GLIBS
16-09-2020
वायरलेस हेलमेट पहनने पर ही स्टार्ट होगी बाइक, चोरी होने पर रेंज के बाहर जाते ही बाइक हो जाएगी बंद

रायपुर/दंतेवाड़ा। जिले के बचेली के एक युवा प्रेम भारद्वाज ने सेंसर लगा एक वायरलेस हेलमेट बनाया है, जिसके पहनने पर ही बाइक स्टार्ट होगी। साथ ही वाहन के सुरक्षा के लिए भी कारगर होगा। प्रेम के प्रयोगों से बचेली के लोग बेहद खुश हैं। प्रेम ने भांसी के आईटीआई से वर्ष 2016-17 में पढ़ाई पूरी की है। प्रेम भारद्वाज ने बताया कि बचेली पुलिस के अधिकारियोंं ने सुझाव दिया था कि ऐसा कुछ डिवाइस भी तैयार करो, जिससे वाहन चोरी न होने पाए। उन्होंने बताया कि रिले सेंसर से जुड़े हेलमेट-वाहन को किसी जगह पार्क कर हेलमेट को अपने साथ रखकर जाते हैं तो हेलमेट में लगा सेंसर जब तक एक सीमित रेंज में नहीं आएगा, जब तक बाइक स्टार्ट नहीं होगी।

सीमित रेंज में हैं और चोर बाइक को स्टार्ट कर चोरी कर ले जाता है तो रेंज के बाहर जाते ही बाइक बंद हो जाएगी। इसमें लगा सिस्टम बैटरी से ऑपरेट होता है। मोबाइल के चार्जर से ही फुल चार्ज होकर एक से डेढ़ महीने तक चलेगी। यह वायरलेस हेलमेट नार्मल हेलमेट की तरह ही दिखता है। इसके पहले भी प्रेम कबाड़ से जुगाड़ कर 4-स्ट्रोक डीजल इंजन मॉडल, इमरजेंसी मोबाइल चार्जर, दोपहिया वाहन में साइड स्टैंड डिवाइस भी बना चुका है। इसके लिए तत्कालीन कलेक्टर सौरभ कुमार ने सम्मानित किया था। इसके अलावा भी एनएमडीसी, विधायक व 26 जनवरी के मौके पर भी प्रेम इन प्रयोगों के लिए सम्मानित हो चुका है।

15-09-2020
बैंक मैनेजर ने गाड़ी मालिक से की शिकायत, नौकरी से निकाले जाने से नाराज ड्राइवर ने सुरक्षाकर्मी की गाड़ी को लगाई आग

रायपुर/जगदलपुर। शहर के स्टेट बैंक मेन ब्रांच के सुरक्षाकर्मी की बाइक को नौकरी से निकाले जाने से नाराज युवक परमेश्वर नाग ने आग के हवाले करने के बाद मौके से फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेटगुड़ा निवासी परमेश्वर नाग एसबीआई बैंक मेन ब्रांच में वाहन चलाने का काम करता था। कुछ दिनों पहले ही उसका और बैंक मैनेजर के बीच विवाद हो गया। इसके बाद बैंक मैनेजर ने वाहन मालिक से युवक की शिकायत की। शिकायत पर वाहन मालिक ने परमेश्वर नाग को नौकरी से निकाल दिया। नौकरी से निकाले जाने से नाराज परमेश्वर नाग ने एसबीआई बैंक के गेट में पत्थर मारा, उसके बाद मेन ब्रांच के सुरक्षाकर्मी मनोज पटेल की बाहर खड़ी बाइक में आग लगा दी। बाइक में आग देख आसपास के दुकानदारों ने घटना की सूचना बैंक के कर्मचारी को दिया। सुरक्षाकर्मियों द्वारा आग पर काबू पाने के बाद इसकी सूचना कोतवाली थाना में दिया।  फिलहाल पुलिस आरोपी युवक की खोज में जुटी गई है।

14-09-2020
दो बाइक में जबर्दस्त टक्कर, वाहनों के उड़े परखच्चे, एक की मौत, दो घायल

बीजापुर। जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार को करेमर्का मोड़ पर दो दोपहिया वाहनों की आपस मे भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में एक हालत नाजुक बनी हुई है। जिले के जांगला थाना क्षेत्र के कर्रेमरका मोड़ में दो बाइकों में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दो वाहनों के परखच्चे उड़ गए। टक्कर में बीजापुर के ठेकेदार कैलाश सिंह उम्र 36 की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए,घायलों में एक कि हालत नाज़ुक बनी हुई है। इसी दौरान भैरमगढ़ से बीजापुर जा रहे पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने दोनों घायल युवकों की मदद की। गागड़ा ने तत्काल 108 एम्बुलेंस को कॉल कर घटना के संबंध में जानकारी दी। गागड़ा अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ घायलों एवं मृतक को सड़क से किनारे किया, घायलों को एम्बुलेंस से भैरमगढ़ अस्पताल भिजवाया। यहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज जगदलपुर भेजा गया। वही मृतक को पिकआप वाहन से भैरमगढ़ अस्पताल रवाना किया।

 

13-09-2020
इंस्टाग्राम में युवती बनकर की पैरामेडिकल छात्र से दोस्ती, मिलने बुलाया और लूट लिया मोबाइल,बाइक,नगदी

भिलाई। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम में युवती बनकर दोस्ती की और रायपुर के पैरामेडिकल छात्र को भिलाई बुलाया। मिलने पर साढ़े 16 हजार रुपए नगद, मोबाइल और बाइक लूट लिया। छात्र से मारपीट कर उसे डराया धमकाया। मौका पाकर चुंगल से आजाद होकर छात्र ने कोतवाली थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि प्रार्थी डाकेश कुमार साहू उम्र 21 साल ग्राम जुनवानी जिला धमतरी का स्थाई निवासी है। वर्तमान में अमलीडीह रायपुर में किराये में रहकर पैरामेडिकल कोर्स के लिए एक पैरामेडिकल कॉलेज में अध्यनरत है। छात्र ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व उसने अपनी इंस्टाग्राम आईडी से साक्षी शर्मा नाम की आईडी में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था। उक्त इंस्टाग्राम आईडी ने मेरा फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार किया। एक सप्ताह तक बीच बीच मे मैसेज के माध्यम से बातचीत करते रहे। उसके बाद उक्त (साक्षी शर्मा) नामक आईडी धारक ने मुझे मिलने के लिये पावर हाऊस भिलाई बुलाया। छात्र ने बताया कि बीती शाम मैं पावर हाऊस अपनी बाइक से मिलने पहुंचा। तो वहां एक युवक मिला और आश्वस्त किया कि उक्त साक्षी शर्मा से मिलवाएगा। इसके बाद मेरी ही बाइक से भिलाई सेक्टर 8 लेकर आया और वहां अपने दोस्त को बुलाया। तब उसके दो दोस्त आये। तीनों मिलकर दो घंटे लड़की से मिलाने के नाम से घुमाते रहे। इसके बाद लड़कों में एक ने बोला मैं ही साक्षी शर्मा हूं। तुमसे मैसेज से बात करता था और लड़के ने चाकू टिकाकर पैसे, मोबाइल, बाइक लूट लिए। छात्र ने तीनो लड़के का नाम अमित सोनखुसरे, आनंद शुक्ला और लक्की उर्फ नवींदर बताया। मौका पाकर छात्र डाकेश रात 11 बजे घटनास्थल से फरार होकर सीधे कोतवाली थाने पहुंचा और घटना की शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली पुलिस के द्वारा तीनों ही आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 394 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और पतासाजी शुरू कर दी है।

13-09-2020
कार की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत, चालक घायल

रायपुर। तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वहीं चालक घायल हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार चालक के खिलाफ 279,337,304 ए के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वार्ड 24 बजंरग नगर निवासी अश्वनी साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी बीते दिन शाम 7 बजे ग्राम करघट से बीरगांव जा रहा था। उसके साथ गायत्री बंजारे आयु 38 वर्ष पीछे सवार थी। तभी धरसींवा बाय पास एनएच 30 पर पीछे से कार क्रमांक सीजी- 22- 3710 का चालक अपनी कार को तेज रफ्तार से लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए ठोकर मार दिया। इसके बाद 108 एम्बुलेंस से प्रार्थी और गायत्री बंजारे को धरसींवा अस्पताल इलाज के लिए ले जाने पर डॉक्टरों ने गायत्री को मृत घोषित कर दिया। सा​थ ही पीड़ित को इलाज कि लिए रायपुर रिफर कर दिया।

06-09-2020
दो बाइक आपस में भिड़ी, 1 की मौत, 2 घायल

धमतरी। जिले के भखारा के सिलघाट मोड़ में दो बाइक आमने सामने से जा भिड़ी। इस सड़क हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह लगभग 10 बजे भखारा के निवासी कीर्तन साहू अपनी बाइक से कौव्ही की ओर जा रहा था, दूसरी तरफ पाटन से रोशन ढीमर और सुनीता ढीमर नहावन कार्यक्रम में शामिल होने दोनर आ रहे थे। तभी सिलघट मोड़ के पहले दोनों बाइक की भिड़ंत हो गई। सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची। तीनों को गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने कीर्तन साहू को मृत घोषित कर दिया। रोशन ढीमर की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें बेहतर उपचार के लिए रायपुर रिफर किया जा रहा है।

02-09-2020
जेवर, बाइक और मोहल्ले के लोगों से कर्ज लेकर फरार पति ने पत्नी को साथ रहने के लिए दी जान से मारने की धमकी

रायपुर/बिलासपुर। पत्नी ने पति के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत सिरगिट्टी पुलिस थाने में दर्ज कराई है। यदुनंदन नगर निवासी महिला की शादी वर्ष 2012 में शिलाडीह जिला जांजगीर-चांपा निवासी प्रकाश तिवारी से हुई थी। दो महीने बाद ही दोनों यदुनंदन नगर तिफरा में आकर रहने लगे। इसी बीच प्रकाश अपनी गर्भवती पत्नी को छोड़कर जेवर और बाइक लेकर भाग गया। इतना ही नहीं मोहल्ले के लोगों से कर्ज भी ले लिया था। महिला ने बताया कि उसका पति आपराधिक प्रवृत्ति का है। बीते चार साल से महिला अपने बच्चे के साथ माता-पिता के घर में रह रही है। प्रकाश अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता है। इसके लिए वह बार-बार उसे फोन कर अपने साथ रहने को कहता है। महिला के मना करने पर फोन पर जान से मारने की धमकी देता है। तब परेशान होकर महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

27-08-2020
दो बाइक में टक्कर, तीन घायल, भेजें गए अस्पताल

गुंडरदेही। सिकोसा अर्जुंदा मार्ग पर दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर होने से 3 लोग घायल हो गए। तीनों घायलों को 108 की मदद नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम सिकोसा अर्जुंदा रोड पर हादसा हुआ। इसमें बाइक सवार तरुण गोरे उम्र 21 वर्ष,सुरेश यादव उम्र 45 वर्ष द्वारा विपरीत दिशा से बाइक पर आ रहे रमन साहू को टक्कर मार दी। इससे रमन साहू गंभीर चोट आई है। वहीं दूसरी बाइक पर सवारों को भी चोट लगने की जानकारी मिली है। हादसे को लेकर थाना प्रभारी अर्जुंदा कुमार गौरव साहू ने बताया कि घटना की एफआईआर अभी तक नहीं की गई है।

 

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804