GLIBS
10-08-2020
तेज रफ्तार बाइक चालक मवेशी से टकराया, इलाज के दौरान मौत

रायपुर। राजधानी के गोबरा नवापारा क्षेत्र में तेज रफ्तार बाइक चालक के मवेशी से टकराने से युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोबरा नवापारा निवासी राकेश कुमार साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी का भाई निर्मल साहू 29 जुलाई को अपने गांव सुंदरकेरा आया था। देर रात नवापारा जाने के लिए वह अपनी बाइक से निकल गया। बाईक तेज रफ्तार होने के कारण कोलियारी पुलिया के बीच मवेशी से टकरा जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए उसे टिकरापारा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान 9 अगस्त उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक चालक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने के जुर्म में 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

29-06-2020
तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरी, 4 घायल

रायपुर। तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई,जिसके चलते कार में बैठे 4 युवक घायल हो गये। घटना की रिपोर्ट गोबरा नवापारा में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम परसदा मेन रोड में तेज रफ्तार कार क्रमांक सीजी 04 एचबी 4059 अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई। इसमें बैठे कार चालक मोनू, चिन्टू मटिया तथा रवि सागर एवं नरोत्तम धीवर जख्मी हो गये। उन्हें इलाज के लिये 112 के माध्यम से सरकारी अस्पताल नवापारा भेजा गया। कार चालक के खिलाफ धारा 279,337 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। 

 

10-06-2020
लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन, दुल्हन के पिता पर केस दर्ज

रायपुर। बेटी की शादी में अधिक लोगों को बुलाना पिता को भारी पड़ गया। मामला गोबरा नवापारा के शीतलापारा का है। दुल्हन के पिता फागूराम सोनकर के खिलाफ लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। बता दें कि शासन ने शादी समारोह के आयोजन की अनुमति भले ही दी है लेकिन वर-वधु पक्ष को समारोह में सीमित अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने का नियम बनाया है। नियमों के उल्लंघन पर अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है। गोबरा नयापारा के पटवारी की रिपोर्ट पर दुल्हन के पिता के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि गोबरा नवापारा में कोरोना के चार एक्टिव केस मिला है, जिसके कारण कंटेनमेंट जोन बनाकर बेरीकेटिंग किया गया है। जिस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहीं पर 9 जून को फागुराम सोनकर की बेटी की शादी थी।


एसडीएम और सीएमओ नगर पालिका की टीम, राजस्व अमला और पुलिस बल कंटेनमेंट जोन का भ्रमण कर रहे थे। इस टीम ने देखा कि शीतलापारा वार्ड क्रमांक 20 में फागुराम पिता घसिया राम सोनकर द्वारा अपनी पुत्री की शादी की जा रही है। दुर्ग निवासी चंद्रिका पिता फगुवा राम सोनकर से उसकी पुत्री की शादी हो रही थी। दुर्ग से बाराती 15 लोग आए थे। घर में रिश्तेदार 50 लोग शामिल हुए थे। निरीक्षण के समय वैवाहिक कार्यक्रम और भोज चल रहा था जिसमें लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। विवाह स्थल कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत होने के बावजूद जबरदस्ती बराती और दूसरे रिश्तेदार व पंडित, विडियोग्राफर बेरीकेट को पार करके शादी समारोह में शामिल हुए थे। लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर फगुराम सोनकर पिता घसिया राम सोनकर निवासी बगदेही वार्ड क्रमांक 20 गोबरा नवापारा के विरूद्ध भारतीय दण्ड सहिता की धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

29-05-2020
पारिवारिक विवाद में बड़े भाई को उतारा मौत के घाट, थाना पहुंचकर किया सरेंडर

रायपुर। गोबरा नवापारा में पारिवारिक विवाद पर युवक ने अपने बड़े भाई की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी थाने पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोबरा नवापारा के वार्ड क्रमांक 21 निवासी सलीम रिजवी का गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात में अपने बड़े भाई शमीम से विवाद हो गया। विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि सलीम ने शमीम को पहले सीढिय़ों से धक्का दिया और फिर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी खुद से थाना पहुंचा और घटना की जानकारी देते हुए आत्मसमर्पण किया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक शराब के नशे में अक्सर घरवालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट किया करता था। कुछ दिन पहले ही उसने अपने बीवी-बच्चों के साथ मारपीट कर घर से भगा दिया था। आरोपी के आत्मसमर्पण के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच कर रही है।

31-01-2020
दो नाबालिग गुम, थाने में शिकायत दर्ज

रायपुर। शहर के गोबरा नवापारा व उरला इलाके से दो नाबालिग लड़कियों के लापता हो जाने की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार राजेंद्र नगर निवासी युवक ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि उसकी बहन गुरुवार को घर से बिना बताये कहीं चली गई है। प्रार्थी ने आशंका जताई है कि किसी ने नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर अपहरण कर लिया है। इसी तरह गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के ग्राम कोलियारी से नाबालिग लड़की घर से बिना बताये कहीं चली गई है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 के तहत अपराध कायम कर गुम इंसान का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

 

28-12-2019
घरेलू विवाद में मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर। घरेलू विवाद में मारपीट कर चोट पहुंचाने की रिपोर्ट गोबरा नवापारा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारी गोबरा नवापारा निवासी नटवर बघेल ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 28 दिसंबर को गाड़ापारा गोबरा नवापारा में घरेलू विवाद पर प्रार्थी के जीजा अमित गाड़ा ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट कर चोट पहुंचाई। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

05-12-2019
नाना ने किया युवती से बलात्कार, मामला दर्ज

रायपुर। रिश्ते में नाना ने युवती को डराधमका कर शारीरिक संबंध बनाया व किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। घटना की रिपोर्ट गोबरानवापारा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार पारागांव गोबरा नवापारा निवासी पीडि़ता 20 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थिया का नाना रामु साहू ने 25 अप्रैल से 5 दिसंबर के मध्य रेलवे क्रासिंग के पास नयापारा स्थित घर में अकेला पाकर डरा-धमकाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाया और किसी को न बताने की धमकी दी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 506 के तहत बलात्कार कर मामला दर्ज कर लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804