GLIBS
26-08-2020
ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में दो बसों और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, 6 की मौत, 5 की स्थिति गंभीर...

नई दिल्ली। लखनऊ के पास बुधवार को उत्तरप्रदेश रोडवेज की दो बसों में जोरदार टक्कर होने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मरने वालों में एक ड्राइवर भी शामिल है। ट्रक को ओवरटेक करने के दौरान यह हादसा हुआ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ-हरदोई रोड पर दो रोडवेज बसों की आपस में टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के दौरान लखनऊ के बाहरी इलाके में यूपी रोडवेज की दो बसें और एक ट्रक में टक्कर हो गई। पुलिस के अनुसार पांच घायलों की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। सभी का इलाज किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। इस बीच काकोरी एसीपी एसएम कासिम अबिदी ने इस बात की पुष्टि की है कि 6 लोगों की मौत हुई है और 8 घायल हैं। काकोरी पुलिस स्टेशन के एक पुलिसकर्मी ने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब रोडवेज की एक बस लखनऊ की ओर से आ रही थी। इस बस ने ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की और इस दौरान इसकी टक्कर दूसरे रोडवेड बस से हो गई। पुलिस ने बताया है कि इस हादसे में एक दोपहिया चालक भी घायल हुआ है जो वहीं पास में था। वहीं, ट्रक चालक ने बताया कि जब दो बसों की टक्कर हुई तो उसे कुछ भी ख्याल नहीं रहा और उसने भी अपने वाहन से नियंत्रण खो दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार ये सड़क दुर्घटना सुबह करीब 6.30 बजे हुई। इन दोनों बसों में 25 यात्री सवार थे।

25-08-2020
ट्रक की चपेट में आए दं​पत्ति, पत्नी की मौत, पति गंभीर रूप से घायल

रायपुर। तेलीबांधा थाना चौक में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपत्ति को चपेट में ले लिया। हादसे में पत्नी मीना सोनी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पति शत्रुघ्न सोनी गंभीर हालत में मेकाहारा में भर्ती है। दंपत्ति मंदिर हसौद के नकटा गांव के रहने वाले हैं। ट्रक नं. Cg04 dc 8021 को छोड़कर ड्राइवर फरार हो गया। मृतका मीना सोनी पहले से बीमार थी, उसी का इलाज कराने पति शत्रुघन सोनी ग्राम नकटा से उसे रायपुर लेकर आ रहा था। तेलीबांधा थाना चौक पर ट्रक ने दंपत्ति को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में मीना सोनी की मौके पर मौत हो गई और घायल पति शत्रुघन सोनी को मेकाहारा में भर्ती कराया गया है। घायल पति सिलतरा के किसी फैक्ट्री में काम करता है। मृतका मीना सोनी हॉस्टल में काम करती थी।

18-08-2020
आरक्षक और एएसआई को कार रोककर मास्क कहां है पूछना पड़ा महंगा, कार चालक ने चढ़ाई कार...

रायपुर। बिना नंबर की क्रेटा कार को रोकना पुलिसकर्मी को महंगा पड़ गया। क्रेटा कार के ड्राइवर ने वाहन चैकिंग में लगे एएसआई और आरक्षक पर गाड़ी चढ़ा दी। दोनों पुलिसकर्मी मौके पर ही घायल हो गए। मामला राजेंद्र थाना क्षेत्र के अमलीडीह चौक का है। जहां महासमुंद जिले से कोरोना संक्रमण ड्यूटी पर रायपुर आए सहायक उप निरीक्षक जगतपाल सिंह ठाकुर और आरक्षक ड्यूटी पर तैनात थे। घटना सोमवार की है, जब बिना नम्बर की व्हाइट कलर क्रेटा तेज रफ्तार से आ रही थी। इसी दौरान आरक्षक ने इशारे से कार को रोका, ड्राइवर और उसके साथ बैठे व्यक्ति को मास्क नहीं लगाने के संबंध में पूछताछ की, ठीक इसी समय ड्राइवर ने आरक्षक की बात को अनदेखा कर जानबूझकर गाड़ी को आगे बढ़ा दिया। अचानक कार के आग बढ़ने से आरक्षक खुद को संभाल नहीं पाया। इस दौरान कार के आगे खड़े एएसआई और आरक्षक दोनों कार की चपेट में आकर घायल हो गए। 

हादसे के बाद कार सवार वहां से कार ले​कर फरार हो गया। घटना स्थल पर तैनात आरक्षक ने तत्काल वाहन का पीछा कर ड्राइवर समेत कार को हिरासत में ले लिया। एएसआई की लिखित शिकायत पर न्यू राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक कार सवार दोनों युवक हुंडई कंपनी के कर्मचारी हैं, गाड़ी रिपेयर करने के बाद गैरेज से ट्रायल पर निकले थे।

31-07-2020
हाइवे पर डीजल चोरी करते पकड़ाया टैंकर ड्राइवर, खरीदने वाले व्यापारी के यहां भी दबिश

कोरबा। मोरगा हाइवे पर डीजल चोरी करते टैंकर चालक को जिला खाद्य अधिकारी ने पकड़ा है। खाद्य अधिकारी ने चोरी किए गए डीजल को खरीदने वाले व्यापारी के यहाँ भी छापेमार कार्रवाई की। मोरगा के व्यापारी सुनील अग्रवाल के यहाँ से चोरी का खरीदा हुआ बीस लीटर डीजल और डीजल रखने के लिए उपयोग होने वाली 44 खाली जरकीन सहित नाप लीटर भी बरामद किये है।पूरे प्रकरण को आगामी करवाई के लिए कलेक्टर न्यायालय में पेश किया जाएगा। कलेक्टर किरण कौशल ने डीजल-पेट्रोल चोरी, कबाड़ चोरी और अवैध रेत उत्खनन के विरूद्ध ऐसी कार्रवाईयां आगे भी जारी रखने की बात कही है। उन्होंने आमजनों से भी ऐसी अवैधानिक गतिविधियों की जानकारी प्रशासन को समय पर देने की अपील की है। जिला खाद्य अधिकारी आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि गोपालपुर के आईओसीएल डिपो से डीजल और पेट्रोल लेकर निकलने वाले टैंकरो से अम्बिकापुर हाइवे पर डीजल चोरी की शिकायतें मिल रही थी। ऐसी ही एक शिकायत पर अम्बिकापुर हाईवे पर मोरगा में टैंकर क्रमांक सीजी-15 एसी 4367 केे चालक को डीजल चोरी करते पकड़ा गया है। टैंकर गोपालपुर के डिपो से डीजल और पेट्रोल लेकर वाड्राफ नगर के लिए निकला था।

रास्ते में चालक ने टैंकर को मोरगा में सुनील अग्रवाल के फ्लाईएश ब्रिक्स बनाने के कारखाने परिसर में ले गया और पाइप से करीब 20 लीटर डीजल चोरी कर सुनील अग्रवाल को ही बेच रहा था। मौके पर पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने टैंकर सहित चालक को रंगे हाथो पकड़कर टैंकर और चोरी किया गया डीजल जब्त कर लिया। मौके से टीम ने डीजल निकालने के लिए उपयोग में लाए गए पाइप को भी जब्त किया। जिला खाद्य अधिकारी ने इसके बाद सुनील अग्रवाल के ब्रिक्स प्लांट परिसर का भी निरीक्षण किया और खरीदे गए 20 लीटर डीजल सहित चोरी के डीजल पेट्रोल को रखने के लिए लगभग 44 अलग अलग नाप के खाली जरकीन भी जब्त किए। जब्त की गई जरकीनो में चोरी का लगभग एक हजार 100 लीटर डीजल-पेट्रोल रखा जा सकता है। जब्त टैंकर और अन्य सामान को अम्बिकापुर हाईवे पर चोटिया स्थित पेट्रोल पंप के परिसर में पेट्रोल पंप प्रबंधक की निगरानी में रखा गया है। खाद्य अधिकारी ने बताया कि पूरे प्रकरण को कलेक्टर न्यायालय मे कार्रवाई के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है।

 

26-07-2020
सरिया से लदा ट्रेलर पेड़ से टकराया, पेड़ और ट्रेलर के बीच फंसकर ड्राइवर की दर्दनाक मौत

रायपुर/कोंड़ागांव। जिले के केशकाल के राष्ट्रीय राजमार्ग-30 ग्राम में खलेमुरवेंड के समीप सरिया से लदा ट्रेलर बीती रात हादसे का शिकार हो गया। ट्रेलर चालक को आई झपकी के कारण ट्रेलर पेड़ से जा टकराने की बात कही जा रही है। पेड़ व ट्रेलर के बीच फंसने से ट्रेलर ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार ट्रेलर क्रमांक सीजी 04 जेसी 9255 लोहे का सरिया लोड कर विशाखापट्टनम से रायपुर की ओर आ रहा था। रात लगभग 12 बजे ट्रेलर चालक को अचानक नींद की झपकी आ जाने से ट्रेलर पर से उसका नियंत्रित खो गया, इस दौरान ट्रेलर राष्ट्रीय राजमार्ग-30 ग्राम खलेमुरवेंड के समीप स्थित विशालकाय पेड़ से टकरा गया, टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेलर में लोड लोहे का सरिया सामने की ओर खिसक गया, जिसके कारण ट्रेलर के चालक का आधा शरीर पेड़ व ट्रेलर के बीच फंसने से ड्राइवर की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही केशकाल थाना प्रभारी भीमसेन यादव मौके पर पहुंचकर कोंडागांव सहित आसपास से क्रेन और जेसीबी वाहन मालिकों से संपर्क किया गया लेकिन कोई सहायता नहीं मिली। सुबह होने के बाद कांकेर से क्रेन बुलाया गया, लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेलर चालक को किसी प्रकार से वाहन से बाहर निकाला गया। घायल ड्राइवर को 108 वाहन से केशकाल हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था, इस बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

23-07-2020
112 के कर्मचारियों की रिपोर्ट आने के बाद आरंग थाना सील

रायपुर। आरंग पुलिस थाना में पदस्थ डायल 112 के पांच कर्मचारियों और उनके परिवार के चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाने को सील कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक डॉयल 112 में तैनात एक पुलिसकर्मी का स्वास्थ्य खराब होने पर आरंग के सरकारी अस्पताल में रेपिड किट से कोरोना टेस्ट कराया गया था। बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस थाना के सारे कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया। टेस्ट में डॉयल 112 में तैनात तीन पुलिसकर्मी, दो ड्राइवर और उनके परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक संक्रमित पुलिसकर्मी की पत्नी, बेटी के अलावा अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा बेटा भी पॉजिटिव निकला है। एक पुलिसकर्मी की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी कोरोना संक्रमितों को रायपुर स्थिति कोविड-19 हॉस्पिटल भर्ती करा दिया गया है। अब आरंग थाने को भी सील कर दिय गया है।

17-07-2020
थाने में लूट की कहानी झूठी, शिकायतकर्ता ड्राइवर और नौकर के खिलाफ अब होगी कार्रवाई

रायपुर/बिलासपुर। शहर के व्यवसायी के ड्राइवर और नौकर ने अंडे बेचने के बाद मिले पैसे डकारने के लिए रतनपुर थाने में लूट की झूठी शिकायत कर दी। मामले की सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। रतनपुर थाना प्रभारी ललिता मेहर से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की रात पिकअप वाहन के चालक और उसके साथी ने 40 हजार रुपये लूट की शिकायत की थी। पिकअप के चालक बलदाउ यादव ने बताया कि वे कोरबा निवासी अंडा व्यवसायी रमेश वाधवानी के यहां काम करते हैं। गुरुवार को वे अंडे लेकर बेचने निकले थे। कई जगहों पर सप्लाई करने के बाद वे रतनपुर सांधीपारा के पास पहुंचे थे। वहां स्विफ्ट कार ने उनका रास्ता रोक लिया। इसके बाद कार सवारों ने मारपीट करते हुए 40 हजार रुपये लूट लिए। लूट की इस शिकायत पर पुलिस ने चालक और उसके साथी बांगो निवासी राय सिंह से अलग-अलग जानकारी ली। दोनों के बयान में अंतर आने पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। इस पर दोनों ने झूठी शिकायत की बात स्वीकार कर लिया। दोनों ने स्वीकार कर लिया कि पैसे गबन करने के चक्कर में सारी कहानी बनाई थी।

04-07-2020
रायगढ़ कैश वैन लूट के आरोपी गिरफ्तार, पुलिस जल्द करेगी खुलासा

रायगढ़। रायगढ़ में कैश वैन के ड्राइवर और गार्ड को गोली मारकर लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा पुलिस जल्द करेगी। बता दें कि शुक्रवार दोपहर जिले के किरोड़ीमल चौक पर दो नकाबपोशों ने कैश वैन के ड्राइवर को गोली मारी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं गोली लगने से गार्ड भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने लूट की रकम भी आरोपियों से बरामद कर ली है। आईजी और एसपी मामले की मॉनिटरिंग खुद कर रहे थे।

30-06-2020
ड्राइवर की नींद खुली तो लोहे से भरा ट्रेलर गायब, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। शहर में फिर एक बार लोहे समेत ट्रेलर पार होने का मामला सामने आया है। कबीर नगर थाना क्षेत्र के हीरापुर से ट्रेलर सहित 34 टन सरिया को चोरों ने पार कर दिया। बताया जा रहा है कि ट्रेलर सरिया लेकर रायगढ़ से महाराष्ट्र के शोलापुर के लिए निकला था। ड्राइवर को नींद आने पर वह ट्रेलर खड़ी कर पास में ही सोने चला गया। सुबह जब नींद खुली तो ट्रेलर गायब था। ड्राइवर की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। कुम्हारी टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरे में ट्रेलर सिरसा गेट की ओर जाते नजर आ रहा है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने और चोरी गए ट्रेलर को माल सहित जल्द ही बरामद करने का दावा कर रही है।

29-06-2020
खुदकुशी करने के इरादे से पेड़ पर चढ़ी महिला को समझाकर पेड़ से नीचे उतारने में सफल हुई पुलिस

रायपुर/गौरेला। गौरेला थाना क्षेत्र में आरक्षक देवारी मरकाम एवं ड्राइवर सोनू यादव डायल 112 की ड्यूटी पर तैनात थे। उन्हें डायल 112 कंट्रोल रूम से एकाएक सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला ग्राम केंवची में आत्महत्या करने के इरादे से पेड़ पर चढ़ गई है। पेड़ के नीचे काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लगी है। इन ग्रामीणों के लगातार और बार-बार समझाने तथा अनुनय-विनय करने पर भी वह महिला नीचे उतर ही नहीं रही है। यह सूचना मिलते ही बिना पल भर की देर किए आरक्षक देवारी मरकाम डायल 112 के वाहन को लेकर तत्काल केंवची पहुंचे। वहां आरक्षक देवारी मरकाम ने देखा कि एक महिला रोड किनारे काफी ऊंचे हर्रा के पेड़ पर चढ़ी हुई थी। पारिवारिक अवसाद से ग्रस्त इस महिला ने पति से विवाद के बाद खुदकुशी के इरादे से यह घातक कदम उठाया और पेड़ से कूदकर जान देने के विचार से पेड़ पर जा चढ़ी। डायल 112 के कर्मचारियों ने काफी देर तक उसे समझाइश दी और पेड़ से उतरने के लिए राजी कर लिया। महिला के पेड़ से उतरने पर वहां मौजूद सभी लोगों ने राहत की सांस ली। महिला के पति को भी सब ने समझाया और फिर पति पत्नी को एक साथ उनके घर रवाना किया। इस तरह डायल 112 और उसमें पदस्त आरक्षक देवारी मरकाम की सूझबूझ से एक परिवार बिखरने से बच गया जिसकी पूरे क्षेत्र में लोगों के द्वारा सराहना की जा रही है।

10-06-2020
प्रवासी मजदूरों से भरी बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, घटनास्थल पर ही युवक की मौत

कोरबा। कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तानाखार मुख्य मार्ग पर प्रवासी मजदूरों से भरी बस ने विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार CG 12 M 4096 को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरजस्त थी कि बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। कटघोरा पुलिस ने बस ड्राइवर और परिचालक को थाने में लाकर उनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपी चालक का नाम चुन्नीलाल है। पुलिस ने बाइक सवार मृतक के शव को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया गया है। आरोपी बस चालक से पूछताछ में जानकारियां मिली है कि महाराष्ट्र पासिंग की बस MH48 A 8496 जो कि झारखंड के गढ़वा से नागपुर जाने के लिए रवाना हुई थी।

बस में 26 मजदूर सवार है और सभी सकुशल है। इस हादसे में अपनी जान गवाने वाले बाइक सवार का नाम कृष्णा बिंझवार बताया जा रहा है। जो कि पास के ही गांव बरपाली का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक कृष्णा कटघोरा से चिकन लेकर वापस अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान तानाखार के पास अनूप ढाबा के नजदीक यह घटना घटी। बस की टक्कर से कृष्णा के सिर मे गंभीर चोट लगने के कारण अत्यधिक रक्त श्राव के कारण उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। आरोपी बस ड्राइवर ने बताया कि दुर्घटना वाली जगह पर सड़क बिल्कुल सीधी है उसके बस की रफ्तार 45 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी तभी कटघोरा की ओर से बेहद तेज रफ्तार में एक बाइक सवार आते हुए दिखा। बाइक की रफ्तार 80 KM.के आसपास थी।

वह अपने दिशा को छोड़ विपरीत दिशा से आगे बढ़ रहा था। मोटरसाइकिल को बचाने ड्राइवर ने बस दूसरी दिशा में ले लिया लेकिन मोटरसाइकिल की रफ्तार तेज होने से कृष्णा ने बाइक अचानक मोड दी और फिर मोटरसाइकिल सीधे बस के सामने हिस्से से जा टकराई। इससे यह घटना घटित हुई बस में सवार सभी मजदूर महाराष्ट्र के हैं और सभी झारखंड के गढ़वा से वापस महाराष्ट्र की ओर जा रहे थे। घटना के बाद कटघोरा पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया फिलहाल बस कटघोरा थाने में खड़ी है। आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है। कटघोरा पुलिस बस के मालिक से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। बस को उसके गंतव्य के लिए छोड़ा जाए अथवा मजदूरों को किसी अन्य बस से भेजा जाए इस पर अभी विचार किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए मजदूरों को बस से नहीं उतरने दिया है।

20-05-2020
डिप्टी कलेक्टर का ड्राइवर मिला कोरोना पॉजिटिव, राजनांदगांव कलेक्टर ने की पुष्टि

राजनांदगांव। जिले में मंगलवार शाम कोरोना के चार एक्टिव केस मिलने के बाद आज बुधवार सुबह डोंगरगढ़ में एक पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने डोंगरगढ़ को पूर्ण लॉक डाउन कर दिया है। वहीं बागनदी बॉर्डर को भी पूर्ण लॉक डाउन करने की तैयारी चल रही है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे डोंगरगढ़ को लॉक डाउन कर दिया गया है।

इसके साथ ही साथ बाग नदी बॉर्डर को भी पूर्ण लॉक डाउन कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बाघ नदी में तैनात डिप्टी कलेक्टर का ड्राइवर जिसे कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि डिप्टी कलेक्टर के ड्राइवर को कोरोना पॉजिटिव होने के कारण प्रशासनिक अमले में जो डिप्टी कलेक्टर से मुलाकात की है। उन सभी को क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी चल रही है और सभी की जांच कराने की कवायद शुरू हो गई है। इसकी पुष्टि कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804