GLIBS
09-09-2019
छात्रा की खुदकुशी मामले में पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

जांजगीर चाँपा। ग्राम सिवनी में माह भर पूर्व छात्रा द्वारा किए गए खुदकुशी मामले में पुलिस ने बडा खुलासा किया है। गांव के ही एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक पर छात्रा को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का आरोप है। पुलिस ने युवक को धारा 306 के मामले में गिरफ्तार कर न्याययिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। दरअसल माह भर पूर्व 13 अगस्त को ग्राम सिवनी की एक छात्र ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़कर अग्निस्नान कर लिया था। इससे कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही थी। इसी बीच गांव के ही बैजू यादव पर परिजनों ने उनकी बेटी को परेशान करने और आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया था। इस मामले में कार्यवाही नहीं होने पर गांव के महिलाओं के द्वारा थाना पहुंचकर थाने का घेराव भी किया था। इसके बाद पुलिस ने बैजू यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

09-09-2019
दिनदहाड़े चोरी को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

कवर्धा। पुलिस ने चोरी के आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सिल्हाटी थाना लोहारा निवासी नत्थूराम पटेल के सूने मकान में चोरी हो गई थी। प्रार्थी नत्थूराम पटेल अपने घर में ताला लगाकर खेत चला गया था। चोरों ने सूने मकान से नगदी 1500 रुपए एवं 2 नग सोने के लाकेट पर हाथ साफ कर दिया। इस पर थाना लोहारा पुलिस के द्वारा प्रार्थी की रिपोर्ट पर कार्यवाही करते हुए 5 घंटे के अंदर उक्त आरोपी को माल मशरूका के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से चोरी की रकम और 2 नग सोने का लाकेट बरामद किया।

08-09-2019
सेल्समैन टिफिन में छुपाकर ले जाता था ऑटो पार्ट्स, मालिक ने पहुंचाया थाने

रायपुर। टिकरापारा स्थित ऑटो पार्ट्स शॉप में सेल्समैन अपने टिफिन बॉक्स में पार्ट्स चोरी कर ले जाता था। सामान कम होने पर मालिक को आशंका हुई तो योजना बनाकर उसे रंगे हाथ पकड़ा गया। आरोपी को थाने लाकर पुलिस को सौंप दिया गया। कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मोवा निवासी संजय अरोरा की टिकरापारा में पुलिस फोरेंसिक लैब के सामने ऑटो पार्टस शॉप है। शॉप में आरोपी मोहम्मद अजीज सेल्समैन का काम करता है। पूर्व में भी संजय को शॉप के सामान में कमी होने का शक हुआ था। वहीं दुकान बंद करने के दौरान उसे अजीज पर शक हुआ कि उसने अपने टिफिन में पार्ट्स चोरी कर रखे हैं। संजय उसे मोटरसाइकिल में बैठाकर मोवा की ओर निकला। रास्ते में एक मिठाई की दुकान पर अजीज को भेजा और टिफिन चेक किया। शक सही होने पर संजय उसे अपने घर ले गया। जहां अपने बेटे और ड्राइवर की मदद से उसके सामने टिफिन खोला और पकड़ कर कोतवाली थाना लेकर आया। पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अजीज को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में धारा 381 के तहत अपराध कायम किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

07-09-2019
आदर्श गौठान से सोलर प्लेट चुराने वाले चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरिया। केशवनगर स्थित आदर्श गौठान में लगे शासकीय सोलर सेट की चोरी के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। उनके पास से 2 सेट सोलर प्लेट जप्त किए है। बीते बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने विश्रामपुर थाना क्षेत्र के केशवनगर स्थित आदर्श गौठान से 2 सेट सोलर प्लेट चोरी कर लिए थे। इस घटना की शिकायत ग्राम के सचिव ने पुलिस थाना विश्रामपुर में की थी। पुलिस द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर पता साजी की जा रही थी। मुखबिर द्वारा सुचना मिली की रामनगर रोड में 3 अज्ञात लोग घूम रहे हैं जो इस इलाके के नहीं है। इसके बाद पुलिस ने तीनो संदिग्ध युवकों को थाने लाकर पूछताछ की, तो उन लोगों ने चोरी की घटना को अंजाम देना कुबूल कर लिया और पूछताछ में अपना नाम रवि रजक निवासी धौरपुर सरगुजा. धर्मेंद्र शर्मा निवासी दर्रीडीह बलरामपुर व विमल कुमार कुजूर निवासी सरईडीह सरगुजा का होना बताया।

उन्होंने बताया कि चोरी की वारदात के दिन स्कार्पियों वाहन क्रमांक CG15-DC-1857 से ग्राम केशवनगर के गौठान से सोलर प्लेट चोरी कर स्कॉर्पियों में लोड कर रामनगर के रास्ते ले जा रहे थे। तभी पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी देखकर चोरी के सामान समेत स्कार्पियो वहां को नर्सरी में छुपा दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने पाना-पेचकस, चाकू, सोलर प्लेट, तीन नग मोबाइल जप्त किये। गिरफ्तार आरोपियों के ऊपर धारा 427 भादसं व् 3(2-क) लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी कपिलदेव पांडेय, सहायक उप निरीक्षक विमलेश सिंह, करंजी चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी, प्रधान आरक्षक इंद्रजीत सिंह, वरुण तिवारी, आनंद सिंह, विकास सिंह, आरक्षक अखिलेश पांडेय, अजय सिंह, राजीव तिवारी, रविशंकर पांडेय, कुंदन सिंह, सतीश उपाध्याय, भोला राजवाड़े सक्रीय रहे।

06-09-2019
मोपेड में अवैध शराब बेचने वाला गिरफ्तार, 144 पौवे जब्त

रायपुर। राजधानी की खरोरा थाना पुलिस ने मोपेड में अवैध शराब ले जाकर बेचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। तलाशी में मोपेड से शराब की 144 बोतलें जब्त की गई। खरोरा थाना पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपी मगे सिंह बग्गा अपनी मोपेड में अवैध शराब लेकर कबाड़ी दुकान की ओर बेचने निकला है। पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को कबाड़ी की दुकान के सामने पकड़ लिया। आरोपी ने मोपेड में देशी और अंग्रेजी शराब के 144 पौवे रखे थे। पुलिस ने शराब को जब्त किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में पुलिस ने आबकारी एक्ट धारा 34-2 के तहत अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

05-09-2019
चोरी के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2 लाख के जेवरात बरामद 

महासमुंद। सरायपाली के ज्वेलरी दुकान में चोरी करने वाले चोर को सरायपाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस ने 2 लाख 3 हजार रुपए के आभूषण व चोरी के सामान बरामद कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने सरायपाली के अलावा बसना, पदमपुर उडि़सा के मंदिर में चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी बसना पुलिस थाना का हिस्ट्रीशीटर भी बताया जा रहा है। बता दें कि आज सरायपाली थाना क्षेत्र के एसडीओपी राजीव शर्मा ने प्रेसवार्ता लेकर जानकारी देते हुए बताया कि 2 सितम्बर को सरायपाली के संतोष ज्वेलर्स के दुकान का सटर काट कर आरोपी चोर 1 लाख 50 हजार रुपए के सोने चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गया था।

दुकान के संचालक सोनल अग्रवाल ने मामले की रिपोर्ट सरायपाली पुलिस में दर्ज कराई थी। पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी से चोर का फुटेज बरामद किया था और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही थी। पुलिस ने दुकान में मिले फिंगर प्रिंट की जांच की तो फिंगर प्रिंट बसना थाना के हिस्ट्रीशीटर जहीर खान का निकला। पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली पुलिस ने आरोपी युवक जहीर खान के संभावित ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस ने आरोपी को बसना से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी युवक से सोने चांदी के जेवरात कीमत 2 लाख 3 हजार का बरामद कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

 

04-09-2019
कोर्ट ने सुनाई 57 लाख की लूट के 3 आरोपियों को 7-7 साल की सजा

जांजगीर चांपा। करीब दो वर्ष पूर्व 26 नवंबर 17 को चाँपा थाना क्षेत्र में रायटर सेफ गार्ड कंपनी से हुई 57 लाख की लूट मामले में गिरफ्तार 3 आरोपियों को न्यायालय ने 7-7 वर्ष की सजा और 11-11 हजार रुपये के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। वही दो आरोपियों को मामले से दोषमुक्त कर दिया है। दरअसल दो वर्ष पूर्व 26 नवंबर को चाँपा थाना क्षेत्र के जगदल्ला में शराब दुकानों का कैश कलेक्शन करने वाली राइटर सेफ गार्ड कंपनी के कार्यालय में देर रात 8 नकाबपोशों के द्वारा कट्टे की नोक पर करीब 57 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे। इसमें से 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया था।

इसकी सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायालय में चल रही थी। करीब 21 माह बाद बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश राजेश श्रीवास्तव ने मामले में फैसला सुनाते 3 आरोपी हाजी मेमन,मोहम्मद सददाम खान और इमाम मोहर्रम अली को 7-7 साल की सश्रम कारावास की सजा एवं 11-11 हजार रुपये के अर्थदण्ड से दंडित किया है। वही मामले में गिरफ्तार 2 अन्य आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया है। बता दें की वारदात में शामिल तीन अन्य आरोपी मोहम्मद हीरा,मोहम्मद कुनेन ओर मोहम्मद सिद्दाक को पुलिस अब तक नही ढूंढ पाई है।

04-09-2019
पुलिस आरक्षक से फिर हुई मारपीट, 2 गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी पुलिस के एक आरक्षक से मारपीट की और वारदात सामने आई है। झगड़ा होने की सूचना पर पहुंचे आरक्षक से आरोपियों ने मारपीट की। कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व भी गोकुल नगर गुढ़ियारी में एक आरक्षक से मारपीट हुई थी। कोतवाली थाना इलाके के अरविंद नगर में मारपीट की सूचना पर आरक्षक मनोज पटेल अन्य साथी के साथ पहुंचा। घटना स्थल पर आरोपी दीपक बघेल और गोविंद बघेल मारपीट कर रहे थे। दोनों को रोकने पर आरोपी आरक्षक मनोज से मारपीट करने लगे। मारपीट में मनोज की वर्दी भी फट गई। इस दौरान कोतवाली पेट्रोलिंग पहुंची और आरोपियों को थाने लाया गया। मनोज की शिकायत पर धारा 186, 332, 353, 34 के तहत अपराध कायम कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

04-09-2019
मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

नई दिल्ली। कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया। विधायक शिवकुमार पूछताछ के लिए चौथी बार मंगलवार को खान मार्केट स्थित ईडी मुख्यालय में पेश हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए गिरफ्तार किया गया है। देर रात गिरफ्तारी के बाद शिवकुमार को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाने के दौरान उनके समर्थकों ने ईडी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया। ईडी बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए हिरासत की मांग करेगा।  कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। रामनगर मंडल में करीब 10 बसों पर पथराव किया गया। बेलगावी बागलकोट हाईवे पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इसके साथ ही रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। यहां रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की एक टीम को भी तैनात किया गया है। इस बीच शिवकुमार ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। वहीं कांग्रेस भी उनके समर्थन में उतर आई है। गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में ईडी ने शिवकुमार और दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया सहित कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। यह मामला पिछले साल आयकर विभाग द्वारा शिवकुमार के खिलाफ बंगलूरू की विशेष कोर्ट में दायर आरोप पत्र के आधार पर दर्ज किया गया था। इसमें करोड़ों की टैक्स चोरी और हवाला लेन-देन का आरोप था।

पिछले हफ्ते ही कर्नाटक हाईकोर्ट ने शिवकुमार की ईडी समन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की थी। इसके बाद उन्हें जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना पड़ा। शिवकुमार की गिरफ्तारी होते ही तमाम वरिष्ठ नेताओं सहित पूरी कांग्रेस उनके समर्थन में आ गई। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश बेरोजगारी और मंदी से जूझ रहा है। इनसे ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस नेताओं पर झूठे और बदले की भावना से प्रेरित मुकदमे लादे जा रहे हैं। कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने भी कहा कि बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है। कर्नाटक कांग्रेस ने बुधवार को राज्य में बंद का आह्वान किया है। उधर पूरी कांग्रेस पार्टी उनके बचाव में उतर आई है। सुरजेवाला ने कहा कि देश बेरोजगारी और मंदी से जूझ रहा है। इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए आए दिन कांग्रेस नेताओं पर झूठे और बदले की भावना से प्रेरित मुकदमे बनाए जा रहे हैं। शिवकुमार की गिरफ्तारी भी बदले की कार्रवाई है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी कहा है कि बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है।

‘चाहे लाखों नारे लगाए जाएं, यह डीके किसी से डरने वाला नहीं है। मैं अकेला आया हूं और अकेला ही जाऊंगा’ एक बार कुछ ऐसा ही परिचय दिया था डीके शिवकुमार ने। वह संगठन में जितने कार्यकर्ताओं से जुड़े हैं उतने ही दिल्ली में बैठे शीर्ष नेतृत्व से। फंड और फेवर जुटाने के साथ ही उन्हें कांग्रेस की रैलियों को हिट कराने का जिम्मा सौंपा जाता रहा है। हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक 57 वर्षीय शिवकुमार चुनावी प्रबंधन के चाणक्य माने जाते हैं। पिछले साल नवंबर में कर्नाटक में हुए तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव में विपक्ष का गढ़ रही वेल्लारी लोकसभा और रामनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस को जीत दिलाकर उन्होंने पार्टी का हौसला मजबूत किया था। अपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा था कि 2017 में राज्यसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के रिजार्ट में गुजरात कांग्रेस विधायकों को ठहराने में अहम भूमिका निभाने के कारण आयकर ने मेरे यहां छापेमारी की। डीके कांग्रेस-जेडीएस सरकार में उथल-पुथल के दौरान काफी सक्रिय रहे और बागी विधायकों को मनाने मुंबई तक गए थे। उनके राजनीतिक कौशल का लोहा विपक्षी नेता भी मानते हैं।

 

22-08-2019
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर गिरफ्तार, दिल्ली के तुगलकाबाद पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

नई दिल्ली। दिल्ली के तुगलकाबाद में बुधवार रात हुई हिंसा में भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आजाद उर्फ रावण को गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार सुबह पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया। तुगलकाबाद हिंसा के दौरान बुधवार रात 15 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और दर्जनों गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार सभी 91 आरोपियों पर दंगा फैलाना, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है। सभी आरोपियों को गुरुवार साकेत कोर्ट में पेश किया गया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ बुधवार शाम दलित समाज के लोगों ने रामलीला मैदान में विशाल प्रदर्शन किया। इस आंदोलन में दलित समुदाय के नेता और भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर मौजूद थे। इस मौके पर दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्रपाल गौतम भी मौजूद थे। इस विरोध प्रदर्शन में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दलित समुदाय के सैकड़ों लोग भी शामिल हुए। इसके बाद कई घंटे तक जमकर बवाल हुआ। रामलीला मैदान में रैली के बाद हजारों की संख्या में दलित समुदाय के लोग तुगलकाबाद पहुंचे और पत्थरबाजी शुरू कर दी। हिंसा के दौरान 15 पुलिसकर्मी समेत दर्जनभर लोग जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठियां भांजी और कई राउंड हवाई फायरिंग की। इलाके में अर्धसैनिक बलों को भी तैनात कर दिया गया है।. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया।. गोविंदपुरी थाने में केस दर्ज किया गया है। कई और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

08-08-2019
असम में 'उल्फा' के चार सदस्य गिरफ्तार, महिला शिक्षक और छात्रा भी शामिल

नई दिल्ली। असम के अलगाववादी संगठन 'उल्फा' के चार सदस्यों को पुलिस ने डिब्रूगढ़ में गिरफ्तार किया है। यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम यानी कि उल्फा के चारों सदस्यों के पास से पुलिस ने उल्फा झंडा, नक्सल साहित्य और मोबाइल फोन जब्त किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, इन चारों सदस्यों में एक स्कूल शिक्षिका और एक नर्सिंग होम की तकनीशियन भी शामिल है। महिला शिक्षिक की पहचान गोलाघाट की छायानिका कामन के रूप में हुई है, जबकि तकनीशियन की पहचान डिब्रुगढ़ के एक निजी नर्सिंग होम के आईसीयू में कार्यरत कनक पेगु के रूप में हुई है। अन्य दो सदस्यों में डिब्रूगढ़ की छात्रा कविता कामन और नाहरकटिया की देवज्योति शामिल हैं। डिब्रूगढ़ पुलिस कप्तान (एसपी) सुभाषिणी शंकरन ने कहा कि पुलिस ने चारों के पास से एक उल्फा झंडा, नक्सल साहित्य और मोबाइल फोन जब्त किया है। पुलिस की टीम संगठन में उनकी भूमिका का पता लगा रही है। आगे की जांच चल रही है।

15-04-2019
Arrest:  ग्राहक के क्रेडिट कार्ड से पौन 2 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर। ग्राहक के क्रेडिट कार्ड से पौने 2 लाख रुपए आहरण करने के मामले में खमतराई पुलिस ने बजाज फायनेंस कंपनी के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। खमतराई थाना प्रभारी यदुमणि सिदार ने बताया कि शिवानंद नगर निवासी रमेश जाटवार पेशे से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है। रमेश सिलतरा के गोदावरी फैक्ट्री में काम करता है। रमेश ने बजाज फायनेंस में फिल्प कार्ड के लिए अप्लाई किया था और अप्लाई करने के बाद उसके बजाज फायनेंस कंपनी के कर्मचारी का कॉल आया। उक्त कर्मचारी ने कहा कि फ्लिप कार्ड के लिए अपनी बायोडाटा दो इसके बाद आरोपी ने उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद उसके घर पहुंचा और फिल्प कार्ड से संबंधित वाऊचर के बारे में व फायदे के बारे में बताया। इस दौरान आरोपी ने धोखे से रमेश के खाते में से पैसा अपने खाते में ट्रांजेक्शन करवा लिया। रमेश की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शेख नसीम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।                           

Advertise, Call Now - +91 76111 07804