GLIBS
16-01-2021
कोर्ट में हाजिरी की असमर्थता की सलमान खान की अपील मंजूर, काला हिरन शिकार मामले में नहीं हुए पेश

रायपुर/मुंबई। एक्टर सलमान खान से जुड़े काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई। जिला व सेशन जिला जज राजेंद्र काछवाल की कोर्ट में हुई इस सुनवाई के दौरान सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत, निशांत बोड़ा तथा विजय चौधरी की ओर से सलमान खान का पक्ष रखा। सलमान के अधिवक्ताओं ने कोरोना वायरस संक्रमणऔर उनकी शूटिंग व्यस्तता का हवाला देकर कोर्ट में उनके पेश होने में असमर्थता जताते हुए एक बार फिर हाजिरी माफी पेश की। बता दें कि इससे पहले भी पिछली 16 पेशियों पर भी सलमान खान की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देते हुए कोर्ट में पेश होने में असमर्थता जताई थी। बहरहाल 17 वीं बार भी कोर्ट में हाजिरी माफी पेश करने के बाद जज राजेन्द्र काछवाल की ओर से उनकी अर्जी स्वीकार कर ली गई है। अब अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी।

19-10-2018
Criminal : शहर के नामी गुंडा-बदमाश सप्ताह में दो दिन लगाएंगे हाजिरी, सोमवार-गुरूवार का दिन निर्धारित

रायपुर। रायपुर शहर गुंडा-बदमाश और अपराधियों का अड्डा बन चुका है। जहां संगीन अपराधों को अंजाम देकर अपराधी आराम की जीवन यापन कर रहे हैं। जो खामोशी से अंतर्राज्यीय गिरोह के साथ मिलकर अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। वहीं चुनावी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रायपुर पुलिस ने ऐसे अपराधियों को दो दिन थाना में हाजिरी लगाने का आदेश जारी कर दिया। 

बता दे कि छत्तीसगढ़ में चुनाव का माहौल चल रहा है। इस दौरान गुंडा-बदमाशों के द्वारा चुनाव को प्रभावित किए जाने की आशंका बनी है। लिहाजा एसपी अमरेश मिश्रा ने त्वरित निर्देश देते हुए अपराधियों की सूची बनवाई। इसमें पुलिस ने कुबेर राठी, मच्छी उर्फ शिवम तांडी, पवन डोडवानी और फूलचंद उईके का नाम सबसे ऊपर रखा गया है। जो आज भी अपराध के कारोबार को बढ़ावा देते आ रहे हैं। पुलिस के आलाअफसरों ने सख्त निर्देश देते हुए सभी अपराधियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में सप्ताह में दो दिन यानी सोमवार और गुरूवार को हाजिरी लगाने कहा है। अमरेश मिश्रा ने बातचीत में बताया कि कुबेर राठी और मच्छी उर्फ शिवम तांडी गंज थाना में, पवन डोडवानी सिविल लाइन और फूलचंद उईके राजेन्द्र नगर थाना में हाजिरी लगाएंगे।

गुर्गे संभाल रहे हैं पूरा कारोबार 

बता दें कि पुलिस को अपराध करने वाले अपराधी रायपुर के किन-किन गलियों में सक्रिय हैं। जहां से अवैध कारोबार जैसे गांजा तस्करी, ड्रग्स पाउडर,  लूटपाट, हत्या आदि को अंजाम दिया जाता है। पुलिस सूत्रों की मानें तो चुनाव के दौरान इस पूरे कारोबार को कुबेर राठी के भतीजे व बाकी अपराधियों के गुर्गे संभाल रहें हैं। इससे किसी को भनक लगने नहीं दिया जाता कि कुबेर राठी वर्तमान में अवैध कारोबार में शामिल है। 

कंटेनर में चुनावी सामान ढोने की संभावना

पुलिस विभाग के कई बड़े अफसरों का दावा है कि चार पहिया वाहनों में पैसे, जेवर और अन्य सामान आसानी से पकड़ाता है। इसलिए चुनाव में खपाने लाए गए जेवर, साड़ी, शराब आदि सामान को बंद कंटेनर से छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ले जाने की संभावना अधिक है। जिन्हें रातो-रात छोटी-छोटी ट्रकों में लोड करके गांव-गांव तक पहुंचाया जा सकता है। फिलहाल पुलिस विभाग इस पर भी अपने मुखबिरों को ऐसे ट्रक चालकों पर नजर रखने निर्देशित किया है। 

वर्जन- अमरेश मिश्रा एसपी रायपुर

चुनावी सुरक्षा एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इसके लिए पुलिस विभाग किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतेगी। इसलिए समय रहते गुंडे-बदमाशों को स्पष्ट रूप से चेतावनी दी गई है कि चुनाव को किसी तरह से प्रभावित करने का प्रयास न करें। मतदान को प्रभावित करने वाले सभी गिरोह के सदस्यों के खिलाफ  दंडात्मककार्यवाही की जाएगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804