GLIBS
21-01-2020
पत्नी व प्रेमी की हत्या के फरार आरोपी ने राउलकेला में किया समर्पण,अवैध संबंध के संदेह के चलते गई तीन जान

भिलाई। तालपुरी में एक युवक के साथ पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी ने राउलकेला पुलिस के समक्ष आत्मसमपर्ण कर दिए जाने की जानकारी मिली है। आरोपी ने हत्या के बाद दोनों के शव को आग के हवाले कर दिया था। हत्या की इस वारदात में उसके डेढ़ साल के मासूम की भी धुएं में दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस फिलहाल हत्या के कारणों की पतासाजी कर रही है। आरोपी को गिरफ्तार करने पुलिस टीम को राउलकेला रवाना कर दिया गया है। मामला भिलाई नगर कोतलावी क्षेत्र का है। मंगलवार की सुबह पुलिस ने इंटरनेशनल कॉलोनी तालपुरी स्थित एक मकान से एक युवती का शव युवक के साथ बरामद किया था। उनके पास एक डेढ़ वर्ष के मासूम का शव भी बरामद हुआ था। इस मकान में पेशे से कारपेंटर रवि शर्मा अपनी पत्नी मंजू तथा डेढ़ वर्ष की बच्ची के साथ रह रहा था। प्रारंभ में युवक-युवती के शवों को पति-पत्नी का होने का अंदाजा लगाया जा रहा था।

बाद में युवती की शिनाख्त मंजू शर्मा (सूर्यवंशी) (30वर्षं) के रुप में हुई और मासूम की शिनाख्त उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री निशा के रूप में की गई। पड़ताल में जानकारी सामने आई युवती के साथ बरामद युवक का शव उसका पति नहीं है और पति रवि शर्मा मौके से फरार है। इसके बाद इस वारदात पति रवि शर्मा द्वारा अंजाम दिए जाने का खुलासा हुआ। मृत युवक की शिनाख्त करने में पुलिस को अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है। प्रारंभिक तौर पर ऐसा समझा जा रहा है कि रवि शर्मा ने इस वारदात को अंजाम पत्नी मंजू के अवैध संबंध होने के शक में दिया है। साथ मिले युवक का शव उसके प्रेमी का होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। शवों के मुंह पर टेप लगा हुआ था और हाथ पैर बंधे हुए थे। प्राथमिक पड़ताल में युवक,युवती की हत्या किए जाने के बाद पहचान छुपाएं जाने के उद्देश्य से शवों को जलाए जाने की जानकारी सामने आई है। अब तक युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

 

13-01-2020
कमल विहार घूमने गए युवक से मोबाइल छीनकर भागे, मामला दर्ज

रायपुर। कमल विहार घूमने गए युवकों से मोबाइल फोन छीनने की रिपोर्ट टिकरापारा थाने में दर्ज की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार साहू काम्प्लेक्स टिकरापारा निवासी ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी का बेटा और उसका मित्र कमल विहार घूमने गए थे। सेक्टर—4 नाला के पास दो लड़के एक्टिवा से आकर पीछे जेब में रखे में दो मोबाइल छीन लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात एक्टिवा सवार आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

12-01-2020
आदिवासी समाज के परिचय सम्मेलन में शामिल हुए अमरजीत भगत

रायपुर। छत्तीसगढ़ उरांव(सरना) आदिवासी विकास परिषद रायपुर की ओर से आज रविवार को युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत शामिल हुए और उन्होंने कार्यक्रम में शामिल युवक-युवतियों को शुभकामनाएं दी। खाद्य व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत का उरांव(सरना) आदिवासी विकास परिषद के पदाधिकारियों और जनता ने बड़ी आत्मीयता से स्वागत किया। उन्होंने उरांव समाज के लोगों को भरोसा दिलाया कि इसी वर्ष उनका अपना भवन बनवाया जाएगा। छत्तीसगढ़ सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास कर रही है।

12-01-2020
आधा दर्जन से अधिक लोगों ने किया युवक पर जानलेवा हमला

रायपुर। धरसीवा थाना क्षेत्र में पूर्व में हुए विवाद को लेकर आधा दर्जन से अधिक लोगों ने युवक पर लाठी, डंडे व चाकू से वारकर घायल कर दिया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार राजकुमार महतो निवासी सिलतरा ने 11 जनवरी को धरसींवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पूर्व में हुए विवाद को लेकर आरोपियों ने गाली गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। विवाद के समय आरोपियों ने चाकू से हमला किया। प्रार्थी ने सत्यम वर्मा, भूपेन्द्र वर्मा, अविनाश वर्मा चरौदा,दीपक वर्मा धरसीवा, नरेश निषाद सिलतरा, पुराणिक धीवर सिलतरा, पंकज साहू परसतराई, मूलचंद साहू परसतराई के द्वारा जानलेवा हमले की रिपोर्ट धरसीवा थाने में दर्ज कराई है। स्थानीय रहवासियों ने  बीच-बचाव कर डायल 112 को सूचना दी। 112 वाहन ने प्रार्थी को उपचार के लिए सीएचसी धरसीवा ले गए। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 147,148,149,294,506,307 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

09-01-2020
नहर किनारे युवक की मिली लाश, फैली सनसनी

धमतरी। जिले के अर्जुनी थाना क्षेत्र में नहर किनारे संदिग्ध हालत में एक युवक की लाश मिलने का मामला सामने आया है। घटना के बाद आसपास सनसनी फैल गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना जुट में गई है। मिली जानकारी के मुताबिक युवक की लाश के पास ही एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है। युवक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। इसके लिए पुलिस ने आसपास के थानों को सूचित कर दिया है। लाश कोलयारी नहर के पास मिली है। फिलहाल अर्जुनी पुलिस मोके पर पहुँच कर जांच में जुट गई है।

 

 

09-01-2020
लूटपाट का फरार आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। बिरगांव में रविवार की देर रात एक युवक से लूटपाट करने वाले फरार आरोपी दुर्गेश उइके को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथी नागेश्वर कुमरे को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से लूट का मोबाइल और पर्स भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। घटना के बाद दुर्गेश अपने रिश्तेदार के घर भाग गया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ जारी है। पुलिस को शक है कि आरोपी लूट के और भी मामले में शामिल हो सकता है आरोपी से और भी खुलासे हो सकते है।

 

31-12-2019
अब पैदल चलना भी लोगों का मुश्किल, फिर मोबाइल छीनकर भागे चोर

रायपुर। मोबाइल में पैदल बात करते जा रहे युवक को मोटरसाइकिल सवार युवकों ने धक्का देकर मोबाइल लूटकर नौ दो ग्यारह हो गए। थाने से मिली जानकारी के अनुसार बनसांकरा इंदिरा आवास पारा सिमगा निवासी अशोक कुमार धु्रव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि ट्रांसपोर्ट नगर रावांभाठा के पास प्रार्थी मोबाइल से बात करते हुए पैदल जा रहा था। उसी वक्त पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने प्रार्थी को धक्का मारकर गिरा दिया और मोबाइल लेकर फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात मोटरसाइकिल युवकों के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

26-12-2019
युवक पर हुआ प्राणघातक हमला, मामला दर्ज 

छिंदवाड़ा। शहर के चार फाटक रेलवे ब्रिज के पास कुछ अज्ञात लोगों ने एक युवक पर चाकू और तलवार से प्राणघातक हमला किया। इससे युवक को गंभीर चोटे आई है। युवक का इलाज जिला चिकित्सालय में जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि करीब 8 से 10 लोगों ने युवक पर चाकू और तलवार से प्राणघातक हमला कर युवक को बुरी तरह से घायल कर दिया। इस विषय में सीएसपी छिंदवाड़ा अशोक तिवारी ने बताया कि दो गुटों के बीच में पुरानी रंजिश के चलते यह खूनी संघर्ष हुआ है। आरोपियों के खिलाफ मामला कायम कर दिया गया है।

 संदीप सोनी की रिपोर्ट 

17-12-2019
शराब पीने पैसा नहीं देने पर युवक के साथ मारपीट

रायपुर। शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर युवक के साथ मारपीट किए जाने की रिपोर्ट कबीरनगर थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार वाल्मिकी नगर निवासी करफुलों कुम्हार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थिया का भाई तरुण दीप से वाल्मिकी नगर सुलभ शौचालय के पास झनक ताण्डी, गोपाल बाग व नरेश महानंद ने शराब पीने के लिये पैसा मांगा, नहीं देने पर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट की। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है ।

 

09-12-2019
युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा मुझे फंसाया गया है

रायपुर। छेड़खानी के मामले के बाद युवक ने फांसी लगा ली। 354 की धारा दर्ज होने के बाद दुखी आरोपी युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है और स्वयं को फँसाने की बात का उल्लेख किया है। दरअसल बिलासपुर सीपत थाना में एक विवाहिता ने 35 वर्षीय रिश्तेदार परम वर्मा के खिलाफ छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सोमवार तड़के रतनपुर थाना क्षेत्र से लगे ग्रामीण क्षेत्र में फाँसी पर लटका शव मिला। पुलिस ने शव की जाँच की तो एक पत्र मिला, पहचान हुई कि यह सीपत क्षेत्र के टेकर गाँव का परम वर्मा है। यह वही परम वर्मा था, जिसके ख़िलाफ़ 354 का मुक़दमा दर्ज किया गया था। युवक ने जो सोसाइड नोट छोड़ा है उसके आधार पर वह खुद को निर्दोष बता रहा है। 

04-12-2019
पुरानी रंजिश के चलते युवक पर प्राणघातक हमला, मामला दर्ज

रायपुर। पूर्व में हुई मारपीट को लेकर युवक पर चाकू से प्राणघातक हमला किए जाने की रिपोर्ट सरस्वती नगर थाने में दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार उमंग कालोनी टिकरापारा निवासी सौरभ दास गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 3 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय स्वीमिंग पुल के पास जीई रोड पर पूर्व में आरोपियों ने प्रार्थी के साथ मारपीट की थी। इसी रंजिश को लेकर ओम दुबे व विनय रक्सेल एवं रजत व अन्य युवकों ने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर चाकू निकालकर प्राणघातक हमला कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ  धारा 307, 34 के तहत अपराध कायम कर लिया है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804