GLIBS
17-05-2020
होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर खेल रहा था क्रिकेट, एफआईआर

रायपुर/कोरिया। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से अपने परिजनों को लेकर आए युवक को होम क्वारंटाइन पर रखा गया था। लेकिन युवक न केवल खुलेआम घूम रहा था बल्कि अपने साथियों के साथ क्रिकेट भी खेल रहा था। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसमें कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर लोगों के जीवन को संकट में डालने के लिए उसके खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। इसके साथ ही मरीज के भाई और भतीजा के खिलाफ भी जुर्म दर्ज किया गया है। ज्ञातव्य है कि कोरिया जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज को अंबिकापुर अस्पताल मे भर्ती किया गया है। वहीं पुलिस ने नगर निगम आयुक्त की शिकायत पर मरीज और उसके दो रिश्तेदारों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मरीज पर होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने, लॉक डाउन का उल्लंघन करने और कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने का आरोप है।

11-04-2020
हड्डी जोड़ने वाले डॉ.पाठक की घूमती गेंदे चूके तो हड्डियां चटखा देती थी, हॉकी के खिलाड़ी का टेनिस तक सफर

रायपुर। क्रिकेट का जादू जब सिर पर चढ़कर बोलने लगा था तब शहर में क्रिकेट के एक से बढ़कर एक सितारे हुए उनमें से एक है डॉ.अजय पाठक। अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ.पाठक आज हड्डियां जोड़ते हैं लेकिन एक समय था कि अपनी फिरकी यानी स्पिन गेंद से भी अच्छे से अच्छे बल्लेबाज की हड्डियां चटकाने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे। ऊंची कद काठी का फायदा उन्हें मिलता था। अपनी ऑफ ब्रेक के बीच वे फास्टर वन फेंक कर बल्लेबाज को चकमा दे देते थे। उनकी फास्टर वन कमाल की व अचूक होती थी। सितारों से सजी साइंस कॉलेज की टीम को तो उन्होंने बिलासपुर में अकेले अपने दम पर करारी शिकस्त दी थी। उस मैच में मेडिकल कालेज की ओर से खेलने वाले अकेले स्टार प्लेयर थे। स्कूल से ही अजय पाठक का खेलों के लिए जबरदस्त रुझान था। हॉकी क्रिकेट के अलावा भी स्कूल में वे फुटबॉल भी खेलते थे। कॉलेज पहुंचे तो फुटबॉल छूटा और क्रिकेट और हॉकी में वे रविशंकर विश्वविद्यालय की टीम के लिए चुने गए। मेडिकल की पढ़ाई के कारण हॉकी भी छूट गई लेकिन क्रिकेट से प्यार उनका बना रहा। विश्वविद्यालय की टीम से शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें विजी ट्रॉफी के लिए चुना गया था। उन्होंने इंटर यूनिवसिर्टी टूर्नामेंट में शानदार शतक भी जड़ा था। विजी ट्राफी के अलावा उनका रणजी ट्राफी में भी चयन हुआ था लेकिन मेडिकल कालेज की पढ़ाई भी उनके लिए तब जरूरी थी। अपने समय के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे अजय पाठक। उनकी फास्टर वन उनका अचूक हथियार थी जो बल्लेबाज के समझ में नहीं आती थी। या तो वो स्टम्प चटखाती थी सेट और अगर अंदर घुसी तो पसली और सामने निकले पैर पर गहरी मार करती थी। समय बदला तो क्रिकेट भी छूटता चला गया और वे लॉन टेनिस में हाथ आजमाने लगे। लॉन टेनिस में भी उन्होंने अखंड मध्यप्रदेश की ओर से और छत्तीसगढ़ की ओर से सिविल सर्विसेस टूर्नामेंट में अपनी खेल प्रतिभा का परिचय दिया। अजय एक समय मेडिकल कॉलेज के अजेय बल्लेबाज हुआ करते थे। अपने समय के शानदार चमकते सितारे रहे हैं वे। आज का गॉस मेमोरियल ग्राउंड तब क्रिकेट मैचों के लिए मशहूर हुआ करता था। तब शहर के अलावा आसपास के कस्बो से भी लोग यंहा मैच देखने आया करते थे और उस दौर में डॉ.अजय पाठक का भी अपना एक बड़ा फैन ग्रुप हुआ करता था। उस दौर में वे क्रिकेट प्रेमियों के चहेते खिलाड़ियों में से एक थे। खेलों के अलावा डॉ.अजय पाठक संगीत प्रेमी भी है, सुरों को भी उन्होंने साध रखा है अच्छा गाते तो है सिटी भी बहुत ही सुरीली बजाते है,कभी मौका मिले तो इस फन का भी आनन्द भी आप चाहे तो उठा सकते हैं।

 

10-04-2020
क्रिकेट खेलते वक्त हुआ हादसा, कैच लेने के लिए दौड़े एक युवक की मौत

धमतरी। भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सिलौटी में एक हादसा में एक युवक की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि ग्राम सिलौटी में दोपहर को कुछ युवक क्रिकेट खेल रह थे। इसी बीच बल्लेबाज ने जब बॉल को मारा तो उसे कैच लेने के लिए दुष्यंत और एक अन्य खिलाड़ी दौड़े और बॉल की तरफ देखते हुए आपस में टकरा गए। एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि दोपहर के समय क्रिकेट खेलते वक्त कैच लेने के लिए दो युवक आपस में टकरा गए,जिससे दुष्यंत विश्वकर्मा  की मौत हो गई। शाम होने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो पाया,शनिवार को पोस्टमार्टम होगा एएसपी ने बताया कि दुष्यंत विश्वकर्मा पिता थानुराम उम्र 22 वर्ष आइडिया कॉल सेंटर रायपुर में काम करता था। 

07-03-2020
सालों बाद मैदान पर नजर आएंगे क्रिकेट के दिग्गज सचिन और लारा, जाने कहां दिखेंगे खेलते

मुंबई। एक बार फिर क्रिकेट के दो लीजेंड्स मैदान पर नजर आएंगे। चौकौ-छक्कों की बरसात होगी और फैंस इन दो लीजेंड्स टी-20 फारमेट में देख पाएंगे। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। सचिन-वीरू की जोड़ी मैदान पर धमाल मचाएगी। यह मुकाबला 7 मार्च शनिवार को खेला जाएगा।

ब्रेटली, लारा, युवराज जैसे स्टार खिलाड़ी भी दिखेंगे

सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरिज में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान होंगे तो ब्रायन लारा वेस्ट इंडीज लीजेंड्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। मौका होगा अनएकेडमी-रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज का। इस सीरिज में कुल 11 मैच खेले जाएंगे। सचिन और ब्रायन लारा के अलावा इस सीरिज में भारत के अलावा कई नामी विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। इनमें वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, शिव नारायण चंद्र पाल, ब्रेट ली, ब्रेड हॉग, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान और अजंता मेडिंस जैसी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

यह टीमें लेंगी हिस्सा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज में इंडिया लीजेंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, वेस्ट इंडीज लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स भी हिस्सा लेंगी। जहां सचिन तेंदुलकर इंडिया लीजेंड्स के कप्तान होंगे तो ब्रायन लारा वेस्ट इंडीज लीजेंड्स की कप्तानी संभालेंगे। ब्रेट ली - ऑस्ट्रेलिया, जोंटी रोड्स - साउथ अफ्रीका और तिलकरत्ने दिलाशन - श्री लंका के कप्तान होंगे। 11 मैचों की यह सीरिज मुंबई के अलग-अलग स्टेडियम में खेली जाएगी। पहला मैच 7 मार्च को इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होगा। इस सीरिज का फाइनल मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। इस सीरिज के दौरान खेले जाने वाले मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स पर देखा जा सकेगा। वहीं इंटरनेट पर भी यह मैच जिओ क्रिकेट और वूट के माध्यम से देखे जा सकेंगे। आपको बता दें कि इस सीरिज का मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है।

04-03-2020
टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा खत्म, क्रिकेटर्स को कोरोना वायरस से सावधानी बरतने की दी सलाह

नई दिल्ली। टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो चुका है, लेकिन अभी तक सभी क्रिकेटर देश में वापस नहीं लौटे हैं। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के फैलने की वजह से क्रिकेटर्स को इंडिया लौटने से पहले जरूरी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। लांकि विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और आर अश्विन पहले ही इंडिया वापस आ चुके हैं। न्यूजीलैंड में मौजूद भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी गुरुवार को भारत वापस आने के लिए फ्लाइट लेंगे। न्यूजीलैंड से भारतीय क्रिकेटर्स की सिंगापुर होते हुए वतन में वापसी होगी। भारतीय क्रिकेटर्स को न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही टीम की मेडिकल यूनिट ने खिलाड़ियों कोरोना वायरस से बचने के लिए फ्लाइट, एयरपोर्ट और सिंगापुर पर खिलाड़ियों को क्या करना चाहिए, क्या नहीं कर चाहिए की जानकारी दे दी है। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेटर्स करीब 45 दिन से हैं। न्यूजीलैंड में भारत ने 5 मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में हिस्सा लिया जो कि 24 जनवरी से शुरू हुई थी। ट्वेंटी ट्वेंटी सीरीज के बाद इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली है। ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में इंडिया को 5-0 से जीत मिली, जबकि वनडे में 0-3 और टेस्ट में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

 

01-03-2020
नक्सली इलाके में पहुंचे आईएएस और आईपीएस अफसर, बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, ग्रामीणों में बांटा दैनिक उपयोगी सामान  

जगदलपुर। बस्तर का वह इलाका जहां कभी नक्सलियों की गोलीयों की गूंज और बम के धमाके हुआ करते थे अब वहां विकास की लहर दौड़ना शुरू हो चुकी है। हम तो बस्तर हम तो पुलिस के तहत बोदली गांव में सिविक एक्शन कार्यक्रम रखा गया था। जहां आईएएस, आईपीएस अफसर ग्रामीणों के बीच पहुंचे। सबसे पहले तो नई राशन दुकान की सौगात दी और ग्रामीणों को सामान भी वितरण किया गया। इसके बाद सिविक एक्शन कार्यक्रम में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी और जल्द से जल्द इन समस्याओं को दूर करने का वादा भी किया। इस कार्यक्रम में पहुंचे बस्तर कलेक्टर ने बच्चों के साथ क्रिकेट खेला। वहीं बस्तर एसपी दीपक झा ने अपने हाथों से ही बच्चों को चप्पले पहनाई। बस्तर आईजी ने कहा कि नक्सलियों के बहकावे में ना आएं। सुरक्षा से ही होगा इन इलाकों का विकास। इन अफसरों को अपने साथ पाकर ग्रामीणों के चेहरे खुश नजर आए।

पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने कहा कि बोदली तक अब सड़क का निर्माण पूरा हो चुका है। इससे इस क्षेत्र में अब तेजी से विकास होगा। बीमारों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेेंस पहुंच सकेगी। इस क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता है और इसके लिए भी सड़क उपयोगी होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या आवाजाही की है। इसके लिए पारों टोलों तक सड़कों और पुल-पुलियों का निर्माण किया जाएगा। आईजी, कलेक्टर सहित आला अधिकारियों द्वारा इंद्रावती नदी के उस पार घने जंगलों और पहाड़ों के बीच बसे गांव बोदली में जब नए राशन दुकान का शुभारंभ किया, तब ग्रामीणों ने जमकर खुशियां मनाई।

18-02-2020
अनुष्का ने साइन की झूलन गोस्वामी की बायोपिक, क्रिकेट की लेगी ट्रेनिंग

मुंबई। बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा अब फिल्मी पर्दे पर क्रिकेट खेलने जा रही हैं। अनुष्का ने झूलन गोस्वामी की बायोपिक साइन की है। खबर है कि अनुष्का  जल्द ही अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा करने वाली हैं। झूलन गोस्वामी की बायोपिक सोनी पिक्चर्स की आने वाली सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। बता दें कि अनुष्का को पिछले महीने ही झूलन के साथ कोलकाता के ईडन गार्डन में देखा गया था। इन्होंने झूलन के साथ फिल्म के एनाउंसमेंट का वीडियो शूट किया था। अनुष्का वीडियो जारी करके अपनी नई फिल्म का ऐलान करेंगी। झूलन गोस्वामी एक ऑल-राउंड क्रिकेटर हैं। भारत की  महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान हैं। अगस्त 2018 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सन्यास लिया है। इन्होंने 2007 का ICC महिला खिलाड़ी और 2011 में सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के लिए एम. ए. चिदंबरम ट्रॉफी जीती थी।

 

18-02-2020
20 साल में खेलों का सबसे बेहतर लम्हा रहा तेंदुलकर का ‘वर्ल्ड कप विनिंग मोमेंट’

नई दिल्ली। क्रिकेट की पिच से दूर होने के बाद भी इस खेल के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जलवा कम नहीं हुआ है। तेंदुलकर ने 'लॉरेस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020' अवॉर्ड जीता है। साथ ही दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी और छह बार के फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन को संयुक्त रूप से लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ दि ईयर अवॉर्ड मिला। सचिन तेंदुलकर के ‘2011 वर्ल्ड कप विनिंग मोमेंट’ को पिछले 20 साल में खेलों में सबसे बेहतर लम्हे का लॉरेस पुरस्कार मिला। सचिन को यह पुरस्कार दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टीव वॉ के हाथों मिला। इस पुरस्कार के लिए पांच लम्हे नामित किए गए थे। विजेताओं की घोषणा 17 फरवरी को बर्लिन में लॉरेस विश्व खेल पुरस्कार कार्यक्रम में गई। उन्हें इसी साल जनवरी में  खेल की दुनिया का पिछले 20 साल के सबसे बेहतर लम्हों में जगह दी गई थी। भारत की 2011 विश्व कप में जीत के संदर्भ में सचिन से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया है। लगभग नौ साल पहले सचिन तेंदुलकर अपने छठे वर्ल्ड कप में खेलते हुए खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य बने थे। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था, जब फाइनल में श्रीलंका को हराया था। भारत ने वर्ल्ड कप फाइनल में जीत सचिन के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में दर्ज की थी।

 

 

14-02-2020
गुजरात में बना दुन‍िया का बड़ा क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम, अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि ट्रंप कर सकते हैं उद्घाटन

नई दिल्ली। क्र‍िकेट का सबसे बड़ा स्‍टेड‍ियम गुजरात के अहमदाबाद शहर में बनकर तैयार हो गया है। 63 एकड़ में बने इस स्‍टेड‍ियम के न‍िर्माण में करीब 700 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस स्‍टेड‍ियम में एक लाख 10 हजार लोग एक साथ बैठकर क्र‍िकेट मैच के रोमांच का आनंद उठा सकते हैं। इस स्‍टेड‍ियम के आध‍िकार‍िक तौर पर शुभारंभ के साथ ही भारत का नाम दुन‍िया के सबसे व‍िशाल स्‍टेड‍ियम वाले देश के नाम पर दर्ज हो जाएगा। इस समय ऑस्‍ट्रेल‍िया के मेलबर्न क्र‍िकेट ग्राउंड को दुन‍िया के सबसे बड़ा स्‍टेड‍ियम होने का रुतबा हास‍िल है। मेलबर्न क्र‍िकेट ग्राउंड की क्षमता करीब एक लाख (1,00,024) दर्शक की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्‍ट माने जाने वाले इस स्‍टेड‍ियम में जल्‍द ही मैचों का आयोजन होने लगेगा। अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि डोनाल्‍ड ट्रंप इसी माह के अंत में अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में तैयार इस व‍िशाल स्‍टेड‍ियम का उद्घाटन कर सकते हैं।
स्‍टेड‍ियम की खास बातें
-स्‍टेड‍ियम में न‍िर्माण की लागत 700 करोड़ रुपये है। दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार है।
-स्‍टेड‍ियम में 75 कार्पोरेट बॉक्‍स बनाए गए हैं। पहली बार क‍िसी स्‍टेड‍ियम में एलईडी लाइट लगाई जाएंगे, इससे ब‍िजली की बचत होगी।
-मोटेरा में तैयार स्‍टेड‍ियम का नया और व‍िशाल रूप देकर ही इस स्‍टेड‍ियम को तैयार क‍िया जा रहा है।
-स्‍टेड‍ियम में चार हजार से अध‍िक कार और 10 हजार से अध‍िक दो पह‍िया वाहनों के पार्क‍िंग की व्‍यवस्‍था की गई है।
-नए स्टेडियम का भूमिपूजन जनवरी 2016 में किया गया था, इसमें तीन प्रैक्‍ट‍िस ग्राउंड, क्‍लब हाउस, बड़ा स्‍वीम‍िंग पूल और इनडोर क्र‍िकेट एकेडमी भी है। इस स्‍टेड‍ियम के आध‍िकार‍िक रूप से शुभारंभ होने के साथ ही मेलबर्न का सबसे बड़ा क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम का रुतबा छ‍िन जाएगा और यह र‍िकॉर्ड भारत के नाम पर दर्ज हो जाएगा।

14-02-2020
पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज नें कहा हमारे खिलाड़ियों को लेनी चाहिए भारत से सीख  

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को संदेश दिया है। वीडियो में क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों को भारत से सीख लेने की बात कहीं है। अली के मुताबिक, पिछले कुछ साल में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो बताता है कि वो क्रिकेट में सुपर पॉवर बनने के लिए कितनी मेहनत और ईमानदारी की जरूरत है। वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है लेकिन अब यह काफी वायरल हो रहा है। अली के मुताबिक, भारत को बुमराह, विराट कोहली और नई पीढ़ी के यशस्वी जयसवाल ऐसे ही नहीं मिल गए। इसके पीछे कड़ी मेहनत है। बासित के मुताबिक, बहुत जल्दी जयसवाल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। पाकिस्तान सरकार पर तंज कसते हुए बासित ने कहा- सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने के लिए टेलिफोन आ जाएगा।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पाकिस्तान में इस पर कड़ी प्रतिक्रिया हुई। बासित ने इस पर कहा, “कुछ लोग कहते हैं कि मैं भारत की बहुत तारीफ करता हूं। मेरा सवाल है कि जो दिख रहा है, उसको कैसे नकार दें? आपको भारत की जूनियर टीम का प्रदर्शन देखकर अक्ल आ जाए तो बहुत अच्छा है। मैंने क्रिकेट खेली है, इसलिए बात कर रहा हूं। यशस्वी, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ऐसे प्लेयर हैं जो किसी भी टीम में खेल सकते हैं। त्यागी के बाउंसर और तेजी का हमारे बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं था। इसलिए, अपना नजरिया अपने पास रखें। कुछ दिन बाद हम बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा किसी से नहीं जीत पाएंगे।

अंडर 19 सेमी की बात करते हुए बासित ने कहा, सुशांत मिश्रा का एक तेज बाउंसर हैदर अली को लगा। मिश्रा ने फौरन पास जाकर प्यार से उनका हाल पूछा। विराट कोहली हमारे पेसर मोहम्मद आमिर को बैट गिफ्ट करते हैं। ये है खेल भावना। गड़बड़ी कहीं और है। अब मैं ज्यादा कुछ कहूंगा तो ऊपर से फोन आ जाएगा कि अपना प्रोग्राम बंद करें। हमारा कप्तान सिर्फ अपने लिए खेलता दिखा। बासित ने यशस्वी जयसवाल के बारे में भविष्यवाणी की। कहा, जयसवाल को देखिए वो किस तरह टीम और देश के लिए खेला। उससे सीखिए। मेरी बात याद रखिएगा। पता नहीं कल जिंदा रहूं, न रहूं। जयसवाल बहुत जल्द भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है। वो सबसे अलग है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा नाम कमाएगा। दिव्यांश सक्सेना भी बेहतरीन खेला।

14-02-2020
अम्पायर ने आउट दिया तो टीम ने कर दी पिटाई, दोनों पक्षों में मारपीट के बाद मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी के अभनपुर थाना इलाके में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान गलत निर्णय देने का आरोप लगाकर अम्पायर से मारपीट का मामला सामने आया है। वहीं अम्पायर की ओर से आए लोगों ने भी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मारपीट की। मारपीट से मैदान में अफरातफरी का माहौल हो गया। हुआ यह कि ग्राम गातापार में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान ग्राम बेलभाटा और ग्राम झांकी के बीच क्वार्टर फाइनल का मैच हो रहा था। ग्राम गातापार का राहुल सिंह अम्पायरिंग कर रहा था। दिनेश टंडन बैटिंग कर रहा था। रन लेने के लिए दौड़े दिनेश को विरोधी टीम ने रन आउट कर दिया। अम्पायर राहुल के आउट का निर्णय सुनाने पर गलत निर्णय का आरोप लगाकर उससे मारपीट की गई। इसके बाद अम्पायर के साथियों ने भी खिलाड़ियों से मारपीट की। दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

05-02-2020
भूमि पेडनेकर ने खेला गली में क्रिकेट, लोगों ने किया चियर

मुंबई। भारतीय टीम के परफॉर्मेंस पर बॉलीवुड गलियारे से भी खूब रिएक्शन आ रहे हैं। एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर भी अब क्रिकेट की गिरफ्त में आ गई हैं। भूमि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। भोपाल में शूटिंग के दौरान भूमि पेडनेकर ने गली क्रिकेट में हाथ आजमाया। इस दौरान उन्हें देखने भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। लोग उनके शॉट पर खूब चीयर कर रहे थे। बताया जा रहा है कि बच्चे गली में क्रिकेट खेल रहे थे। मौका देख एक्ट्रेस ने भी क्रिकेट खेलने का इच्छा जताई और फिर टीम बनाकर उन्होंने गली में क्रिकेट खेला।   

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804