GLIBS
15-03-2020
ओमान ओपन अंडर-21 टेबल टेनिस स्पर्धा : जीत चंद्रा बने चैंपियन, मानव ठक्कर को रजत

नई दिल्ली। भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मानव ठक्कर को सीधे सेटों में हराकर ओमान ओपन में अंडर-21 पुरुष एकल स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया। दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी चंद्रा ने हमवतन ठक्कर को महज 24 मिनट में 11-6 11-7 13-11 से पराजित किया। इससे पहले भारत के सीनियर अचंत शरत कमल ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए पुरूष एकल प्री क्वार्टरफाइनल में बेलारूस के आलियाकसांद्र खानिन को 5-11 11-5 11-3 11-5 11-7 से शिकस्त दी। एक अन्य भारतीय खिलाड़ी हरमीत देसाई ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसके लिये उन्होंने मिस्र के उमर असार को रोमांचक मुकाबले में 7-11 11-13 11-9 11-6 8-11 11-5 11-8 से मात दी। वहीं तीन भारतीय जोड़ियों ने भी युगल सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। शरत और देसाई की जोड़ी ने ओमान के मुहानाद अल बालुशी और असद अलराईसी को 11-4 11-3 11-7 से हराया। मानुष शाह ने ठक्कर के साथ मिलकर बेलारूस के आलियाकसांद्र खानिन और पावेल प्लातोनोव को अंतिम आठ के मुकाबले में 12-10 8-11 11-8 11-9 से मात दी। दिया चिताली और अर्चना कामत ने भी महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया।

 

07-03-2020
फाइनल मुकाबले में नहीं चला हार्दिक का जादू, पहली ही गेंद पर हुए आउट, टीम को करना पड़ा हार का सामना

नई दिल्ली। चोट से वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या का आग उगलता बल्ला फाइनल मैच में शांत क्या हुआ उनकी टीम डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट का फाइनल ही हार गई। जी हां, इस टूर्नामेंट में दो आतिशी शतक समेत चार मैच में 86.7 की औसत से 347 रन बना चुके हार्दिक, शुक्रवार को फाइनल में पहली ही गेंद पर आउट हो गए, जिसका खामियाजा रिलायंस 1 को टूर्नामेंट गंवाकर उठाना पड़ा। खिताबी मुकाबले में रिलायंस 1 के सामने इंडियन ऑइल की टीम थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडियन ऑइल ने 20 ओवर में 194/5 रन बनाए। मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज तारे ने नाबाद 75 और सलामी बल्लेबाज सुवेश पारकर ने 63 रन ठोके।

जवाब में रिलायंस 1 की टीम 20 ओवर में 183/7 रन ही बना पाई और फाइनल 11 रन से हार गई। रनों का पीछा करते हुए रिलायंस 1 के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 41 गेंद पर 69 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और दो छक्के लगाए। एक ओर से विकेट गिरते रहे, लेकिन 'गब्बर' दूसरा छोर संभाले रखे। सिद्धेश लाड ने 28 रन देकर तीन विकेट और आवेश खान ने इतने ही रन देकर दो बल्लेबाजों को पविलियन भेजा। टीम की इकलौती उम्मीद वही थे। मगर उनके रन आउट होते ही रिलायंस 1 मैच से पूरी तरह बाहर हो गई। धवन ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए, उनके अलावा सौरभ तिवारी ने 31 रन बनाए। हार्दिक पांड्या सिद्धेश लाड की गेंद पर गोल्डन डक हुए।

चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार भी रिलायंस 1 की ओर से खेल रहे थे, लेकिन एक बार फिर वह खाली हाथ ही रहे, उन्होंने चार ओवर में 13.5 की इकोनॉमी से 54 रन लुटा दिए। टूर्नामेंट विजेता टीम इंडियन ऑइल की ओर से सिद्धेश लाड और आवेश खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की। बता दें कि प्रचंड फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या ने बैंक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ पहला मैच खेला था, जिसमें 25 गेंदों में एक चौके और चार छक्के की मदद से 38 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे मैच में 105 रन की पारी खेलते हुए 37 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वहीं, तीसरे मुकाबले में उनके बल्ले से 46 रन निकले थे। सेमीफाइनल में तो उन्होंने इतिहास रचते हुए 20 छक्के से 158 रन ठोक दिए, जो किसी भी भारतीय का टी-20 में व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर भी है। मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए आज शाम को टीम का एलान होने वाला है। नए चयनकर्ता सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के नेतृत्व में आज टीम की घोषणा हो सकती है। इस चयन में सबसे अधिक निगाहें हार्दिक पांड्या पर ही जमी हैं। हार्दिक के इस प्रदर्शन के बाद टीम में उनकी वापसी तय मानी जा रही है।

05-03-2020
आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बारिश के कारण रद्द हुआ पहला सेमीफाइनल

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। पहला सेमीफाइनल बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द हो गया। साल 2018 में भी भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची थी, लेकिन उसे इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने वाले थे। भारतीय टीम ग्रुप-ए में अपने सभी चारों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है। ज्यादा बारिश के कारण मैच रद्द हो गया है। जबकि इंग्लैंड बिना खेले बाहर हो गई है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच में भी बारिश का साया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम भारत से खिताबी जंग में भिड़ने के लिए आगे आती है। 

27-02-2020
महिला टी-20 वर्ल्ड कप : भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराया

नई दिल्ली। महिला टी-20 वर्ल्ड कप गुरुवार को मेलबर्न में खेले गए। मैच में भारत ने टॉस हारकर 8 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा दिया है। इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 46 रन और तानिया भाटिया ने 23 रन की पारी खेली। सेफाली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, वहीं न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर और रोजमैरी मैर ने 2-2 विकेट लिए। कप्तान सोफी डेवाइन, ली तहूहू और लैग कस्पेरेक को 1-1 सफलता मिली। भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए थे। स्मृति मंधाना और राधा यादव की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई थी, जबकि अरुंधति रेड्डी और ऋचा घोष को टीम से बाहर किया गया। 

07-02-2020
U19 वर्ल्ड कप : बांग्लादेश की टीम पहली बार फाइनल खेलेगी, भारत से होगी भिड़ंत

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे वर्ल्ड कप में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने महमुदुल हसन जॉय की शतकीय पारी की मदद से छह विकेट से शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश की टीम ने पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। मैच में बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अली का यह फैसला सही साबित हुआ जब उसने कीवियों को 211 रन पर ही रोक दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से जहां व्हीलर ग्रेनाल्ल ने 75 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं लीडस्टोन ने 44 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम ने सर्वाधिक तीन विकेट दिए। अब रविवार को टूनार्मेंट के फाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला भारत के खिलाडियों से होगा।

04-02-2020
आज सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे भारत-पाक, जाने किसका पलड़ा भारी

नई दिल्ली। चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा। दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया। पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने इस मैच को लेकर बनी हाइप को ज्यादा तूल देने से इनकार किया, लेकिन यह हकीकत है कि टूर्नामेंट में यह सबसे ज्यादा दबाव वाला मैच होगा। इसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों की असल परीक्षा होगी। इस मैच में अच्छा खेलने से कोई रातोंरात स्टार बन जाएगा और खराब खेलने पर खलनायक भी। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा ने अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद कहा था, ‘यह काफी दबाव वाला मैच है और इसे लेकर काफी हाइप है। हम इसे आम मैच की तरह लेंगे और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।’

सीनियर की तरह ही भारतीय जूनियर टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है। भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था। अंडर 19 विश्व कप में गत चैम्पियन भारत ने 2018 विश्व कप में पाकिस्तान को 203 रन से मात दी थी। वैसे क्रिकेट में इतिहास मायने नहीं रखता और प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजी की धुरी रहे हैं, जिन्होंने चार मैचों में तीन अर्धशतक लगाए। बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन उल्लेखनीय नहीं रहा। अगर क्वार्टर फाइनल में निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं चलते तो नतीजा कुछ और भी हो सकता था। तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने भी उम्दा प्रदर्शन किया था। अथर्व अंकोलेकर और फार्म में चल रहे लेग स्पिनर रवि विश्नोई ने सातवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने जीत दर्ज की। पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर खान और ताहिर हुसैन को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। सलामी बल्लेबाज हुरैरा ने पिछले मैच में 64 रन बनाकर पाकिस्तान की जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई।

टीमें: भारत अंडर 19: प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभांग हेगड़े, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्धेश वीर।

पाकिस्तान अंडर 19: रोहेल नजीर (कप्तान), आमिर अली, अब्बास अफरीदी, अब्दुल बंगलजइ, आरिश अली खान, फहाद मुनीर, हैदर अली, इरफान खान, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद शहजाद, कासिम अकरम, ताहिर हुसैन।

 

16-01-2020
धोनी का नाम बीसीसीआई ने किया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी को गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया। धोनी ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया। धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे, जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे। कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं,जिन्हें सात करोड़ रुपये प्रतिवर्ष मिलते हैं। धोनी की कप्तानी में भारत 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुका है। धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं,जिनकी कप्तानी में किसी टीम ने तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स जीते हैं। धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे इंटरनेशनल और 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं। धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं।

 

09-12-2019
जोजिबिनी टूंजी बनीं 2019 की मिस यूनिवर्स, माहिलाओं की लीडरशिप पर दिया रोचक जवाब..

नई दिल्ली। 2019 के मिस यूनिवर्स का खिताब जोजिबिनी टूंजी ने जीत लिया है। साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने दुनिया भर की 90 सुंदरियों को हराकर मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। वहीं पोर्टो रिको की मडीसन एंडरसन पहली रनरअप बनी हैं। इसके अलावा मिस यूनिवर्स मैक्सिको दूसरी रनरअप रही हैं। भारत की वर्तिका सिंह भी सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। स्पर्धा में जोजिबिनी से पूछा गया था कि आज के जमाने में युवा लड़कियों को क्या सिखाना ज्यादा जरूरी है? जिसके जवाब में जोजिबिनी ने कहा था, आज के जमाने में युवा लड़कियों को लीडरशिप सिखाना बहुत जरूरी है।

जोजिबिनी ने कहा कि चाहे वो युवा लड़कियां हो या महिलाएं, इनमें अक्सर ही लीडरशिप की कमी देखी जाती है। ऐसा नहीं है कि महिलाएं आगे नहीं आना चाहतीं बल्कि ऐसा इसलिए है क्योंकि समाज उन्हें इतने मौके नहीं देता है। जोजिबिनी ने आगे कहा, 'महिलांए दुनिया में सबसे शक्तिशाली हैं और उन्हें हर तरह के अवसर दिए जाने चाहिए। समाज में अपने लिए जगह बनाने से ज्यादा जरूरी किसी भी लड़की के लिए कुछ नहीं हो सकता।

24-11-2019
पुलिस निरीक्षक ने बच्चों का उत्साह देख उन्हें दी बैट और बॉल की सौगात

 

बलरामपुर। राजपुर शासकीय हाई स्कूल स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित पुलिस मित्रता एवं निरीक्षक स्व. सैफ शुद्दीकि स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता 2019 का शुभारंभ 6 नवंबर को की किया गया था। इसमें 53 टीमों ने भाग लिया था। पुलिस निरीक्षक फरदीनन्द कुजर ने बालक आश्रम के छात्रो को अपने ओर से बल्ला व गेंद प्रदान की। राजपुर स्टेडियम ग्राउंड में जिला स्तरीय पुलिस मित्रता एवं निरीक्षक स्व. सैफ शुद्दीकि स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित किया गया है। इस प्रतियोगिता के सेकेंड राउंड में 27 टीमो का खेल चल रहा है। सेमीफाइनल 4-5 दिसंबर को खेल खेला जायेगा। करीब 7 दिसंबर को फाइनल खेल खेला जाएगा। बीते शनिवार को 6 टोमो ने खेल खेला ग्राम परसागुड़ी, महुआडीह, पस्ता, डवरा, नवीन कालेज राजपुर व सिंगचोरा के बीच खेल खेला गया।

स्टेडियम ग्राउंड के बगल में बालक आश्रम के छात्र खुद लकड़ी का बल्ला बनाकर क्रिकेट खेल रहे थे। खेल को देख कर राजपुर पुलिस निरीक्षक फरदीनन्द कुजर ने अपने ओर से बालक आश्रम के छात्रों को बल्ला व गेंद प्रदान कर कहा कि पढ़ाई के साथ खेल बहुत जरूरी है। खेल ब्लॉक से जिला ,जिला से प्रदेश में पहुचकर अपना व परिजनों का नाम रौशन करें। वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सोनी ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावनाओं के साथ खेलना चाहिए खिलाड़ी ब्लॉक से जिला, जिला से प्रदेश में पहुंचकर नाम रौशन करें।  इस दौरान अर्जुन यादव, परमेश्वर दुबे, संजय कुमार, पंकज पोर्ते, विकास अम्बष्ठ, अरुण सोनी आदि ख़िलाड़ीगण उपस्थित थे।

16-11-2019
हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में हारे किदांबी श्रीकांत  

नई दिल्ली।  भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को यहां जारी हांगकांग ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में शनिवार को हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। टूर्नामेंट में एकमात्र चुनौती रहे श्रीकांत को सेमीफाइनल में हांगकांग के ली चेयुक से खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। चेयुक ने वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 25-23 से मात दी।
श्रीकांत पहला गेम 9-21 से गंवा बैठे। दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और एक समय 14-20 की बढ़त बना ली थी। लेकिन स्थानीय खिलाड़ी चेयुक ने इसके बाद जबर्दस्त वापसी और एक समय मुकाबला 22-22 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद उन्होंने 25-23 से गेम और मैच जीत लिया। वर्ल्ड नंबर-27 चेयुक ने इस जीत के साथ ही श्रीकांत से पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया और भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है। श्रीकांत ने पिछले साल इंडिया ओपन में चेयुक को हराया था।

 

02-11-2019
टेनिस : पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविक

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जोकोविक ने दमदार प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में ग्रीस के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से शिकस्त दी। खबर के अनुसार, जोकोविक और राफेल नडाल में नंबर-1 रैंकिंग को लेकर कड़ी टक्कर चल रही है। जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट केा जीतेगा वह साल के अंत में पहले पायदान पर रहेगा। 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविक ने सितसिपास को मात देने के लिए केवल 58 मिनट का समय लिया। अंतिम-4 में जोकोविक का सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ होगा,जिन्होंने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में चिली के क्रिस्टियन गैरिन को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से शिकस्त दी।

31-10-2019
ओलंपिक टेस्ट इवेंट : शिवा और पूजा रानी ने मारा गोल्डन पंच

नई दिल्ली। ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय अभियान का बेहतरीन अंदाज में अंत हुआ। स्टार मुक्केबाज शिवा थापा (63 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने गुरुवार को गोल्ड मेडल जीता तो आशीष (69 किग्रा) की झोली में सिल्वर मेडल आया। चार बार के एशियन चैम्पियन शिवा ने कजाकिस्तान के राष्ट्रीय चैम्पियन और एशियन कांस्य पदक विजेता सांतली टॉल्टयेय को 5-0 से धूल चटाई। एशियाई खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता पूजा रानी ने ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन पारकर को मात दी तो आशीष को जापान के सिवोन से खिताबी मुकाबले में हारकर सिल्वर से संतोष करना पड़ा। इसके पहले जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में निखत जरीन (51), सिमरनजीत कौर (60), सुमित सांगवान (91) ने अपने-अपने सेमीफाइनल बाउट गंवाकर कांस्य पदक पाया था।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804