GLIBS
13-12-2020
वर्चुअल मैराथन में विधायक और बीजापुर कलेक्टर ने लगाई दौड़

बीजापुर। नवा छत्तीसगढ़ के दो वर्ष पूरे होने पर आज छत्तीसगढ़ के साथ बीजापुर ने भी दौड़ लगाई। कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सामूहिक रूप में दौड़ में शामिल होने की बजाय अलग-अलग स्थानों में दौड़ लगाने की अपील की गई थी,जिसे देखते हुए जन प्रतिनिधियों के अलावा प्रतिभागियों ने अलग-अलग स्थानों में दौड़ लगाने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक और ट्वीटर पर हैशटैग रन विथ छत्तीसगढ़ के साथ अपलोड किया।
विधायक एवं कलेक्टर ने बात है अभिमान के,छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के लोगो वाली टी शर्ट पहन कर दौड़ लगाई।

बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी अपने कार्यकर्ताओं के साथ जिले के भोपालपटनम से तिमेड नदी तक दौड़ लगाई। बीजापुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने भी दौड़ लगाई।जिला खेल अधिकारी अपने खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम में दौड़ कर इस अभियान में शामिल हुए। शहर के विभिन्न मैदान और सड़कों में बच्चे, बूढ़े, जवान, व्यापारी,प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी ने दौड़ लगाई।

 

08-12-2020
ट्वीटर में किया भाजपा का ट्वीट ट्रेंड.....

रायपुर। किसानों के प्रदर्शन को लेकर ट्वीटर# #FarmActsGameChanger अभियान दिनभर ट्रेंड में रहा। भाजपा आईटीसेल ने पूरे मंडल स्तर तक ट्वीट को प्रसारित किया था। भाजपा आईटीसेल प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के ने बताया कि प्रदेशभर के कार्यकर्ता सोशल मीडिया के माध्यम से किसान विरोधी नीतियों के लिए एकजुट हुए पूरे दिन ट्वीट टाॅप 5 पर ट्रेण्ड करता रहा। उन्होंने बताया कि भाजपा के प्रदेश से लेकर मंडल ईकाई तक कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध दर्ज किया। पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ.रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर सहित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने इस अभियान में हिस्सा लिया।

 

31-08-2020
गृहमंत्री के सुरक्षाकर्मी और वाहन चालक कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में रहेंगे ताम्रध्वज साहू 

रायपुर। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के केस के बीच फिर बड़ी खबर सामने आई है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के कार्यालय के कुछ सुरक्षाकर्मी और वाहन चालक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह जानकारी गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है। उन्होंने कहा है कि, उनके  कार्यालय के कुछ सुरक्षाकर्मी व वाहन चालक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एहतियातन वे भी अगले 7 दिनों के लिए  होम आइसोलेशन में रहेंगे। उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि, इस वैश्विक महामारी के संकट के समय सावधानी बरतें, अपना और अपनों का ख्याल रखें।

30-06-2020
आमिर खान के स्टाफ में निकले कोरोना संक्रमित

मुंबई। कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है और रोजाना इस बीमारी के शिकार लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र और विशेषकर मुंबई में कोरोना बुरी तरह से पैर पसार हो चुका है।फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी लगातार इस खतरनाक बीमारी के चपेट में आ रहे हैं। खबर मिली है कि बॉलीवुड स्टार आमिर खान की टीम में 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।आमिर खान का रसोइया, सुरक्षाकर्मी सहित 7 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए। सभी को क्वारंटाइन किया गया है। आमिर ने ट्वीटर पर बीएमसी ऑफिशियल को धन्यवाद दिया है जिन्होंने फौरन अपना काम शुरू कर दिया है। आमिर खान अपने परिवार के लिए चिंतित हैं। खबर है कि आमिर खान, उनकी मां और परिवार के अन्य सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट हुआ है और अब रिपोर्ट का इंतजार है। आमिर खान 15 जुलाई से अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग शुरू करने वाले थे, जो अब संभव नहीं लग रहा है।

06-05-2020
अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र,विशेष विमानों से मजदूरों को भेजने बताए आर्थिक फायदे  

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। यह जानकारी अजीत जोगी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है। उन्होंने कहा कि बुधवार को प्रधानमंत्री को विशेष विमानों से प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्यों तक लाने के लिए पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से उन्होंने ऐसा करने के मानवीय कारणों के साथ-साथ, 5 आर्थिक फायदे भी बताए हैं। जोगी ने कहा है कि उम्मीद है  इस सुझाव पर सरकार गंभीरता से कार्यवाही करेगी।

14-03-2020
राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा - यह बड़ा खतरा सरकार इसे समझ नहीं रही

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को भारत में कई राज्यों में महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस से जहां देश में दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चल रहा है। ऐसे वक्त में भी राहुल गांधी अकेले ऐसे नेता हैं जो कोरोना वायरस के मामले में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस बड़ा खतरा है। लेकिन सरकार इस खतरे को समझ नहीं रही है। राहुल गांधी को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जबाव दिया। उन्होंने ने ट्वीटर पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें डॉ. हर्षवर्धन राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से फोन पर बात करते दिख रहे हैं। डॉ. हर्षवर्धन रघु शर्मा से कोरोना को लेकर तैयारियों की बात कर रहे थे।

डॉ. हर्षवर्धन ने इस वीडियो के साथ कमेंट में लिखा है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और राहुल गांधी को इल्जाम लगाने से पहले ये वीडियो देखना चाहिए। इससे उन्हें पता चलेगा कि सरकार की तैयारियां कैसी हैं। ऐसे वक्त में सवाल उठाने की बजाए सबको साथ मिलकर काम करना चाहिए। कल राहुल गांधी ने कहा था कि वो बार बार सरकार को आगाह कर रहे हैं कि कोरोना वायरस देश के लोगों की सेहत के साथ साथ देश की इकोनॉमी के लिए भी घातक है ...लेकिन सरकार सो रही है। प्रधानमंत्री को कुछ पता नहीं है। देश एक भयानक एक्सीडेंट की तरफ बढ़ रहा है। राहुल के बयान पर पार्लियमेंट अफेयर्स मिनिस्टर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी को खुद नहीं मालूम कि वो क्या कहते हैं..इसलिए उनके बारे में कुछ कहना बेकार है। बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी ने भी राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। विधूड़ी ने कहा कि अगर राहुल गांधी खुद इतने सीरियस हैं...तो सबसे पहले उन्हें खुद की जांच करवानी चाहिए थी, क्योंकि वो भी इटली से लौटे हैं।

09-02-2020
पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पर आधारित बायोपिक 'द मिसाइल मैन' का पहला लुक जारी

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पर आधारित बायोपिक फिल्म का पहला लुक जारी किया। जावड़ेकर ने बताया कि एपीजे अब्दुल कलाम: द मिसाइल मैन नामक यह फिल्म हॉलीवुड और तेलुगू फिल्म उद्योग की संयुक्त परियोजना है। यह फिल्म 2020 के अंत तक रिलीज हो जाएगी। मंत्री ने अपने ट्वीटर पेज पर पोस्टर विमोचन की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, आज नई दिल्ली में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की बायोपिक फिल्म का पहला लुक जारी किया। हॉलीवुड और टॉलीवुड के संयुक्त प्रयास से जनता के प्रिय भारत राष्ट्रपति के जीवन पर बन रही यह फिल्म इस वर्ष के अंत तक रिलीज हो जाएगी। जगदीश दानेटी, सुवर्ण पप्पू और मार्टिनी फिल्म्स के जॉनी मार्टिन के सहनिर्माण में बन रही इस फिल्म में मुख्य भूमिका में दक्षिण के लोकप्रिय अभिनेता अली हैं। जावड़ेकर ने यह भी घोषणा की कि अमेरिका की मार्टिनी फिल्म्स और पिंक जगुआर इंटरटेनमेंट अन्य के साथ मिलकर भारत में पांच फिल्म निर्माण परियोजनाओं में एक अरब अमेरिकी डॉलर निवेश करेगा।

 

31-01-2020
ज्वाला गुट्टा ने साइना पर कसा तंज, बोलीं- बेवजह ज्वाइन की पार्टी

नई दिल्ली। बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने बिना साइना नेहवाल का नाम लिए उनके बीजेपी में शामिल होने पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा ‘‘पहली बार सुना है। बेवजह खेलना शुरू किया और अब बेवजह पार्टी ज्वाइन किया। 29 साल की साइना नेहवाल इस समय दुनिया की आठवें नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद साइना नेहवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार भी करेंगी। सोशल मीडिया में ज्वाला के इस ट्वीट पर लोगों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। साइना और उनकी बड़ी बहन चंद्रांशू नेहवाल बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गई। बीजेपी में शामिल होने पर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह से दिन रात काम करते हैं, वह मुझे बहुत पसंद है। मुझे देश के लिए कुछ करना पसंद है और बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो देश के लिए अच्छा काम कर रही है। मुझे पार्टी में शामिल होने की खुशी है। माना जा रहा है कि साइना के बीजेपी में आने से दिल्ली चुनाव में पार्टी और मजबूत होगी और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर बीजेपी को बढ़त मिलेगी।

ज्वाला ने ट्वीट में लिखा

"पहली बार सुना है.... बेवजह खेलना शुरू किया और अब बेवजह पार्टी ज्वाइन किया।"

साइना के फैंस ने जमकर किया ट्रोल

ज्वाला के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में साइना के फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। लोगों ने ज्वाला को याद दिलाया कि साइना ने भारत के लिए जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया है। वहीं ज्वाला ने बाद में अपने ट्वीट के लिए लोगों को सफाई दी। अपने ट्वीट के चार घंटे के बाद ज्वाला ने साइना को बीजेपी ज्वाइन करने पर बधाई भी दी। ज्वाला ने ट्वीटर पर लिखा, "साइना, पार्टी ज्वाइन करने के लिए आपको शुभकामना...मेरी शुभकामना है कि तुम देश की महिलाओं और महिला खेल के लिए कुछ बड़ा करोगी। हां यह कठिन है लेकिन मुझे उम्मीद है तुम एक बड़ा परिवतन करोगी, गुड लक।

30-01-2020
रेलकर्मियों के व्यवहार से नाराज होकर दी थी स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी युवक गिरफ्तार

रायपुर। रेलवे पुलिस फोर्स के ट्वीटर हैंडल पर बिलासपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद आरपीएफ ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में जुटा हुआ है। फिलहाल रेलवे प्रशासन ने ट्रेन और स्टेशन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ कड़ाई शुरू कर दी है। आवागमन करने वाले यात्रियों का सामान चेक करके यात्रियों को सफर के लिए आगे बढ़ रहे है। धमकी के बाद आरपीएफ और पुलिस प्रशासन की नींद हराम हो गई है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को आरपीएफ पुलिस ने बेमेतरा से गिरफ्तार लिया है। आपको बता दे कि धमकी देने का कारण रेलवेकर्मियों द्वारा लगातार की जा रही दुव्र्यवहार का कारण था।

03-12-2019
भोपाल गैस त्रासदी 35वीं बरसी: कमलनाथ,शिवराज,सिंधिया ने दी श्रद्धांजलि,दिग्विजय ने की ये मांग

भोपाल। भोपाल गैस त्रासदी को आज 3 दिसंबर को 35 साल पूरे हो गए हैं। बरसी पर सीएम कमलनाथ, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य राजे सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने श्रद्धांजलि दी है। दिग्विजय सिंह ने पीड़ितों को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग की है। उन्होंने प्रभावित परिवारों की स्मृति में मेमोरियलल बनाए और पीड़ितों के इलाज के लिए अस्पताल को एक इंस्टीट्यूट बनाने के लिए केन्द्र से मांग करें। दिग्विजय सिंह ने ट्वीटर के माध्यम से इस त्रासदी में जान गँवाने वाले सभी नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। दिग्विजय ने लिखा है कि 3 दिसंबर 1984 को भोपाल गैस त्रासदी में हज़ारों लोग नहीं रहे थे। उन्हें हम हार्दिक श्रद्धांजली देते हैं। गैस त्रासदी पीड़ित परिवारों के लिए, जिसने जीवन भर निस्वार्थ भावना से लड़ाई लड़ी सेवा की, जब्बार भाई को भी अब हमारे बीच में नहीं है। हम उन्हें भी श्रद्धांजली देते हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल गैस त्रासदी के शिकार निर्दोष नागरिकों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने लोगों से पर्यावरण प्रदूषण के प्रति हमेशा सतर्क, सजग रहने का आह्वान किया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि भोपाल गैस त्रासदी की 35वीं बरसी पर मैं इस हादसे में जान गँवाने वाले सभी नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। हज़ारों सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी प्रणाम करता हूँ, जिन्होंने पीड़ितों के अधिकारों के लिए जीवनपर्यंत लड़ाई लड़ी और उन्हें न्याय दिलाया। वही सिंधिया ने लिखा है कि भोपाल गैस त्रासदी में दिवंगत हुए पीड़ितों के प्रति आत्मीय संवेदनाएं।

 

10-11-2019
मध्यप्रदेश : युवा मंत्री जीतू पटवारी को मिला फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान दिया गया। मंत्री जीतू पटवारी को सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट के लिए दिया गया। इस मौके पर सीएम कमलनाथ और एमपी कांग्रेस ने ट्वीटर के माध्यम से जीतू को बधाई दी। इस मौके पर जीतू ने कहा कि दिल्ली में "फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री" अवार्ड पाकर अभिभूत हूं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जनमानस की सेवा की असीम प्रेरणा, राहुल गांधी के जनसमर्पण और मुख्यमंत्री कमलनाथ के मार्गदर्शन से इस मुकाम तक पहुंचा हूं। इस अवसर पर मध्यप्रदेश की जनता के विश्वास के लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने भी जीतू पटवारी को बधाई दी है।

जीतू पटवारी को सम्मान मिलने के बाद सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा,विधानसभा में मेरे साथी और मंत्री जीतू पटवारी को "फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री" अवार्ड के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं। वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी जीतू पटवारी को बधाई दी है। एमपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा, मंत्री जीतू पटवारी को सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट के लिये दिया गया। बधाई एवं मंगलकामनाएं। बता दे कि फेम इंडिया पत्रिका तथा एशिया पोस्ट के संयुक्त तत्वाधान में एक सर्वे के आधार पर वर्ष 2019 में देश के 21 उत्कृष्ट मंत्रियों को सम्मानित किया गया है। इसमें व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता तथा कार्यशैली और ऑउटपुट के आधार पर सम्मान के लिए मंत्रियों का चयन किया गया है, जिसमें एमपी के इकलौते मंत्री जीतू पटवारी का नाम शामिल किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804