GLIBS
27-12-2020
फुटबॉल क्लब के पास बम विस्फोट, दो की मौत और सात घायल

लाहौर। इस महीने पाकिस्तान के अलग-अलग क्षेत्रों ब्लास्ट की कई खबरें सामने आई हैं। इस बार पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक फुटबॉल क्लब के पास हुए बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है और सात अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह विस्फोट शनिवार को पंजगुर के एस्साई इलाके में फुटबॉल क्लब के पास हुआ। पुलिस ने बताया कि यह विस्फोट बाइक पर आइईडी बम लगाकर किया गया। विस्फोट में 2 वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि इस हमले के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

30-10-2020
पति ने पत्नी को बेचा मात्र पांच हजार रुपए में, खरीदने वालों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक महिला को उसके पति ने पांच हजार रुपये में कथित तौर पर चार व्यक्तियों को बेच दिया। खरीदने वालों ने महिला के साथ 21 दिन तक सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना लाहौर से 200 किलोमीटर दूर स्थित उत्तरी सरगोधा की है। महिला वहां से किसी तरह तरह भागकर स्थानीय पुलिस थाने पहुंची। पुलिस ने महिला के पति और चार अन्य आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज करने से मना कर दिया, जिसके बाद पीड़िता ने बुधवार को सरगोधा सत्र न्यायालय में एक आवेदन दाखिल किया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मुहम्मद इजाज ने सरगोधा जिला पुलिस को नोटिस जारी कर दो नवंबर को मामले पर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

13-06-2020
क्रिकेटर शाहिद आफरीदी हुए कोरोना के शिकार, ट्वीट कर दी जानकारी

लाहौर। पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्वीटर पर जानकारी शेयर करते हुए शाहिद आफरीदी ने लिखा कि उनके शरीर में काफी दर्द हो रहा था और उनका स्वास्थ्य खराब था। इसलिए उन्होंने टेस्ट करवाया,जिसमें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शाहिद आफरीदी के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट का पता चलते ही उनके फैंस ने दुआएं करनी शुरू कर दीं। शाहिद आफरीदी से पहले पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अब तौफीक कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वहीं पाकिस्तान में कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण के एक दिन में रिकार्ड छह हजार से अधिक नये मामले आने के बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,25,933 तक पहुंच गया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया था कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 6397 नये मामले सामने आए जो किसी एक दिन में सर्वाधिक मामलों का रिकार्ड है। इसी अवधि में 107 लोगों की मौत होने के साथ कुल मृतकों की संख्या 2463 हो गई। 

 

05-01-2020
ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हुए हमले के खिलाफ सिख समुदाय ने निकाला जुलूस, मुस्लिम भाइयों ने शामिल होकर दिया समर्थन

रायपुर। पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर हुए हमले के विरोध में सिख समाज के साथ कई समुदाय के लोगों ने विरोध् रैली निकाली। इस रैली में मुस्लिम समाज के लोगों ने भी विरोध दर्ज कराया। तेलीबांधा गुरुद्वारे से विरोध रैली निकली और राजधानी के कई इलाकों से होकर गुजरी।
बता दें कि पाकिस्तान के लाहौर में स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब सिखों के प्रथम गुरू-गुरू नानकदेवजी का जन्म स्थान है। शुक्रवार को एक हिंसक भीड़ ने गुरूद्वारा पर हमला किया और पथराव किया। इसके विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को एक हिंसक भीड़ ने गुरूद्वारा पर हमला किया और पथराव किया। डीएसएमजी और अकाली दल के सदस्यों ने दोपहर एक 1 चाणक्यपुरी स्थित पाक उच्चायोग के पास प्रदर्शन किया।

 

20-12-2019
दिल्ली सहित उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके शाम 5 बजकर 10 मिनट पर महसूस किए गए। इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में था। पंजाब, हरियाणा और अमृतसर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक भूकंप का केंद्र काबुल से 246 किमी दूर था और इसकी तीव्रता 7.1 थी। उत्तर भारत और पाकिस्तान में भी झटके आए हैं। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिन्दुकुश रहा है। पाकिस्तान के लाहौर, पेशावर, इस्लामाबाद, मनशेरा में भूकंप के बाद लोगों में दहशत है।  

 

13-11-2019
पाक कर रहा आर्मी एक्ट में कई बदलाव, कुलभूषण जाधव पर लेगा बड़ा फैसला

लाहौर। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में इमरान खान सरकार बहुत जल्द बड़ा फैसला लेने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक जाधव के मामले को सिविल कोर्ट में भेजने की तैयारी की गई है। इसके लिए पाकिस्तान सरकार ने आर्मी एक्ट में कई बदलाव करने का निर्णय लिया है। इस बदलाव के बाद जाधव को अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सिविल कोर्ट में अपील करनी होगी। कुलभूषण जाधव पर अभी तक आर्मी कोर्ट में मुकदमा चलाया जा रहा है। आर्मी एक्ट के तहत ऐसे व्यक्तियों या समूह को जिसका मुकदमा आर्मी कोर्ट में चल रहा हो, उसे सिविल कोर्ट में अपील करने की इजाजत नहीं दी जाती है। लेकिन कुलभूषण जाधव मामले को लेकर पाकिस्तान आर्मी कोर्ट के इस एक्ट में संशोधन करेगा। गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को हाल में ही बड़ी शिकस्त मिली है। इंटरनेशनल जस्टिस कोर्ट के प्रेसिडेंट जज ने कहा कि इस मामले में पाकिस्तान ने वियना संधि के नियमों की अनदेखी की है। आईसीजे ने कहा कि इस गिरफ्तारी की सूचना भारतीय दूतावास को भी नहीं दी गई थी। यहां तक कि भारत के कई बार अपील के बाद भी कुलभूषण जाधव को काउंसुलर एक्सेस नहीं दिया गया। 

 

27-10-2019
नवाज शरीफ को दिल का दौरा : मीडिया के दावों को खारिज किया डॉक्टरों ने

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा है। लाहौर के एक सैन्य अस्पताल में इलाज करा रहे नवाज को शनिवार सुबह माइनर हार्ट अटैक आया। हालांकि नवाज का इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम ने हार्ट अटैक के मीडिया के दावों को खारिज कर दिया। डॉक्टरों ने कहा कि नवाज को एंजानिया पेन की शिकायत थी। सोमवार को तबीयत खराब होने पर नवाज को कोट लखपत जेल से लाकर भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने नवाज का ईसीजी, कार्डियोग्राफी टेस्ट करवाया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद बीमारी का सही पता चल पाएगा। भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज पहले से ही गंभीर रूप से बीमार थे। उनका ब्लड प्लेटलेट्स काउंट गिरकर 12 हजार पहुंच गया था। लाहौर हाईकोर्ट ने चौधरी शुगर मिल भ्रष्टाचार मामले में नवाज को मेडिकल आधार पर जमानत दे दी थी। इस बीच नवाज के वकील ख्वाजा हैरिस ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री को शुक्रवार रात को माइनर हार्ट अटैक आया और उनका जीवन खतरे में है। नवाज की तबीयत बिगडऩे के बाद उनके भाई शाहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि मेरे भाई की देखभाल अच्छे से नहीं हो रही है और उन्हें कुछ भी हुआ तो उसके जिम्मेदार इमरान होंगे। 

 

26-10-2019
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को आया हार्ट अटैक, पहले से ही थे बीमार

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हार्ट अटैक आया है। बता दें कि नवाज शरीफ पहले से ही बीमार चल रहे हैं। जियो न्यूज के अनुसार यह माइनर हार्ट अटैक था और अभी उनकी हालत स्थिर है। नवाज शरीफ लाहौर के सर्विसेज अस्पताल में भर्ती हैं। पाकिस्तानी मीडिया के सूत्रों के अनुसार उनके इकोकॉर्डियोलॉजी और इलेक्टोकार्डियोग्राम टेस्ट हुए हैं और उसके रिपोर्ट सामान्य हैं। शरीफ पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। शरीफ का एक ऐसी बीमारी का इलाज चल रहा है, जिसमें शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करती है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के 69 वर्षीय सुप्रीमो को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) कार्यालय से लाहौर में सर्विसेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका प्लेटेलेट काउंट अचानक गिर गया था। बता दें लाहौर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को चौधरी शुगर मिल भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चिकित्सा आधार पर जमानत दे दी। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अपने भाई पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की रिहाई के लिए जमानत अर्जी दायर की थी।  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804