GLIBS
28-08-2020
नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना नवा रायपुर स्थित राखी थाना क्षेत्र के ग्राम निमोरा की है। जानकारी के मुताबिक आरोपी तिलक देवार ने शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया। घटना की सूचना जब नाबालिग ने अपने परिजनों को दी तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 366, 363 समेत पॉक्सो एक्ट की धारा 4,6 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

16-08-2020
नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार...

रायपुर/बिलासपुर। रतनपुर पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप करने के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया है। बता दें आरोपियों ने बीते शुक्रवार को वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद से पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने आखिरकार चारों आरोपियों को धरदबोचा।

11-08-2020
गृहमंत्री ने पॉक्सो एक्ट प्रकरण में त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक की प्रशंसा की

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पॉक्सो एक्ट प्रकरण में त्वरित कार्रवाई के लिए बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला की प्रशंसा की है। मंत्री साहू ने इस संबंध में दिए गए प्रशंसा-पत्र में कहा है कि बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के थाना पलारी में दर्ज पॉक्सो एक्ट प्रकरण में पुलिस अधीक्षक द्वारा व्यक्तिगत रूचि लेते हुए टीम गठित कर त्वरित अनुसंधान कराया गया, जिसके फलस्वरूप सभी 11 आरोपियों को 10 घंटे में गिरफ्तार किया गया। यह आपके प्रोफेशनल एवं कुशल नेतृत्व क्षमता के कारण संभव हुआ है। इस उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशंसा के पात्र है।

10-08-2020
सलाम उस बहादुर बच्ची को जिसने शैतान के चेहरे पर चढ़ा मौलाना का नकाब नोच फेका

रायपुर। कहने को तो वह मौलाना है लेकिन जब हकीकत सामने आई तो सब की रूह कांप गई। शिक्षा दान की बजाये उसने हैवानियत को शर्म आ जाये ऐसा काम करने की कोशिश की। 9 साल की मासूम बच्ची को धर्म की शिक्षा देने की बजाये उसने उसे अपनी हवस का शिकार बनाने की कोशिश की। छोटी सी बच्ची इस बात को समझ गई और उसने अपने माता-पिता को सारी बात बता दी और शैतान के चेहरे पर चढ़ा मौलाना का नकाब नोच दिया। 

इस बच्ची की बहादुरी की जितनी तारीफ की जाए कम है। वरना धर्म के नाम पर ऐसी हरकतों को लोग लोक लाज के कारण सामने नहीं लाते। उस बच्ची के मां-बाप की हिम्मत की भी तारीफ करना पड़ेगा जो सीधे थाने पहुंचे और अब मौलाना के भेष में छुपा हुआ भेड़िया हवालात की हवा खा रहा है। पुलिस ने उसे पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। वह 2 साल से आदर्श नगर स्थित मदरसे में रह रहा था। उसका नाम अरशद रहमानी बताया जा रहा है। पिछले 2 दिनों से बच्ची को पढ़ाने जा रहा था और पढ़ाई के नाम पर उससे अश्लील हरकतें करने की कोशिश कर रहा था। बच्ची ने एक बेहद घिनौने चेहरे को समाज के सामने लाकर बेहद बहादुरी का काम किया है और उसने समाज को भी संदेश दिया है कि घर आने वाले हर आदमी पर आंख बंद करके भरोसा करना ठीक नहीं है। अपनी बच्ची की रक्षा करना मां-बाप का पहला कर्तव्य है।

12-03-2020
छात्रा से छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

रायपुर। शहर के राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में नाबालिग का रास्ता रोककर छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। मामले के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग बच्ची अपनी सहलियों के साथ कोचिंग जाती थी, इसी बीच कई दिनों से फुंडहर का प्रियेश गुप्ता उसका पीछा कर अश्लील कमेंट पास करता था। इसे नाबालिग नजर अंदाज करती थी। बुधवार देर रात जब आरोपी प्रिेयेश ने घर के पास नाबालिग का हाथ पकड़कर अपनी बाइक पर बैठाने की कोशिश की तब नाबालिग ने उसका विरोध किया और जैसे-तैसे अपने घर पहुंची। जब उसने सारा मंजर अपनी मां को बताया तब परिजनों ने थाना पहुंचकर शिकायत की। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छेड़छाड और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

02-03-2020
बहलाफुसला कर बनाए संबंध, युवक को मिली 16 वर्ष की कैद

दुर्ग। बहला फुसला कर घर से भगा ले जाने और शारीरिक संबंध बनाने के आरोपी को अदालत ने दोषी करार दिया। मामले में आरोपी को विभिन्न धाराओं के तहत कुल 16 वर्ष के कारावास से दंडि़त किए जाने का फैसला सुनाया गया है। यह फैसला विशेष न्यायाधीश हरीश अवस्थी की अदालत में सुनाया गया है। अभियोजन पक्ष की ओर से अति. लोक अभियोजक अरशद खान ने पैरवी की थी। घटना 21 जुलाई 2017 की है। 17 वर्ष की किशोरी घर से लापता हो गई थी। किशोरी की गुमशुदगी की शिकायत पुलिस में की गई थी। लापता किशोरी को पुलिस ने अभिषेक वर्मा (21 वर्ष) के घर से बरामद किया था। बाद में खुलासा हुआ कि अभिषेक किशोरी को प्रेम जाल में फंसा कर साथ ले आया था। इस दौरान उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर प्रकरण को विचारण के लिए अदालत के समक्ष पेश किया था। प्रकरण पर विचारण पश्चात न्यायाधीश हरीश कुनार अवस्थी ने अभिषोक वर्मा को नाबालिग का अपहरण करने व उसके साथ जबरिया शारीरिक संबंध स्थापित करने का दोषी माना। आरोपी को पॉक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत 7 वर्ष, दफा 363 के तहत 4 वर्ष तथा 366 के चहच 5 वर्ष के कारावास से दंडि़त किए जाने का फैसला सुनाया है। उक्त सभी सजाएं साथ में चलेंगी।

 

19-02-2020
मुंबई के आश्रम से लेकर सक्ती तक होती रही दुष्कर्म का शिकार, पुलिस जुटी नरपिशाचों की तलाश में

जांजगीर चांपा। जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता ने थाने पहुंचकर पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद धारा 376 और 6 पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

17-02-2020
नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, अपराध पंजीबद्ध

रायपुर। बिलासपुर के सिरगिट्टी इलाके में 11 वर्ष की आदिवासी बच्ची को अकेले पाकर युवक जबरिया अपने घर ले जाकर कमरे में बंद कर अनाचार की कोशिश किया। मामले की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। बता दें कि कमरे में ले जाते ही नाबालिग ने चिल्लाना शुरू कर दी। इसके बाद आरोपी युवक का पिता पहुंच गया और नाबालिग मौके से भाग निकली। सिरगिट्टी क्षेत्र की 11 वर्षीय आदिवासी छात्रा स्कूल में पढ़ती है। इसके माता-पिता शनिवार को काम से बाहर गए थे। इस बीच छात्रा अपने घर में अकेली थी। शाम को किसी काम से घर में ताला बंद कर वह बाहर जा रही थी। इसी बीच आरोपी राजा वैष्णव ने उसे देख लिया। इस दौरान उसने छात्रा को पकड़ लिया और अपने सूने मकान में ले गया। वह छात्रा को बंधक बनाकर जबरिया दुष्कर्म करने की कोशिश करने लगा। इस बीच छात्रा चिल्ला रही थी। तभी आरोपी का पिता घर में पहुंच गया। परिजनों को मामले की जानकारी देने के बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज की है। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 366, 376, 511, एट्रोसिटी एक्ट व 4-5 पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

17-02-2020
नाबालिग से बहला-फुसलाकर बनाता रहा शारीरिक संबंध, गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के एक फैंसी शॉप में काम करने वाली 16 वर्षीय नाबालिग के साथ सहकर्मी द्वारा लगातार शारीरिक संबंध बनाने की शिकायत पर पुलिस ने अनाचार का जुर्म दर्ज किया है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार, पंडरी क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग फैंसी शॉप में काम करती है। संतोषी नगर के ताजनगर का शेख मोहसिन भी वहीं काम करता है। मोहसिन लगातार पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए उसे बहला-फुसलाकर कभी उसके घर तो कभी उसके दोस्तों के घर ले जाता था। 16 फरवरी को नाबालिग ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत धारा 363,366, 376- 1, एन, 6 का जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

 

09-02-2020
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

कवर्धा। जिले में बीते दिन नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपरहण करने का मामला समाने आया था। मामले की सूचना मिलते ही नाबालिग के पिता ने थाना पंडरिया में अपहरण का मामला दर्ज कराया। मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी दिनेश साहू को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मोहतरा-तेली थाना लोरमी से बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने बताया कि पीड़ित नाबालिग का अपहरण कर आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पर धारा 366, 376 और पॉक्सो एक्ट की धारा 4,6 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश कर दिया है, जहां से आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

17-01-2020
नाबालिग बेटी से सौतेले पिता ने किया दुष्कर्म

रायपुर। शहर के टिकरापारा क्षेत्र में नाबालिग से उसके ही सौतेले पिता ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।मिली जानकारी के अनुसार टिकरापारा में रहने वाली 13 वर्षीय नाबालिग ने उसके सौतेले पिता पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। उसने शिकायत में कहा है कि घर में अकेला पाकर दुष्कर्म के बाद आरोपी पिता ने जान से मारने की धमकी दी। शाम को पीड़िता की मां घर पहुंची तो उसने पूरी जानकारी दी, इसके बाद मां व अन्य लोगों ने आरोपी के खिलाफ टिकरापारा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर विवेचना मिल लिया है।

14-12-2019
दुष्कर्मी पकड़ा गया, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

जांजगीर-चांपा। जिले में एक 6 साल की बच्ची अपने ही रिश्तेदार के नापाक इरादों का शिकार हो गई। अपने पति के साथ रास्ते से गुजर रही महिला बालविकास विभाग की सुपरवाइजर ने बच्ची के साथ संदिग्ध परिस्थतियों में आदमी को देखकर सजगता दिखाई और अपने पति के साथ आरोपी को पकड़ कर आसपास के लोगों को बुलाया जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस आरोपी को पकड़कर थाने ले आई। दरअसल जांजगीर के शांति नगर का रहने वाला राजेंद्र राजपूत अपनी बेटी के जन्मदिन में शामिल करने के लिए पास के ही गांव कुलीपोटा मे परिजनों को न्योता देने गया था। इस दौरान उसने एक रिश्तेदार, जिसकी उम्र महज 6 साल है को अपने साथ चलने के लिए कहा। आरोपी राजेंद्र राजपूत बच्ची को लेकर निकला और जांजगीर आने के बजाए गांव के ही करीब सुनसान इलाके में ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची ने इस दौरान मदद के लिए पुकार लगाई। उसी रास्ते से गुजर रही महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को पकड़ लिया और आसपास के लोगों को भी आवाज देकर जमा कर लिया। लोगों ने मौके पर ही आरोपी की पिटाई की उसके बाद पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। मामला थाने तक पहुंचा, थाने में बच्ची की काउंसलिंग की गई। बच्ची के बयान के आधार पर पॉक्सो की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। थाने पहुँची पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने बताया कि महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर की रिपोर्ट पर धारा 376 और पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगाई गई है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804