GLIBS
15-04-2019
मेरी सोच- मेरा संकल्प के तहत कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे ने जारी किया घोषणा पत्र

रायपुर। राजधानी रायपुर के पुजारी पार्क स्थित कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में कांग्रेस प्रत्याशी व महापौर प्रमोद दुबे ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान मंत्री शिव डहरिया, रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनन्द शुक्ला, घनश्याम राजू तिवारी सहित अन्य कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। लोक निर्माण मंत्री शिव डहरिया ने बताया कि 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव प्रस्तावित है, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे ने अपना घोषणा पत्र ‘मेरी सोच मेरा संकल्प’ जारी किया है। जिसमें रायपुर के आत्म सम्मान को वापस लाना, पर्यावरण संरक्षण के लिए रायपुर में ग्रीनकारीडोर हर एक किलोमीटर में निर्माण के साथ ही नो व्हीकल डे हर विधानसभा में लागू करना।

शासकीय एवं अशासकीय रोजगार में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या के निदान के लिए बंद पड़े उद्योग को शुरू करना, मेट्रो रेल योजना शुरू करना। शिक्षा एवं खेलकूद के लिए शासकीय भूमियों को सरंक्षित कर खेल मैदान की जगह तैयार करना। रेल सुविधाएं, स्वास्थ्य सेवाएं,  यातायात समाधान, पेयजल, सिचाई सुविधा, हाऊसिंग बोर्ड, व्यवसाय एवं कारोबार शामिल है।

24-03-2019
छत्तीसगढ़ के माध्यम से बनाएंगे देश में कांग्रेस की सरकार : शिव डहरिया

रायपुर। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को गांधी मैदान स्थित कांग्रेस भवन में बैठक की गई। इसमें प्रमुख रूप से प्रभारी मंत्री शिव डहरिया, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, छाया वर्मा, किरणमयी नायक, महापौर प्रमोद दुबे सहित कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता  शामिल हुए। बैठक में लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने पर चर्चा हुई। मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि  जिस तरह से बीजेपी को विधानसभा चुनाव में हराया है, वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी हराएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़  के माध्यम से देश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। सी वोटर के सर्वे के बारे में कहा कि सीएम भूपेश बघेल को 5वां  स्थान मिला है। लोकसभा चुनाव के बाद हमारा प्रदेश नंबर 1 पर होगा। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि लोकसभा में काम अच्छे से करेंगे। 15 साल का कुशासन अब खत्म हो चुका है। सांसद छाया वर्मा ने कहा कि  आज सीएम बघेल का लक्ष्य है नरवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी का, वो देश ही नहीं विदेश में भी गूंजे और हम लोकसभा में 11 की 11 सीट जीतें यही तैयारी रहेगी।

18-01-2019
MLA : जिला पचांयत के सामान्य सभा में विधायकों का किया सम्मान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने कहा कि प्रजातंत्र में जनता सर्वोपरि है। जनमानस की सेवा शासन-प्रशासन की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को जनता की समस्याओं का निराकरण तत्परता से करना चाहिए। जन-घोषणापत्र के अनुरूप हम सभी को जनहित में पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने की जरूरत है, तभी नरवा, गरवा, घुरवा अउ बाड़ी को सहेजने की परिकल्पना साकार होगी और नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने की दिशा में अग्रसर होंगे। डॉ. डहरिया आज यहां जिला पंचायत रायपुर द्वारा आयोजित नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह सह सामान्य सभा को सम्बोधित कर रहे थे। 

जिला पंचायत रायपुर द्वारा आज यहां सभाकक्ष में नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री व आरंग के विधायक डॉ. शिव डहरिया, रायपुर ग्रामीण के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, अभनपुर के विधायक श्री धनेन्द्र साहू, धरसींवा की विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा, और बलौदाबाजार के विधायक श्री प्रमोद शर्मा का साल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर जिले की बिहान महिला समूह द्वारा उत्पादित सामग्री भी नवनिर्वाचित विधायकों को भेंट की गई ताकि उनका प्रचार-प्रसार हो सके। कार्यक्रम में सभी ने जनघोषणा पत्र का कर्तव्यनिष्ठा से क्रियान्वयन कर नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण की शपथ भी ली।    

मंत्री डॉ. डहरिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिला पंचायत का गठन जिस मंशा से किया गया है, उसका उद्देश्य पूरा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जन सेवकों को जनता पर शासन करने की धारणा को बदलनी होगी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रदेश की जनता की भावनाओं से भलिभांति परिचित है। उनकी भावना के अनुरूप योजानाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो इस पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। लोगों को अपने कामों के लिए कार्यालयों में भटकना न पड़े। जरूरतमंद व पात्र लोगों को समय पर योजनाओं का लाभ मिले यह सुनिश्चित हो। सामाजिक सुरक्षा पेेंशन, वृद्धा पेंशन योजना की राशि हितग्राहीयोें को हर महीने मिल जाए। डॉ. डहरिया ने बीरगांव क्षेत्र में पेयजल संबंधी समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए वहीं औद्योगिक से निकलने वाले अपशिष्ठ पदार्थो के उचित निपटान की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

कार्यक्रम को रायपुर ग्रामीण के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, अभनपुर के विधायक श्री धनेन्द्र साहू, धरसींवा की विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा, बलौदाबाजार के विधायक श्री प्रमोद शर्मा, जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष श्रीमती शारदा देवी वर्मा, उपाध्यक्ष श्री नवीन अग्रवाल ने भी सम्बोधित करते हुए जिले के विकास में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए नवा छत्तीसगढ़ बनाने का आह्वान किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सोनी ने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त् किया है जनघोषणा पत्र के अनुरूप शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का तत्परता से क्रियान्वयन करने में कोई कोताही नही बरती जाएगी। सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा पूरी कर्तव्यनिष्ठा से पालन किया जाएगा। सामान्य सभा की बैठक में विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रगति के साथ ही अन्य मुद्दों पर चर्चा कर संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। सम्मान समारोह सह सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत के सदस्यगण सहित संबंधित विभाग के  अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

18-01-2019
जिला पंचायत को मिलेगा वित्तीय पावर का अधिकार-  शिव डहरिया

रायपुर। रायपुर जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक शुक्रवार को जिला पंचायत कार्यालय में आयोजित किया गया है। इसमें नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि जो वित्तीय पावर बीजेपी की सरकार ने जिला पंचायत से छीन लिए थे। उसे वापस जिला पंचायत को वित्तीय पावर का अधिकार दिया जाएगा।

बता दें कि जिला पंचायत कार्यालय में आज सामान्य सभा की बैठक आयोजित हुई। इसमें नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, विधायक सतनारायण शर्मा, विधायक धनेंद्र साहू, विधायक प्रमोद शर्मा, विधायक अनीता शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा देवी वर्मा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नवीन अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य और सीईओ दीपक सोनी बैठक में शामिल हैं। बैठक से पहले जिला पंचायत की ओर से नई सरकार के विधायकों का सम्मान समारोह किया गया। सम्मान के बाद जिला पंचायत में बैठक शुरू हो गई है। इसमें प्रमुख रूप से कृषि विभाग के रवि फसल हेतु पानी की क्या व्यवस्था की गई है तथा फसल बीमा योजना के क्रियान्वयन उनके लिए क्या व्यवस्था रहेगी इस पर चर्चा किया जा रहा है। वही उद्योग शिक्षा जल संसाधन महिला एवं बाल विकास समेत अन्य मुद्दों को लेकर सामान्य सभा की बैठक में चर्चा किया जा रहा है।

बैठक में मंत्री शिव डहरिया समेत विधायक और जिला पंचायत सदस्य ने सरकार की योजनाओं को लेकर काम करने को शपथ ली है। वहीं सरकार की जो योजना शुरू होगी उसे जनता तक पहुंचाने का और काम करने का शपथ ली है।

बैठक में मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि सभी लोगों का राशन कार्ड बनेगा और पेंशन दी जाएगी। जो सरकार की नीति पर चल रही है। 35 किलो चावल हर परिवार को मिलेगा। वहीं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में जो योजना गौ माता के लिए बंद कर दी गई थी और शहर से दूर चारागाह बनाने की बात की गई थी। उसे अब हमारी सरकार के दौरान हर क्षेत्र में चारागाह की व्यवस्था की जाएगी, ताकि गौ माता को शहर में भी चारा की व्यवस्था मिल सके। शहर में जो लावारिस गाय घूमते हैं उनका भी व्यवस्थित कर चारा दी जाएगी।

09-09-2018
Congress Committee : जानिए सिंगल नामों की सूची से क्यों हटा शिव डहरिया का नाम

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष शिव डहरिया का नाम सिंगल लिस्ट के उम्मीदवारों की सूची से बाहर है। इसका सबसे बड़ा कारण पूर्व सांसद पी. आर.खुंटे को माना जा रहा है। दरअसल, शिव डहरिया बिलाईगढ़ से टिकट की मांग कर रहे हैं लेकिन वहीं उसी सीट से पूर्व सांसद पी आर खुंटे भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। शिव डहरिया और पी आर खुंटे में चल रही अनबन अब किसी से छुपी नहीं है।

पी आर खुंटे ने अपने समर्थकों के साथ मिल कर शिव डहरिया के खिलाफ राजीव भवन में जमकर नारेबजी भी की थी। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के सामने अपनी बात साफ तौर पर रख दी थी, कि वे और उनके समर्थक नहीं चाहते कि शिव डहरिया बिलाईगढ़ से चुनाव लड़े। वहीं इसके प्रतिउत्तर में शिव डहरिया के समर्थक भी राजीव भवन में आकर शिव डहरिया के समर्थन में नारेबाजी की थी। हालंकि शिव ने इस बात से साफ इंकार कर दिया था कि उनके उनके समर्थक उनकी जानकारी में राजीव भवन पहुंचे हैं। उनके समर्थक यहां आएंगे इस बात का उनको इल्म ही नहीं था। ऐसे में यह कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है कि आखिर बिलाईगढ़ से किसे टिकट दिया जाए?

Advertise, Call Now - +91 76111 07804