GLIBS
17-02-2020
पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी वैन, आठ लोगों की मौत, 18 लोग घायल

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के यवतमाल में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यात्रियों से भरी एक पिकअप वैन पुल से नीचे गिर गई। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 18 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक लोग एक रिश्तेदार की अस्थि विसर्जन के लिए कोठेश्वर मंदिर गए थे जहां से जोडमोहा लौट रहे थे। अचानक ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और वैन पेड़ से टकराकर पुल से नीचे गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयावह था कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों के अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

16-02-2020
पहाड़ से टकराई यात्री बस, नौ लोगों ने गंवाई जान

 

नई दिल्ली। कर्नाटक के उडुपी में एक बस दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। ये बस पहाड़ी इलाके से गुजर रही थी तभी ड्राइवर अपना नियंत्रण खो बैठा। बस एक तीखे मोड़ पर पहाड़ से टकरा गई, जिससे ये हादसा हुआ। ये बस मैसुरू से आ रही थी। बताया जा रहा है कि हादसा शनिवार शाम करीब 6.30 बजे हुआ। हादसे में बस भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बस में फंसे घायलों को स्थानीय लोगों ने निकालकर नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12-02-2020
ब्रेक लगाते ही ट्रेलर वाहन के उड़े परखच्चे, चालक खतरे से बाहर

रायगढ़। कोतरा रोड, थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि देर रात भगवानपुर के पास एक ट्रेलर चालक ने जैसे ही ब्रेक लगाया उसमें लोड पूरा एंगल आगे खिसक कर केबिन में टकरा गया। ड्राइवर खतरा भांपते हुए ट्रेलर से कूद गया, जिससे चालक को  चोट आई लेकिन वह खतरे से बाहर है। जबकि इस घटना के बाद ट्रेलर के कई टुकड़े हो गए। अच्छी बात यह रही कि जब घटना घटित हुआ तब रात थी। ट्रैफिक का दबाव कम था। अन्यथा गम्भीर घटना घटित हो सकती थी। बताया जा रहा है कि रोड खराब होने के कारण ड्राइवर ने ब्रेक लगाया था।

20-01-2020
नेशनल हाइवे में आपस में भिड़े दो ट्रक, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

कवर्धा। बोड़ला के निकट ग्राम बीचपारा के पास नेशनल हाइवे में सोमवार सुबह लगभग 4 बजे के करीब दो ट्रकों की आपस में जोरदार भिडंत हो गई। जिसमें एक की मौत हो गई वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार घटना बोड़ला थाना के अंतर्गत हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर बोड़ला थाने की टीम पहुंची। घायलों को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। दोनों घायलों की स्थिति बेहद नाजुक बताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश को जोड़ता है नेशनल हाइवे

सोमवाल सुबह हुई सड़क हादसे वाली नेशनल हाइवे छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश को आपस में जोड़ता है। कवर्धा जिले से होकर यह नेशनल हाइवे गुजरता है। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को झपकी आने की वजह से यह हादसा हुआ है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल एक ड्राइवर की बॉडी को मर्च्युरी पहुंचाया गया है। ड्राइवर की पहचान नहीं हो पाई है।

16-01-2020
36 लोगों की हत्या करने वाले 2 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। बेमेतरा पुलिस ने 36 लोगों की हत्या करने वाले दो आरोपियो को भोपाल से धरदबोचा है। मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि  बेमेतरा पुलिस 2 लोगों की हत्या के मामले में आरोपियो की तलाश में जुटी हुई थी। जानकारी मिली है छत्तीसगढ़ सहित अन्य प्रदेशो  में कुल 36 हत्याएं कर चुके है। दोनों आरोपी कुछ और लोगों की हत्या करने का षड्यंत्र  बना रहे थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी ट्रक को लूटने के बाद ड्राइवर और क्लीनर की हत्या कर देते थे। इसके बाद शव को दफनाकर दूसरे राज्य फरार हो जाते थे। छत्तीसगढ़ में भी इसी तरह की घटनाओं को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ और बड़े वारदात का खुलासा हो सकता है।

16-01-2020
लाखों का अवैध कबाड़ पकड़ाया

रायगढ़। बीती रात कोतवाली थानेदार एसएन सिंह एवं उनकी टीम ने उर्दना के पास घेराबंदी कर लाखों के अवैध कबाड़ से भरे वाहन को पकड़ा। वाहन को जब्त कर ड्राइवर से कागजात पेश करने को कहा गया तो वह वैध कागजात पेश नही कर पाया। कोतवाली पुलिस द्वारा मयमाल वाहन जब्त कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। उक्त अवैध कबाड़ किसी सिकंदर नामक कबाड़ी का बताया जा रहा है। वही ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और रिमांड में जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

 

07-01-2020
सुप्रीम कोर्ट का राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार, रद्द होगा पूर्व सीएम को सुविधाएं देने वाला कानून

रायपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन सरकारी आवास ड्राइवर व स्टाफ देने के सरकारी फैसले को रद्द कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी। यहां सुप्रीम कोर्ट ने भी राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार कर दिया। याने राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्रियों को दी जाने वाली सरकारी सुविधाएं पर रोक लग जाएगी। राजस्थान सरकार ने वेतन संशोधित अधिनियम के तहत ऐसी व्यवस्था की थी। इस व्यवस्था को मिलापचंद दांडिया व विजय भंडारी ने राजस्थान हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इस पर 4 सितंबर 2019 को पूर्व सीएम को सुविधाएं देने वाले संशोधित कानून को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था। राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान मंत्री वेतन संशोधित अधिनियम 17 के सेक्शन 7 बीबी वर्ग 11 (2) के तहत आजीवन सरकारी आवास ड्राइवर स्टाफ देने के प्रावधान को संविधान के समानता के अधिकार के विपरीत व मनमाना माना था। इस फैसले के खिलाफ राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की थी,जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले में दखल देने से इंकार कर दिया यानी राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं वाला कानून रद्द माना जाएगा। अब सवाल यह उठता है कि हमारे प्रदेश में क्या इस तरह कोई कार्यवाही होगी? क्या भूपेश बघेल सरकार पूर्व में बनाए गए ऐसे कानून को रद्द करने का कड़ा कदम उठाएगी? या फिर इस मामले में भी अदालत का दरवाजा खटखटाने का इंतजार किया जाएगा।

 

02-01-2020
अंतर्राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन टूर्नामेंट में खुशी ने जीता खिताब, किया प्रदेश सहित देश का नाम रोशन

छिंदवाड़ा। अंतर्राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन टूर्नामेंट एशियन गेम प्रतियोगिता में छिंदवाड़ा की खुशी इंगोले में जीत का परचम लहराया है और उन्होंने चैंपियन का खिताब जीता है। छिंदवाड़ा के बरारीपुरा निवासी खुशी इंगोले ने तमाम दिक्कतों और आर्थिक परेशानियों को पीछे छोड़ न केवल छिंदवाड़ा बल्कि देश का नाम एशिया में रोशन किया है। हाल ही में बिहार में आयोजित एशियन गेम प्रतियोगिता में नंबर वन आकर खुशबू ने छिंदवाड़ा को गौरव दिलाया। खुशबू के पिता मुरलीधर इंगोले पेशे से एक ड्राइवर है। बिहार में आयोजित हुई इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन टूर्नामेंट में जब खुशबू का चयन हुआ तो यहां तक पहुंचाने के लिए भी परिवार के पास पर्याप्त पैसे नहीं थे। लेकिन खुशबू ने हार नहीं मानी और परिवार वाले सहित अन्य रिश्तेदारों की मदद से प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। स्पर्धा में खिताब अपने नाम करने के बाद देश खुशबू को पहजान रहा है। प्रतियोगिता के सभी वर्गों में खुशी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश को चैंपियन का खिताब दिलाया। आज जैसे ही खुशी छिंदवाड़ा पहुंचीं शहरवासियों ने फूलमाला,ढोल, नगाड़ों से उनका जोरदार स्वागत किया।

संदीप सोनी की रिपोर्ट

 

23-12-2019
डाक विभाग में ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु

रायपुर। डाक विभाग सेवा मी ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2020 निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। वैसे स्टाफ कार ड्राइवर के लिए पदों की संख्या 3 है। आवेदन में नौकरी का स्थान महाराष्ट्र दिया गया है। चयन प्रक्रिया कौशल के आधार पर किया जाएगा।

20-12-2019
ट्रैक्टर की ठोकर से बुजुर्ग महिला की मौत, चालक गिरफ्तार

धमतरी। शहर में फिर सड़क हादसे में एक महिला की मौत। महिमासागर वार्ड शीतला मंदिर के पास ट्रैक्टर चालक ने एक बुजुर्ग महिला को अपनी चपेट में ले लिया। इससे बुजुर्ग महिला की मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की खबर लगते ही कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर थाना लाया गया। वहीं ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि महिमासगर वार्ड शीतला मंदिर के पास एक बुजुर्ग महिला सड़क पर चल रही थी, इसी दौरान एक ट्रैक्टर चालक ने बुजुर्ग महिला को रौंद दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में मृत वृद्ध महिला की पहचान उमा महार दानीटोला निवासी बताया जा रहा है। फिलहाल कोतवाली पुलिस आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्द कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804