GLIBS
18-01-2021
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर बायो बदला, खुद को माना गौरवशाली पति व पिता, सब कर रहे पसन्द

रायपुर/मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के घर में बेटी के आने से विराट कोहली ने अपना ट्विटर बायो बदल लिया है। उनका यह नया बायो उनके फैंस को खूब पसंद आ रहा है। उन्होंने बायो अपडेट करते हुए लिखा, "एक गौरवशाली पति और पिता"। बता दें कि विराट कोहली ने 11 जनवरी को अपनी पत्नी अनुष्का के संग अपनी बेटी का स्वागत किया। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया था कि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटी को जन्म दिया है। हालांकि अब तक अनुष्का और विराट के बेबी गर्ल के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

 

 

22-11-2020
पॉपुलर स्टार किड तैमूर अली खान के पापा सैफ को लगता है वो भी फैमिली मेंबर्स की तरह एक्टिंग कर सकता है

रायपुर/मुंबई। पॉपुलर स्टार किड्स में से एक नाम तैमूर अली खान का है। पिता सैफ को लगता है की तैमूर बड़े होकर फिल्मों में एक्टिंग कर सकते हैं। सैफ का मानना है कि बड़े होकर तैमूर भी फैमिली के अन्य लोगों की तरह फिल्मों में एक्टिंग करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान कई सारे इंटरव्यू में तैमूर के बारे में बात करते नजर आते हैं। उन्होंने बताया, मेरी बहन फिल्मों में काम करती है।

मेरी वाइफ और एक्स वाइफ भी लगभग सारे लोग इस फेम में है। मेरी बेटी एक्ट्रेस है, मेरा बेटा एक्टर बनना चाहता है। मुझे ऐसा लगता है कि आगे चलकर तैमूर भी एक्टर बन सकता है। वो अभी से हम लोगों को खूब एंटरटेन करता है। तैमूर अली खान की बात करें तो उनको खेलना बहुत अच्छा लगता है। करीना भी सोशल मीडिया पर तैमूर की कई सारी फोटोज शेयर करती रहती है। तैमूर के दादा यानी नवाब पटौदी अली खान देश के बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक रहे हैं। ऐसे में तैमूर का क्रिकेट के प्रति रुझान भी दिलचस्प लगता है।

16-08-2020
धोनी ने लिया संन्यास,भूपेश बघेल ने कहा-बड़े दिन पर बड़े खिलाड़ी ने  बड़ा हैरान कर दिया

रायपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिबार शाम अचानक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर माही ने अपने फैंस को अलविदा कहा। प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए कहा है कि, मुझे रिटायर्ड मान लिया जाए।
बता दें कि, टेस्ट क्रिकेट से एमएस धोनी पहले ही संन्यास ले चुके थे। हालांकि  आईपीएल में खेलते रहेंगे।
महेंद्र सिंह की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि, बड़े दिन पर बड़े खिलाड़ी ने बड़ा ऐलान करके सबकों बड़ा हैरान कर दिया। भारत देश को महेंद्र सिंह धोनी के रूप में एक महान क्रिकेटर का मिलना, हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

22-06-2020
इंस्टाग्राम की फोटो में विराट कोहली के हाथ में नज़र आई चमचामती घड़ी, कीमत जान चौंक जाएंगे आप, तस्वीर हो रही है वायरल

मुंबई। कोरोना वायरस के कारण इस समय दुनिया भर के खिलाड़ी अपने-अपने घरों में कैद है। बात अगर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की करे तो वह सब भी आज कल सोशल मीडिया पर बहुत अधिक एक्टिव नजर आते हैं। वैसे तो क्रिकेट सितारों की भव्य जीवन शैली सोशल मीडिया के इर्द-गिर्द धुमते रहती है। भारत के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अक्सर अपनी चमचमाती जीवन शैली को आकर्षक कारों, महंगी घड़ियां और शानदार घरों के इर्द-गिर्द घुमाते रहे हैं। 31 वर्षीय विराट महामारी के बीच आज कल सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव हैं और अपने प्रशंसकों के साथ कई तस्वीरें और वीडियो लगातार शेयर कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोस्ट शेयर की है, इस पोस्ट में उनके हाथों में एक चमचामती घड़ी भी दिख रही है। जिसकी चर्चा हो रही है, तो आइए आपको उस स्पेशल घड़ी के बारे में बताते हैं। अपने इंस्टाग्राम पर एक्सक्लूसिव तस्वीरें शेयर करने के लिए मशहूर कोहली ने हाल ही में पोलो टी-शर्ट और अपने टैटू को दिखाते एक तस्वीर अपलोड की है। हालांकि, एक बात जिसने सभी प्रशंसकों का ध्यान खींचा, वह थी उनकी लाजवाब घड़ी जिसे विराट पहने हुए नजर आए। तस्वीर में उन्होंने जो घड़ी पहनी है, वह रोलेक्स कॉस्मोग्राफ डेटोना है। घड़ी के बारे में एक अनूठी विशेषता यह है कि यह ड्राइवरों को बीता हुआ समय मापने और साथ ही औसत गति पढ़ने की अनुमति देता है। घड़ी में एक टैज़िमेट्रिक स्केल के साथ उत्कीर्ण किया गया है, जिसका उपयोग औसत गति को मापने के लिए किया जाता है। इसे एक भव्य रूप देने के लिए, घड़ी को सावधानीपूर्वक चांदी के स्टेनलेस स्टील के सीप के कंगन के साथ डिजाइन किया गया है। हालांकि ये तो हम आपको घड़ी के फीचर बता रहे हैं लेकिन इस घड़ी की कीमत भी बेहद खास है। मिली जानकारी के अनुसार घड़ी की कीमत लगभग 8,60,700 रुपए है। बता दें कि हम विराट को कई बार कई इवेंट्स, पोस्ट और दूसरी जगह उनकी महंगी घड़ी के साथ देख चुके हैं।

11-06-2020
इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर बोले-'हम बलि का बकरा नहीं हैं',स्थिति सामान्य करने की कोशिश कर रहे

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम कोविड-19 महामारी के बीच पैसे के लालच या दुस्साहस की भावना से टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिये इंग्लैंड दौरे पर नहीं आई है बल्कि यह उसका परिस्थितियों को सामान्य करने की दिशा में एक वास्तविक प्रयास है।होल्डर ने कहा कई लोग क्रिकेट की वापसी चाह रहे थे। ऐसा नहीं है कि हम बलि का बकरा बनना चाहते थे। हमारा इन गर्मियों में ब्रिटेन का दौरा करने का शुरू से ही कार्यक्रम था। जब हमने इसकी संभावनाओं को लेकर बात की तो हर कोई सहज था और अब हम यहां हैं।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी का व्यापक प्रभाव पड़ा है जहां अभी तक इस बीमारी के कारण 40,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरी तरफ कैरेबियाई देशों में बहुत कम संख्या में मामले सामने आये हैं। होल्डर ने कहा कि उनके यहां आने का कारण पैसा नहीं है और वे स्वास्थ्य से समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा यह हमारे लिये पैसों से जुड़ा मसला नहीं है। हम सुरक्षा चाहते हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे लिये उचित व्यवस्था की जाए और हम उस पर अमल करें।

इग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटीन में हैं वेस्टइंडीज की टीम

होल्डर ने कहा अगर आप खुद को एक स्वास्थ्यकर्मी या इस महामारी के दौरान काम करने के वाले व्यक्ति की जगह रखकर देखो तो पाओगे कि उन्हें इस घर में बैठने या वायरस से दूर रहने का मौका नहीं मिला। हम भाग्यशाली हैं कि हम उस स्थिति में नहीं है लेकिन किसी समय आपको स्थितियां सामान्य लाने के लिये अपनी तरफ से प्रयास तो करने ही होंगे।वेस्टइंडीज की टीम ब्रिटेन में पहुंचने के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में पृथकवास पर है। टीमें यहां तीन सप्ताह तक अभ्यास करेंगी। होल्डर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की व्यवस्था से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि उनके ठहरने के स्थान पर हैंड सैनिटाइजर, एक बार उपयोग होने वाले दस्ताने और थर्मामीटर बड़ी संख्या में उपलब्ध हैं।उन्होंने कहा इस तरह की चीजों से आपको राहत मिलती है और आप अधिक सहज होकर रहते हो।

अगर ऐसी चीजें नहीं होती तो आपको चिंता रहती कि क्या वे वास्तव में सुरक्षित हैं।’होल्डिंग ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के उनकी टीम पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी बात की। अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद इस तरह के विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। उन्होंने कहा हमारी पिछली श्रृंखलाओं में विशेषकर इंग्लैंड के खिलाफ लोगों ने श्रृंखला से पहले कुछ बातें की जिससे कैरेबियाई होने के नाते हमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा ही मिली। कौन जानता है कि इससे हमारी संपूर्ण टीम में वास्तविक सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो जाए।

17-05-2020
होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर खेल रहा था क्रिकेट, एफआईआर

रायपुर/कोरिया। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से अपने परिजनों को लेकर आए युवक को होम क्वारंटाइन पर रखा गया था। लेकिन युवक न केवल खुलेआम घूम रहा था बल्कि अपने साथियों के साथ क्रिकेट भी खेल रहा था। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसमें कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर लोगों के जीवन को संकट में डालने के लिए उसके खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। इसके साथ ही मरीज के भाई और भतीजा के खिलाफ भी जुर्म दर्ज किया गया है। ज्ञातव्य है कि कोरिया जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज को अंबिकापुर अस्पताल मे भर्ती किया गया है। वहीं पुलिस ने नगर निगम आयुक्त की शिकायत पर मरीज और उसके दो रिश्तेदारों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मरीज पर होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने, लॉक डाउन का उल्लंघन करने और कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने का आरोप है।

11-04-2020
हड्डी जोड़ने वाले डॉ.पाठक की घूमती गेंदे चूके तो हड्डियां चटखा देती थी, हॉकी के खिलाड़ी का टेनिस तक सफर

रायपुर। क्रिकेट का जादू जब सिर पर चढ़कर बोलने लगा था तब शहर में क्रिकेट के एक से बढ़कर एक सितारे हुए उनमें से एक है डॉ.अजय पाठक। अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ.पाठक आज हड्डियां जोड़ते हैं लेकिन एक समय था कि अपनी फिरकी यानी स्पिन गेंद से भी अच्छे से अच्छे बल्लेबाज की हड्डियां चटकाने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे। ऊंची कद काठी का फायदा उन्हें मिलता था। अपनी ऑफ ब्रेक के बीच वे फास्टर वन फेंक कर बल्लेबाज को चकमा दे देते थे। उनकी फास्टर वन कमाल की व अचूक होती थी। सितारों से सजी साइंस कॉलेज की टीम को तो उन्होंने बिलासपुर में अकेले अपने दम पर करारी शिकस्त दी थी। उस मैच में मेडिकल कालेज की ओर से खेलने वाले अकेले स्टार प्लेयर थे। स्कूल से ही अजय पाठक का खेलों के लिए जबरदस्त रुझान था। हॉकी क्रिकेट के अलावा भी स्कूल में वे फुटबॉल भी खेलते थे। कॉलेज पहुंचे तो फुटबॉल छूटा और क्रिकेट और हॉकी में वे रविशंकर विश्वविद्यालय की टीम के लिए चुने गए। मेडिकल की पढ़ाई के कारण हॉकी भी छूट गई लेकिन क्रिकेट से प्यार उनका बना रहा। विश्वविद्यालय की टीम से शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें विजी ट्रॉफी के लिए चुना गया था। उन्होंने इंटर यूनिवसिर्टी टूर्नामेंट में शानदार शतक भी जड़ा था। विजी ट्राफी के अलावा उनका रणजी ट्राफी में भी चयन हुआ था लेकिन मेडिकल कालेज की पढ़ाई भी उनके लिए तब जरूरी थी। अपने समय के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे अजय पाठक। उनकी फास्टर वन उनका अचूक हथियार थी जो बल्लेबाज के समझ में नहीं आती थी। या तो वो स्टम्प चटखाती थी सेट और अगर अंदर घुसी तो पसली और सामने निकले पैर पर गहरी मार करती थी। समय बदला तो क्रिकेट भी छूटता चला गया और वे लॉन टेनिस में हाथ आजमाने लगे। लॉन टेनिस में भी उन्होंने अखंड मध्यप्रदेश की ओर से और छत्तीसगढ़ की ओर से सिविल सर्विसेस टूर्नामेंट में अपनी खेल प्रतिभा का परिचय दिया। अजय एक समय मेडिकल कॉलेज के अजेय बल्लेबाज हुआ करते थे। अपने समय के शानदार चमकते सितारे रहे हैं वे। आज का गॉस मेमोरियल ग्राउंड तब क्रिकेट मैचों के लिए मशहूर हुआ करता था। तब शहर के अलावा आसपास के कस्बो से भी लोग यंहा मैच देखने आया करते थे और उस दौर में डॉ.अजय पाठक का भी अपना एक बड़ा फैन ग्रुप हुआ करता था। उस दौर में वे क्रिकेट प्रेमियों के चहेते खिलाड़ियों में से एक थे। खेलों के अलावा डॉ.अजय पाठक संगीत प्रेमी भी है, सुरों को भी उन्होंने साध रखा है अच्छा गाते तो है सिटी भी बहुत ही सुरीली बजाते है,कभी मौका मिले तो इस फन का भी आनन्द भी आप चाहे तो उठा सकते हैं।

 

10-04-2020
क्रिकेट खेलते वक्त हुआ हादसा, कैच लेने के लिए दौड़े एक युवक की मौत

धमतरी। भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सिलौटी में एक हादसा में एक युवक की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि ग्राम सिलौटी में दोपहर को कुछ युवक क्रिकेट खेल रह थे। इसी बीच बल्लेबाज ने जब बॉल को मारा तो उसे कैच लेने के लिए दुष्यंत और एक अन्य खिलाड़ी दौड़े और बॉल की तरफ देखते हुए आपस में टकरा गए। एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि दोपहर के समय क्रिकेट खेलते वक्त कैच लेने के लिए दो युवक आपस में टकरा गए,जिससे दुष्यंत विश्वकर्मा  की मौत हो गई। शाम होने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो पाया,शनिवार को पोस्टमार्टम होगा एएसपी ने बताया कि दुष्यंत विश्वकर्मा पिता थानुराम उम्र 22 वर्ष आइडिया कॉल सेंटर रायपुर में काम करता था। 

07-03-2020
सालों बाद मैदान पर नजर आएंगे क्रिकेट के दिग्गज सचिन और लारा, जाने कहां दिखेंगे खेलते

मुंबई। एक बार फिर क्रिकेट के दो लीजेंड्स मैदान पर नजर आएंगे। चौकौ-छक्कों की बरसात होगी और फैंस इन दो लीजेंड्स टी-20 फारमेट में देख पाएंगे। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। सचिन-वीरू की जोड़ी मैदान पर धमाल मचाएगी। यह मुकाबला 7 मार्च शनिवार को खेला जाएगा।

ब्रेटली, लारा, युवराज जैसे स्टार खिलाड़ी भी दिखेंगे

सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरिज में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान होंगे तो ब्रायन लारा वेस्ट इंडीज लीजेंड्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। मौका होगा अनएकेडमी-रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज का। इस सीरिज में कुल 11 मैच खेले जाएंगे। सचिन और ब्रायन लारा के अलावा इस सीरिज में भारत के अलावा कई नामी विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। इनमें वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, शिव नारायण चंद्र पाल, ब्रेट ली, ब्रेड हॉग, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान और अजंता मेडिंस जैसी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

यह टीमें लेंगी हिस्सा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज में इंडिया लीजेंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, वेस्ट इंडीज लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स भी हिस्सा लेंगी। जहां सचिन तेंदुलकर इंडिया लीजेंड्स के कप्तान होंगे तो ब्रायन लारा वेस्ट इंडीज लीजेंड्स की कप्तानी संभालेंगे। ब्रेट ली - ऑस्ट्रेलिया, जोंटी रोड्स - साउथ अफ्रीका और तिलकरत्ने दिलाशन - श्री लंका के कप्तान होंगे। 11 मैचों की यह सीरिज मुंबई के अलग-अलग स्टेडियम में खेली जाएगी। पहला मैच 7 मार्च को इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होगा। इस सीरिज का फाइनल मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। इस सीरिज के दौरान खेले जाने वाले मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स पर देखा जा सकेगा। वहीं इंटरनेट पर भी यह मैच जिओ क्रिकेट और वूट के माध्यम से देखे जा सकेंगे। आपको बता दें कि इस सीरिज का मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है।

04-03-2020
टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा खत्म, क्रिकेटर्स को कोरोना वायरस से सावधानी बरतने की दी सलाह

नई दिल्ली। टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो चुका है, लेकिन अभी तक सभी क्रिकेटर देश में वापस नहीं लौटे हैं। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के फैलने की वजह से क्रिकेटर्स को इंडिया लौटने से पहले जरूरी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। लांकि विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और आर अश्विन पहले ही इंडिया वापस आ चुके हैं। न्यूजीलैंड में मौजूद भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी गुरुवार को भारत वापस आने के लिए फ्लाइट लेंगे। न्यूजीलैंड से भारतीय क्रिकेटर्स की सिंगापुर होते हुए वतन में वापसी होगी। भारतीय क्रिकेटर्स को न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही टीम की मेडिकल यूनिट ने खिलाड़ियों कोरोना वायरस से बचने के लिए फ्लाइट, एयरपोर्ट और सिंगापुर पर खिलाड़ियों को क्या करना चाहिए, क्या नहीं कर चाहिए की जानकारी दे दी है। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेटर्स करीब 45 दिन से हैं। न्यूजीलैंड में भारत ने 5 मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में हिस्सा लिया जो कि 24 जनवरी से शुरू हुई थी। ट्वेंटी ट्वेंटी सीरीज के बाद इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली है। ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में इंडिया को 5-0 से जीत मिली, जबकि वनडे में 0-3 और टेस्ट में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804