GLIBS
25-01-2021
रंगों को अपने डेकोर में शामिल करके घर को दे फ्रेश लुक 

रायपुर। रंगों का हमारे जीवन पर काफ़ी प्रभाव पड़ता है। रंगों को अपने डेकोर में शामिल करके घर को फ्रेश लुक दे सकते हैं। आजकल बहुत ही कलरफुल और इनोवेटिव प्रिंट्स के कुशन कवर्स और बेडशीट्स पसंद की जा रही हैं, आप उन्हें यूज़ करके घर को इनोवेटिव लुक दे सकते हैं। आप कलरफुल बेडशीट्स और पिलो कवर्स से रूम को ब्राइट लुक दे सकते हैं। चाहें तो लाइट और ब्राइट को मिक्स-मैच करके क्रिएटिव लुक दें सकते हैं। कुछ एंटीक पीसेस और कलरफुल ब्राइट शोपीस से घर को सजाएं। यह काफ़ी फ्रेश लगेगा।

18-01-2021
शराबी भाई घर के बाहर गाली-गलौच कर रहा था, बड़े भाई ने मना किया तो कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

रायपुर/जगदलपुर। जिले के भानपुरी थाना अंर्तगत ग्राम खोरखोसा के बड़ेपारा में एक शराबी संतोष ध्रुव ने अपने बड़े भाई रमेश ध्रुव को कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या के आरोपी संतोष ध्रुव घर के बाहर शराब सेवन कर गाली गलौच कर रहा था। जब बड़े भाई रमेश ने आकर समझाने की कोशिश की तो आक्रोशित होकर आरोपी ने भाई के गर्दन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, लहु लुहान देख भाई को घबराया आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल रमेश को उपचार के लिए भानपुरी अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

18-01-2021
बढ़ती ठंड और उसके कहर से बचने के लिए आप इन छोटे-छोटे उपायों से घर को अंदर से रख सकते हैं गर्म

रायपुर। ठंड का शिकंजा बढ़ चुका है और फिजां में हर तरफ गलन है। ऐसे में घर के अंदर भी राहत नहीं मिल पा रही है। सर्दियों में घर को गरम रखने के शानदार उपाय...

भारी परदे :
घर की गर्माहट को बाहर जाने से और बाहर की ठंड को अंदर आने से रोकते हैं हैवी कर्टेन। सर्दियों में खिड़कियों पर डार्क कलर्स के लेयर वाले हैवी परदे लगाएं।

दरियां :
जब घर भी अंदर से गलन का अहसास कराने लगे तो अंदर फर्श पर वॉल टु वॉल कारपेट और गरम दरियां लगवाएं। छोटे बच्चों वाले घर में इनकी विशेष जरूरत होती है। 

फलालेन बैडिंग :
सर्दियों से मुकाबले के लिए फलालेन बैडिंग तैयार करवाएं। ये सॉफ्ट और गर्म होती है और इस मौसम के लिए में बैड लिनिन के लिए परफेक्ट फैब्रिक भी है ये।

04-01-2021
 कोरबा में 776 करोड़ रु के विकास कार्यो का लोकार्पण किया भूपेश बघेल ने,ये कहने वाली नही करने वाली सरकार

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने आज कोरबा के ओपन थियेटर घण्टा घर मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 836 करोड़ रूपये से अधिक लागत के 883 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने इनमें से 776 करोड़ रूपए से अधिक के 159 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लगभग साढ़े 61 करोड़ के 38 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 686 हितग्राहियों को लगभग साढ़े सात करोड़ रूपए की सामग्री का वितरण भी किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। मुख्यमंत्री सहित अतिथियों ने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों से लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन भी किया।

 

04-01-2021
देवेश की शादी स्वाति से होगी और बबली, इंद्रेश के साथ बसायेगी अपना घर

रायपुर। एण्ड टीवी के ‘संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं’ में ड्रामा जारी है, क्योंकि स्वाति बनी बबली (तन्वी डोगरा) इंद्रेश (आशीष कादियान) की तवज्जो पाकर बहुत खुश है। वहीं, देवेश (धीरज राज) को अहसास होता है कि उसके साथ जो लड़की है वह बबली नहीं कोई और है, जोकि उसके जैसी ही दिखती है। बबली का सच जानने के लिये वह सिंहासन सिंह (सुनील सिंह) के घर में आता है, जहां बबली और देवेश के बीच एक समझौता है कि वे इस नाटक को हकीकत में बदल देंगे। लेकिन, उन्हें इस बात का पता नहीं होता कि कोई छुपकर उनकी बातों को रिकाॅर्ड कर रहा है और बाद में वह बबली को ब्लैकमेल करता है। उसकी आंखें खोलने के लिये संतोषी मां (ग्रेसी सिंह) इंसानी रूप में आकर बबली को इसके अंजाम के बारे में समझाती हैं। लेकिन वह चेतावनी पर ध्यान नहीं देती। वहीं, दूसरी तरफ देवेश, असुर रानी पाॅलोमी (सारा खान) के वश में आकर स्वाति को दवा दे देता है ताकि वह अपने पैसे वापस ना ले पाये। इसी बीच दोनों परिवार हल्दी के कार्यक्रम के साथ शादी की तैयारियों में जुटे हुए हैं। देवेश के बनारस वाले पड़ोसी का रूप धारण किये हुए असुर रानी पाॅलोमी यह देखकर बहुत खुश हो जाती है कि स्वाति की शादी किसी और व्यक्ति से हो रही है। अब उसे यकीन हो जाता है कि इंद्रेश के साथ उसका रिश्ता हमेशा के लिये खत्म हो जायेगा। सारा खान कहती हैं, ‘‘असुर रानी पाॅलोमी को यह देखकर जितनी खुशी महसूस हो रही है कि इंद्रेश और स्वाति का रिश्ता आखिरकर अलग होने के मुकाम पर पहुंच चुका है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। देवेश के घर में चल रही रस्मों के दौरान वह खूब जमकर डांस करती है। पाॅलोमी को यह जानकर बेहद खुशी होती है कि जिस काम को वह देवी रूप में पूरा नहीं कर पायी उसे इंसानी रूप में पूरा कर लिया। वह इस बात को जानती है कि संतोषी मां ऐसा नहीं होने देंगी, पाॅलोमी अपनी तरफ से पूरी तरह तैयार है और वह देवेश को भी अपने वश में कर लेती है। अब प्यार के इन दो पंछियों- स्वाति और इंद्रेश के साथ आगे क्या होगा, यह देखने लायक होगा।’’ एण्ड टीवी का शो ‘संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं’, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे को देख सकते हैं।

03-01-2021
राजीव भवन में बैठक खत्म,आंदोलन की रूपरेखा तय,भाजपा सांसदों के घर का घेराव करेंगे कांग्रेसी

रायपुर। राजीव भवन में रविवार को प्रदेश कांग्रेस  प्रदेश कार्यकारणी और जिला अध्यक्षों की दो महत्वपूर्ण बैठकें हुई। एक के बाद एक हुई दोनों बैठकों में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में कार्ययोजना तय की गई कि पत्रकारवार्ता,हैण्डबिल,खरीदी केन्द्रों में वालराइटिंग, नुक्कड़ सभा, भाजपा सांसदों के घरों का घेराव, प्रदेश जिला और ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन, स्पीकअप फॉर धान खरीदी के नाम पर सोशल मीडिया कैमपेन किया जाएगा। प्रदेश कार्यकारणी की बैठक 12 बजे राजीव भवन बैठक कक्ष में और जिला कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक 3 बजे सभाकक्ष में हुई। प्रदेश कार्यकारिणी, जिला व शहर अध्यक्षों की बैठक में प्रदेश में हो रही धान खरीदी की खरीदीवार निगरानी पर चर्चा की गई। संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा, जिला मुख्यालयों में कार्यालय भवन निर्माण की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा, सेवाग्राम-वर्ध में आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के संबंध में चर्चा हुई। बैठक में भाजपा के किसान विरोधी चरित्र व छत्तीसगढ़ में हो रही समर्थन मूल्य में धान खरीदी में व्यवधान डालने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गई। भाजपा से यह सवाल पूछा जाएगा कि धान और मक्का उगाने वाले किसानों को राजीव गांधी न्याय योजना का लाभ मिलने से भाजपा की केन्द्र सरकार को क्या आपत्ति है? क्या भाजपा के छत्तीसगढ़ के सांसद और नेता इसका समर्थन करते है? अगर समर्थन नहीं करते हैं तो विरोध क्यों नहीं करते? बैठक में समर्थन मूल्य पर की जा रही धान खरीदी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के प्रति साधुवाद व्यक्त किया गया।

इसी का परिणाम है कि एक माह के समय में 52.64 लाख मीट्रिक टन धान 13 लाख 47 हजार किसानों से 1 जनवरी तक खरीदा जा चुका है। जबकि भाजपा के 15 साल के शासनकाल में एक साल में धान की औसत 50 लाख मीट्रिक टन है।  बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने नई ऊर्जा के साथ सबकों काम करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा है कि धान खरीदी संघीय ढांचे में केन्द्र सरकार की ओर से राज्य सरकार एजेंसी की तरह काम करती है। बारदाने उपलब्ध कराना केन्द्र सरकार का दायित्व है। भूपेश बघेल की सरकार अपने संसाधनों से खरीद रही है। छत्तीसगढ़ के भाजपा के नेता किसानों के मुद्दों पर केन्द्र सरकार को गुमराह कर रहे हैं। भूपेश बघेल सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत धान, मक्का और गन्ना के किसानों को 10,000 रुपए प्रति एकड़ राशि दे रही है। यह किसान विरोधी भाजपा को रास नहीं आ रहा है। भाजपा स्पष्ट करें कि किसान न्याय योजना की राशि का लाभ किसानों को मिलना चाहिए या नहीं? भाजपा राजीव गांधी न्याय योजना में धान, गन्ना और मक्का उगाने वाले किसानों को 10,000 रुपए प्रति एकड़ मिलने का विरोध बंद करें।

 

02-01-2021
प्रेमिका से मिलने की चाह में प्रेमी ने उसके घर तक बना दी सुरंग, मिलते थे रोज और फिर एक दिन.....

नई दिल्ली। अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए एक व्यक्ति ने ऐसा कदम उठाया, जिसकी आप शायद कल्पना भी नहीं कर सकते। शख्स ने इसके लिए काफी मशक्कत की लेकिन जब इस बात का खुलासा हुआ तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। घटना मैक्सिको की है, जहां तिजुआना में रहने वाले एक व्यक्ति ने पड़ोस में रहने वाली अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए ये कदम उठाया। बता दें कि महिला शादीशुदा है, लेकिन इसके बावजूद दोनों को अफेयर जारी रहा।अल्बर्टो नाम के इस शख्स ने प्रेमिका पामेला से मिलने के लिए एक खुफिया तरीका अपनाया। उसने अपने घर से पड़ोसी के घर तक सुरंग बना दी। जब महिला का पति जॉर्ज काम पर चला जाता तो अल्बर्टो सुरंग से उसके घर पहुंच जाता। ये सिलसिला काफी समय तक जारी रहा। इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक दिन अचानक जॉर्ज अपने घर जल्दी लौट आया।

जॉर्ज ने देखा कि अल्बर्टो सोफे के पीछे छिपा है जब वह उस तरफ गयाए तो अल्बर्टो वहां से गायब था। पहले तो जॉर्ज को ये देख काफी हैरानी हुई। इसके बाद उसने बेडरूम में अल्बर्टो को काफी देर तक खोजा लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद जॉर्ज ने काउच के नीचे एक सुरंग देगी, जिसने उसे हैरान कर दिया। जॉर्ज सुरंग में उतरकर आगे तक गए। इस सुरंग को काफी अच्छे तरीके से तैयार किया गया था। जॉर्ज सुरंग के अंत तक गया तो वो सीधे अल्बर्टो के घर जाकर खुली। इसके बाद जॉर्ज ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और मामला दर्ज कर लिया गया।

27-12-2020
पुलिस ने कसा शिकंजा, घरों, दुकानों में चोरी और लूटपाट करने वालों को धरदबोचा

कोरबा। पुलिस अधीक्षक व अति. पुलिस अधीक्षक एवं नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी के दिशा निर्देश पर थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग इलाकों में विगत दिनों घटित हुए चोरी के मामलों में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी एवं धरपकड़ के लिए मुखबिर सूचना तंत्र को सुदृढ़ कर अज्ञात चोर की पतासाजी की जा रही थी। इसी दरमियान प्रार्थी मोहबिलाल अंसार उम्र 28 साल निवासी रानी रोड कोरबा द्वारा पुलिस सहायता केन्द्र सीएसईबी में प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराई गई कि 21 और 22 दिसंबर की दरम्यानी रात में प्रार्थी के एक मेन्स वियर कपड़ा दुकान में छत तोड़कर कपड़ा तथा नगदी की चोरी की गई। प्रार्थी कि रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर आरोपी शुभम खत्री उम्र 19 साल को पकड़कर पूछताछ की गई। उसने पूछताछ के दौरान अंसारी मेन्स वियर में अपने साथी प्रदीप साहू उम्र 23 साल के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देना बताया। इसके अलावाा बुधवारी बस्ती में प्रार्थी सोहनलाल आदित्य तथा राजकुमारी राजपूत के घर तथा आरपी नगर में प्रार्थी बाबूराव नायडू के घर से सोने चांदी के जेवर एवं नगदी रकम की चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी द्वारा चोरी किये सामानों में से पृथक-पृथक सोने व चांदी के जेवरात तथा अंसारी मेन्स वियर से चोरी किए कपड़ों को बरामदकिया गया।  आरोपी शुभम खत्री को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार थाना कोतवाली कोरबा के 19 नवंबर को सर्वमंगला पुल के पास प्रार्थी सुरेश जैन निवासी के साथ अज्ञात आरोपीयों द्वारा लूट की घटना हुई थी। इसमें कोतवाली पुलिस ने आरोपी सूरज यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। इस प्रकार आरोपी किशन यादव घटना कारित करने के बाद से फरार चल रहा था। आरोपी किशन यादव को पकड़कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर कुल छः जगहों में राहगीरों से मोबाइल, पर्स आदि की लूटपाट की घटना घटित करना स्वीकार किया। आरोपी से लूट का मोबाईल बरामद किया गया है। सभी आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। 

27-12-2020
बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान ने फार्म हाउस में मनाया 55वां बर्थडे, फैंस के लिए घर के बाहर लगाए नोटिस

मुंबई। बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान की हर फिल्म का फैंस बेहद ही बेसब्री से इंतजार करते हैं। अभी सलमान अपनी नई फिल्म "अंतिम" की शूटिंग में व्यस्त है और जानकारी के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग भी अंतिम चरण में है। हालांकि फिल्म की स्क्रिप्ट कैसी भी हो सुल्तान के फैंस उसे हिट करा कर ही दम लेते हैं। आज यानि 27 दिसंबर को सलमान के फैंस के लिए बड़ा दिन होता है, क्योंकि आज बॉलीवुड के 'भाईजान','सुलतान','बॉडीगॉर्ड','राधे' यानी की सलमान खान का जन्मदिन है। सलमान अब 55 साल के हो गए हैं। सलमान हर साल अपना बर्थडे ख़ास अंदाज़ में मानते हैं। देखा जाए तो हर साल सलमान के घर के सामने उनके फैंस की बहुत भीड़ लगती है।

लेकिन कोरोना के मद्देनज़र सलमान अपना बर्थडे मनाने के मूड में नहीं है।इस वजह से सलमान खान ने अपने घर के बाहर फैंस के लिए एक खास नोटिस लगाया है कि कोई भी फैन उनके घर के बाहर खड़ा ना हो। लेकिन सलमान खान का ये अंदाज भी बहुत अलग है क्योंकि आज तक ऐसा किसी भी स्टार ने नहीं किया है कि उनके घर के बाहर फैंस के लिए नोटिस लगाया गया हो। बता दें कि सलमान ने 80 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री ली थी। लेकिन असली शोहरत उन्हें 2008 में आई फिल्म 'वांटेड' से मिली। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाया की सलमान खान रातों रात एक स्टार बन गए। शाहरुख खान का दौर जा चुका था। आमिर खान मेथड एक्टिंग की तरफ चले गए थे। उस वक्त बॉलीवुड को जरूरत थी एक एक्शन पैक हीरो की जो दर्शकों को सलमान खान में दिखाई दिया और काया पलट हो गया। अब दौर ऐसा है कि सलमान की कोई भी फिल्म आए वो हिट हो ही जाती है।

25-12-2020
बैंक सखियों के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंच रहे बैंक, मिल रही घर बैठे बैंकिग सुविधाएं

कोरबा। जिले में सुदूर वनांचलों सहित ग्रामीण इलाकों में अब बैंक भी बैंक सखियों के माध्यम से लोगों के घर तक पहुंच रहा है। जिले में गांव.गांव तक बैंकिंग सेवाओं को पहुॅंचाने के लिये 148 बैंक और पे.प्वाइंट सखियों द्वारा लगातार काम किया जा रहा है। घर घर पहुंचकर लेपटाॅप या छोटी सी हाथ से चलने वाली कियोस्क टाइप मशीन से यह बैंक सखियां किसी महिला को वृद्धावस्था पेंशन की राशि दे रही हैं तो किसी ग्रामीण को मनरेगा की मजदूरी का भुगतान भी कर रही हैं। बैंकों में जमा ग्रामीणों के रूपये उनके घर में पहुंचकर उन्हें आसानी से मिल जा रहे हैं। कोरबा जिले में वर्तमान में पांच बैंकों की 148 बैंक सखियां ग्रामीणों को नगद राशि निकालने, जमा करने, एक खाते से दूसरे खाते में ट्रांसफर करने जैसी सेवायें घर पहुंचकर दे रही हैं। इन बैंक सखियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में लोगों के नये खाते खोलने और उनके खाते में बचत राशि की जानकारी भी तत्काल दी जा रही है। कोरोना काल में भी जिले में यह व्यवस्था पूरी तरह सक्रिय रही है। अब तक इन बैंक सखियो द्वारा 89456 लोगों के बैंक खातों का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।इनसे अब तक 11 करोड़ 72 लाख़ रूपये का लेनदेन हो चुका है। 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804