GLIBS
19-10-2020
नवरात्रि में शहर को मिलेगी 36 लाख की सड़कों की सौगात, पटरीपार क्षेत्र के जर्जर सड़क का होगा नवनिर्माण

दुर्ग। पटरीपार क्षेत्र की आम जनता की वर्षों पुरानी मांग पर वार्ड क्रमांक 15 सिकोला बस्ती की जर्जर हो चुकी सड़क लंबे समय से उपेक्षित थी। इसे अब 25 लाख की अधोसंरचना मद से नवनिर्मित किया जाएगा। शहर विधायक अरुण वोरा से वार्डवासियों ने निगम द्वारा लगातार मांग किए जाने पर भी सड़क निर्माण नहीं किए जाने की शिकायत की जा रही थी। इसे संज्ञान में लेकर विधायक वोरा ने हस्तक्षेप पर पायल मेडिकल से एफसीआई के बाजू धमधा रोड तक 345 मीटर की 6 मीटर चौड़ी सड़क का सीमेंटीकरण करवाने महापौर से चर्चा की। अब उक्त सड़क का निर्माण किया जाएगा। इससे क्षेत्र की हजारों जनता को आवागमन में सुविधा होगी। इसके साथ ही वार्ड 28 के पांच बिल्डिंग क्षेत्र में 17 वर्षों से लंबित जर्जर सड़क के 11 लाख के डामरीकरण कार्य का भी आज आस पास के वार्डवासियों की मौजूदगी में महापौर धीरज बाकलीवाल के मुख्य आतिथ्य में लोक निर्माण विभाग द्वारा भूमिपूजन कर कार्य प्रारम्भ करवाया गया। महापौर बाकलीवाल ने कहा कि नवरात्रि के पर्व पर पांच बिल्डिंग एवं पटरी पार सिकोला बस्ती के नागरिकों को नई सड़कों की सौगात मिलने जा रही है। कोविड के कारण नगर निगम के निर्माण कार्यों में आई धीमी गति को अब पुनः तेजी से निष्पादित किया जाएगा व शहर में विकास नजर आने लगेंगे। उन्होंने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक रहने की अपील करते हुए मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने व दुर्गा पंडाल में दर्शनार्थियों को भी आग्रह किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। इस अवसर पर सभापति राजेश यादव, लोनिवि प्रभारी अब्दुल गनी, एमआईसी ऋषभ जैन, संजय कोहले, मनदीप भाटिया, निर्मला साहू, रत्ना नारमदेव, अजय गुप्ता, राजेश शर्मा सुमित वोरा, पार्षदगण अमित देवावंगन, विजयेन्द्र भारद्वाज, कांशीराम रात्रे, निर्मला साहू, एल्डरमेन रत्ना नारमदेव, कार्यपालन अभियंता राजेश पाण्डेय, पूर्व पार्षद राजेश शर्मा, सुमित वोरा, अजय शर्मा, आयुष शर्मा, सहा. अभियंता जगदीश केशरवानी, उपअभियंता श्वेता महलवार, गौरव सिंह, अमित कुमार, एवं अधिक संख्या में वार्ड नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान उपस्थित पार्षद सहित वार्ड निवासियों ने इस विकास कार्य के लिए महापौर बाकलीवाल का आभार व्यक्त किये।

 

17-10-2020
महापौर ने ज्योति कलश स्थापना कक्ष का किया शुभारंभ,रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

राजनांदगांव। महापौर हेमा देशमुख ने शनिवार को नवरात्रि के पहले दिन लखोली वार्ड 35 स्थित शीतला मंदिर में माता के दर्शन कर, ज्योति कलश स्थापना कक्ष का शुभारंभ किया। वार्ड पार्षद भागचंद साहू ने वार्डवासियों के साथ महापौर का श्रीफल भेंट कर स्वागत किया। वार्डवासियों ने वार्ड की विभिन्न समस्याओं से महापौर को अवगत कराया। महापौर हेमा देशमुख ने वार्ड 35 के विभिन्न स्थल संतोषी नगर, नाई गली आदि में पीसीसी रोड बनाए जाने को लेकर 15 लाख के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद एवं महापौर परिषद के सदस्य भागचंद साहू,पार्षद दुलारी साहू,पार्षद मनीष साहू के साथ वार्डवासी उपस्थित थे।

 

15-10-2020
बगदेही में 10 लाख से अधिक विकास कार्यो का हुआ भूमिपूजन, चबूतरा, शैचालय का निर्माण होगा शुरू  

कुरूद। जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी और कुरूद जनपद अध्यक्ष शारदा देवी ने गुरूवार को क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इसमें ग्राम पंचायत बगदेही में 3.86 लाख की लागत से धान संग्रहण केंद्र चबूतरा निर्माण,3 लाख की लागत से शौचालय निर्माण, 2.50 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण एवं 1 लाख की लागत से अतिरिक्त कक्ष का भूमिपूजन किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी ने कहा क्षेत्र के विकास में हरसंभव कार्य किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की साथ ही समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द कराने की बात कही। इस अवसर पर कुरूद जनपद सदस्य गजेंद्र साहू, सरपंच रामचंद्र साहू , चंद्रहास साहू सोसायटी अध्यक्ष, मनहरण साहू सोसाइटी उपाध्यक्ष, नमू लाल साहू , जीवन लाल साहू, रमेश साहू, युवराज साहू, हरीशचंद्र साहू, रामसाय साहू, परमेश्वर साहू, सोमनाथ साहू, सरानंद साहू, शिवकुमार साहू, सत्यवती साहू, अनीता ध्रुव, खुशयाली साहू, दामिनी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

दीपक साहू की रिपोर्ट

15-10-2020
महापौर एजाज़ ढेबर ने किया 27 लाख का भूमिपूजन, कहा- समय सीमा में करें काम 

रायपुर। महापौर एजाज़ ढेबर ने नगर निगम जोन 10 के विशाल नगर एवं मौल श्री विहार में 27 लाख का भूमिपूजन किया है। विशाल नगर में 10 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड एवं नाली का निर्माण कार्य किया जाएगा। वही मौल श्री विहार में 16.85 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए स्वीकृत किए गए हैं। महापौर ने सभी विकास कार्यों को तय समय के अंदर पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इस भूमिपूजन में जोन कमिशनर अरूण साहू, जोन अध्यक्ष आकाश दीप शर्मा, विशाल शर्मा, पार्षद सहदेव व्यव्हार एवं विशाल नगर के अध्यक्ष विकास झामनानी, सचिव अंकित श्रीवास्तव, रामेश ठक्कर , रहमान खान, कविता अर्चना, डॉ. अमित आदि उपस्थित थे। विशल नगर के अध्यक्ष विकास झामनानी एवं वहा के रहवासियों ने महापौर एजाज़ ढेबर, विशल शर्मा, जोन अध्यक्ष एवं पार्षद सहदेव व्यव्हार का विशेष आभार व्यक्त किया है।

12-10-2020
शीतला तालाब का होगा सौंदर्यीकरण,महापौर और विधायक ने किया भूमिपूजन, शुरू हुआ काम

रायपुर| रामनगर के शीतला तालाब का सौंदर्यीकरण जल्द शुरू किया जाएगा। इसके लिए 25 लाख 37 हजार की स्वीकृत मिली है। यह कार्य रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के माध्यम से होगा।नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और विधायक विकास उपाध्याय ने रामनगर के शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास एवं भूमिपूजन कर कार्यारंभ किया। इस दौरान  नगर निगम जोन 7 के जोन अध्यक्ष मनीराम साहू, एमआईसी सदस्य सुरेश चन्नावार, जितेन्द्र अग्रवाल, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सहायक अभियंता संजय वर्मा उपस्थित रहेमहापौर एजाज ढेबर ने बताया कि रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के माध्यम से रामनगर के शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसमें तालाब में विसर्जन कुुंड, तालाब के चारों ओर फुटपाथ निर्माण,घाट निर्माण,महिला चेंजिंग रूम, लाइटिंग, ग्रील और वृक्षारोपण आदि के कार्य 25 लाख 37 हजार रूपए की लागत से 6 माह में किए जाएंगे।

11-10-2020
बेमेतरा जिले में 12 अक्टूबर को ताम्रध्वज साहू करेंगे विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन

रायपुर।  प्रदेश ताम्रध्वज साहू 12 अक्टूबर सोमवार को बेमेतरा जिले में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। वे सुबह 10.30 बजे रायपुर से कार से प्रस्थान करेंगे और 11.30 बजे बेरला विकासखंड के ग्राम भिंभौरी में उप-तहसील कार्यालय सहित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। गृह मंत्री दोपहर 3 बजे बेरला में तहसील स्तरीय साहू समाज भवन का भूमिपूजन और शाम 5 बजे बेमेतरा में ‘सूर्य नमस्कार चौक‘ का भूमिपूजन एवं नगर सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे। ताम्रध्वज साहू शाम 7 बजे बेमेतरा से प्रस्थान कर सिमगा होते हुए वापस रायपुर आएंगे।

 

07-10-2020
सप्रे स्कूल और नगर निगम मैदान का हुआ भूमिपूजन,कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक और महापौर  

रायपुर। माधवराव सप्रे शाला जीर्णोद्धार कार्य व नगर निगम खेल मैदान के उन्नयन कार्य का भूमिपूजन व शिलान्यास छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर और विधायक सत्यनारायण शर्मा की उपस्थिति में हुआ। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत संचालित इस उन्नयन कार्य के पूरा हो जाने से शहर के मध्य खिलाड़ियों को आधुनिक खेल मैदान की सुविधा मिलेगी। शहर के ऐतिहासिक सप्रे विद्यालय के कायाकल्प से यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को हाईटेक अधोसंरचना के साथ उन्नत खेल मैदान, स्मार्ट क्लासरूम की सुविधा मिलेगी। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड अपने विकास कार्य योजनाओं को आगे बढ़ाते हुए आज माधवराव सप्रे शाला व इसके समीप नगर निगम खेल मैदान के उन्नयन के कार्य का शुभारंभ किया। माधवराव सप्रे विद्यालय के जीर्णोद्धार कार्य के अंतर्गत शाला की गैलरी का जीर्णोद्धार, पाथ-वे निर्माण, लैंडस्कैपिंग के साथ ही स्मार्ट क्लासरूम, उन्नत खेल मैदान, लाइब्रेरी एवं प्रयोगशाला तैयार कर रहा है। लगभग 1.50 करोड़ रुपए की लागत की यह कार्य योजना 8 माह के भीतर पूर्ण होगी। इसी तरह नगर निगम खेल मैदान के उन्नयन कार्य के अंतर्गत 2.52 एकड़ क्षेत्रफल के खेल मैदान में वॉलीबॉल, बॉस्केटबॉल, फुटबॉल के लिए मैदान तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा दर्शकों के लिए गैलरी, खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम, लॉकर रूम, टॉयलेट की व्यवस्था ,फ्लड लाइट सहित हाई मास्क पोल ,रेन वॉटर हार्वेस्टिंग एवं इस खेल मैदान को सिंचित करने के लिए स्प्रिंकलर सिस्टम का कार्य इसमें शामिल है। लगभग 89 लाख रुपए की लागत से यह योजना 4 माह में पूर्ण करने का लक्ष्य है।

 

भूमिपूजन कार्यक्रम में नगर निगम कमिश्नर एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध संचालक सौरभ कुमार, नगर निगम के शिक्षा एवं खेल विभाग के भारसाधक सदस्य जितेंद्र अग्रवाल, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक (तकनीकी) एसके सुंदरानी,  फुटबॉल कोच मुस्ताक अली खान, टेबल टेनिस कोच विनय बैसवाड़, रायपुर जिला बैडमिंटन संघ के सचिव अनुराग दीक्षित, नेशनल बैडमिंटन प्लेयर कविता दीक्षित सहित नगर के नागरिक व खेल प्रेमी सम्मिलित  थे। इसी तरह कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी के मैनेजर (सिविल) एस.पी. साहू, असिस्टेंट मैनेजर अर्जिता दीवान, डिप्टी मैनेजर नेहा पटेल भी उपस्थित थीं।

 

05-10-2020
वार्डवासियों को आवागमन में होगी सुविधा,महापौर ने किया कांक्रीट रोड निर्माण का भूमिपूजन

राजनांदगांव। महापौर हेमा देशमुख ने सोमवार को अधोसंरचना मद अंतर्गत डॉ.भीमराव अम्बेडकर वार्ड नं.12 स्टेशनपारा मिलन चौक में 10.50 लाख रूपये की लागत से सीमेंट कांक्रिटींग रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन पूजा अर्चना कर गैती चलाकर किया। इस दौरान पार्षद अरविन्द वर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे। महापौर ने सीमेन्ट रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन पूजा अर्चना कर,श्रीफल फोड़ कर, गैती चलाकर किया। कार्यक्रम में महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि वार्डवासियों की मांग अनुसार रोड का निर्माण किया जा रहा है। कार्य प्रारंभ कर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जायेगा। आप सबके सहयोग से वार्ड में इसी प्रकार के विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराएं जाएंगे। इस अवसर पर निगम का तकनीकि अमला सहित वार्डवासी उपस्थित थे।

 

03-10-2020
जिला सहकारी बैंक की धमधा शाखा का मंत्री रविन्द्र चौबे ने किया भूमिपूजन

दुर्ग। धमधा में जिला सहकारी बैंक की शाखा का भूमिपूजन किया गया। इस मौके पर कार्यकम के मुख्यअतिथि कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि धमधा के विकास के लिए शासन प्रतिबद्ध है। आपकी ओर से जो सुझाव हैं उन्हें रखें हम तत्परता से कार्रवाई करेंगे। चाहे धमधा में अच्छा अस्पताल का विषय हो या इंग्लिश मीडियम स्कूल का, सबसे अच्छी सुविधाएँ देने की दिशा में सरकार लगातार कार्य कर रही है। धमधा क्षेत्र में सोसाइटी स्वीकृत किये जा रहे हैं। इससे निकट के ग्रामीणों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसानों को आगे बढ़ाने के लिए सिंचाई का दायरा बढ़ाने बड़े स्तर पर कार्य किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राजपुर में प्लग टाइप वेजिटेबल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई का आरंभ हो रहा है। खेती किसानी के साथ उद्यानिकी का रकबा बढ़ाने सरकार संकल्पित हैं। इसके लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जाएगा। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को आगे बढ़ाने बड़ी पहल की गई है। गोधन न्याय योजना के माध्यम से पशुपालकों को आर्थिक रूप से सशक्त करने और जैविक खेती के लिए बड़ी पहल की गई है। किसानों को बढ़ावा देने वाली योजना के माध्यम से उनकी आर्थिक बेहतरी की दिशा में बड़ा काम किया जा रहा है। इस मौके पर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे भी मौजूद थे।

 

03-10-2020
17 करोड़ की लागत से कोसा नाला में बनेगी रिटेनिंग वॉल,बस्तियों में नहीं भरेगा पानी

भिलाई। कोसा नाला शहर का महत्वपूर्ण नाला है। इस नाले में उफान आने से बारिश के दिनों में निचली बस्तियों में पानी भर जाता है। इस वजह से बारिश के दिनों से हजारों परिवारों को बड़ी समस्या उठानी पड़ती है। भिलाई नगर विधायक व मेयर देवेंद्र यादव की पहल जल्द कोसानाला में 17 करोड़ की लागत से रिर्टनिंग वाल बनाया जाएगा। साथ ही आसपास को सौंदर्यीकरण किया जाएगा। यही नहीं करीब 5 जगह पर पुल भी बनाएं जाएंगे। गत दिनों सीएम भूपेश बघेल ने ई लोकार्पण और भूमिपूजन कार्यक्रम के माध्यम से करोड़ों के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

इसी के साथ ही मेयर देवेंद्र यादव के निर्देश पर निगम प्रशासन अब जल्द ही कोसानाल के विकास कार्य को शुरू करने की तैयारी में जुट गई है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा। कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा ने बताया कि प्रियदर्शनी परिसर से लेकर मॉडल टाउन स्कूल के समीप पुल तक कोसानाला में रिटेनिंग वॉल एवं नाला का पक्कीकरण कार्य किया जाएगा। महापौर यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल कोसानाला का विकास एवं सौंदर्यीकरण बहुत जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। मेयर देवेंद्र यादव ने कहा कि कोसानाला एक महत्वपूर्ण नाला है। इसका विकास होने से निचली बस्तियों में पानी भरने की संभावना समाप्त हो जाएगी। 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804