जी ठेला लेकर घूमकर सब्जी बेच रहा था। तभी इसाई मोहल्ला निवासी संतोष साहू ने सब्जी ठेला हटाने की बात कहकर गाली-गलौच की। गाली-गलौच करने से मना करने पर संतोष साहू ने पीड़ि़त के घर में दर्जनभर युवकों के साथ घुसकर पीड़ि़त और उसके परिवार के साथ मारपीट की। पीड़ि़त ने नेवई थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज न करके सिर्फ लिखित शिकायत दर्ज की। घटना के कई घंटों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। मोहल्लेवालों में भी मामले को लेकर रोष व्याप्त है। फिलहाल घटना की जांच के लिए थाना प्रभारी ने जांच प्रभारी नियुक्त कर दिया है। 

 

08-09-2020
युवक की हत्या मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, प्रेमप्रसंग बना कत्ल का कारण

जांजगीर-चाम्पा। जिले के नगरदा थाने के सोनगुढ़ा गांव के खेत में युवक की लाश मिलने से मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। युवक की हत्या हुई थी और हत्या करने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में 3 नाबालिग है। मृतक युवक उमरेली गांव का रहने वाला था, जिसका बहेरा गांव की लड़की से प्रेमप्रसंग था। दूसरी ओर आरोपियों में से 1 लड़का, उस लड़की को पसन्द करता था और इसके बाद आरोपियों ने प्रेमी युवक को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। सभी आरोपी सोनगुढ़ा और जर्वे गांव के रहने वाले हैं। पुलिस को इस हत्या की वारदात को सुलझाने में मोबाइल लोकेशन की बड़ी मदद मिली है। सक्ती एसडीओपी शोभराज अग्रवाल ने बताया कि उमरेली गांव के 21 साल का युवक रविशंकर सारथी, 4 सितम्बर की रात अपने घर से निकला और 5 सितम्बर को उसकी सोनगुढ़ा गांव की नहर के पास खेत में लाश मिली थी।

युवक की लाश जिस परिस्थिति में मिली थी, उससे मामला संदेहास्पद ही था। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने हत्या होने की रिपोर्ट दी,जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। गांव में पता करने पर युवक रविशंकर का बहेरा गांव की लड़की से प्रेमप्रसंग होने की बात सामने आई। पुलिस को मोबाइल लोकेशन से आरोपियों के बारे में पता चला और संदेह के आधार पर आरोपियों से पूछताछ की गई तो हत्या की संगीन वारदात का खुलासा हो गया। हत्या में शामिल 1 आरोपी भी लड़की को पसंद करता था, जिसके बाद जब युवक, लड़की से मिलने पहुंचा तो आरोपियों ने उसे लात-घूसों से बेदम पीटा और युवक रविशंकर की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को  गिरफ्तार किया। इसमें संजय बरेठ,अनूप महंत और पुष्पेंद्र कंवर को गिरफ्तार किया है। इसमें 3 आरोपी नाबालिग है। मामले में आईपीसी की धारा 302, 147, 341 के तहत अपराध दर्ज न्यायालय में पेश किया गया।

 

08-09-2020
चीनी सेना ने की पुष्टि, अरुणाचल प्रदेश से लापता 5 युवक उनके पास, वापसी की चल रही कार्रवाई

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले से कथित तौर पर अगवा किए गए पांच युवकों का पता चल गया है। केंद्रीय मंत्री और अरुणाचल प्रदेश के सांसद किरेन रिजिजू ने कहा की सभी लोग चीनी सेना के पास है। फिलहाल उनकी वापसी की कार्रवाई चल रही है। दरअसल भारतीय सेना ने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के समक्ष यह मुद्दा उठाया था, जिसके बाद इन लोगों की जानकारी मिल सकी। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि चीन के पीएलए ने भारतीय सेना के हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने पुष्टि की कि अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक उनके द्वारा पाए गए हैं। आगे के तौर-तरीकों से उन्हें भारत को सौंपने का काम किया जा रहा है। अरुणाचल प्रदेश में शिकार के लिए चीन-भारत सीमा पर स्थित ऊपरी सुबनसिरी जिले के जंगल में गए पांच युवकों को चीनी सेना ने कथित तौर पर किडनैप कर लिया था। उनके परिजनों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को जिले के नाचो इलाके में हुई। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने शनिवार को दावा किया था कि चीनी आर्मी ने प्रदेश के पांच लोगों को अगवा कर लिया है। इस बीच, लापता लोगों के साथ गए दो लोग किसी तरह पीएलए जवानों से बचकर भागने में कामयाब हुए और वापस लौटकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद इलाके में तैनात भारतीय थलसेना की इकाई ने पीएलए की संबद्ध इकाई को कथित अपहरण के बारे में अपनी चिंताओं से अवगत कराने के लिये हॉटलाइन पर संदेश भेजा था।

 

07-09-2020
अपहृत नाबालिग 6 घंटे में बरामद,आरोपी युवक हुए गिरफ्तार

राजनांदगांव। नाबालिग का अपहरण करने वाले ओरापियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घुमका थाने में प्रार्थी ने  रिपोर्ट लिखाई की उसकी नाबालिग लड़की घर से लापता है। इस पर थाने में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी राजेश साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर सूचना के आधार पर बस स्टैंड देवरी बंगला से धनेश साहू निवासी जिला बालोद के कब्जे से अपहृत लड़की को बरामद किया। पूछताछ में धनेश ने बताया कि उसने अपने दोस्त की मोटरसाइकिल में बैठाकर नाबालिग को देवरी बंगला ले गया था। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया,जहाँ से दोनों को जेल भेजा। इस तरह पुलिस ने 6 घंटे में ही अपह्त नाबालिग को बरामद किया।

 

06-09-2020
डेढ़ लाख रुपए के अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। सिविक सेंटर क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने के फिराक में खड़े युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक के पास से 2 बोरियों में करीब डेढ़ लाख कीमत की शराब जब्त की गई है। बता दें कि पूछताछ में उसने अपना नाम प्रशांत राय साकिन ए-36 दक्षिण गंगोत्री सुपेला का रहने वाला बताया है। आरोपी के खिलाफ 34(2) आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

05-09-2020
पोटियाडीह में चाकूबाजी की घटना, एक युवक गंभीर रूप से घायल

धमतरी। जिले के ग्राम पोटियाडीह में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। जहां एक युवक पर पोटियाडीह के युवक ने अचानक चाकू से वार कर दिया जिससे यवुक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे ईलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी अर्जुनी उमेन्द्र टंडन ने बताया कि शनिवार दोपहर ग्राम पोटियाडीह में खरतुली निवासी युवक नितेश साहू एक होटल में बैठकर चाय पी रहा था। इसी दौरान पोटियाडीह के रहने वाले आरोपी डोमन साहू वहां अचानक आया और चाय पी रहे नितेश पर चाकू से हमला कर दिया। अरोपी डोमन ने युवक के पेट और सिर में वार किया है। टीआई का कहना है कि बीते रात दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके चलते आरोपी डोमन ने इस घटना को अंजाम दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804