GLIBS
02-07-2020
युवक पर जानलेवा हमला, चार के खिलाफ जुर्म दर्ज

रायपुर। पूर्व में हुए विवाद को लेकर चार युवकों ने एक युवक पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149 व 307 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। घटना बुधवार रात करीब 9.30 बजे न्यू राजेन्द्रनगर के सब्जी मार्केट के पास की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना स्थल पर आरोपी रितेश साहू, आकाश, सागर एवं अन्य एक ने मिलकर संजू गोस्वामी से पूर्व में हुए विवाद की बात को लेकर उससे झगड़ा करते हुए लाठी-डंडा, स्टीक व चाकू से मारकर प्राण घातक चोट पहुंचाई, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया है। घटना के बाद घायल युवक की बहन संध्या गोस्वामी ने घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश कर रही है।

02-07-2020
जब 23 घंटे बाद 220 केवी लाइन के टॉवर से नीचे उतरा युवक, जानकर हैरान रह जाएंगे चढ़ने का कारण...

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बिजली टॉवर पर चढ़े युवक की 23 घंटे से चल रही नौटंकी उसके नीचे उतरने के साथ खत्म हुई। पार्षद की कार में घर जाने और सुरक्षा में पुलिस सिपाहियों की मांग के बाद वह टॉवर से नीचे उतरा। पुलिस को इस दौरान काफी मशक्कत करनी पड़ी। बिजली विभाग के जेई ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आखिर क्यों चढ़ा युवक बिजली के टॉवर पर यह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बता दें कि कटघर के बल्देवपुरी बसंत विहार का रहने वाला मनोज उर्फ सागर मंगलवार सुबह दस बजे मुरादाबाद से रामपुर जाने वाली 220 केवी लाइन के टावर पर चढ़ गया था। सुबह से शाम और शाम से रात तक युवक को नीचे उतारने का प्रयास किया गया, लेकिन युवक नीचे नहीं उतरा। बुधवार सुबह फिर से मनोज को नीचे उतारने का प्रयास किया गया।

उसने टावर पर ही खाना खाया और पानी पिया। इसके बाद उसने कहा कि तब नीचे उतरेगा जब क्षेत्रीय पार्षद रानी सैनी आएंगी। इसके बाद रानी सैनी भी आ गर्इं इसके बाद मनोज ने कार और सुरक्षा में दो सिपाही भेजने की मांग रखी। उसने कहा कि भीड़ मेरे साथ मारपीट कर सकती है। युवक पौने दस बजे नीचे उतरा और पार्षद के साथ उनकी कार में बैठ गया। इसके बाद पुलिस उसे थाने ले गई। सीओ कटघर पूनम सिरोही ने बताया कि युवक के खिलाफ बिजली विभाग के अवर अभियंता निहाल सिंह ने कटघर थाने में बिजली पोल पर चढ़कर विद्युत आपूर्ति बाधित कर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने की धाराओं में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने उसका चालान कर दिया है। 
यह था पूरा मामला : 
कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया है कि मनोज उर्फ सागर के पिता रामौतार ने अपने मकान का सौदा उसी मोहल्ले में रहने वाले एक व्यक्ति से कर दिया था। जांच में ये भी बात सामने आई है कि 50 हजार रुपये एडवांस में दिए थे। मनोज पचास हजार रुपये खर्च कर चुका थ। अब बैनामा करने में भी आनाकानी करने लगा था। मंगलवार को मकान खरीदने वाला व्यक्ति उसके घर पहुंचा और बैनामा कराने के लिए कहा तो वह टावर पर चढ़ गया था। एडवांस में 50 हजार रुपये दिए थे तब ही शपथ पत्र पर अंगूठा लगवाया गया था। मनोज ने पांच विभाग के दस अधिकारी और पचास कर्मियों को करीब चौबीस घंटे खूब छकाया। मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे टावर पर उसके लिए पानी की बोतल रखी गई थी। शायद पानी पीने आएगा। हुआ भी कुछ ऐसा ही पानी की बोतल लेने नीचे आया। तब पुलिस कर्मी इधर-उधर छिप गए थे, लेकिन पानी की बोतल उठाने के बाद वह दोबारा ऊपर चढ़ गया था।

पुलिस, प्रशासनिक, नगर निगम, बिजली विभाग और दमकल विभाग के दस अधिकारी और पचास कर्मी युवक को नीचे उतारने में लगे रहे, लेकिन वह नीचे नहीं उतरा था। बुधवार को नीचे आया।सवा 23 घंटे टावर पर गुजारने के बाद नीचे उतरे युवक मनोज ने कहा कि उसने अपने मकान का कोई सौदा नहीं किया था। मेरे पिता ने ही सौदा किया होगा। मैंने कोई पैसा खर्च नहीं किया है। मुझे बार-बार परेशान किया जा रहा था। इसलिए टावर पर चढ़ गया था। बिजली विभाग अवर अभियंता निहाल सिंह की ओर से मनोज उर्फ सागर के खिलाफ केस दर्ज किया है। उस पर आरोप है कि वह टावर चढ़ गया था। जिसकी वजह मुरादाबाद रामपुर 220 केवी लाइन बाधित हो गई थी। मनोज के खिलाफ बिजली आपूर्ति बाधित कर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने में चालान किया गया है।

01-07-2020
सट्टा-पट्टी लिखते युवक पकड़ाया, नगदी जब्त

रायपुर। सट्टा-पट्टी लिखने के जुर्म में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से सट्टा-पट्टी सहित नगदी रुपये जब्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बाजार चौक मांढर के पास सट्टा-पट्टी लिखते पाये जाने पर ओमप्रकाश जयसिह को गिरफ्तार कर उसके पास से नगदी 2 हजार रुपये व सट्टा-पट्टी जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ जुआ एक्ट की धारा 4 क के तहत कानूनी कार्रवाही किया गया है।

 

30-06-2020
मोहल्ले वालों से कर रहा था गाली-गलौज मना करने पर युवक पर हसिया से ताबड़तोड़ हमला

रायपुर। शहर के खमतराई थाना क्षेत्र में पड़ोसी ने हसिया से हमला कर युवक की हत्या करने की कोशिश की। पुसिल से मिली जानकारी के मुताबिक खमतराई थाना क्षेत्र अंतर्गत झंडा चौक शिवानंद नगर में कन्हैया साहू ने मोहल्ले के लोगों के साथ गाली-गलौज कर विरोध करने पर बलराम सोनी पर उसने हसिया से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। कन्हैया ने घर से हसिया लाकर बलराम के गले व चेहरे पर ताबड़तोड़ वार करते हुए उसकी हत्या की कोशिश की और मौके से फरार हो गया। इसके बाद पूरे घटना की सूचना पुलिस को दी गई व युवक को इलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपी कन्हैया साहू के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है।

29-06-2020
युवक के आत्मदाह की कोशिश पर कौशिक ने कहा, किन परिस्थितियों में उठाया गया कदम सूक्ष्मता से हो जांच

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सीएम हाउस के पास युवक की आत्महत्या की कोशिश की घटना को हृदय विदारक कहा है। उन्होंने घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आखिरकार  युवक ने किन परिस्थितियों में खुद को आग लगाई। यह हम सबके चिंता का विषय है। इस पर प्रदेश की सरकार को और भी गंभीर चिंता करना चाहिए कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति भविष्य ना हो। कौशिक ने कहा कि युवाओं के हित में प्रदेश सरकार को बेहतर काम करने की जरूरत है। किस परिस्थिति में युवक इस तरह के कदम उठाने को विवश हुआ है इस पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच होनी चाहिए। साथ ही उसके उपचार की सारी व्यवस्था और परिवार को तत्काल आवश्यक सहयोग के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

29-06-2020
धमतरी में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव, इस बार शहर में दस्तक...

धमतरी। चार दिन पहले ही धमतरी जिला कोरोना फ्री हुआ था। 15 दिन पहले भेलवाकुदा के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से यहां कोई कोरोना केस नहीं मिला था। पखवाड़े भर बाद कोरोना ने यहां दस्तक दी है। इस बार पॉजिटिव केस शहर में मिला है। बांसपारा वार्ड के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह गरियाबंद में स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ बताया गया है, जो तीन दिन पहले ही अपने घर धमतरी आया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग आवश्यक तैयारी में जुट गया। पॉजिटिव कर्मचारी की ट्रैवल हिस्ट्री और वह किस किससे मिला था यह खंगाला जा रहा है। पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. फूलमाली ने की है।

28-06-2020
क्वारेंटाइन सेंटर में प्रेतात्मा का साया.....

कोरबा। जिले के पठियापाली के क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे लोग प्रेत आत्मा से इस कदर भयभीत हो गए कि जब उनके कुछ साथी अजीबो-गरीब हरकत करने लगे तो अन्य मजदूरों ने प्रेत आत्मा का साया समझकर उन्हें पेशाब तक पिला दिया।क्वारेंटाइन सेंटर में भूत होने की चर्चा से इलाके मे हड़कंप मच गया है। इसके अलावा लोगों ने जांच में हो रही देरी को लेकर सरकार पर अनदेखी का आरोप भी लगाया है।मामला करतला ब्लाक के पठियापाली हाईस्कूल में बने क्वारेंटाइन का है। मजदूरों का कहना है कि स्कूल परिसर के अंदर प्रेत आत्मा का साया नजर आता है। कुछ साथी की उटपटांग हरकत देखकर अन्य लोगों के मन में भी डर समा गया। मजदूर बताते हैं कि एक शख्स के ऊपर प्रेत आत्मा का साया था। प्रेत को भगाने के लिए लोगों ने युवक को पेशाब तक पिला दिया। ऐसे अमानवीय कृत्य से लोगों के बीच अंधविश्वास की जड़ें मजबूत हो रही है।

वहीं भूत के डर से लोग रतजगा करने के लिए मजबूर हैं। साथ ही लोगों ने कहा कि 14 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी रिपोर्ट नहीं आने से लोगों के मन में संक्रमण का डर भी घर कर गया है। सेंटर प्रभारी व गांव के जनप्रतिनिधियों ने लोगों को समझाया कि भूत प्रेत कुछ नहीं होता आप सभी निश्चिंत होकर सेंटर में रहें।सरपंच श्यामलाल कंवर ने बताया कि अब तक पठियापाली से 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से एक शख्स प्रवासी मजदूर है। उनका कहना है कि गांव में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। इसके बावजूद ग्रामीण नियमों की अनदेखी कर मनमानी करते हुए अन्य गांव में आना-जाना कर रहे हैं। पंचायत स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। इसके लिए शासन-प्रशासन से सुरक्षा के लिए पर्याप्त बन्दोबस्त करने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि मजदूर प्रेत आत्मा की बात कहते हुए सेंटर बदलने की मांग कर रहे हैं।

 

26-06-2020
युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में दहशत, पड़ताल में जुटी पुलिस

लखनपुर। थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत टपकेला स्थित डीएवी स्कूल के समीप एक ग्रामीण युवक की लाश मिलने से आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। मृतक के संबंध में परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक सरोज कुमार प्रजापति उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम मदनपुर इमली पारा अपने एक मित्र के साथ बीते 25 जून को घर में जानकारी देकर मोटरसाइकिल से ग्राम कंधई विश्रामपुर के लिए निकला था। देर शाम मित्र को घर छोड़ने मदनपुर पहुंचा था,परंतु मृतक अपने घर पहुंचा। शुक्रवार को को डीएवी स्कूल के कुछ फासले पर युवक को मृत हालत में देखा गया। आसपास के ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को हादसे की जानकारी दी। खबर मिलने पर मृतक की बहन एवं अन्य ने 108 के जरिए मृतक को लेकर लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने युवक को देखते ही पूर्व मृत घोषित कर दिया।

मृतक के परिजनों ने घटना के संबंध में थाना लखनपुर पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले में लखनपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल आरंभ कर दी है। फिलहाल युवक की मौत किन कारणों से हुई इस बात का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस का मानना है कि लाश के पोस्टमार्टम होने के बाद ही कारण का खुलासा हो पाएगा। काबिले गौर है कि युवक का मोटरसाइकिल घटना स्थल से गायब है। मोटरसाइकिल मिलने एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही घटना के संबंध में कोई पुख्ता जानकारी मिल सकने की पुलिस को उम्मीद है। पुलिस की माने तो लाश के ऊपर किसी प्रकार का संदेहास्पद  निशान नहीं मिला हैं। बहरहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार पुलिस को है। खबर लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था पुलिस मामले की जांच करने जुटी है।

17-06-2020
युवक ने लगाई फांसी, कारण अज्ञात, जांच में जुटी पुलिस

रायगढ़। शहर के बोईरदादर स्थित पंचवटी कॉलोनी में एक 30 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक का नाम सागर परमार। मृतक युवक शाजापुर मध्यप्रदेश का रहने वाला है। सागर परमार पिछले डेढ़ साल से रायगढ स्थित पंचवटी कॉलोनी में रह रहा था,जो कि नेशनल फर्टीलिज़र लिमिटिड में डिस्ट्रिक मैंनेजर के पद में नियुक्त था। घटना की जानकारी पुलिस को मृतक युवक के मकान मालिक के द्वारा दी गई थी। मकान मालिक ने बताया कि उनके द्वारा आज सुबह उनके द्वारा मृतक को आवाज़ दी गई परंतु अंदर से कोई आवाज़ नहीं आने पर दरवाज़े को धक्का दिया गया। दरवाजा खुलने पर मकान मालिक का पूरा परिवार स्तब्ध रह गया जब उन्होंने अपने किराएदार का शरीर फंदे में लटका हुआ मिला। सागर परमार की आत्महत्या करने की जानकारी मिलने के बाद चक्रधरनगर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को फंदे से उतारा और पंचनामा की कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। मृतक की आत्महत्या का कारण अज्ञात है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पुलिस जांच के बाद ही इस बात का खुलासा हो पाएगा कि आखिर डिस्ट्रिक मैनेजर की पोस्ट पर कार्यरत रहते हुए एक नौजवान युवक को आखिर ऐसी क्या समस्या थी, जो उसने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया है।

 

15-06-2020
जिम बंद होने से 10 हजार युवक आर्थिक संकट में, शर्तों के साथ जिम संचालन की मांगी अनुमति

रायपुर। रायपुर जिम संचालकों के प्रतिनिधि मंडल और भाजयुमो ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। राजधानी में संचालित होने वाले विभिन्न क्षेत्रों के जिम संचालक और भाजयुमो नेता राहुल हरितवाल ने जल्द जिम चालू करने की मांग की है। राहुल ने कहा कि संचालकों को जिम का किराया, ट्रेनर्स की सैलरी और अन्य खर्च अब वहन करना मुश्किल हो गया है। एक जिम से कम से कम 5 लोगों को रोजगार मिलता है रायपुर में लगभग 500 जिम संचालित होते हैं। उस हिसाब से लगभग 10 हजार लोगों के सामने जीवन व्यापन करने का संकट उत्पन्न हो गया है। जिम संचालकों की मांग है कि जिस तरह अन्य व्यापारिक संस्थानों को कुछ नियम और शर्तों के साथ काम करने की अनुमति दी गई है उसी तरह जिम को भी संचालित करने की व्यवस्था की जाय। इससे आर्थिक संकट से जूझ रहे जिम संचालकों को राहत मिल सके। ज्ञापन सौंपने के दौरान विनोद जांगड़े, तुमन सिंह, संदीप शुक्ला, राजेश, विक्की, अजय पाठक, विशाल शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804