GLIBS
22-09-2020
शराब की तस्करी करते दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, जब्त की मदिरा

राजनांदगांव। नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक डी.श्रवण के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थों के बिक्री और परिवहन के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी सिलसिले में गंडई थाना प्रभारी निरीक्षक सुषमा सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि मोटरसाइकिल में दो व्यक्ति शराब लेकर दुर्ग की ओर जा रहे हैं। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में थाना स्टाफ ने सादी वेशभूषा में  दुर्ग रोड पर नाकाबंदी की। इस दौरान एक मोटरसाइकिल क्रमांक CG07 BW 7365 को रोककर पूछताछ की गई। उनके पास से 50 पौवा अंग्रेजी शराब जब्त की गई। इसका कोई विवरण आरोपी पेश नहीं कर पाए। मामले में पुलिस ने मुकेश मानिकपुरी व खिलावन यादव दोनो निवासी दुर्ग को गिरफ्तार किया। आरोपियों पर  धारा 34(2)आबकारी एक्ट के तहत न्यायालय पेश किया गया। 

 

13-09-2020
फेसिंग वायर चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने चंद घंटों में किया गिरफ्तार

भिलाई। पाटन थाना क्षेत्र स्थित ग्राम तर्रा से चोरी हुए फेसिंग वायर के आरोपियों को पुलिस ने चंद घन्टो में गिरफ्तार कर लिया है। विभाग के वनपाल ने 12 सितम्बर को थाना पाटन में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रोड पर लगाने वाले फेसींग वायर 6 बंडल कीमती 15हजार को अज्ञात चोर ले गए हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया एवं घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत सिंह ठाकुर द्वारा जिले में हो रही चोरियों पर सतत निगाह रखने के निर्देश दिए गए है। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम मार्गदर्शन मे पुलिस टीम गठित कर प्रकरण में निराकरण करने निर्देशित किया गया। मुखबीर की सूचना पर आरोपी शिवकुमार बरहरे उर्फ भोला,रूपेश दास मानिकपुरी, हेमराज साहू व विक्की चन्द्राकर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जो घटना में फेंसिंग वायर चोरी करना बताएं। आरोपियों से 6 बंडल फेंसिंग वायर कीमती ₹15000 जब्त किया गया एवं आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।

13-09-2020
घर में घुसकर बुजुर्ग की हत्या, पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

रायपुर/जगदलपुर। जिले के नगरनार थाना क्षेत्र के माड़पाल में शुक्रवार की रात अज्ञात हत्यारों ने घर में घुसकर एक बुजुर्ग की हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है। नगरनार टीआई शिवशंकर गेंदले ने बताया कि माड़पाल निवासी हरिलाल दास के घर में शुक्रवार की रात 7 बजे कुछ अज्ञात लोग बैल ढूंढने के बहाने पंहुचकर उन लोगों ने हरिलाल के सर पर लकड़ी के बत्ते से हमला कर दिया, इस हमले में हरिलाल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने रात में ही बुजुर्ग के शव को पीएम के लिए मेकॉज भिजवा दिया, जिसका पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस अपराध पंजीबद्ध करते हुए हत्या के अज्ञात आरोपियों की तलाश कर रही है।

06-09-2020
महिला गार्ड को चाकू दिखाकर छेड़छाड़ करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

रायपुर। शहर के माना कैंप थाना क्षेत्र के एक्सप्रेस वे फुंडहर चौक के पास दो दिन पहले रात में एक्टिवा सवार महिला गार्ड को चाकू की नोंक पर धमकाते हुए छेड़छाड़ करने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को सब्जी मार्केट के सेल्समैन का पैसा भी इन लोगों ने चुराकर बंटवारा कर लिया था। माना पुलिस थाना पुलिस ने बताया कि 3 सितम्बर की रात महिला एक्टिवा से गार्ड की ड्यूटी करने फुंडहर होते हुए थोक सब्जी मंडी डूमरतराई जा रही थी। एक्सप्रेस वे फुंडहर चौक के पास चार बदमाशों ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन महिला नहीं रुकी तो उसका पीछाकर सब्जी मंडी रोड में एक्टिवा के सामने अपनी बाइक अड़ा दी। फिर चाकू दिखाकर महिला गार्ड से छेड़छाड़ करने लगे। किसी तरह वह बचकर वहां से निकली। शिकायत पर पुलिस ने छेड़छाड़ का केस दर्ज किया था। दूसरे दिन इन बदमाशों ने सतनामीपारा, डूमरतराई निवासी थोक सब्जी मार्केट शेख अब्दुल्ला के दुकान में सेल्स मैन का काम करने वाले शेखर मारकंडेय की जेब से 13 हजार रुपये उड़ा लिया था। पुलिस ने जांच के दौरान भैरवनगर, संतोषीनगर, टिकरापारा के मनीष यादव, लक्ष‌मीनगर के आशीष पाल, दुर्गापारा, संतोषीनगर के जनक साहू उर्फ गब्बर और माना कैंप निवासी शेखर मिस्त्री को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

23-08-2020
जुआ खेलते 10 गिरफ्तार, 52 हजार से अधिक जब्त

कोरबा। उरगा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग झीका मड़वारानी के पास जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर जुआरी भागने लगे जिन्हें घेरा बंदी कर पकड़ा गया। निरीक्षक लखन लाल पटेल थाना प्रभारी उरगा की मौजूदगी में हुई कार्रवाई में आरोपियों के कब्जे से ताशपत्ती, तिरपाल और 52 हजार 500 रुपये जब्त किए गए। मामले में जुआ एक्ट धारा 13 के तहत कार्रवाई की गई।

03-08-2020
होटल में चल रहा था 52 पत्ती का दांव, दुर्ग सीएसपी ने दी दबिश, 1 लाख 10 हजार जब्त

दुर्ग। धमधा रोड स्थित एक होटल में जुआ खेल रहे 8 जुआरियों को दुर्ग पुलिस ने पकड़ा। इसमें आरोपियों से 1 लाख 10 हजार 400 रुपए नगद एवं आठ मोबाइल जब्त किए। सभी आरोपी भिलाई  दुर्ग क्षेत्र के है। नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग विवेक शुक्ला ने बताया कि मोहन नगर थाना क्षेत्र के धमधा रोड  ओवरब्रिज के पास स्थित होटल के रुम में शहर के जुआरियों के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने 8 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 52 ताश की पत्ती और 1 लाख 10 हजार 4 सौ रुपये बरामद किये। इस मामले मे सीएसपी विवेक शुक्ला ने कहा कि लॉक डाउन में होटलों को संचालन की अनुमति नहीं है। होटल में जुआ खिलाया जा रहा था, लिहाजा होटल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों में आनंद गोयल,कल्याण बंसोड़,श्याम राव,राहुल जैन,खेमलाल साहू,अभिषेक जैन,अरूण अग्रवाल,बलवीर सिंग शामिल है।

 

02-08-2020
 बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर गांजा तस्करी करने वाली अंतर्राज्यीय महिला तस्कर गिरफ्तार, 5 क्विंटल गांजा जब्त

महासमुन्द। सपनों की नगरी मुम्बई की अंतर्राज्यीय गांजा महिला तस्कर सहित दो अन्य आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने 5 क्विंटल गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। कोखामान थाना प्रभारी तिलेश्वर यादव ने पूरे जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। 5 क्विंटल गांजा के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूरे जिले में अब तक पुरूष और नाबालिग आरोपी गांजा तस्करी में पकड़े जा रहे थे, लेकिन इस कार्रवाई में महिला गांजा तस्कर सामने आई है। गिरफ्तार महिला ही इस तस्करी की मास्टर माइंड बताई जा रही है। गिरफ्तार तीनों आरोपी मुम्बई महाराष्ट्र की है। कोमाखान पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कल मुखबीर से थाना प्रभारी को सूचना मिली कि एक महाराष्ट्र पासिंग की ट्रक में एक महिला समेत दो पुरूष उड़ीसा से गांजा भरकर ले जा रहे हैं। थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को पहुंचा कर एक टीम बनाकर मुखबीर के बताये हुलिये के अनुसार वाहन का इंतजार टेमरी नाका खरियारोड़ बार्डर पर करने लगे।

इस दौरान महाराष्ट्र पासिंग की एक ट्रक एमएच 02 ईआर 7437 पहुंची। जिसे पुलिस ने रोककर वाहन में सवार दो व्यक्ति और एक महिला से पूछताछ की तो सुल्ताना माजिद शेख पिता बालू खान उम्र 32 वर्ष निवासी 101 आयशा सोसायटी अल्कापुरी रोड नालासोपारा इस्ट मुम्बर्ई, शोयब अहमद मलीक पिता तुफेल अहमद मलीक उम्र 35 वर्ष साकिन महबुब आलम चाल रूम नंबर 9 मुम्बई, अब्दुल रसीद अली पिता आशिक अली उम्र 56 वर्ष साकिन सांई सागर बिल्डींग न्यू मिल रोड ग्रेटर मुंबई सुबरबन थाना कुर्ला मुम्बई बताया। पुलिस ने उक्त वाहन की तलाशी ली तो पीछे ट्रक में प्लास्टिक के कुछ कार्टून के पीछे 5 क्विंटल गांजा बोरियों में छिपा कर रखा था। कोमाखान थाना प्रभारी तिलेश्वर यादव ने बताया कि उक्त मामले में महिला की दोनों युवकों को विशाखापट्नम घुमाने और गांजा की तस्करी करने के लेकर आई हुई थी। दोनों आरोपियों से एक आरोपी शेख अहमद महिला का प्रेमी है जिसे उनसे गांजे की इस तस्करी में लगा रखा था। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 5 क्विंटल 25 किलो गांजा, दो मोबाईल और एक ट्रक जप्त कर तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 20 (ख) एनडीपीएस के एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

02-08-2020
लॉक डाउन में अवैध तरीके से शराब बेचते थे पति-पत्नी, पुलिस ने घर से किया गिरफ्तार

गुंडरदेही। नगर पंचायत गुंडरदेही के बस स्टैंड के पीछे अवैध तरीके से शराब बेचने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी पति पत्नी लॉक डाउन का फायदा उठाकर शराब बेच रहे थे। गुंडरदेही थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर दबिश देकर आरोपी निरंजन नाग और उसकी पत्नी उषा को गिरफ्तार किया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

28-07-2020
Video : नकली नोट के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, 25 हजार के असली नोट के बदले  देते थे एक लाख के नकली नोट

महासमुन्द। नकली नोटों की खेप पहुंचाने आए आरोपियों को महासमुन्द सिटी कोतवाली और सायबर टीम ने आरोपियों के डील होने से पहले ही दबोज कर अपने गिरफ्त में ले लिया है।  जिले में नकली नोट खपाने वाले 5 आरोपियों से 21 लाख 27 हजार रुपए के नकली नोट के साथ आरोपियों के पास से कलर प्रिंटर, स्केनर, कागज काटने की मशीन, कम्प्यूटर आरोपियों से बरामद कर लिया है। गिरफ्तार सभी आरोपी बलौदाबाजार जिले के सरसीवा ब्लॉक बताए गए है। आज स्थानीय कंट्रोलरूम में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर, सिटी कोतवाली प्रभारी शेरसिंग बंदे व सायबर प्रभारी संजय राजपूत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सिटी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बेलसोंढा क्षेत्र के पास कुछ लोगों द्वारा नकली नोट की खेप पहुंचाने आ रहे है। मुखबिर की सूचना पर सायबर सेल की टीम व थाना सिटी कोतवाली की टीम नदीमोड़ में घेराबंदी कर आरोपियों का इंतजार करने लगे। टीम नेशनल हाईवे में चेकिंग अभियान चलाकर मुखबिर  द्वारा बताए संदिग्ध वाहन की तलाश करने लगी।

सादी वर्दी में लगी टीम ने हाइवे चेकिंग में लगी टीम को सूचना दी कि मुखबिर द्वारा बताया गया कि दो लोग एक मोटर सायकल में नदी मोड़ की ओर जा रहे है।  नदीमोड में नाकाबंदी कर चेकिंग करने वाली टीम ने उक्त संदिग्ध वाहन को रोककर नाम, पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम कलाराम उर्फ रामदास उम्र 29 वर्ष जैतपुर थाना सरसीवा जिला बलौदाबाजार, मुन्नालाल उम्र 50 वर्ष बिलासपुर थाना सरसीवा जिला बलौदाबाजार बताया। पुलिस की टीम ने जब उन्हें महासमुंद जिलें में आने का कारण पूछा और परिवहन का कागजात दिखाने के लिए कहा तो वे लोग गोलमोल जवाब देने लगे। पुलिस की टीम ने उनके पास रखे एक सफेद झोला को जब चेक किया तो उसमें बड़ी मात्रा में नगदी रकम थे। पुलिस की टीम ने नगदी रकम के बारे में उनसे पूछताछ की तो वे कोई स्पष्ट जवाब नही दे पाए। पुलिस की टीम ने जब नगदी रकम को चेक किया तो वह प्रथम दृष्टिया ही नकली प्रतीत हो रहा था।  पुलिस की पूछताछ के शुरू हुई तो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह नकली नोट का खेप एक व्यक्ति को पहुंचाने आये थे। गिरफ्तार आरोपी में मुन्नालाल भारती पूर्व में हत्या के आरोप में चालान हो चुका है।

गौरतलब है कि पुलिस को आरोपियों ने बताया कि कलाराम उर्फ रामदास नायक के पास रंगीन फोटोकापी प्रिंटर जहां वह नकली नोट छापकर ऐसे लोगो की तलाश करते है जो इसे खपा सकें। 25,000 के असली नोट के बदले एक लाख का नकली नोट दिया जाता था। आज वह 15 लाख रुपए के नकली नोट का सौदा करने पहुंचे थे। आरोपियों के अपने अन्य तीन और साथियों का नाम बताय जिसे पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चार टीम बनाकर बलौदाबाजार जिलें के सरसीवा थाना के अंतर्गत बिलासपुर, ओडक़ाकन छापामार कर कलाराम उर्फ रामदास के घर में स्थित दुकान से लगभग एक लाख 20 हजार के नकली नोट भी बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही इस कारोबार में उसके सहयोगी मुन्नालाल भारती, दुर्गा कुर्रे, रेशम कोसले, भूपेन्द्र जांगड़े को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन जिस व्यक्ति को यह रकम पहुंचाने आये थे उसकी पहचान अभी पुलिस नहीं कर पाई है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस ने पांचों आरोपियों के पास से 21 लाख 27 हजार रुपए के 500-500 के तीन सीरीज के तथा 100 रुपए के एक सीरीज के नोट बरामद किया गया है।

13-07-2020
Video: लूट के दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

जांजगीर चाम्पा। पुलिस ने लूट मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल शिवरीनारायण थाने में प्रार्थी भोलाराम बंजारे उम्र 22 वर्ष ग्राम दुरपा निवासी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि केरा चौक शिवरीनारायण में सलमान खान एवं भीम सारथी ने मारपीट कर पैसे लूट लिए और फरार हो गए। रिपोर्ट पर थाना शिवरीनारायण थाना प्रभारी एमएम मिंज ने कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर आरोपी सलमाल खान उम्र 26 वर्ष और भीम सारथी उम्र 20 वर्ष को गिरफ्तार किया। उनके पास से बाइक और नगदी बरामद कर आरोपीयों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा दिया।

 

20-06-2020
अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार

रायपुर। शहर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों से अवैध देसी शराब के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में रोशन कुमार ताण्डेकर को श्मशान घाट के पास और राजेश नायडू 3 को काशीराम नगर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 32 पाव और 34 पाव देसी शराब जब्त की गई है। दोनों आरोपी के खिलाफ पुलिस आबकारी एक्ट 34-2 के तहत कार्रवाई कर रही है।

16-06-2020
रायगढ़ में बिजली के करंट से एक हाथी की मौत, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

रायपुर/रायगढ़। छत्तीसगढ़ में हाथियों की मौत का मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रायगढ़ में मंगलवार को एक हाथी की मौत का मामला सामने आया है। धरमजयगढ़ के गिरिशा गांव में हाथी की मौत हुई है। बताया गया कि घटना मंगलवार अल सुबह की है। आशंका है कि बिजली के अवैध कनेक्शन के खुले तारों की चपेट में हाथी आ गया। लोगों ने हाथी को गिरा देखा तो पुलिस और वन विभाग को तत्काल सूचना दी। वन विभाग की शिकायत पर पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में दो आरोपियों भादोराम राठिया और बाल सिंह को गिरफ्तार किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804