GLIBS
20-08-2019
राशिफल: जानिए किस राशिवालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, पढ़िए 20 अगस्त का राशिफल

तुला राशि के जातकों का आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख- शांति होगी और अच्छा समय आप व्यतीत करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति मिल सकती है। पढ़िए, 20 अगस्त 2019 का राशिफल...

मेष

आज आपको बेवजह के विवादों से बच कर रहने की जरूरत है। खासकर दूसरे के वैसे मसलों में खुद को नहीं उलझाएं जिससे आपका कोई नाता नहीं है। ऐसा करने पर नुकसान हो सकता है। धैर्य रखें और मेडिटेशन का सहारा लें। परिवारिक संबंध मधुर रहेंगे और स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। विदेश से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।


वृषभ

आज का दिन आपके लिए काफी शुभ रहने वाला है। विजय का योग है। हर काम में सफलता मिलेगी और प्रतिद्वंद्वी पराजित होंगे। रूके हुए काम पूरे होंगे और आत्मसंतुष्टि का भाव रहेगा। शिक्षा के संबंध में भी सफलता का योग है। छात्रों के लिए दिन अच्छा है। 

मिथुन

समाज में यश मिलने की संभावना है। कार्य के सिलसिले में कोई अच्छी खबर मिलेगी। व्यवसाय के लिए भी दिन अच्छा है। धन लाभ होगा। नतीजे आपके पक्ष में जाएंगे। संपत्ति में निवेश से जुड़ी बात पर आगे बढ़ सकता है। भाग्य आपके साथ है।

कर्क 

दिन अच्छा है लेकिन कुछ नकारात्मक सोच आपको परेशान कर सकते हैं। इसलिए ऐसे विचारों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। आकस्मिक धन लाभ होगा। पुराने कर्ज वापस आयेंगे। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। पाचन संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं।

सिंह

आज काम का अत्यधिक बोझ आप पर हावी रहेगा। काम के दौरान विशेष सतर्कता और ईमानदारी बरतें। संभव है कि आपको आपके उसूलों से भटकाने की कुछ लोग कोशिश करें। अनैतिक कार्यों से बदनामी हो सकती है, इसलिए इससे दूर रहें। स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। परिवारजनों से मनमुटाव हो सकता है।

कन्या

आज आप दांपत्य जीवन के सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे। सार्वजनिक जीवन में यश का योग है। वस्त्र या आभूषण में पैसे खर्च होंगे। व्यापार में लाभ का योग है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

तुला

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति होगी और अच्छा समय आप व्यतीत करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति मिल सकती है। ससुराल पक्ष से अच्छा समाचार मिल सकता है। विरोधी पराजित होंगे।

वृश्चिक

रियल एस्टेट में निवेश के फैसले पर आप आज आगे बढ़ सकते हैं। वैसे दिन भी शुभ है भाग्य साथ देने वाला है। व्यापार में लाभ का योग है। व्यवसाय में कुछ नया शुरू करने के लिए दिन सर्वोत्तम है। वाद-विवाद से बचने की जरूर कोशिश करें। विपरीत लिंगिय आकर्षण हावी रहेगा।

धनु

आज आपको अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण और घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव खड़े होने की संभावना है। स्वास्थ्य के सम्बंध में दिन अच्छा नहीं रहेगा। गहरे जल से बच कर रहने की जरूरत है।

मकर 

आज का दिन आपके लिए काफी शुभ रहने वाला है। इस दिन का आनंद लीजिए। आपकी रणनीति से शत्रु परास्त होंगे। कार्य में मन लगेगा और आप प्रफुल्लित महसूस करेंगे। शेयर बाजार से धन लाभ की संभावना है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

कुंभी 

आज कार्यस्थल पर चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। सीनियर अधिकारी या बॉस से विवाद का संयोग है। वाणी पर संयम रखें। नकारात्मक विचारों को दूर रखें। नया वाहन खरीदने का कार्यक्रम आज के लिए टाल दें तो श्रेयष्कर रहेगा।

मीन

आज आपका दिन आनंद और उत्साह से बितेगा। संतान के सबंध में कोई विशेष और शुभ समाचार मिल सकता है। धार्मिक मांगलिक कार्यक्रमों जा सकते हैं। दांपत्यजीवन आनंदमय रहेगा। अगर आप शादी के बारे में योजना बना रहे हैं तो इस बारे में अच्छा समाचार आज मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

30-07-2019
अंतागढ़ टेप कांड के मुख्य गवाह के घर को पुलिस ने किया सील

रायपुर। अंतागढ़ टेप कांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद उनके घर की तलाशी ली जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फ़िरोज़ सिद्दीकी को पुलिस ने हिरासत में लिया है और घर की तलाशी ली जा रही है। तलाशी के बाद कमरों को पुलिस ने सील भी कर दिया है। फिरोज सिद्दीकी के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। सिविल लाइन और पुरानी बस्ती सीएसपी के नेतृत्व में कार्यवाही हो रही है।
 

28-07-2019
आधी रात घर में घुसा मगरमच्छ, देखते ही उड़ गए होश

भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह में शनिवार की आधी रात मगरमच्छ एक घर में घुस गया। ग्रामीणों की सावधानी और सक्रियता से वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ कर सुरक्षित नौरादेही वन्य अभयारण्य में छोड़ दिया। खबर के अनुसार दमोह वन रेंज के अधिकारी परमलाल अहिरवार ने कहा कि 10 फीट लंबे मगरमच्छ को विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ कर सुरक्षित छोड़ दिया गया। बता दें कि भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। नदी से निकलकर एक मगरमच्छ शनिवार की  देर रात लगभग 1 बजे एक ग्रामीण के घर में घुस आया। आवाज से घर में सो रहे एक व्यक्ति की नींद खुल गई। मगरमच्छ देखकर उसके होश उड़ गए। उसने इसकी जानकारी तत्काल मोबाइल फोन से अन्य ग्रामीणों को दी।

 

 

16-07-2019
कांग्रेस ने भेजी शिवराज सिंह चौहान के घर डॉग हैंडलर्स के ट्रांसफर आदेश की 63 सूचियाँ 

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि प्रदेश के 13 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान मुद्दों के अभाव में कुत्तों के ट्रांसफर पर राजनीति कर रहे हैं, बचकाने बयान दे रहे हैं, जो कि बेहद शर्मनाक है।
वे कमलनाथ सरकार में हुए डॉग हैंडलर्स के ट्रांसफर के एक आदेश को आधार बनाकर बयानबाजी कर रहे हैं। जबकि उन्हें यह भली-भांति ज्ञात होना चाहिए कि यह ट्रांसफर एक सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है। खुद उनकी सरकार में भी इस तरह के 63 आदेश जारी हो चुके हैं। उसके अलावा भी कई सिंगल आदेश डॉग हैंडलर्स के ट्रांसफ़र के उनकी सरकार में जारी हुए है।
सलूजा ने कहां कि यह सभी जानते हैं कि शिवराज सिंह के मुख्यमंत्री रहते सरकार नौकरशाह चलाते थे। उन्हें तो कई निर्णयों की जानकारी नहीं रहती थी। शायद इसीलिए उन्हें इन निर्णयों की जानकारी नहीं होगी। इसलिये इस तरह की नासमझी वाली बयानबाज़ी कर रहे है। उन्होंने इस मुद्दे पर बयान देकर स्वयं अपनी प्रशासनिक क्षमताओं पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं।
ऐसे बयान देकर वह प्रदेश की जनता को भ्रमित व गुमराह करने का काम कर रहे हैं। यह समझा जा सकता है कि भाजपा के पास मुद्दों का,विचारों का अभाव है और वह मानसिक दिवालियापन की स्थिति से गुजर रही है। इसलिए अब कुत्तों के ट्रांसफर जैसे विषय हीन मुद्दों पर राजनीति कर रही है। नरेंद्र सलूजा ने कहा कि आज कांग्रेस ने, शिवराज सिंह के कार्यकाल के दौरान हुए स्निफर डॉग व हैंडलर्स के ट्रांसफर के आदेश की 63 कॉपियां उनके घर भिजवा कर उनसे आग्रह किया है कि वे इन सूचियों का गहन अध्ययन कर, अपने ज्ञान में वृद्धि करें। प्रदेश की जनता को झूठ परोसना बंद करें। मुद्दों पर राजनीति करें।

28-05-2019
इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, घर मनाने पहुंचे पायलट, प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे देने को लेकर कई ख़बरें आ रही है।  खबरों की मानें तो राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार नहीं हो रहे, वह अपने फैसले पर अड़े हैं। मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर हलचल तेज है। सुबह से ही बड़े नेताओं के वहां आने-जाने का सिलसिला जारी है। राहुल गांधी को इस्तीफा न देने के लिए मनाने की कोशिशें हो रही हैं। खुद प्रियंका गांधी वाड्रा भाई को मनाने पहुंची हैं। इस समय उनके आवास पर प्रियंका के अलावा रणदीप सुरजेवाला, अहमद पटेल, सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद हैं।  
रिपोर्ट्स की मानें ताे राहुल गांधी कुछ शर्तों के साथ इस्तीफा वापस लेने पर राजी हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने आज शाम अपने घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। सोमवार को राहुल से कुछ नेताओं ने मिलने की कोशिश की थी। राहुल ने किसी भी नेता से मिलने से इनकार कर दिया। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर भ्रम की स्थिति को साफ करने के लिए सीडब्ल्यूसी या पार्टी के सीनियर नेताओं की मीटिंग इस हफ्ते हो सकती है। 
दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, 'मैंने कभी कांग्रेस पार्टी को इतने बड़े नुकसान की उम्मीद नहीं की थी। इस मामले में सभी को साथ बैठकर समाधान निकालना चाहिए। मैं अभी पहुंचा हूं और मुझे पार्टी के नेताओं को कमेटी से मिलना है। कांग्रेस इस तरह से साफ नहीं हो सकती है। गांधी परिवार ने पार्टी को हर बड़े संकट में बचाया है।

21-05-2019
महिला अधिकारी के घर लोकायुक्त ने मारा छापा, मिली करोड़ों की संपत्ति और लग्जरी वाहन

इंदौर। लोकायुक्त ने इंदौर मंगलवार को एक सरकारी कर्मचारी के घर छापामार कार्यवाही की। लोकायुक्त की टीम ने उषागंज छावनी में सहायक वाणिज्यिककर अधिकारी कोमल बाली के घर छापा मारा कर महत्वपूर्ण दस्तावेज, नगद, सोना, कई लक्जरी वाहन औऱ बैक लॉकर्स बरामद किए। छापे में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा होने की संभावना है। आरोपी पक्ष से अपने निवास के पास ही मकान क्रय करने की जानकारी भी मिली है, जिस के संबंध में आवश्यक जानकारी एकत्र की जा रही है। सर्च के दौरान टीम को उक्त भवन के अलावा और कई भवन, प्रॉपर्टी तथा फार्म हाउस होने की पुख्ता जानकारी मिली है। 
मिली जानकारी के अनुसार अब तक टीम को संयोगितागंज क्षेत्र में दो मकान, देव गुराडिया क्षेत्र में एक फॉर्म हाउस, घर पर 49 हजार कैश, लगभग 2 किलो सोना, कई लग्जरी गाड़ियां और बैंक लॉकर्स मिले हैं। छापे की कार्रवाई में लोकायुक्त के 35 अधिकारियों की ओर से तीन स्थानों पर कार्यवाही की गई। सूत्रों के अनुसार आगामी जांच में करोड़ों की सम्पत्ति मिलने की सम्भावना है। 
बताया जा रहा है कि ये महिला अफसर 2006 से इंदौर में पदस्थ हैं। 2006 से अगर उनकी तनख्वाह जोड़ी जाए तो तकरीबन 35 लाख रुपए आय निकालती है। लेकिन उनके पास करोड़ों की संपत्ति मिली है। महिला अफसर के पति भाजपा की शहर कार्यकारिणी के सदस्य हैं। उन्होंने छापे की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए इसे राजनीतिक करार दिया है।

17-04-2019
मोदी का परिवार नहीं इसीलिए दूसरों के घर करते हैं तांक-झांक : शरद पवार

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच परिवार को लेकर वाकयुद्ध छिड़ गया है। पीएम मोदी के एक बयान पर जहां शरद पवार ने टिप्पणी की है वहीं पीएम मोदी ने उसका फिर से जवाब दिया है। शरद पवार ने पूछा है कि पीएम मोदी को कैसे पता कि परिवार कैसे चलाते हैं? शरद पवार ने कहा कि वे कैसे जान सकते हैं कि परिवार कैसे चलाते हैं? इसी वजह से वे दूसरों के घर में तांक-झांक करते हैं। मैं इससे ज्यादा भी कह सकता हूं। लेकिन मैं इससे निम्नतर स्तर तक नहीं जाना चाहता। शरद पवार ने आगे कहा कि मोदी कहते हैं कि पवार साहब अच्छे आदमी हैं लेकिन उन्हें पारिवारिक समस्या है। उनके भतीजे उनके हाथ से निकल गए हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि मेरे घर में क्या चल रहा है इससे उन्हें क्या मतलब है? मेरे पास पत्नी है, बेटी है, दामाद और भतीजे हैं जो मुझसे मिलते हैं लेकिन मोदी के पास कोई नहीं है। शरद पवार की टिप्पणी पर पीएम मोदी ने फिर पलटवार किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि शरद पवार मेरे परिवार को लेकर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें ऐसी बात करने का हक है। लेकिन मैं जो आज जिंदगी जी रहा हूं वह भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु की प्रेरणा से अपना परिवार आगे बढ़ा रहा हूं। 

09-04-2019
चेन्नई से उसके घर में भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

नई दिल्ली। आईपीएल के 12वें सीजन का 23वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मंगलवार को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद उतर रही है।

चेन्नई भी इस मैच में एक अच्छी जीत हासिल करते हुए आ रही है। उसने पंजाब को एक कम स्कोर वाले मैच में जीतने से रोक दिया था। चेन्नई का मजबूत पक्ष उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जो अपनी शानदार रणनीति से किसी भी बल्लेबाज या टीम को रोक सकते हैं। धोनी ऐसा पहले भी कर चुके हैं। पंजाब के क्रिस गेल को उन्होंने चलने नहीं दिया था तो वहीं बेंगलोर के खिलाफ मैच में विराट कोहली को भी शांत रखा था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस मैच में रसेल को कैसे रोकते हैं।

कोलकाता के पास रसेल के अलावा क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी हैं जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। सुनील नरेन को कोलकाता जब-तब सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजती है और उन्होंने कई बार तेजी से रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की है।चेन्नई के पास गेंदबाज भी ऐसे हैं जिनके पास अनुभव की कमी नहीं है। हरभजन सिंह, शेन वाटसन, रविंद्र जडेजा के पास वो अनुभव है, जिससे वे अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं। ड्वायन ब्रावो के चोटिल होने चेन्नई को झटका लगा है लेकिन पिछले मैच में आईपीएल पदार्पण करने वाले स्कॉट कुगलेजिन उनकी कमी पूरी कर सकते हैं।

संभावित खिलाड़ी 

चेन्नई : फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, स्कॉट कगीलेन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर 

कोलकाता : क्रिस लिन, दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नी, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शुभमन गिल और प्रसिद्ध कृष्णा। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804