GLIBS
24-01-2020
माओवादियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ग्रामीणों से की चुनाव बहिष्कार करने की अपील

दंतेवाड़ा। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी दरभा डिविजनल कमेटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी नक्सल प्रभावित पांच राज्यों में बार-बार दौरा कर पुलिस आला अधिकारियों के साथ बैठक को लेकर इंटेलिजेंस बेस्ट ऑपरेशन के नाम से नया रणनीति बनाकर चला रहे हैं। इसके तहत ही ग्राम पंचायत, जनपद, जिला पंचायत, चुनाव को चला रहे हैं। इन चुनावों का भी बहिष्कार करो। दूसरी ओर समाधान रणनीति दमन अभियान के तहत बेगुनाह ग्रामीणों को पकड़ कर फर्जी नक्सली केस लगा कर जेलों में ठूंस रहे हैं ऐसा प्रेस विग्यप्ति में लिखा गया है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव का 3 बार नाम लिया गया है।

 

01-01-2020
 कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने जारी की विज्ञप्ति, किया गिरफ्तारी का विरोध

दंतेवाड़ा। कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) दरभा डिवीजनल कमेटी ने 1 जनवरी को प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। पार्टी के सचिव की जारी विज्ञप्ति के अनुसार 27 दिसंबर 2019 को 5 माओवादियों के गिरफ्तारी का विरोध किया हैं। माओवादी कम्युनिस्ट पार्टी का कहना है कि सिविक एक्शन प्रोग्राम के द्वारा पोटाली में खुले नए पुलिस कैंप द्वारा ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है।


02-12-2019
बलात्कारियों को सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च आज

रायपुर। स्व. डा प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने तथा दोषियों को तत्काल सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर अजीत जोगी, रेणु जोगी, अमित जोगी, ऋचा जोगी के नेतृत्व में सोमवार को शाम 5.30 बजे कैंडल मार्च निकालकर रायपुर के जयस्तंभ चौक पर कैंडल जलाकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदीप साहू ने दी।

 

22-11-2019
भारतीय संविधान हमारी सबसे बड़ी ताकत : भावेश सतपथी

रायपुर। आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया के प्रदेश अध्यक्ष भावेश सतपथी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाजपा पर सोशल मीडिया के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी द्वारा संविधान की मूल भावना के विरुद्ध भारतीयों में धार्मिक विद्वेष भड़काने और धर्मनिरपेक्ष व संविधान हितैषियों की वैचारिक स्वतंत्रता का षड्यंत्रकारी ढंग से हनन किये जाने को दुर्भाग्यजनक बताया है। सर्वविदित है कि, सोशल मीडिया, विशेष रूप से फेसबुक, व्हाटसअप और ट्विटर भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में नागरिकों की वैचारिक अभिव्यक्ति व स्वतंत्र पत्रकारिता के सशक्त विकल्प के रूप में उभरे हैं। जहां किसी विचार अथवा घटनाक्रम का ना केवल बेहतर प्रस्तुतिकरण होता है, बल्कि तर्क-वितर्क और विचार-विमर्श के माध्यम से यूज़र्स के ज्ञान, बुद्धिबल और तर्क-क्षमता का भी विकास होता है। लेकिन विगत कुछ वर्षों में सोशल मीडिया पर तर्क-वितर्क की जगह कुतर्क शामिल हो गया है। अपनी अनैतिक बात को भी सही साबित करने के लिए एक विशेष विचारधारा रखने वाले लोग अनर्गल बातों व अश्लील अपशब्दों का इस्तेमाल करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। सिर्फ वैचारिक मतभेद के चलते किसी भी व्यक्ति को भद्दी गालियां, देख लेने, मारपीट करने की धमकियों भरे कॉमेंट्स की भरमार आज सोशल मीडिया पर सहज ही देखी जा सकती है।

भावेश सतपथी ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल द्वारा फेसबुक/व्हाटसअप पर हज़ारों ग्रुप्स चलाये जा रहे हैं, जिनमें वी सपोर्ट नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी फैंस, और कुछ भारतीय सेना के नाम पर बने पेज प्रमुख हैं, जिनमें लाखों सदस्य जुड़े हुए हैं। इन ग्रुपों का उद्देश्य भारतीयों में धर्मविशेष के प्रति अतिउन्माद विकसित करना और अन्य धर्मों के प्रति नफ़रत फैलाना है। साथ ही, इनके द्वारा पेड ट्रोलर्स की फौज भी खड़ी की गई है। जो भाजपा की विचारधारा के विरुद्ध व संविधान के पक्ष में पोस्ट करने वाले सोशल मीडिया एक्टिविस्ट्स और यूज़र्स को डराने व ट्रोल करने का काम करते हैं, इनमें ज्यादातर ट्रोलर्स फेक एकाउंट्स का इस्तेमाल करते हैं, जिससे उन्हें आसानी से चिन्हित ना किया जा सके।

उन्होंने आगे कहा कि, इस लोकतांत्रिक देश में हमारी सबसे बड़ी ताकत भारत का संविधान है, जिसने प्रत्येक देशवासी को वैचारिक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार दिया है। आम आदमी पार्टी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए भी अपने संविधान का पूरा सम्मान रखती है। पार्टी का सोशल मीडिया प्रकोष्ठ जल्द ऐसे अनुभवी व दक्ष सदस्यों की टीम तैयार करेगा, जो फेक एकाउंट्स और गलत उद्देश्य से बनाये गए पेज/ग्रुप के पोस्ट्स की मॉनिटरिंग करते हुए पुलिस प्रशासन के साइबर क्राइम विभाग को यथोचित कार्यवाही हेतु साक्ष्य सौंपेंगे।

 

14-11-2019
लोक जनशक्ति पार्टी की प्रदेश स्तरीय बैठक 17 को

रायपुर। लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव हर्ष गजभिये ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है की लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय बैठक 17 नवंबर को आयोजित की गई है। उक्त लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश स्तरीय बैठक में लोजपा प्रदेश स्तर के सभी नेताओं व सभी जिलाध्यक्षों को उपस्थित रहने के निर्देश जारी किया गया है, 28 नवम्बर को पार्टी का स्थापना दिवस है। बैठक में स्थापना दिवस समारोह सहित आगामी नगर निकाय चुनावों में पार्टी द्वारा उम्मीदवार उतारने व विशेष संगठनात्मक चर्चा की जाएगी।

 

26-08-2019
अखिलेश ने यूपी के बाद पार्टी की दिल्ली इकाई को भी किया भंग

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से पार्टी की दिल्ली इकाई को भंग कर दिया। सोमवार सुबह समाजवादी पार्टी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई। बता दें कि 23 अगस्त को ही उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला व महानगर कार्यकारिणी को अध्यक्ष सहित भंग कर दिया गया था। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन के बावजूद सपा को करारा झटका लगा था। सपा को केवल 5 सीटें ही मिल पाईं, जबकि मुलायम सिंह परिवार के कई सदस्य चुनाव हार गए थे। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही समाजवादी पार्टी के साथ ही युवा व अन्य फ्रंटल संगठन व प्रकोष्ठों को भंग किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। पार्टी संगठन को भंग करने से पहले अखिलेश यादव ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के नेताओं से चुनाव परिणामों को लेकर फीडबैक लिया। गहन समीक्षा के बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सपा की सभी कमेटियां भंग करने का फैसला लिया है।

 

23-06-2019
जिला कांग्रेस कार्यकारिणी बैठक 23 को

कोरबा। जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष उषा तिवारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जिला कांग्रेस कार्यालय टीपी नगर कोरबा में ग्रामीण जिला कांग्रेस कार्यकारणी की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई है। उन्होने बताया कि बैठक 23 जून दोपहर 03 बजे टीपी नगर जिला कांग्रेस कार्यालय में रखी गई है। बैठक में जिला कांग्रेस ग्रामीण क्षेत्र के पदाधिकारी, ब्लॉक कांग्रेस व जनप्रतिनिधी सहित समस्त कार्यकर्ताओं को समय पर उपस्थित होने आग्रह किया गया है।

24-05-2019
अपनी मुद्रा को कम आंकने वाले देशों पर अमेरिका लगा सकता है शुल्क

वाशिंगटन। अमेरिका डॉलर की तुलना में अपनी मुद्रा को कम आंकने वाले देशों से आयात किए जाने वाले सामानों पर आयात शुल्क लगाने की योजना बना रहा है। अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।
विज्ञप्ति के मुताबिक अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय ने एक नोटिस जारी कर बताया कि उसने उन देशों के सामानों पर प्रस्तावित आयात शुल्क लगाने की योजना बनाई है जो डॉलर की तुलना में अपनी मुद्रा को कम आंकते हैं।

08-09-2018
Air Show : एयरो इंडिया एयर शो 20 फरवरी से 
दुनिया भर के विमान दिखाएंगे अपने-अपने करतब
Advertise, Call Now - +91 76111 07804