GLIBS
16-05-2020
औरैया दुर्घटना पर अखिलेश बोले- हादसा नहीं हत्या, मायावती और प्रियंका ने योगी सरकार की व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। दरअसल शनिवार को औरैया जिले में एक ट्रक और डीसीएम की टक्कर हो गई। इस हादसे में 23 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 15 मजदूर बुरी तरह घायल हो गए है। एक ओर जहां इस घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद, पीएम, समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है। वहीं अब इस हादसे को लेकर राजनीतिक दलों के बयान आना शुरू हो गए हैं। हादसे पर विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर हमला करते हुए सरकार को इस घटना के लिए दोषी ठहरा रहे हैं।

राष्ट्रपति ने जताया दुख :
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी औरैया सड़क हादसे को लेकर ट्वीट किया। लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मृत्यु के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ।

 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट :
आज औरैया (उत्तर प्रदेश) में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। राज्य सरकार ने त्वरित राहत कार्य शुरू कर घायलों को हर सम्भव मदद पहुंचाई। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अखिलेश बोले हादसा नहीं हत्या, मृतकों के परिजनों को मुआवजे का भी ऐलान :

वहीं अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद अपने ट्वीट में कहा- उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर मुझे अवर्णनीय दुख है। मैं घायलों के लिए दुआएं करता हूं। सब कुछ जानकर सब कुछ देखकर भी मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं। आखिलेश यादव ने औरैया हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


मायावती ने व्यवस्था पर खड़े किए सवाल :
घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने यूपी में आने या राज्य से गुजरने वाले मजदूरों के भोजन, आने-जाने और ठहरने की उचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अधिकारियों द्वारा सीएम के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, जिसके कारण औरैया में एक बड़ा हादसा हुआ। मैं मुख्यमंत्री से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती हूं, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया। इस दुर्घटना में मृत और घायल हुए लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जानी चाहिए। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।

प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल :  
प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि- औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आखिर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?

07-05-2020
भूपेश बघेल ने विशाखापट्नम की दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, रायगढ़ हादसे पर जताई चिंता

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विशाखापट्नम के केमिकल प्लांट में हुए गैस रिसाव हादसे में लोगों की मृत्यु पर दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए इस घटना में प्रभावित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के तेतला गांव स्थित एक निजी पेपर मिल में जहरीली गैस के रिसाव से मजदूरों के बीमार होने की घटना पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन के बाद फिर से शुरू किए जा रहे कारखानों में सुरक्षा संबंधी सभी एहतियाती उपायों का गंभीरतापूर्वक पालन तय किया जाना चाहिए। उन्होंने गैस रिसाव से प्रभावित सभी मजदूरों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

11-04-2020
दुर्घटना में पलटी कार को जब लेने पहुंचे तो जलकर खाक मिली, मामला दर्ज

रायपुर/राजिम। अभनपुर के ग्राम पचेड़ा स्थित रावतपुरा कॉलेज के पास अचानक कार का पिछला चक्का निकल जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क किनारे जाकर पलट गई कार को लॉकडाउन में शरारती तत्वों ने आग लगा दी है। बता दें कि दुर्घटना में दोनों भाई घायल हो गए थे, जिनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था। एक अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी होने के बाद वे दोनों घर जाते वक्त घटनास्थल पर अपनी कार को सही सलामत खड़ी देखा। लेकिन 9 अप्रैल को जब वे कार लेने पहुंचे तो देखा कि उनकी कार जलकर खाक हो गई है। कार मालिक की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अभनपुर पुलिस ने भिन्न-भिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

13-03-2020
रवि गोड़ की मौत पर परिजनों ने जताया संदेह, उच्चस्तरीय जांच की मांग

महासमुन्द। पटेवा थाना इलाके के छिलपावन के तालाब में विगत जनवरी में एक युवक की लाश तालाब में मिली थी। मृतक रवि कुमार गोंड़ के परिजनों ने मामले को संदेहास्पद बताये हुए पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला से मिलकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप में कहा कि मृतक 12 जनवरी को गांव के ही एक युवक के साथ बागबाहरा जाने के लिए घर से निकला था। उसकी लाश 16 जनवरी को छिलपावन के तालाब में मिली थी। परिजनों का कहना है कि जब रवि कुमार गोड़ अपने दोस्त अनुरोध गोड़ के साथ बागबाहरा गया था तो वह छिलपवान के तालाब तक कैसे पहुंचा। मामले पर संदेह जाहिर करते हुए पुलिस अधीक्षक से निषपक्ष जांच की मांग की गई है। गौरतलब है कि ग्राम बनपचरी निवारी पोखन धु्रव, रोहित ध्रुव ने बताया कि रवि कुमार गोड़ 12 जनवरी को गांव के ही अपने मित्र अनुरोध ध्रुव के साथ घर से आरी में धार कराने का कह निकला था।

अनुरोध ध्रुव शाम के वक्त मृतक रवि गोड़ के घर पहुंचकर उसके परिजनों को बताता है कि बागबाहरा से वापस लौटने के दौरान रवि उसके छोड़कर शराब पीने चला गया। कुछ देर बाद रवि को फोन किया तो किसी दूसरे ने मोबाइल उठाया और रवि के छिलपावन तालाब के पास नशे में पड़े होने की जानकारी मिली। वापस गांव आकर अनुरोध ने रवि के परिजनों को जानकारी दी और उसे लेने सबके साथ गया। लेकिन रवि वहां नहीं मिला। रवि के नहीं मिलने पर परिजनों ने पुलिस में शिकायत करने जा रहे थे लेकिन अनुरोध ने रोक लिया। इसके बाद 16 जनवरी को रवि की लाश तालाब में मिली। 

परिजनों का मानना है कि यदि रवि 12 जनवरी को ही तालाब में डूब गया था तो उसकी लाश 4 दिन बाद पानी से कैसे बाहर आती है। पानी में डूबने के बाद लाश ज्यादा से ज्यादा 24 घंटा अंदर रह सकती है उसके बाद वह पानी की सतह पर आ जाती है लेकिन रवि के साथ ऐसा नहीं हुआ। परिजनों का आरोप है कि रवि की मौत दुर्घटना नहीं साजिश के तहत उसकी हत्या हुई है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मिलकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मामले में पटेवा थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में डाक्टरों ने जानकारी दी है कि रवि गोड़ की मौत पानी में डूबने से हुई है। बावजूद इसके परिजनों को मामले में संदेह है तो मामले की जांच की जायेगी।

04-03-2020
यातायात पुलिस का अभियान तेज, नियम तोड़ने वाले चालकों से 2.90 लाख रुपए की वसूली

रायपुर। राजधानी और आस-पास के क्षेत्रों में यातायात पुलिस का विशेष अभियान जोरों से जारी है। अभियान के तहत बगैर हेलमेट वाहन चलाने वालों पर सख्ती दिखाने के बाद यातायात पुलिस ने शहर के अंदर और बाहर तेज रफ्तार और लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले दुपहिया वाहन चालकों पर लगाम कसने की शुरुआत की है। मंगलवार को शहर के आठ दुर्घटना जन्य क्षेत्रों पर चेकिंग अभियान लगा कर तेज रफ्तार, रॉन्ग साइड ,बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले दुपहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई।

490 से अधिक वाहन चालकों से मोटर यान अधिनियम के तहत 2 लाख 90 हजार रुपए चालान वसूला गया। बता दें कि पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर आरिफ शेख के निर्देशानुसार यातायात पुलिस ने राजधानी में पिछले माह से बगैर हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। इस पर पुलिस का दावा है कि 90 प्रतिशत वाहन चालकों के सिर पर हेलमेट दिखने लगा। इस अभियान की सफलता के बाद शहर के भीतर और बाहर लापरवाही पूर्वक तेज रफ्तार वाहन चलाने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों, बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चालन एवं रॉन्ग साइड वाहन चलाने वाले के विरुद्ध यातायात पुलिस ने अगला अभियान शुरू किया गया है। यातायात पुलिस ने अपील की है कि वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों का पालन करें, स्वयं सुरक्षित रहे दूसरों को सुरक्षित रखें।

24-02-2020
मदिरा सेवन कर वाहन चलाने वालों चालकों को पर की गई कार्रवाई

धमतरी। शहर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने व सड़क दुर्घटना में कमी लाने के उद्देश्य से यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके ने स्टाफ के साथ शहर के मुख्य चौक चौराहों पर आम लोगों को यातायात नियमों के पालन करने की समझाईश दी। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही भी की गई। बस स्टैंड एवं नगरी सिहावा रोड में वाहनों की चेकिंग के दौरान मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाते एवं चार पहिया वाहनों में ब्लैक फिल्म लगाएं पाए जाने पर वाहन चालकों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की गई। शराब पीकर वाहन चलाने वाले दो चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान तैयार कर न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय के द्वारा उपरोक्त वाहन चालकों को 15500 एवं 5000 के अर्थदंड से दंडित किया गया।

24-02-2020
ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

रायपुर। जांजगीर-चांपा के अकलतरा रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर लटिया केबिन के पास शिवनाथ एक्सप्रेस की चपेट में आने से पूरी भाटा निवासी शिव प्रसाद श्रीवास की मौत हो गई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घटना आत्महत्या है या फिर दुर्घटना। पुलिस निरीक्षण और पंचनामा कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

12-02-2020
तेज रफ्तार ट्रेलर ने ली दुपहिया सवार की जान

रायगढ़। शहर के जूटमिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सारंगढ़ बस स्टैंड के पास दिल दहला देने वाली दुर्घटना हुई है। इसमें 16 साल के लड़के की जान चली गई। प्रत्यक्ष प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया जा रहा है कि एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने दुपहिया सवार को अपने गाड़ी के पिछले चक्के से रौंदकर निकल गई। इसमें एक दुपहिया सवार का सिर गाड़ी के चक्कों के नीचे आ जाने से घटनास्थल पर ही जान चली गई। इसके बाद आसपास दहशत का माहौल फैल गया। दुर्घटना की सूचना जूटमिल चौकी को मिली तो वे तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों को हॉस्पिटल भिजवाया। दुर्घटना करने वाले ट्रेलर को भी अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम विकास सिंह पिता अनिल सिंह बताया जा रहा है, जोकि जूटमिल क्षेत्र के कृष्णा नगर का रहने वाला था।

 

11-02-2020
बाइक का बिगड़ा बैलेंस, दस फीट की ऊंचाई से गिरा बाइकर्स

कोरबा। कटघोरा में किसान मेला का आयोजन किया गया है। मेला में झारखंड से पहुंचे एक ग्रुप मौत का कुंआ का खतरनाक खेल दिखा रहा है। बीती रात मौत के कुएं पर बाइक स्टंट कर रहे युवक का बैलेंस अचानक बिगड़ गया और वह सीधे जमीन पर गिर गया। मौत का कुंआ में चल रहे दो अन्य बाइक आपस में नहीं टकराई वरना एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। करीब दस फीट की ऊंचाई से गिरने से युवक को गंभीर चोट आई। घायल अवस्था में युवक को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां उसका उपचार जारी है।  बता दें कि मौत का कुंआ में एक साथ कई गाड़िया चलती है। हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। बताया जा रहा है कि दर्शक मौत का कुंआ प्लेटफार्म में खड़े थे और तीन बाइक और दो कार चक्कर लगा रही थी। इसमें बाइकर्स टिंकू साहू का बैलेंस बिगड़ गया। बताया जा रहा है कि वह पिछले चार साल से स्टंट कर रहा है। इस तरह की चूक उससे कभी नहीं हुई। टिंकू के गिरने से दर्शकों की सांसें रूक गई। 

11-02-2020
सड़क दुर्घटना में खोया था बेटे को, माता पिता अब कर रहे यह नेक काम 

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाटा चौक के पास सड़क पर बने एक गड्ढे की वजह से छह साल पहले 10 फरवरी 2014 को मनोज वधवा ने अपने तीन वर्षीय बेटे पवित्र को खो दिया था। इसके लिए वे सरकारी अधिकारियों को दोषी मानते हुए कानून लड़ाई भी लड़ रहे हैं। सड़क पर बने गड्ढे से हुए हादसे में अपने तीन वर्षीय बेटे को खोने वाले मनोज वधवा ने दूसरों की जान बचाने के लिए सड़क पर बने गड्ढे भरने का अभियान शुरू किया है। 

सोमवार को मनोज व उनकी पत्नी टीना उसी बाटा मोड़ पर पहुंचे जहां बने गड्ढे ने इनके बेटे की जान ली थी। मनोज व उनकी पत्नी ने सड़क किनारे कई गड्ढों को तारकोल डालकर भरा।

मनोज वधवा ने बताया कि 10 फरवरी 2014 को वह पत्नी टीना और 3 साल के बेटे पवित्र के साथ स्कूटर पर बाटा मोड़ से गुजर रहे थे। इस दौरान पानी से भरे एक गड्ढे में स्कूटर का पहिया जाने से वह अनियंत्रित होकर गिर गया। मनोज वधवा ने बताया कि सड़कों में हुए गड्ढे के लिए नगर निगर, राजमार्ग प्राधिकरण, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी जिम्मेदार हैं।  

दुर्घटना में बेटे को गंभीर चोटें आई और सड़क पर गिरी पत्नी टीना के पैरों को भी कोई अज्ञात वाहन ने कुचल दिया था। इस हादसे में पवित्र की मौत हो गई थी, जबकि पत्नी टीना के 23 ऑपरेशन हुए थे।

04-02-2020
ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, एक की मौत, दो घायल

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर ग्राम पिपरोलडीह के समीप मुख्य मार्ग पर  लोहे के सामन से भरी ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंद दिया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक घटना स्थल से वाहन को छोड़ फरार हो गया। घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई व दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया तथा तीसरे युवक को हल्की चोट आई है। आक्रोशित भीड़ ने उचित न्याय की मांग करते हुए क्षतिग्रस्त बाइक को मार्ग के बीचों बीच रखकर चक्काजाम कर दिया है। सम्बंधित थाने से पुलिस व 108 एम्बुलेंस की सहायता से घायलों को उपचार के लिए बेरला ब्लाक स्थित शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तीनों युवक बाइक से अपने गृह ग्राम सरदा जा रहे थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804